ताज़ा खबर
 

National Hindi News, 5 October Top Breaking 2019: बांग्लादेश के साथ भारत के रिश्तों में नई मजबूती आई है – पीएम मोदी

Hindi News, हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News, National News in Hindi: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री के साथ भारत के प्रधानमंत्री की मुलाकात से दोनों देशों के संबंध और प्रगाढ़ हुए हैं।

Author नई दिल्ली | Updated: Oct 06, 2019 3:37:59 pm
live-news-3-620x400 2देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों की जानकारी के लिए क्लिक करें

National Hindi News, E Paper, Breaking News, Mumbai News: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच बातचीत के बाद प्रेस कांफ्रेंस में दोनों नेताओं ने कहा कि इस मुलाकात से दोनों देशों के बीच संबंधों को एक नई ऊंचाई मिली है और दुनिया के सामने दो पड़ोसियों के अच्छे रिश्ते का उदाहरण दिखा है।

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया है कि बजरंग दल और भाजपा में कुछ लोग ISI से पैसे ले रहे हैं। उनकी मांग है कि इन पर देशद्रोह के तहत केस दर्ज किए जाने चाहिए।

बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास रहने वाले लोगों को ड्रोन के संबंध में जानकारी दी, ताकि वो संदिग्ध हरकतों की जानकारी सरकार को देकर अपनी सुरक्षा स्थिति को मजबूत कर सकें।

बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) की तरफ से बीएमसी (BMC) को 2646 पेड़ काटने की अनुमति दिए जाने को लेकर मुंबई में बवाल मचा हुआ है। मुंबई पुलिस ने प्रदर्शनकारियों का समर्थन करने पहुंचीं सीनियर शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी (Priyanka Chaturvedi) को हिरासत में ले लिया है।

उत्तर प्रदेश के मेरठ के गंगानगर स्थित निजी आईआईएमटी विश्वविद्यालय के मैदान में रविवार सुबह दौड़ लगा रहे एक छात्र की अचानक मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। थाना गंगानगर प्रभारी रवि चंद्रवाल ने बताया नितिन भाटी नाम के इस छात्र के सीने में दौड़ने के दौरान अचानक तेज दर्द हुआ और वह जमीन पर गिर पड़ा। साथी छात्र उसे लेकर फौरन विश्वविद्यालय से सटे अस्पताल लेकर गए जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

 

Live Blog

Highlights

    15:19 (IST)06 Oct 2019
    निजी विश्वविद्यालय में दौड़ते-दौड़ते थम गई छात्र की जिंदगी की रफ्तार

    उत्तर प्रदेश के मेरठ के गंगानगर स्थित निजी आईआईएमटी विश्वविद्यालय के मैदान में रविवार सुबह दौड़ लगा रहे एक छात्र की अचानक मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी।

    14:47 (IST)06 Oct 2019
    श्रीनगर में साप्ताहिक बाजार में जुटी कश्मीरियों की भीड़

    जम्मू कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में रविवार को लगने वाले साप्ताहिक बाजार में सामान खरीदने के लिये लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा जबकि शहर में सुबह के वक्त कुछ दुकानें खुलीं।

    13:09 (IST)06 Oct 2019
    एक व्यक्ति ने अपनी तलाकशुदा पत्नी एवं उसकी मां पर एसिड फेंका, दोनों झुलसी

    मध्य प्रदेश के बैतूल जिले के बिसखान गांव में एक व्यक्ति ने अपनी तलाकशुदा पत्नी एवं उसकी मां पर कथित तौर पर तेजाब फेंका जिससे वह दोनों बुरी तरह से झुलस कर घायल हो गई हैं।

    11:55 (IST)06 Oct 2019
    महाराष्ट्र होटल झड़प ठाणे में एक होटल में दो गुटों के बीच झड़प, 13 लोग घायल

    महाराष्ट्र के ठाणे शहर में शनिवार देर रात एक होटल में दो गुटों के बीच झड़प में एक पुलिस अधिकारी समेत कम से कम 13 लोग घायल हो गए।

    11:21 (IST)06 Oct 2019
    इस दीपावली बाजार में मिलेंगे कम प्रदूषण फैलाने वाले पटाखे

    केंद्रीय मंत्री हर्ष वर्धन ने शनिवार को कहा कि इस बार दीपावली से पहले बाजार में ऐसे पटाखे मिलेंगे, जो 30 प्रतिशत कम प्रदूषण फैलाएंगे।

    09:53 (IST)06 Oct 2019
    भाजपा बताए कि नाथूराम गोडसे देशभक्त था या नहीं: दिग्विजय

    कांग्रेस के दिग्गज नेता एवं मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि भाजपा को बताना चाहिए कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का हत्यारा नाथूराम गोडसे देशभक्त था या नहीं।

    08:47 (IST)06 Oct 2019
    नवजात शिशु को फेंकने पर डॉक्टर और एएनएम गिरफ्तार

    आंध्रप्रदेश के कृष्णा जिले में बिन ब्याही मां द्वारा एक र्निसंग होम में अपनी नवजात शिशु छोड़े जाने के बाद उसे एक मंदिर के समीप फेंकने और बाद में उसकी मौत हो जाने के मामले में शनिवार को एक निजी डॉक्टर और एक एएनएम को गिरफ्तार किया गया।

