ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू ने पीएम इमरान खान को बताया ‘फरिश्ता’, करतारपुर कॉरिडोर के लिए दिया धन्यवाद

सिद्धू के इमरान खान को फरिश्ता बताने वाले बयान से पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किनारा कर लिया है। गौरतलब है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने करतारपुर कॉरिडोर खोले जाने के एक समारोह में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को आतंकवाद पर नकेल कसने की नसीहत दी थी।

नवजोत सिंह सिद्धू ने पाक पीएम इमरान खान को ‘फरिश्ता’ कहा. (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

भारत-पाकिस्तान के बीच करतारपुर साहिब कॉरिडोर को लेकर कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को ‘फरिश्ता’ करार दिया है। उन्होंने करतारपुर कॉरिडोर के लिए इमरान खान का शुक्रिया किया और उन्हें फरिश्ता का तमगा दे दिया। सिद्धूं ने कहा कि (कॉरिडोर को लेकर) जो उस फरिश्ते (इमरान खान) ने कर दिया है, वह काबिले तारीफ है। उन्होंने इसके साथ ही केंद्र सरकार की पहल की भी सराहना की। सिद्धू ने कहा कि बाबा नानक के नाम पर यह कॉरिडोर खुल गया है। यहां आपार संभावनाएं बन गयी हैं। शांति से लेकर संधि तक हर चीज संभव है।

हालांकि, सिद्धू के इमरान खान को फरिश्ता बताने वाले बयान से पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किनारा कर लिया है। गौरतलब है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने करतारपुर कॉरिडोर खोले जाने के एक समारोह में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को आतंकवाद पर नकेल कसने की नसीहत दी थी। उन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से पाकिस्तान की हरकतों को लेकर देश को आगाह भी किया और साथ ही पाक सेना प्रमुख जनरल बाजवा को चेतावनी भी दे डाली। कैप्टन ने कहा कि वह खुद सेना में रहे हैं और बाखूबी जानते हैं कि दूसरे देश की सेना क्या सोचती है। ऐसे में पाकिस्तान भारत के खिलाफ साजिशें छोड़ दे और समझ ले कि भारत की सैन्य क्षमता उससे कई गुना ज्यादा है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह पंजाब की जनता के मुख्यमंत्री है। लिहाजा, पंजाब की सुरक्षा सबसे अहम है।

हालांकि, दूसरी तरफ नवजोत सिंह सिद्धू अपने ही कैबिनेट के मुखिया के स्टैंड से बिल्कुल अलग बयानबाजी कर रहे हैं। नवजोत सिंह सिद्धू इससे पहले कैप्टन अमिरिंदर सिंह के विचारों से हटकर अपनी बात कहते रहे हैं। सिद्धू का कहना है कि वह दिलों को जोड़ने वाली बात कह रहे हैं। उन्होंने पीएम मोदी के उस बयान का भी जिक्र किया जिसमें उन्होंने बर्लिन की दीवार का हवाला देते हुए भारत और पाकिस्तान के बेहतर रिश्तों की संभावना जाहिर की थी। सिद्धू ने कहा कि वह भी वही कहते रहे हैं, जो देश के प्रधानमंत्री कह रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App