ताज़ा खबर
 

नवजोत स‍िंह स‍िद्धू का पलटवार- जो मेरा मजाक उड़ाते थे, वे अब अपना ही थूका चाट रहे हैं

पाकिस्‍तान यात्रा को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रहे पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने करारा पलटवार किया है। उन्‍होंने कहा कि जब वह पहली बार पाकिस्‍तान गए थे तो लोगों ने उनका मजाक उड़ाया था। अब वही लोग यू-टर्न लेते हुए अपना ही थूका चाट रहे हैं।

पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू (फोटो सोर्स : ANI)

पाकिस्‍तान यात्रा पर जाने को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रहे पंजाब के कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने आलोचकों को करारा जवाब दिया है। उन्‍होंने कहा, ‘जब मैं पहली बार पाकिस्‍तान गया था और करतापुर कॉरिडोर का वादा किया था तो आलोचकों ने मेरा मजाक उड़ाया था। अब वही लोग यू-टर्न लेते हुए अपना ही थूका चाट रहे हैं।’ पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू से पाकिस्‍तान नहीं जाने को कहा था। इस बाबत सवाल पूछे जाने पर सिद्धू ने कहा, ‘कांग्रेस के 20 नेताओं ने मुझे (पाकिास्‍तान) जाने को कहा था। आलाकमान ने मुझसे जाने के लिए कहा था। पंजाब के मुख्‍यमंत्री मेरे पिता समान हैं। मैंने उन्‍हें बता दिया था कि मैं पाकिस्‍तान से वादा कर चुका हूं कि मैं आऊंगा। मेरे कैप्‍टन राहुल गांधी हैं…उन्‍होंने ही तो मुझे हर जगह भेजा है। हमारे कैप्‍टन साहब के भी कैप्‍टन राहुल गांधी जी हैं।’

‘राष्‍ट्रधर्म सबसे बड़ा धर्म’: पाकिस्‍तान यात्रा पर सवाल पूछने पर नवजोत सिद्धू ने कहा कि सबसे बड़ा धर्म राष्‍ट्रधर्म होता है। पंजाब के कैबिनेट मंत्री ने कहा, ‘जो राष्‍ट्र के हित के लिए होगा, जो कांग्रेस के हित के लिए होगा मैं वह हमेशा करता रहूंगा। मैं राहुल गांधी का सिपाही हूं। मेरा नारा है- ‘बुरे दिन जानेवाले हैं और राहुल गांधी आनेवाले हैं, लाल किले पर झंडा फहराने वाले हैं।’ कोई रोक सके तो रोक ले।’ नवजोत सिंह सिद्धू ने अमरिंदर सिंह के बारे में पूछने पर बोला कि उनके कैप्‍टन राहुल गांधी हैं और अमरिंदर सिंह सेना के कैप्‍टन हैं। बता दें क‍ि पाकिस्‍तान जाने को लेकर नवजोत सिद्धू को कड़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है। कांग्रेस से भी इसको लेकर कई बार सवाल पूछे जा चुके हैं। सिद्धू करतारपुर कॉरिडोर का नींव रखे जाने के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्‍सा लेने के लिए पाकिस्‍तान गए थे। इससे पहले उन्‍होंने इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में भी शिरकत करने के लिए पाकिस्‍तान की यात्रा की थी। बताया जाता है कि उनके पाकिस्‍तान जाने के फैसले से पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह खुश नहीं थे। यहां तक कि सीएम अमरिंदर ने उन्‍हें न जाने को भी कहा था, लेकिन उन्‍होंने उनकी बात नहीं मानी।

Next Stories
1 बीकानेर लैंड डील: ED ने रॉबर्ट वाड्रा को किया तलब, पहली बार की जाएगी पूछताछ
2 अन‍िल अंबानी की कंपनी पर केंद्र सरकार पड़ी भारी, सुप्रीम कोर्ट ने द‍िया 14 अरब रुपए की गारंटी देने का आदेश
3 लगी राहुल गांधी की मुहर, अजहरुद्दीन को म‍िला कांग्रेस में बड़ा पद
ये पढ़ा क्या?
X