ताज़ा खबर
 

Mi ने बेचे 50 लाख फोन, रवीश कुमार ने ‘गोदी मीडिया’ पर मारा ताना, मोदी सरकार पर भी साधा निशाना

बिजनेस लाइन की खबर के अनुसार त्योहारी सीजन में एमआई इंडिया ने भारत में पचास लाख स्मार्टफोन बेच डाले।

prime time NDTV journalistपत्रकार रवीश कुमार।

एनडीटीवी के पत्रकार रवीश कुमार ने त्योहारी सीजन में चीनी सामानों के कथित बहिष्कार की अपील के बावजूद भारत में इसके उत्पाद की रिकॉर्ड बिक्री पर ‘गोदी मीडिया’ को निशाने पर लिया है। उन्होंने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को भी निशाने पर लिया जो घरेलू सामान की खरीद को बढ़ावा देती रही है।

रवीश कुमार ने बुधवार शाम अपनी फेसबुक पोस्ट में कहा कि चीनी मोबाइल फोन कंपनी का भारत में धंधा अच्छा चल रहा है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि गोदी मीडिया ने जनता को मूर्ख बनाया है। राजनीतिक दल के साथ मिलकर चीन को लेकर जनविरोध का ड्रामा किया गया। डिबेट की गईं ताकि सरकार से सवाल करने वाले दूसरे मुद्दों पर पर्दा डाल जा सके।

प्राइम टाइम शो एंकर रवीश कुमार ने आगे कहा कि सरकार ने भी त्यौरियां चढ़ा लीं कि चीन से आयात बंद कर रहे हैं। अब चीन के सामानों की खैर नहीं। इन सबके बीच यह खबर चुपके आकर चली जाती है कि चीनी कंपनी ने पचास लाख स्मार्ट फोन बेच लिए। दिवाली पर भी धंधा चोखा रहा।

दरअसल उन्होंने अपनी पोस्ट के साथ चीनी मोबाइल फोन से जुड़ी खबर का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। बिजनेस लाइन की खबर के अनुसार त्योहारी सीजन में एमआई इंडिया ने भारत में पचास लाख स्मार्टफोन बेच डाले। इसके अनुसार शाओमी के एमआई इंडिया ने एमआई डॉट कॉम, ऐमजॉन और फ्लिपकार्ट पर पचास लाख स्मार्टफोन बेचे। कंपनी ने कहा कि इसने फेस्टिवल सेल जैसे अमेजन पर ग्रेट इंडियन शॉपिंग फेस्टिवल और फ्लिपकार्ट पर बिग बिलियन डेज के तहत 15 अक्टूबर से 21 अक्टूबर के बीच ये डिवाइस बेचीं।

इधर रवीश कुमार की पोस्ट पर सोशल मीडिया यूजर्स भी जमकर प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। हैदर रिजवी लिखते हैं, ‘मोदी जी कर रहे हैं तो कुछ सोच कर ही कर रहे होंगे।’ विनीत साही लिखते हैं, ‘अब क्या फायदा अब तो बिहार चुनाव बीत गया। यही पोस्ट पहले की होती तो शायद बृजेश भैया जीत गए होते। वैसे ये बात मत बताना की ये कंपनियां अब यहीं मेन्युफेक्चरिंग कर रही हैं और अपने फोन पे मेड इन इंडिया लिख रही है। गोदी मीडिया कहने से लूटी इज्ज़त वापस थोड़े आनी है।’

इसी तरह नरेश कुमार लिखते हैं, ‘ओके मान ली आपकी बात कि सरकार बेवकूफ बना रही है चीन पर, मंदी कहां गई फिर त्योहारी सीजन में 50 लाख मोबाइल बिक गये तो, आपको भी पता है अंतरराष्ट्रीय अनुबन्ध होते है व्यापारों के। आप भी सरकार की तरह मूर्ख ही बना रहे है जनता को घुमा फिरा के सरकार की बुराई करने के लिए।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोविड-19 रोगियों के उपचार में प्लाज्मा पद्धति का अंधाधुंध इस्तेमाल उचित नहीं: आईसीएमआर
2 दिल्ली में रोजाना 60 हजार टेस्टिंग करेगी ICMR और दिल्ली सरकार, मनीष सिसोदिया-दिल्ली में नहीं लगेगा लॉकडाउन
3 राष्ट्रीय गान भी पूरा नहीं गा सके बिहार के शिक्षा मंत्री मेवा लाल चौधरी, राजद ने शेयर किया वीडियो
ये पढ़ा क्या?
X