ताज़ा खबर
 

शरद पवार की बेटी पर महाराष्ट्र पुलिस ने लगाया जुर्माना, कई NCP नेताओं पर भी हुआ ऐक्शन

नो पार्किंग जोन में गाड़ी खड़ी करने वाली सुप्रिया एकमात्र राजनेता नहीं थी। सुप्रिया के अलावा 11 एनसीपी कार्यकर्ता व पदाधिकारियों के वाहन भी इस तरह नो पार्किंग जोन में खड़े थे।

Author नई दिल्ली | Updated: August 26, 2019 8:17 AM
सुप्रिया सुले पार्टी के जनसंपर्क अभियान से जुड़े कार्यक्रम में शामिल होने पहुंची थीं। (फाइल फोटो)

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की प्रमुख सुप्रिया सुले को ट्रैफिक नियमों को तोड़ना भारी पड़ गया। सुप्रिया शनिवार को सोलापुर में पार्टी के कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंची थीं। उनके ड्राइवर ने कार को नो पार्किंग जोन में खड़ा कर दिया। इसके बाद सुप्रिया को ट्रैफिक नियम तोड़ने पर जुर्माना देना पड़ा।

नो पार्किंग जोन में गाड़ी खड़ी करने के कारण उस जगह अनावश्यक रूप से ट्रैफिक जाम की स्थिति पैदा हो गई। ट्रैफिक जाम की घटना के बाद सोलापुर सिटी ट्रैफिक पुलिस अधिकारी ने सुप्रिया सुले का चालान काटा। इसके बाद उन्हें जुर्माने का भुगतान करना पड़ा। इस पर एनसीपी के युवा शाखा के सदस्यों कहा कि वाहनों को खड़ा करने के लिए कोई अन्य जगह नहीं थी। इन लोगों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने जानबूझ कर यह कार्रवाई की है।

नो पार्किंग जोन में गाड़ी खड़ी करने वाली सुप्रिया एकमात्र राजनेता नहीं थी। सुप्रिया के अलावा 11 एनसीपी कार्यकर्ता व पदाधिकारियों के वाहन भी इस तरह नो पार्किंग जोन में खड़े थे। ट्रैफिक पुलिस ने इन सभी नेताओं का भी चालान काटा। इस वजह से इन नेताओं को भी जुर्माना भरना पड़ा।

मालूम हो कि एनसीपी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर जनसंपर्क अभियान ‘संवाद तैशी’ शुरू किया है। इसी जनसंपर्क अभियान के तहत डफरिन चौक पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के हाल में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

कार्यक्रम में एनसीपी के कई नेता व पार्टी पदाधिकारी पहुंचे थे। नेताओं के वाहनों की संख्या बढ़ने के कारण मेडिकल हॉल के बाहर जाम लगना शुरू हो गया। जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने कार्यक्रम के आयोजकों से इंडियन मेडिकल एसोसिशन के हॉल के बाहर से नो पार्किंग क्षेत्र में खड़े वाहनों को हटाने को कहा।

पुलिस की तरफ से बार-बार अनुरोध किए जाने के बाद भी इन वाहनों को नहीं हटाया गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने आठ वाहनों का चालान किया। इन वाहनों पर मोटर वाहन अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई की गई। जिन वाहनों का चालान किया गया उसमें एसयूवी भी शामिल थीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ‘बीजेपी नेताओं को देख खून खौलता है, जी करता है सिर कलम कर दूं’, कभी एनडीए सहयोगी रहे राजभर की धमकी
2 बंगाली मॉडल-एक्ट्रेस जूही सेनगुप्ता ने लगाया मारपीट और बदसलूकी का आरोप, फेसबुक लाइव पर बयां किया दर्द
3 Weather Forecast Today Updates: दिल्ली एनसीआर में बुधवार तक चलेगा बारिश का मौसम