ताज़ा खबर
 

एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार राम नाथ कोविंद ने लालकृष्ण आडवाणी से घर जाकर की मुलाकात, गुरुवार को वाजपेयी से मिलेंगे

बुधवार को बिहार की सत्ताधारी पार्टी जेडीयू ने भी कोविंद के समर्थन के संकेत दिए। राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बुधवार को नीतीश कुमार के घर पर जदयू विधायकों और मंत्रियों की बैठक हुई।

Author नई दिल्ली। | June 21, 2017 7:42 PM
राष्ट्रपति उम्मीदवार कोविंद ने की आडवाणी से मुलाकात। (ANI Photo)

बीजेपी की ओर से राम नाथ गोविंद को एनडीए का राष्ट्रपति उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद से राजनीतिक गलियारें में गहमा-गहमी बढ़ गई है। राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाए जाने के बाद बुधवार शाम को कोविंद ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप-प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी से उनके घर पर मुलाकात की। इससे पहले कोविंद ने बुधवार को सुबह बीजेपी के दूसरे वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी से मुलाकात की थी। जोशी से मुलाकात के दौरान कोविंद ने उनसे मार्गदर्शन का आह्वान किया। राम नाथ कोविंद की उम्मीदवारी घोषित होने से पहले आडवाणी और जोशी को राष्ट्रपति पद के लिए प्रबल दावेदार बताया जा रहा था। कोविंद गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से भी मुलाकात करेंगे।

राम नाथ कोविंद की जीत तय मानी जा रही है। एनडीए में बीजेपी के सहयोगी दल शिवसेना ने भी उनके नाम पर समर्थन कर दिया। बुधवार को बिहार की सत्ताधारी पार्टी जेडीयू ने भी कोविंद के समर्थन के संकेत दिए। राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बुधवार को नीतीश कुमार के घर पर जदयू विधायकों और मंत्रियों की बैठक हुई। इसके बाद पार्टी के विधायक रत्नेश सदा ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान जदयू के कोविंद का समर्थन किए जाने का संकेत देते हुए कहा कि वे बिहार के राज्यपाल रहते हुए राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनाए गए हैं, इसलिए हम लोग उनके साथ हैं। राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाए जाने के बाद कोविंद ने बिहार के राज्यपाल पद से इस्तीफा दे दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App