    07:16 (IST)06 Oct 2019
    मालगाड़ी पटरी से उतरी, यातायात दो घंटे जाम

    धनेटा रेलवे स्टेशन के पास सेना की स्पेशल मालगाड़ी की एक बोगी पटरी से उतर गई जिसकी वजह से 2 घंटे तक यातायात जाम रहा। मंडल रेल प्रबंधक करण प्रकाश ने बताया कि स्पेशल गाड़ी मुरादाबाद से बरेली की तरफ आ रही थी।

    05:30 (IST)06 Oct 2019
    छेड़छाड़ के आरोपी की लड़की ने की धुनाई

    उत्तराखंड के हरिद्वार शहर के रुड़की में एक लड़की ने कथित तौर पर छेड़छाड़ के बाद आरोपी की जमकर पिटाई कर दी।

    04:30 (IST)06 Oct 2019
    लखनऊ पुलिस ने झुग्गियों में रहने वालों की जांच के लिए चलाया अभियान

    लखनऊ पुलिस ने गोमतीनगर थाने के विभूतिखंड के पास झुग्गियों में रहने वाले करीब 500 लोगों की अभियान चलाकर जांच पड़ताल की। पुलिस के मुताबिक इनमें से अधिकतर पड़ोसी राज्यों के हैं। 

    04:26 (IST)06 Oct 2019
    उधार नहीं चुकाने पर ग्रामीण की पिटाई, मिर्च पाउडर डाला
    मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के कसरावद में एक व्यक्ति की कुछ लोगों ने बुरी तरह पिटाई कर दी। आरोप है कि उसने हमलावरों से पैसे उधार लिए थे और उसे चुकान नहीं पाया। इससे नाराज हमलावरों ने उसकी जमकर पिटाई करने के बाद उस पर मिर्च पाउडर डाल दिया।
    17:40 (IST)05 Oct 2019
    बीएसएफ ने बॉर्डर एरिया में रहने वालों को दी ड्रोन की जानकारी

    बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास रहने वाले लोगों को ड्रोन के संबंध में जानकारी दी, ताकि वो संदिग्ध हरकतों की जानकारी सरकार को देकर अपनी सुरक्षा स्थिति को मजबूत कर सकें।

    #JammuAndKashmir:Border Security Force personnel conducted an awareness programme on drones in a village of Jammu near International Border (IB),say,"It's being conducted so villagers can inform security forces on spotting a drone,&we can take action to keep country safe&secure.' pic.twitter.com/pfjZ8TkXek

    — ANI (@ANI) October 5, 2019

    15:11 (IST)05 Oct 2019
    भारत, बांग्लादेश ने सात समझौतों पर हस्ताक्षर किए

    भारत और बांग्लादेश ने अपने संबंधों को विस्तार देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना के बीच वार्ता के बाद शनिवार (05 सितंबर) को सात समझौतों पर हस्ताक्षर किए। इस दौरान एलपीजी निर्यात समेत तीन परियोजनाओं का शुभारंभ भी किया गया।  इनमें से एक परियोजना बांग्लादेश से एलपीजी के आयात से संबंधित है। आयातित एलपीजी का भारत के पूर्वोत्तर राज्यों में वितरण किया जाएगा।

    14:12 (IST)05 Oct 2019
    युद्ध में हताहत सैनिकों के परिवार को मिलने वाली आर्थिक मदद में चार गुणा इजाफा

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के सेना की दीर्घलंबित मांग स्वीकार करते हुए युद्ध में हताहत हुए सैनिकों के परिवारों को दी जाने वाली आर्थिक सहायता को मौजूदा दो लाख रुपए से बढ़ा कर आठ लाख रुपए करने के प्रस्ताव को सैद्धांतिक स्वीकृति दे दी है। अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि यह आर्थिक सहयोग युद्ध के हताहतों के लिए बनाए गए सैनिक कल्याण निधि (एबीसीडब्ल्यूएफ) के तहत दिया जाएगा।

    14:00 (IST)05 Oct 2019
    मध्य प्रदेश में 31 मिलावटखोरों पर रासुका के तहत कार्रवाई

    मध्य प्रदेश में मिलावटी खाद्य पदार्थ निर्माताओं और विक्रेताओं के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में पिछले ढाई महीने में 31 मिलावटखोरों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की गई है। मध्य प्रदेश जनसंपर्क के एक उप संचालक ने शनिवार (05 सितंबर) को बताया कि प्रदेश में गत 19 जुलाई से मिलावटी खाद्य पदार्थ निर्माताओं और विक्रेताओं के खिलाफ चलाए जा रहे ‘शुद्ध के लिये युद्ध अभियान’ में अब तक 31 कारोबारियों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की गई है।

