ताज़ा खबर
 

शिवसेना- NCP पहुंची सुप्रीम कोर्ट, कहा- महाराष्ट्र के राज्यपाल की कार्रवाई मनमानी, दुर्भावनापूर्ण

उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘‘पहले ईवीएम का खेल चल रहा था और अब यह एक नया खेल है। अब मुझे नहीं लगता कि चुनाव कराने की भी कोई जरूरत है।’’

Author Updated: Nov 25, 2019 8:20:24 am
शरद पवार, देवेंद्र फडणवीस और उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर हो रही आलोचनाओं पर पलटवार करते हुए बीजेपी ने शनिवार (23 नवंबर) को शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन पर निशाना साधा। सीएम देवेंद्र फडणवीस ने पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रदेश बीजेपी कार्यालय के बाहर संबोधित करते हुए कहा, हम एक स्थिर सरकार प्रदान करेंगे। मोदी है तो मुमकिन है।

NCP अध्यक्ष शरद पवार ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिये भाजपा से हाथ मिलाने के अजित पवार के फैसले को शनिवार को ‘अनुशासनहीनता’ करार दिया। उन्होंने कहा कि उनके भतीजे और पाला बदलने वाले पार्टी के अन्य विधायकों पर ‘दल-बदल विरोधी कानून’ के प्रावधान लागू होंगे।

NCP देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार सुबह मुख्यमंत्री पद की जबकि राकांपा के विधायक दल के नेता अजित ने शनिवार सुबह उपमुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। शरद पवार ने पहले ही कहा था कि अजित का फैसला उनका ‘पार्टी का नहीं बल्कि उनका निजी फैसला है।’

Live Blog

Highlights

    19:34 (IST)23 Nov 2019
    महाराष्ट्र की फडणवीस सरकार भाजपा के ‘घिनौने जोड़तोड़’ का नतीजा : वामदल

    वामदलों ने महाराष्ट्र में नवगठित फडणवीस सरकार को भाजपा के ‘घिनौने जोड़तोड़’ का नतीजा बताते हुए कहा है कि यह राजनीतिक अनैतिकता की पराकाष्ठा है और इसकी जितनी निंदा की जाये कम है। माकपा पोलित ब्यूरो ने शनिवार को एक बयान मे कहा कि जिस तरह मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने शपथ ली है उससे साफÞ हो गया है कि भाजपा सत्ता के लिये किस हद तक जा सकती है।

    19:31 (IST)23 Nov 2019
    महाराष्ट्र सरकार लीड जावड़ेकर शिवसेना ने भ्रष्ट कांग्रेस के साथ जाकर लोगों को धोखा दिया : जावड़ेकर

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में दूसरी बार कमान संभालने के लिए देवेंद्र फडणवीस को बधाई देते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शनिवार को कहा कि ‘‘भ्रष्टाचार का पर्याय’’ बन चुकी कांग्रेस के साथ जाकर शिवसेना ने राज्य की जनता को धोखा दिया।

    18:57 (IST)23 Nov 2019
    भाजपा को महाराष्ट्र में 170 विधायकों का समर्थन हासिल : मुनगंटीवार

    भाजपा के वरिष्ठ नेता सुधीर मुनगंटीवार ने शनिवार को दावा किया कि महाराष्ट्र में 288 सदस्यों वाले सदन में भाजपा को 170 विधायकों का समर्थन हासिल है। राज्य में राकांपा नेता अजित पवार के समर्थन से भाजपा के देवेंद्र फड़णवीस ने दूसरी बार मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। मुनगंटीवार ने कहा, ‘‘अजित पवार राकांपा के विधायक दल के नेता हैं और इसका अर्थ है कि सभी ने भाजपा को समर्थन दिया है।’’

    18:31 (IST)23 Nov 2019
    कांग्रेस-राकांपा- शिवसेना गठबंधन महाराष्ट्र में सरकार बनाएगा : अहमद पटेल

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने शनिवार को कहा कि देवेन्द्र फड़णवीस ने जिस ‘‘गुपचुप’’ तरीके से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद और राकांपा के अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली, उसे राज्य के इतिहास में काले अक्षरों में लिखा जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य में शिवसेना, राकांपा और उनकी पार्टी की सरकार बनेगी।

