ताज़ा खबर
 

दो महीने बाद नजरबंद पार्टी अध्यक्ष और उपाध्यक्ष से मिल पाएंगे नेशनल कॉन्फ्रेन्स के नेता, J&K सरकार ने दी इजाजत

नेशनल कॉन्फ्रेंस के जम्मू के नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल को जम्मू कश्मीर में नजरबंद नेशनल कॉफ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला से मिलने की अनुमति मिल गई है।

Author नई दिल्ली | Updated: October 5, 2019 8:50 PM
जम्मू कश्मीर में नजरबंद नेशनल कॉफ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला से नेशनल कॉन्फ्रेंस के जम्मू के नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल से मिलने की अनुमति मिल गई है। (फाइल फोटो)

नेशनल कॉन्फ्रेंस के जम्मू के नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल को जम्मू कश्मीर में नजरबंद नेशनल कॉफ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला से मिलने की अनुमति मिल गई है।नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रवक्ता मदन मंटू ने बताया कि “जम्मू-कश्मीर सरकार ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के जम्मू के नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल को पार्टी अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला से मिलने की इजाजत दे दी है। फारुक और उमर को हिरासत में रखा गया है।’

इस मुलाकात को कई मायनों में अहम माना जा रहा है। कहा जा रहा है कि इस मुलाकात के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता आगे की रणनीति तय करेंगे। बता दें कि जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाए जाने के एक दिन पहले ही इन दोनों नेताओं के साथ-साथ कई अन्य नेताओं को हिरासत में ले लिया गया था। इसके अलावा पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती और जम्मू कश्मीर पीपुल्स क्रॉन्फ्रेंस के चेयरमेन सज्जाद लोन को भी हिरासत में ले लिया गया था।

मदन मंटू के मुताबिक नेशनल कांफ्रेंस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र सिंह राणा की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल और पूर्व पार्टी विधायक 6 अक्टूबर को सुबह जम्मू से इंडिगो की उड़ान से श्रीनगर के लिए रवाना होंगे।’ बता दें कि दो महीने बाद नजरबंद पार्टी अध्यक्ष और उपाध्यक्ष से नेशनल कॉन्फ्रेन्स के नेता से मिल पाएंगे। बता दें कि  जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद दोनों शीर्ष नेताओं पर पाबंदियां जारी हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 पेट में दर्द की शिकायत के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम एम्स रेफर, जांच के बाद वापस भेजे गए तिहाड़
2 एक दिन पहले भाजपाई सीएम के साथ पिता ने की PC, अगले दिन बेटे ने खिलाफ में खोल दिया मोर्चा, लोग बोले- ड्रामेबाज
3 ‘बाबू जी धीरे चलना बड़े गड्ढे हैं इस राह में’, अरविंद केजरीवाल के ट्वीट पर बीजेपी सांसद गौतम गंभीर का तंज
जस्‍ट नाउ
X