    13:36 (IST)05 Oct 2019
    Mumbai: प्रदर्शनकारी ने पेड़ को गले लगाया
    12:48 (IST)05 Oct 2019
    रिटायर्ड पुलिस उपनिरीक्षक की पीट-पीट कर हत्या बांदा

    जिला मुख्यालय की कचहरी में बदमाशों ने एक सेवानिवृत्त पुलिस उपनिरीक्षक (एसआई) की शुक्रवार को पीट-पीट कर हत्या कर दी और उनकी पेंशन के 50 हजार रुपये लूटकर फरार हो गए। सदर पुलिस उपाधीक्षक (सीओ) राघवेन्द्र सिंह ने बताया कि सेवानिवृत एसआई कल्लू प्रसाद वर्मा (70) कचहरी स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा पेंशन की रकम निकालने आये थे। उनके साथ उनकी पत्नी और एक पुत्र भी थे।

    11:58 (IST)05 Oct 2019
    हिरासत में प्रियंका, पुलिस से बहस
    11:57 (IST)05 Oct 2019
    Kashmir: अनंतनाग में भीड़ पर हमला, कई जख्मी

    जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में डिप्टी कमिशन्र के घर के बार भीड़ पर ग्रेनेड फेंका गया। इस हमले में अब तक 10 लोगों के जख्मी होने की खबर मिली है।

    11:49 (IST)05 Oct 2019
    Mumbai: प्रियंका चतुर्वेदी को हिरासत में लिया गया
    10:47 (IST)05 Oct 2019
    सड़क हादसे में मारे गए एएसआई के परिवार को 96 लाख रुपये का मुआवजा

    मोटर दुर्घटना दावा न्यायाधिकरण ने आदेश दिया है कि सड़क हादसे में मारे गए दिल्ली पुलिस के एक सहायक उपनिरीक्षक (एएसआई) की पत्नी तथा पांच बच्चों को 96 लाख रुपये से अधिक का मुआवजा प्रदान किया जाना चाहिए। न्यायाधिकरण के पीठासीन अधिकारी एस एस मल्होत्रा ने अपने आदेश में कहा कि मामचंद तोमर के परिवार को 96.16 लाख रुपये का मुआवजा मिलना चाहिए।दुर्घटना के समय तोमर दिल्ली पुलिस में एएसआई थे।

    10:19 (IST)05 Oct 2019
    मुंबईः पुलिस ने लगाई धारा 144

    मुंबई मेट्रो के लिए पेड़ काटे जाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के चलते पुलिस ने कानून-व्यवस्था के मद्देनजर इलाके में धारा 144 (CrPC Section 144) लगा दी है।

    09:47 (IST)05 Oct 2019
    रेलवे यूनियनों ने आईआरसीटीसी की तेजस एक्सप्रेस के खिलाफ किया प्रदर्शन

    Tejas Express: रेलवे यूनियनों ने देश की पहली ‘निजी’ ट्रेन IRCTC की तेजस एक्सप्रेस के खिलाफ शुक्रवार (4 अक्टूबर) को प्रदर्शन किया। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ से इस ट्रेन को रवाना किया। अखिल भारतीय रेलकर्मी संघ (एआईआरएफ) ने कहा कि वह पहली ‘निजी’ ट्रेन तेजस तथा 150 और ट्रेनों को निजी क्षेत्र को देने के खिलाफ विरोध में उतरेगा।

    08:47 (IST)05 Oct 2019
    सपा से गठबंधन की पर शिवपाल ने दिया बयान

    समाजवादी पार्टी से अलग होकर अलग पार्टी बनाने वाले शिवपाल सिंह यादव ने अपने भतीजे और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से हाथ मिलाने से इनकार कर दिया है। उन्होंने गठबंधन की खबरों को अफवाह करार देते हुए उन्होंने कहा विलय का कोई चांस नहीं।

    08:08 (IST)05 Oct 2019
    Gujarat: पीएम मोदी का मास्क पहन खेले गरबा, वीडियो वायरल
    07:53 (IST)05 Oct 2019
    Mumbai Metro: BMC ने शुरू की पेड़ों की कटाई, लोगों ने किया विरोध

    बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) की तरफ से बीएमसी (BMC) को 2646 पेड़ काटने की अनुमति दिए जाने को लेकर मुंबई में बवाल मचा हुआ है। मुंबई मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Mumbai Metro Rail) ने शुक्रवार को देर रात पेड़ों की कटाई शुरू कर दी। इन पेड़ों की कटाई के खिलाफ सामाजिक कार्यकर्ता जोरू भठेना ने याचिका लगाई थी, लेकिन बॉम्बे हाईकोर्ट ने यह कहते हुए खारिज कर दी कि जिस जमीन के पेड़ काटे जा रहे हैं वह फॉरेस्ट एरिया नहीं 

    Next Stories
    1 Weather Forecast: भोपाल में बारिश से मौसम सुहाना, इन इलाकों में बारिश की संभावना
    2 रेलवे ने रद्द कर दीं 258 ट्रेन, 78 के बदले रूट
    3 बांग्लादेशी प्रधानमंत्री हसीना ने भी प्याज खाना छोड़ा
    यह पढ़ा क्या?
    X