    18:19 (IST)23 Nov 2019
    सड़क हादसे में दो की मौत, तीन घायल

    धर्मशाला: कांगड़ा जिले में शनिवार को हुए एक सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। कांगड़ा के पुलिस अधीक्षक विमुक्त रंजन ने बताया कि यह दुर्घटना धर्मशाला से 20 किलोमीटर तब हुई जब एक कार निर्माण स्थल से जा टकराई। कार में पांच युवक सवार थे।

    17:45 (IST)23 Nov 2019
    अजित पवार : 80 के दशक में शरद पवार से सीखे राजनीति के गुर

    अजित पवार ने जब पिछले महीने अपने चाचा और राकांपा प्रमुख शरद पवार के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई का हवाला देते हुए राजनीति से संन्यास लेने का फैसला किया था, तो कुछ लोगों ने कहा था कि वह वरिष्ठ मराठा नेता की छाया से अलग होना चाहते हैं। यह अनुमान शनिवार (23 नवंबर) को उस समय सच होता दिखाई दिया, जब 60 साल के अजित पवार ने एक बार फिर महाराष्ट्र का उप मुख्यमंत्री बनने के लिए अपनी राजनीतिक दिशा बदल ली।

    15:40 (IST)23 Nov 2019
    केरल राकांपा ने महाराष्ट्र में भाजपा को समर्थन देने के लिए अजित पवार की आलोचना की

    केरल में सत्तारूढ़ एलडीएफ की सहयोगी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की राज्य इकाई ने महाराष्ट्र में सरकार गठित करने के लिए भाजपा को समर्थन देने के पार्टी नेता अजित पवार के फैसले की शनिवार को निंदा की और कहा कि वह भगवा दल के ‘जाल’ में फंस गए। राकांपा के वरिष्ठ नेता और पार्टी विधायक मणि सी कप्पन ने अजित पवार और उनके सहयोगियों को दल-बदल विरोधी कानून के आधार पर अयोग्य घोषित करने के लिए कदम उठाने की केंद्रीय नेतृत्व से अपील की।

    14:52 (IST)23 Nov 2019
    शरद पवार को राजग में शामिल होना चाहिए, पुरस्कार मिलेगा: रामदास अठावले

    महाराष्ट्र की राजनीति में नाटकीय मोड़ के लिए शिवसेना को जिम्मेदार ठहराते हुए केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने शनिवार (23 नवंबर) को राकांपा प्रमुख शरद पवार से राजग के खेमे में शामिल होने का अनुरोध किया और संकेत दिया कि ऐसा करने से उन्हें केंद्र में महत्वपूर्ण पद का पुरस्कार मिल सकता है। उन्होंने कहा कि पवार को महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले अपने बागी भतीजे अजित पवार का भी समर्थन करना चाहिए।

    12:30 (IST)23 Nov 2019
    महाराष्ट्र में राजनीतिक दलों के कार्यालयों की सुरक्षा बढ़ाई गई

    महाराष्ट्र की राजनीति में हो रहे नाटकीय घटनाक्रम को देखते हुए राजनीतिक दलों और नेताओं के कार्यालयों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। यह कदम शहर में अप्रिय घटनाओं की संभावनाओं को रोकने के लिए उठाया जा रहा है। शनिवार को एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। देवेंद्र फड़णवीस ने शनिवार (23 नवंबर) सुबह राजभवन में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद और अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राकांपा प्रमुख शरद पवार के निवास सिल्वर ओक के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस तैनात है। अधिकारियों के अनुसार पुलिस ने क्षेत्र में वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित करने के लिए बैरिकेड लगा दिए हैं।

