ताज़ा खबर
 

नक्सलियों की मदद करने के आरोप में एनसीपी नेता गिरफ्तार, धमाके में हुई थी 15 पुलिसवालों की मौत

बीती 1 मई को हुए इस हमले में 15 पुलिसकर्मियों और एक नागरिक की मौत हुई थी। नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट से पुलिसकर्मियों के वाहन को उड़ा दिया था।

Author नई दिल्ली | Published on: July 7, 2019 2:21 PM
गढ़चिरौली नक्सली हमले में पुलिस ने एनसीपी नेता को गिरफ्तार किया है। (express photo)

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में हुए नक्सली हमले के मामले में पुलिस ने एनसीपी के एक स्थानीय नेता को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नेता की पहचान कैलाश रामचंदानी के रुप में हुई है, जो कि गढ़चिरौली की कुरखेड़ा तहसील का पार्टी अध्यक्ष बताया जा रहा है। कैलाश रामचंदानी की कुरखेड़ा में एक इलेक्ट्रॉनिक शॉप है। बता दें कि बीती 1 मई को हुए इस हमले में 15 पुलिसकर्मियों और एक नागरिक की मौत हुई थी। नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट से पुलिसकर्मियों के वाहन को उड़ा दिया था। धमाका इतना जबरदस्त था कि इससे सड़क पर भी गड्ढा हो गया था। जिस वक्त यह हमला हुआ, उस समय देश में आम चुनाव चल रहे थे। एनआईए इस मामले की जांच कर रही है और अभी तक इस मामले में 8 लोगों की गिरफ्तारी हुई है।

सूत्रों के अनुसार, इस हमले का मास्टरमाइंड कुख्यात नक्सली नामबाला केशव राव उर्फ बासवाराज का नाम सामने आया था। सुरक्षा एजेंसियों के पास सूचना है कि वह छत्तीसगढ़ के जंगलों में छिपा हुआ है और उसने वहीं से ही महाराष्ट्र यूनिट को हमले के निर्देश दिए थे। जांच में यह भी पता चला है कि कंस्ट्रक्शन साइट पर आग पुलिसकर्मियों को जाल में फंसाने के उद्देश्य से लगायी गई थी। गढ़चिरौली पुलिस इस मामले में पश्चिमी जोन के जोनल कमांडर निर्मला कुमारी और उसके पति सत्यनारायण को गिरफ्तार किया था।

वहीं कैलाश रामचंदानी की गिरफ्तारी पर एनसीपी बचाव की मुद्रा में आ गई है। गढ़चिरौली के एनसीपी जिला अध्यक्ष रविंद्र वासेकर ने कैलाश रामचंदानी की गिरफ्तारी पर कही है कि वह पार्टी के साथ शुरु से जुड़ा था। मौजूदा समय में उसके पास कोई पद नहीं है। वासेकर के अनुसार, कैलाश रामचंदानी को बीते मार्च में निष्क्रियता के चलते उनके पद से हटा दिया गया था। पार्टी इस मामले में कार्रवाई करेगी और कैलाश रामचंदानी को पार्टी से बर्खास्त करेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 सेना का नॉर्थ ईस्ट में उग्रवादी संगठन के खिलाफ बड़ा ऐक्शन, तबाह किया ठिकाना, मिले जंगी साजो-सामान
2 अमित शाह के मंत्रालय के रेडार पर कश्मीरी अलगाववादी, तैयार हुई विदेशों में रह रहे 200 घरवालों की लिस्ट
3 दलित एवं आदिवासी अधिकार समूहों का आरोप- ‘मोदी सरकार ने घटाया SC-ST की शिक्षा पर खर्च होने वाला फंड’