ताज़ा खबर
 

AAP सहित सभी पार्टियों के बागियों को लेकर नई पार्टी बनाने की सोच रहे हैं नवजोत सिंह सिद्धू !

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्‍हें पंजाब में आप का सीएम उम्‍मीदवार बनाए जाने से इनकार कर दिया है।

Author August 21, 2016 10:18 AM
आवाज-ए-पंजाब पार्टी के संस्थापक सदस्य और नेता नवजोत सिंह सिद्धू। (PTI Photo by Kamal Singh)

नवजोत सिंह सिद्धू के आम आदमी पार्टी(आप) में जाने के अवसर लगभग खत्‍म हो चुके हैं। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्‍हें पंजाब में आप का सीएम उम्‍मीदवार बनाए जाने से इनकार कर दिया है। इसके चलते अब सिद्धू परेशान है कि अगला कदम क्‍या उठाया जाए। एक विकल्‍प यह भी बताया जा रहा है कि वे अपनी पार्टी का एलान कर सकते हैं। इसमें सभी पार्टियों के असंतुष्‍ट नेताओं को शामिल किया जा सकता है। आप के असंतुष्‍ट नेता भी इसमें जा सकते हैं। हालांकि अलग पार्टी बनाना केवल शुरुआती विचार है। गौरतलब है कि सिद्धू ने जुलाई में राज्‍य सभा की सदस्‍यता से इस्‍तीफा दे दिया था। हालांकि वे भाजपा में बने हुए थे। इसके बाद उन्‍होंने प्रेस कांफ्रेंस कर इस्‍तीफे की वजह बताई।

उन्‍होंने चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा- ‘मैंने राज्‍यसभा से इस्‍तीफा क्‍यों दिया? क्‍योंकि मुझसे कहा गया था कि आप पंजाब की तरफ मुंह नहीं करोगे। मुझसे पंजाब छोड़ने के लिए कहा गया था। आप कहते हो नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब छोड़ कर चला जाए। अरे कसूर तो बताओ। राष्‍ट्रभक्‍त पंछी अपना पेड़ नहीं छोड़ता तो मैं पंजाब कैसे छोड़ सकता हूं।’ इधर, अगर पंजाब में नतीजे आप के अरविंद केजरीवाल पंजाब के मुख्‍यमंत्री का दायित्‍व निभाने को लेकर गंभीरता से विचार कर रहे हैं। वे हरियाणा से ताल्‍लुक रखते है इसलिए पहले अपनी उम्‍मीदवारी का एलान नहीं करना चाहते। साथ ही वे सिख समुदाय से भी नहीं आते है और यह भी उनके लिए एक नकारात्‍मक बात हैं। दिल्‍ली में उन्‍होंने अपना सारा काम डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया को दे रखा है।

Read Also

नवजोत सिंह सिद्धू के AAP में शामिल होने की बात पर पहली बार बोले अरविंद केजरीवाल

कपिल शर्मा ने नवजोत सिंह के AAP में जाने को लेकर अपने शो में दो बार ली चुटकी, दूसरी बार सिद्धू को देना ही पड़ा जवाब

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X