scorecardresearch

NCB Seized Drugs: कोच्चि में पाकिस्तानी नाव से 1200 करोड़ की हेरोईन बरामद, नेवी और NCB के हत्थे चढ़े 6 विदेशी

NCB Seized Drugs: अंतरराष्ट्रीय ड्रग कार्टेल की तरफ से अफगानिस्तान से प्रतिबंधित पदार्थ भारत लाया जा रहा है। पुलिस ने बताया कि एनसीबी और भारतीय नौसेना के संयुक्त अभियान में यह मादक पदार्थ जब्त किया गया

NCB Seized Drugs: कोच्चि में पाकिस्तानी नाव से 1200 करोड़ की हेरोईन बरामद, नेवी और NCB के हत्थे चढ़े 6 विदेशी
NCB Seized Drugs: तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए (Photo- File)

NCB Seized Drugs: एजेंसी के अधिकारियों ने गुरुवार (6 अक्टूबर) को कहा कि नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने दो दिन पहले कोच्चि तट पर नौसेना और तट रक्षक के साथ संयुक्त अभियान में एक 200 किलोग्राम हाई क्वलिटी वाली हेरोइन जब्त की है। एनसीबी के एक अधिकारी ने कहा कि 6 विदेशी लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उनमें से चार ईरान के थे और दो की पहचान अभी तक नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि जब्त की गई नाव को गुरुवार को कोच्चि तट पर ले जाया गया और अधिक जानकारी के लिए उसमें सवार लोगों से पूछताछ की गई।

एजेंसी ने बताया कि कोच्चि के तट के पास समंदर में एक पाकिस्तानी नाव से 200 किलोग्राम हेरोइन बरामद हुआ है। पकड़ी गई कीमत 1200 करोड़ रुपये में बताई जा रही है। शुरूआती जांच से पता चला है कि अंतरराष्ट्रीय ड्रग कार्टेल की तरफ से अफगानिस्तान से प्रतिबंधित पदार्थ भारत लाया जा रहा है। पुलिस ने बताया कि एनसीबी और भारतीय नौसेना के संयुक्त अभियान में यह मादक पदार्थ जब्त किया गया।

लक्षद्वीप तट से 218 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई थी

बता दें कि हाल ही में भारतीय प्रवर्तन एजेंसियां ​​अरब सागर में भारतीय तट पर एक मादक पदार्थ तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ करने में सफल रही हैं। मई में एनसीबी और डीआरआई की संयुक्त टीम ने लक्षद्वीप तट से 218 किलोग्राम हेरोइन जब्त की थी। अधिकारी ने कहा कि खुफिया रिपोर्ट के बाद नौसेना और अन्य एजेंसियों ने लक्षद्वीप तट के पास गश्त बढ़ा दी है।

DRI ने नवी मुंबई में किया था तस्करी का खुलासा

पिछले हफ्ते डीआरआई ने नवी मुंबई के एक गोदाम से संतरे के आयातित बक्सों में छुपाकर दक्षिण अफ्रीका से तस्करी कर लाए गए अंतरराष्ट्रीय बाजार में 198 किलोग्राम क्रिस्टल मेथामफेटामाइन और 9 किलोग्राम कोकीन की कीमत 1,476 करोड़ रुपये जब्त की थी। क्रिस्टल मेथामफेटामाइन एक सिंथेटिक दवा है जिसे ड्रग्स बाजार में अत्यधिक नशे की लत और दुर्लभ माना जाता है और इस मामले के संबंध में केरल के एक फल सप्लायर को गिरफ्तार किया गया था।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 07-10-2022 at 08:02:29 pm
अपडेट