    11:52 (IST)23 Nov 2019
    अजित पवार ने शिवसेना की पीठ में छुरा घोंपा: राउत

    शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने शनिवार (23 नवंबर) को कहा कि राकांपा नेता अजित पवार ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए भाजपा से हाथ मिला कर शिवसेना की पीठ में छुरा घोंपा है। राउत ने यहां पत्रकारों से यह भी कहा कि राज्य अजित पवार को उनके इस कृत्य के लिए कभी माफ नहीं करेगा। उन्होंने कहा, ‘अजित पवार ने शिवसेना की पीठ में छुरा घोंपा है। सरकार बनाने के लिए भाजपा से हाथ मिलाना विश्वासघात है।’

    10:16 (IST)23 Nov 2019
    बीजेपी के नेता ने कहा - NCP के सभी विधायकर हमारे साथ

    बीजेपी नेता गिरिश महाजन ने कहा-  हम 170 से अधिक विधायकों के समर्थन के साथ अपना बहुमत साबित करेंगे। अजीत पवार ने अपने विधायकों के समर्थन के बारे में राज्यपाल को एक पत्र दिया है और चूंकि वह राकांपा के विधायक दल के नेता हैं, जिसका मतलब है कि सभी राकांपा विधायकों ने हमारा समर्थन किया है।

    19:49 (IST)22 Nov 2019
    बीएचयू : धर्म संकाय खुला, मुस्लिम प्रोफेसर की नियुक्ति पर छात्रों का प्रदर्शन जारी

    काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) का संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय शुक्रवार को फिर खोल दिया गया, हालांकि छात्रों का एक हिस्सा संकाय में एक मुसलमान शिक्षक फिरोज खान की नियुक्ति का विरोध अभी भी कर रहा है। विरोध करने वालों में ज्यादातर आरएसएस से जुड़े एबीवीपी से संबंधित हैं। उनका कहना है कि धर्म विज्ञान संकाय में सिर्फ एक हिन्दू ही पढ़ा सकता है।

    19:48 (IST)22 Nov 2019
    चुनावी बॉण्ड के मुद्दे को लेकर प्रियंका ने सरकार पर निशाना साधा

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने चुनावी बॉण्ड के मुद्दे को लेकर शुक्रवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और दावा किया कि सरकार की ओर से इस मामले में वाजिब सवालों के जवाब नहीं दिए गए।

    18:42 (IST)22 Nov 2019
    हैंड ग्रेनेड अटैक

    इंफाल जिले के मणिपुर विधानसभा परिसर के बाहर थांगमीबांध क्लब के पास हैंड ग्रेनेड फेंका गया। जिसमें सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए।

    Image

    18:24 (IST)22 Nov 2019
    पराली जलाने पर 77 किसानों के खिलाफ मामले दर्ज

    जिलाधीश के आदेशों की अवहेलना कर पराली जलाने वाले 77 और किसानों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं। जिला प्रशासन द्वारा खेत में पराली जलाने वाले किसानों के खिलाफ कार्रवाई का सिलसिला लगातार जारी है। जिले में 77 और किसानों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं। इस मामले में 10 किसानों को गिरफ्तार किया गया और पुलिस बेल पर उन्हें छोड़ दिया गया।

    16:28 (IST)22 Nov 2019
    पटना उच्च न्यायालय ने शराबबंदी से जुडे दो लाख से अधिक लंबित मामलों पर चिंता जताई

    पटना उच्च न्यायालय ने शराबबंदी से जुड़े दो लाख से अधिक लंबित मामलों पर चिंता व्यक्त करते हुए बिहार सरकार से राज्य में शराबबंदी कानून से उत्पन्न लंबित मामलों के बारे में अपना जवाब दाखिल करने को कहा है। राज्य सरकार ने अप्रैल 2016 में पूर्ण शराबबंदी लागू की थी। इसके तहत सभी प्रकार की शराब के निर्माण, भंडारण, परिवहन, बिक्री, उपभोग पर प्रतिबंध लगा दिया गया। मुख्य न्यायाधीश संजय करोल और न्यायमूर्ति दिनेश कुमार सिंह की पीठ ने बृहस्पतिवार को राज्य सरकार को विस्तृत जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया कि वह राज्य में शराब बंदी से उत्पन्न लंबित मामलों से कैसे निपटना चाहती है।

    14:18 (IST)22 Nov 2019
    पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने जेएनयू छात्रों के प्रदर्शन का किया समर्थन

