ताज़ा खबर
 

छगन भुजबल ने किया राहुल गांधी का बचाव, बोले- ‘सावरकर गाय को नहीं मानते थे मां, बीजेपी तो कहती है’, सबके विचार एक नहीं हो सकते

बीजेपी से सवाल करते हुए भुजबल ने कहा कि क्या बीजेपी भी सावरकर के सभी बयानों पर सहमत है। सावरकर ने कहा था कि गाय माता नहीं है लेकिन बीजेपी तो गाय को माता मानती है। क्या बीजेपी सावरकर का विचार मानेगी?

एनसीपी नेता छगन भुजबल (फोटो सोर्स- एएनआई)

कांग्रेस नेता राहुल गांधी सावरकर वाले बयान को लेकर विपक्ष के निशाने पर हैं। अब राहुल गांधी को इस बयान को लेकर सहयोगी पार्टियां बचाव में आ गई हैं। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता छगन भुजवाल उनके बचाव में उतर गए हैं। राहुल गांधी के बयान को लेकर भुजबल ने कहा कि ,” बड़ी हस्तियों की जब बात होती है तो उनके सभी विचारों से हर कोई सहमत नहीं हो सकता। सावरकर को लेकर राहुल जी के अपने विचार हैं।”

बीजेपी से सवाल करते हुए भुजबल ने कहा कि क्या बीजेपी भी सावरकर के सभी बयानों पर सहमत है? सावरकर ने कहा था कि गाय ‘मां’ नहीं है लेकिन बीजेपी तो गाय को ‘मां’ मानती है। क्या बीजेपी सावरकर का विचार मानेगी? सावरकर के विचार ज्ञानवादी था। बीजेपी उनके सभी विचार नहीं मान सकती।

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने एक रैली के दौरान  रेप की बढ़ती घटनाओं को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि पीएम कहते हैं, मेक इन इंडिया लेकिन सुबह अखबार में जहां देखिए रेप की घटनाओं के समाचार होते हैं। अब मेक इन इंडिया नहीं ‘रेप इन इंडिया’ चल रहा है। इस बयान पर बीजेपी के कई नेता राहुल से माफी की मांग कर चुके हैं। लेकिन राहुल गांधी ने कांग्रेस की एक रैली में कहा कि मैं माफी नहीं मांगने वाला। मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, राहुल गांधी है।

माफी मांगने के मांग पर राहुल गांधी ने कहा था कि, ” मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है, मेरा नाम राहुल गांधी है। मैं सच्चाई के लिए कभी माफी नहीं मांगूंगा। मर जाऊंगा मगर माफी नहीं मांगूंगा और न कोई कांग्रेस वाला माफी मांगेगा।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 गाय को मां नहीं मानते थे सावरकर, क्या इस ‘ज्ञानवादी’ सोच को मानेगी BJP? राहुल गांधी पर NCP नेता ने कही यह बात
2 यूपी की महिला निशानेबाज ने अमित शाह को खून से लिखा पत्र, दिल्ली गैंगरेप के दोषियों को फांसी पर लटकाने की मांगी इजाजत
3 Citizenship Act, CAB Protest: आग लगाने वालों के कपड़े से ही पता चल जाता है, ये कौन लोग हैं- PM मोदी बोले
ये पढ़ा क्या?
X