ताज़ा खबर
 

जब ‘नहीं कोई है टक्कर में’ तो PM 9, HM 20 और CM 50 रैली क्यों कर रहे? NCP चीफ बोले- उड़ चुकी है आंखों की नींद

गृहमंत्री अमित शाह ने शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा था कि उन्होंने महाराष्ट्र के लिए क्या किया है? इस पर शरद पवार ने पलटवार करते हुए कहा कि उन्होंने राज्य को हर क्षेत्र में नंबर वन बनाया है और इंडस्ट्रीज, रोजगार के विकास के लिए कदम उठाए हैं।

Author नई दिल्ली | Published on: October 13, 2019 10:37 PM
एनसीपी चीफ शरद पवार। (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र चुनाव के दौरान भाजपा की तरफ से ‘विपक्ष से कोई टक्कर नहीं मिलने’ का दावा किया जा रहा है। अब एनसीपी चीफ शरद पवार ने इस बात के लिए भाजपा पर निशाना साधा है। शरद पवार ने कहा कि जब भाजपा के कोई टक्कर में ही नहीं है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस क्यों इतनी बड़ी संख्या में महाराष्ट्र में चुनावी रैली कर रहे हैं? शरद पवार ने ये बातें जामनेर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहीं।

जनसभा को संबोधित करते हुए एनसीपी चीफ ने कहा कि “मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि भाजपा के पहलवानों के सामने वह किसी विपक्षी को नहीं देख रहे हैं।” पवार ने कहा कि “फिर प्रधानमंत्री 9 रैलियां, केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह 20 रैलियां और सीएम देवेंद्र फडनवीस 50 रैलियां क्यों कर रहे हैं, जब उन्हें लगता है कि कोई टक्कर में ही नहीं है? उनकी नींद उड़ी हुई है क्योंकि युवा उन्हें हरा देंगे। इसीलिए वो महाराष्ट्र में घूम रहे हैं।”

बीते दिनों गृहमंत्री अमित शाह ने शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा था कि उन्होंने महाराष्ट्र के लिए क्या किया है? इस पर शरद पवार ने पलटवार करते हुए कहा कि उन्होंने राज्य को हर क्षेत्र में नंबर वन बनाया है और इंडस्ट्रीज, रोजगार के विकास के लिए कदम उठाए हैं।

शरद पवार ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि रोजगार गारंटी योजना, स्थानीय प्रशासनिक निकायों में महिलाओं को आरक्षण उनके मुख्यमंत्री काल में ही दिया गया।

वहीं सोलापुर के बारशी में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए शरद पवार ने शिवसेना पर तीखा हमला किया था। शिवसेना के गरीबों को 10 रुपए में भोजन उपलब्ध कराने के वादे पर शरद पवार ने याद दिलाते हुए कहा कि 1990 के दशक में ‘झुणका भाकर’ सेंटर शुरू किए गए थे, जो बाद में गायब हो गए। शरद पवार ने कहा कि ‘लोग आपसे सरकार चलाने को कह रहे हैं या फिर भोजन पकाने के लिए!’

बता दें कि महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों के लिए आगामी 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे। जिसके नतीजे 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। महाराष्ट्र चुनाव में भाजपा और शिवसेना गठबंधन में चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस और एनसीपी गठबंधन कर चुनाव मैदान में हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 VIDEO: ‘दो गुजराती हमें सिखाएंगे राष्ट्रवाद, जिनके यहां लोग फौज में जाने से डरते हैं’, पीएम मोदी और अमित शाह पर दुष्यंत चौटाला का वार
2 डिबेट में NCP नेता पर भड़कीं महिला एंकर- इतना अच्छा सवाल मैंने पूछा, और ऐसा जवाब देंगे आप?
3 तेजस्वी यादव की चुनावी सभा में भगदड़, RJD कार्यकर्ताओं के बीच खूब चलीं कुर्सियां