    पाटीदार समुदाय के नेता हार्दिक पटेल ने जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में छात्रावास शुल्क बढ़ोतरी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों का शुक्रवार (22 नवंबर) को समर्थन किया। अपने ट्विटर हैंडल पर उन्होंने ट्वीट किया कि छात्र सिर्फ अपने लिए नहीं बल्कि आगामी पीढ़ी के लिए यह लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि ‘जेएनयू को खत्म करने की साजिश’ चल रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि धर्म और राष्ट्रवाद के नाम पर सरकार युवाओं को भरमाया रही है।

    13:46 (IST)22 Nov 2019
    बीएचयू संस्कृत विभाग विवाद पर एएमयू में गहरी चिन्ता

    अलीगढ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों ने काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के संस्कृत विभाग में मुस्लिम फिरोज खान की सहायक प्रोफेसर पर पर नियुक्ति रोकने के कुछ दक्षिणपंथी समूहों के प्रयास के बाद उपजे विवाद पर गहरी चिन्ता व्यक्त की है। एएमयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष फैजुल हसन ने कहा कि फिरोज खान की नियुक्ति को रोका गया तो देश से दुनिया को खतरनाक संदेश जाएगा कि आज के भारत में उच्च शिक्षा को लेकर मेरिट नहीं बल्कि धर्म को आगे रखा जाता है ।

    12:14 (IST)22 Nov 2019
    पशु चोरी के संदेह में पश्चिम बंगाल में भीड़ ने की 2 लोगों की पीट-पीट कर हत्या

    कूचबिहार जिले में पशु चोरी के संदेह में भीड़ ने दो लोगों की पीट-पीट कर हत्या कर दी और इस मामले में कथित संलिप्तता को लेकर 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि रबीउल इस्लाम और प्रकाश दास एक वैन से दो गायों को लेकर जा रहे थे तभी माथाबांगला क्षेत्र में गुरुवार (21 नवंबर) को यह घटना हुई। पुलिस ने बताया कि भीड़ ने वैन रोकी और उसमें गायों को देखा। लोगों ने दावा किया कि ये गाएं कुछ दिन पहले इलाके से चुरा ली गई थीं और उन्हें पशु तस्करी के लिए ले जाया जा रहा था।

    11:10 (IST)22 Nov 2019
    केरल में सांप के काटने से छात्रा की मौत को लेकर राहुल ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केरल में वायनाड के एक स्कूल में सांप के काटने से हुई छात्रा की मौत को लेकर गुरुवार (21 नवंबर) को मुख्यमंत्री पिनराई विजयन को पत्र लिखा। वायनाड से सांसद राहुल ने लिखा कि राज्य सरकार को स्कूल की 'खस्ता हालत' पर तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता है। वायनाड के सुल्तान बथेरी इलाके में बुधवार (20 नवंबर) को सर्वजन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में पांचवीं कक्षा की छात्रा शेहला शीरीन को कक्षा में एक बिल में बैठे सांप ने काट लिया था, जिसके बाद उसकी मौत हो गई।

    10:42 (IST)22 Nov 2019
    मप्र में लोगों को शीघ्र मिलेगा ‘स्वास्थ्य का अधिकार’: स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट

    मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र में ‘स्वास्थ्य का अधिकार’ विधेयक पेश करने जा रही है। इससे प्रदेश में नागरिकों को जल्द मुफ्त स्वास्थ्य सेवा मिलने की उम्मीद है। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने गुरुवार (21 नवंबर) को संवाददाताओं से कहा, ‘मध्यप्रदेश देश में पहला राज्य होगा, जो अपने नागरिकों को स्वास्थ्य का अधिकार देने जा रहा है। विधानसभा के आगामी सत्र में हम इस संबंध में विधेयक लाने का प्रयास कर रहे हैं।’

    09:41 (IST)22 Nov 2019
    पंजाब में बागी आप विधायक संदोआ ने इस्तीफा वापस लिया

    कांग्रेस में शामिल होने के छह महीने बाद, आम आदमी पार्टी के बागी विधायक अमरजीत सिंह संदोआ ने अपना इस्तीफा वापस ले लिया। उन्होंने कहा कि वह लोगों पर उपचुनाव का ‘अतिरिक्त वित्तीय बोझ’ नहीं डालना चाहते हैं। बागी आप नेता सुखपाल सिंह खैरा के बाद संदोआ दूसरे विधायक हैं जिन्होंने अपना इस्तीफा वापस ले लिया है।

    09:33 (IST)22 Nov 2019
    अपनी बॉस को खुश करने के लिए जवाब न दें: प. बंगाल राज्यपाल

    पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने गुरुवार (21 नवंबर) को राज्य के मंत्रियों से कहा कि वे अपनी ‘बॉस’ को खुश करने के लिए उनके बयानों पर प्रतिक्रिया जताने की बजाय अपने विभागों पर ध्यान दें। वहीं तृणमूल ने इस पर पलटवार करते हुए कहा कि वह अपनी ‘सीमाएं लांघ चुके’ हैं। राज्यपाल ने संवाददाताओं से कहा कि उनके बयानों पर या तो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद प्रतिक्रिया दें या फिर इस काम के लिए एक विशेष मंत्री की नियुक्ति करें।

    07:36 (IST)22 Nov 2019
    पाटकर ने पासपोर्ट कार्यालय के नोटिस को कार्यकर्ताओं को निशाना बनाने की कोशिश बताया

    सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर को पासपोर्ट के लिए आवेदन करने के दौरान अपने खिलाफ दर्ज आपराधिक मामलों की जानकारी कथित रूप से नहीं देने के लिए मुंबई के क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय (आरपीओ) से नोटिस मिला है। कारण बताओ नोटिस से नाराज नर्मदा बचाव आंदोलन की नेता ने इसे कार्यकर्ताओं को निशाना बनाने की कोशिश बताया है। मेधा (64) ने गुरुवार (21 नवंबर) से कहा, ‘यह जानबूझकर कार्यकर्ताओं को निशाना बनाने की कोशिश है।’

    19:20 (IST)21 Nov 2019
    कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के बीच गठबंधन सरकार बनने की संभावना दिख रही है

    महाराष्ट्र में अगले कुछ दिनों में शिवसेना, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के बीच गठबंधन सरकार बनने की संभावना दिख रही है। हालांकि सूत्र बताते हैं कि इन दलों के बीच विभागों को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है।कांग्रेस नई सरकार में तीनों दलों के बीच (14-14-11) विभाग बांटे जाने की बात चल रही है। शुक्रवार को मुंबई में शिवसेना के साथ होने वाली बैठक में इस मुद्दे को उठाया जा सकता है। साथ ही एनसीपी की ओर से रोटेशनल मुख्यमंत्री पद के लिए किसी तरह का कोई मुद्दा नहीं उठाया गया है।

    19:08 (IST)21 Nov 2019
    राहुल गांधी ने केरल सीएम को लिखा पत्र

    कांग्रेस के वायनाड सांसद राहुल गांधी ने केरल के सीएम पिनाराई विजयन को कक्षा 5 के 10 वर्षीय छात्र की मौत के बारे में एक पत्र लिखा है, जो वायनाड जिले में सुल्तान बाथरी में स्कूल में सर्पदंश के बाद कथित तौर पर मृत्यु हो गई, और परिवार के लिए मुआवजे का अनुरोध किया है।

    17:26 (IST)21 Nov 2019
    प्रोफेसर फिरोज खान के खिलाफ 14 दिन बाद भी जारी

    बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय खोला गया, आज, 14 दिनों के बाद भी संस्कृत विभाग में प्रोफेसर फिरोज खान की नियुक्ति के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी। 

    17:26 (IST)21 Nov 2019
    प्रोफेसर फिरोज खान के खिलाफ 14 दिन बाद भी जारी

    बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय खोला गया, आज, 14 दिनों के बाद भी संस्कृत विभाग में प्रोफेसर फिरोज खान की नियुक्ति के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी। 

    17:01 (IST)21 Nov 2019
    अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के छात्रों ने फीस बढ़ोतरी के खिलाफ किया मार्च

    दिल्ली: संसद मार्ग थाने के पास पुलिस द्वारा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के सदस्यों को रोका गया। वे जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में फीस वृद्धि के विरोध में मानव संसाधन विकास मंत्रालय (MHRD) की ओर मार्च कर रहे थे।

    16:41 (IST)21 Nov 2019
    पृथ्वीराज चौव्हान ने कहा- शिवसेना से बात कर होगा फाइनल

    कांग्रेस और एनसीपी ने सभी मुद्दों पर चर्चा पूरी कर ली है। पूरी एकमतता है। कल मुंबई में, हमारी अन्य गठबंधन दलों के साथ बैठक होगी। उसके बाद हम शिवसेना के साथ चर्चा करेंगे।

    16:26 (IST)21 Nov 2019
    हेमा मालिनी की मांग

    मथुरा से भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने कहा कि मैंने बंदरों की सुरक्षा के लिए मंकी सफारी (मथुरा में) की मांग की है। इसके अलावा, जंगलों में फल देने वाले पेड़ होने चाहिए।

    15:23 (IST)21 Nov 2019
    पासवान ने दिया केजरीवाल को जवाब

    दिल्ली के सीएम केजरीवाल के आरोपों पर केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि मैंने गुणवत्ता की जांच नहीं की है, यह देश की प्रतिष्ठित संस्था-ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स ने किया है। इसमें ऐसे मानक तय किए गए हैं जो दिल्ली के पानी से नहीं मिलते हैं।

    14:44 (IST)21 Nov 2019
    कांग्रेस हाईकमान का आभारी हूं, वे भाजपा के कई आरोपों के बावजूद मेरे साथ खड़े रहे

    कर्नाटक में डीएसपी गणपति की मौत मामले में सीबीआई को क्लीन चिट देने की खबरों पर कांग्रेस नेता केजे जॉर्ज ने कहा कि मैंने हमेशा कहा कि मैं निर्दोष हूं। यह एक राजनीति से प्रेरित केस था। मैं अपनी पार्टी हाईकमान का आभारी हूं, वे पीएम मोदी सहित भाजपा के कई आरोपों के बावजूद मेरे साथ खड़े रहे।

    Image

    14:12 (IST)21 Nov 2019
    महाराष्ट्र में सरकार गठन का रास्ता साफ!

    महाराष्ट्र में कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी और तीनों दलों के बीच सरकार के गठन पर तौर-तरीकों को अंतिम रूप दे दिया गया है, सैद्धांतिक रूप से विधानसभा में अपनी क्षमता अनुसार मंत्री पद पर सहमति व्यक्त की गई है।

    Image

    14:11 (IST)21 Nov 2019
    अमित शाह का कांग्रेस पर तंज

    झारखंड विधासभा चुनाव के मद्देनजर गुरुवार को गृहमंत्री अमित शाह लातेहार में एक चुनावी रैली को संबोधित करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा, "आप लोग मुझे बताएं कि अयोध्या में राम मंदिर बनना चाहिए या नहीं? लेकिन कांग्रेस पार्टी मामले को लटकाना चाह रही थी। अब सुप्रीम कोर्ट ने वहां एक भव्य मंदिर के लिए ऐतिहासिक फैसला दिया।" इस दौरान सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर निशाना साधा।

    12:00 (IST)21 Nov 2019
    केंद्रीय मंत्री जलियांवाला बाग की मिट्टी लेकर कलश लेकर आज संसद पहुंचे

    दिल्ली: केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल जलियांवाला बाग की मिट्टी लेकर कलश लेकर आज संसद पहुंचे। वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कलश सौंपेंगे। राज्यसभा ने 19 नवंबर को जलियांवाला बाग राष्ट्रीय स्मारक (संशोधन) विधेयक पारित किया गया था।

    Image

    11:23 (IST)21 Nov 2019
    लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला बोले

    लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला विपक्षी सांसदों ने प्रश्नकाल के दौरान सदन में नारे लगाने पर कहा कि सदन की गरिमा को बनाए रखना हमारा कर्तव्य है। कृपया वेल में न आएं। मैंने हमेशा बहस और चर्चा के लिए सभी को मौका दिया है।

    Image

    10:45 (IST)21 Nov 2019
    महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण पदक

    निशानेबाज मनु भाकर ने ISSF विश्व कप फाइनल में 244.7 के नए जूनियर विश्व रिकॉर्ड स्कोर के साथ महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण पदक जीता है।

    Image

    10:17 (IST)21 Nov 2019
    मुश्किल में आजम खान

    रामपुर डिस्ट कोर्ट ने अब्दुल्ला आज़म खान के जन्म दस्तावेजों में विवाद से संबंधित मामले के संबंध में समाजवादी पार्टी के सांसद आज़म खान, उनकी पत्नी तज़ीन फातमा और उनके बेटे-सपा विधायक अब्दुल्ला आज़म खान के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किए। सुनवाई की अगली तारीख 2 दिसंबर तय की गई है।

    10:10 (IST)21 Nov 2019
    शिवसेना नेता संजय राउत का बयान

    शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। यह 1 दिसंबर से पहले पूरा हो जाएगा। सभी तीनों पार्टियां मुंबई में बैठक करेंगी।

    Image

    10:09 (IST)21 Nov 2019
    जेएनयू: राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की सांसद वंदना चव्हाण ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में फीस वृद्धि के मामले को लेकर राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया।

    Image

    09:18 (IST)21 Nov 2019
    दिल्ली के ITO में सेल्स टैक्स ऑफिस में लगी आग

    दिल्ली के ITO में सेल्स टैक्स ऑफिस में आग लगगई है। मौके पर 5 फायर टेंडर मौजूद हैं।

    08:17 (IST)21 Nov 2019
    दिल्ली: हवा की क्वालिटी

    दिल्ली: आज सुबह केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के अनुसार वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) डेटा - लोधी रोड पर 297 ('खराब' श्रेणी) में प्रमुख प्रदूषक पीएम 2.5 और आसपास के क्षेत्र में 346 ('बहुत खराब' श्रेणी) जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम के पास।

    Image

    08:10 (IST)21 Nov 2019
    हाथी दांत: आठ लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया

    इस घटना के सिलसिले में आठ लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जिसमें रघुनाथनगर वन रेंज के अंतर्गत सोनहत गांव के पास जंगल में एक हाथी का शव मिला था। दो टस्क (हाथी दांत) भी जब्त किए गए, अन्य तीन की तलाश की।

    Image

    07:36 (IST)21 Nov 2019
    जम्मू कश्मीर में सभी स्कूल, कॉलेज खुले, उपस्थिति 98 प्रतिशत: सरकार

    सरकार ने बुधवार (20 नवंबर) को संसद को बताया कि जम्मू कश्मीर में सभी स्कूल एवं कॉलेज अब खुल गए हैं और इन संस्थानों में छात्रों की 98 प्रतिशत से अधिक उपस्थिति है। गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने एक प्रश्न के लिखित उत्तर में राज्यसभा को यह जानकारी दी। उन्होंने यह भी दावा किया कि सभी अस्पताल एवं स्वास्थ्य देखभाल केन्द्र ‘पूर्णत: परिचालनरत’’ हैं। उन्होंने कहा, ‘जम्मू कश्मीर सरकार ने जानकारी दी है कि शुरुआती प्रतिबंध के बाद सभी स्कूल एवं कॉलेज अब खुल गए हैं।’

    Next Stories
    1 एमएलए ने गुपचुप ले रखी थी जर्मन सिटीजनशिप, गृह मंत्रालय ने छीनी भारतीय नागरिकता- BJP सांसद ने दी जानकारी
    2 BPCL समेत 5 सरकारी कंपनियों में विनिवेश करेगी नरेंद्र मोदी सरकार, FM निर्मला सीतारमण का ऐलान
    3 हर्षवर्धन ने BIS को बताया प्रतिष्ठित एजेंसी, आशुतोष ने पूछा- SC, CBI, RBI… को सम्मान दिया क्या
    जस्‍ट नाउ
    X