ताज़ा खबर
 

छत्तीसगढ़: नक्सली हमले में बीएसएफ के दो जवान हुए शहीद, चार घायल

कांकेर जिले के पुलिस अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि जिले के बांदे थाना क्षेत्र के बेचा गांव के जंगल में नक्सलियों ने शनिवार सुबह बीएसएफ के गश्ती दल पर हमला किया।

Author रायपुर | Updated: March 12, 2016 11:29 AM
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभवित कांकेर जिले में सीमा सुरक्षा बल के दल पर नक्सलियों के हमले में बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए तथा चार अन्य घायल हो गए। (Source: ANI photo)

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभवित कांकेर जिले में सीमा सुरक्षा बल के दल पर नक्सलियों के हमले में बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए तथा चार अन्य घायल हो गए। कांकेर जिले के पुलिस अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि जिले के बांदे थाना क्षेत्र के अंतर्गत बेचा गांव के जंगल में नक्सलियों ने शनिवार सुबह बीएसएफ के गश्ती दल पर हमला किया। हमले में बीएसएफ के 122वीं बटालियन के जवान विजय कुमार और राकेश नेहरा शहीद हो गए तथा चार अन्य जवान घायल हो गए हैं।  पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ के 117 वीं, 122 वीं बटालियन तथा जिला बल के संयुक्त दल को पंखाजूर क्षेत्र के छोटे बेटिया शिविर से नक्सल विरोधी अभियान में गश्त के लिए रवाना किया गया था। दल जब बेचा गांव के जंगल और नदी के करीब पहुंचा तब नक्सलियों ने दल पर हमला कर दिया।  इस हमले में बीएसएफ के छह जवान घायल हो गए। उन्होंने बताया कि बीएसएफ के दल ने जवाबी कार्रवाई की। लगभग एक घंटे तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से भाग गए । मुठभेड़ की जानकारी मिलने के बाद अतिरिक्त बल घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया था।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बल के जवानों ने घायलों को बाहर निकाला । उन्हें जब हेलीकाप्टर से रायपुर भेजा जा रहा था तब दो जवानों की मृत्यु हो गई। इस हमले में घायल चार जवानों को रायपुर में भर्ती किया गया है।  राज्य के बस्तर क्षेत्र में नक्सलियों ने फर्जी मुठभेड़ में लोगों को मारे जाने तथा फर्जी आत्मसमर्पण कराने का आरोप लगाया है और बंद का आहवान किया है। नक्सलियों ने शुक्रवार को क्षेत्र में बस में भी आग लगा दी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories