ताज़ा खबर
 

सीपीआई नैशनल सेक्रेटरी ने मांगी चुनाव खर्च की रिपोर्ट, नाराज हो गया कन्हैया कुमार

सीपीआई के नैशनल सेक्रेटरी अतुल अंजान ने मांग की कि कन्हैया कुमार काफी वक्त से लंबित चले आ रहे अपने चुनावी खर्चों पर विस्तृत रिपोर्ट दाखिल करें।

Author नई दिल्ली | Published on: September 15, 2019 8:22 AM
जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार।

जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने लोकसभा चुनाव 2019 में अपनी किस्मत आजमाई। उन्होंने बिहार के बेगुसराय सीट से सीपीआई के टिकट पर बीजेपी प्रत्याशी गिरिराज सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ा था। हालांकि, उन्हें चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था। द इंडियन एक्सप्रेस में छपे कॉलम ‘इंसाइड ट्रैक’ के मुताबिक, हाल ही में दिल्ली स्थित सीपीआई दफ्तर अजय भवन में नेताओं के बीच काफी कहासुनी हुई।

खबर के मुताबिक, सीपीआई के नैशनल सेक्रेटरी अतुल अंजान ने मांग की कि कन्हैया कुमार काफी वक्त से लंबित चले आ रहे अपने चुनावी खर्चों पर विस्तृत रिपोर्ट दाखिल करें। बताया जाता है कि इस बात से कन्हैया बेहद नाराज हुए। बता दें कि मार्च आखिर में मीडिया रिपोर्ट्स से यह जानकारी सामने आई थी कि कन्हैया कुमार ने चुनाव लड़ने के लिए क्राउडफंडिंग के जरिए देश के करीब 2500 लोगों से 31 लाख रुपये की रकम जुटाई थी।

रिपोर्ट के मुताबिक, इस रकम में सबसे अधिक योगदान एक पूर्व प्रकाशक का था, जिसने 5 लाख रुपये का चंदा दिया था। वहीं, करीब 1500 लोगों ने 100 रुपये से लेकर 150 रुपये तक का योगदान दिया था। कन्हैया कुमार के लिए कई सेलिब्रिटीज ने बेगुसराय जाकर चुनाव प्रचार भी किया था। कन्हैया को चुनाव में करीब 22 फीसदी वोट मिले थे। उन्हें कुल 269976 वोट मिले। वहीं, गिरिराज सिंह कुल 692193 वोट पाकर विजेता बने थे।

कन्हैया कुमार को हाल ही में जेएनयू राजद्रोह केस में भी राहत मिली है। परिसर में कथित तौर पर राष्ट्रविरोधी नारेबाजी से जुड़े इस मामले में दिल्ली सरकार ने दिल्ली पुलिस की उस मांग को ठुकरा दिया था, जिसमें कन्हैया और कुछ दूसरे छात्रों के खिलाफ केस चलाने की मंजूरी मांगी गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ‘मेरी जिंदगी तो बर्बाद कर दी… मालिश करवाना तो यह भूल ही जाएगा’, चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली छात्रा ने बताई आपबीती
2 ‘कभी खुशी कभी गम होता है’, अर्थव्यवस्था के बिगड़े हालात पर नितिन गडकरी की राय
3 National Hindi News 15 September 2019 LIVE Updates: सिद्धरमैया ने बाढ़ राहत को लेकर केंद्र, कर्नाटक सरकार को घेरा, बी एस येदियुरप्पा को बताया सबसे कमजोर मुख्यमंत्री