ताज़ा खबर
 

बजट के चौथे पन्ने पर छपा डिप्टी सीएम अजित पवार का फोटो तो निशाने पर आ गई बीजेपी

कांग्रेस के पार्षदों ने भी इसी तरह का मुद्दा उठाया और कहा कि विधायक अनंत गाडगिल और शरद रणपिसे की तस्वीरें बजट पुस्तक में प्रकाशित नहीं हुई हैं।

Author Edited By रवि रंजन पुणे | Published on: February 27, 2020 1:14 PM
महाराष्ट्र के पुणे नगर निगम का बजट पेश करने के दौरान कांग्रेस और राकंपा ने भाजपा पर निशाना साधा। (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र के पुणे नगर निगम (पीएमसी) की बैठक में बुधवार को निकाय बजट पेश किए जाने से पहले एनसीपी ने भाजपा की तीखी आलोचना की। इसकी वजह ये थी कि डिप्टी सीएम अजित पवार की तस्वीर सीएम उद्धव ठाकरे से अलग बजट के चौथे पन्ने पर छपी थी। पीएमसी आमतौर पर बजट कॉपी में प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, राज्य के मंत्रियों, पार्टी प्रमुखों और शहर के विधायकों के साथ केंद्रीय मंत्रियों और लोकसभा तथा राज्यसभा सदस्यों की तस्वीरें प्रकाशित करती हैं।

जनरल बॉडी की बैठक शुरू होते ही राकांपा के नेता प्रतिपक्ष दीपाली धूमल ने उपमुख्यमंत्री की तस्वीर मुख्यमंत्री के साथ न छापे जाने पर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा, “हम इसकी निंदा करते हैं। चौथे पेज पर अजीत पवार की तस्वीर प्रकाशित करना गलत था।”

पूर्व मेयर प्रशांत जगताप, वैशाली बंकर और एनसीपी के वरिष्ठ नेता दीपक मानकर और बाबूराव चंदेरे ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ भाजपा ने चौथे पृष्ठ पर जानबूझकर उप मुख्यमंत्री की तस्वीर प्रकाशित करवायी है। चंदेरे ने कहा, “राज्य के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस की तस्वीर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की तस्वीर वाले पेज पर है लेकिन इसमें उप मुख्यमंत्री की शामिल नहीं हैं।” उन्होंने आगे कहा कि एनसीपी अपने उपमुख्यमंत्री की बेइज्जती को कतई बर्दाश्त नहीं करेगी।

कांग्रेस के पार्षदों ने भी इसी तरह का मुद्दा उठाया और कहा कि विधायक अनंत गाडगिल और शरद रणपिसे की तस्वीरें बजट पुस्तक में प्रकाशित नहीं हुई हैं। राकांपा और कांग्रेस के विरोध के मद्देनजर मेयर मुरलीधर मोहोल ने हस्तक्षेप किया और उन्होंने निकाय प्रशासन को बजट पुस्तक में आवश्यक सुधार करने का निर्देश दिया।

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X