ताज़ा खबर
 

National Hindi News, 30 September 2019 Updates: पाकिस्तान ने पुंछ में अग्रिम चौकियों पर मोर्टार के गोले दागे, मुठभेड़ जारी

Bihar News, हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News, National Today News in Hindi Updates: भाजपा महासचिव राम माधव ने कहा कि अनुच्छेद 370 प्रावधान को मोदी सरकार द्वारा "लोकतांत्रिक" तरीके से हटा दिया गया।

नई दिल्ली | Updated: Oct 01, 2019 5:56:32 pm
प्रतीकात्मक तस्वीर (एक्सप्रेस फाइल)

पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में अग्रिम चौकियों और गांवों पर मंगलवार को मोर्टार के गोले दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी की। एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की और अंतिम सूचना मिलने तक मुठभेड़ जारी थी। प्रवक्ता ने कहा, ‘‘पाकिस्तान ने आज (मंगलवार) सुबह करीब पौने आठ बजे पुंछ जिले के शाहपुर और किरनी सेक्टरों में बिना की उकसावे के छोटे हथियारों से गोलीबारी कर और मोर्टार के गोले दागकर संघर्षविराम का उल्लंघन किया।’’ पुंछ में पाकिस्तानी बलों की गोलीबारी में रविवार को छह लोग घायल हो गए थे।

भाजपा महासचिव राम माधव ने सोमवार को कहा कि संविधान का अनुच्छेद 370 जब प्रभावी था, उसने जम्मू कश्मीर के निवासियों को उनके मौलिक अधिकारों से वंचित किया। इसके साथ ही माधव ने कहा कि विवादास्पद प्रावधान को मोदी सरकार द्वारा “लोकतांत्रिक” तरीके से हटा दिया गया। उन्होंने कहा कि 1950 के दशक में जब यह मुद्दा चर्चा में आया तो कांग्रेस की पूरी कार्यसमिति ने जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने के प्रस्ताव पर विरोध जताया था।

National Hindi News, 01 October 2019 Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

गुजरात के बनासकांठा में सोमवार शाम दर्दनाक हादसा हुआ। बताया जा रहा है कि यहां बस पलटने से 21 लोगों की मौत हो गई। वहीं, 15 से ज्यादा मुसाफिर घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक, सभी लोग अंबाजी मंदिर में देवी दर्शन के बाद लौट रहे थे। उस दौरान यह हादसा हुआ।

 

Live Blog

Highlights

    06:16 (IST)01 Oct 2019
    वैज्ञानिक मंगल में जीवन पर अनुसंधान की जगह जीवन में मंगल है कि नहीं इस पर अनुसंधान करें : सारंगी

    केंद्रीय राज्य पशुधन विकास मंत्री प्रतापचंद्र सारंगी ने सोमवार को वैज्ञानिकों को सुझाव दिया कि वे मंगल में जीवन पर अनुसंधान करने की बजाय जीवन में मंगल है कि नहीं इस पर अनुसंधान करें।

    05:45 (IST)01 Oct 2019
    गुड़गांव में महिला के साथ छेड़खानी करने को लेकर एक व्यक्ति गिरफ्तार

    शादी का प्रस्ताव ठुकराने पर महिला के साथ कथित रूप से छेड़खानी करने और उस पर हमला करने पर 24 साल के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

    04:43 (IST)01 Oct 2019
    मोदी ने दुनिया को अहसास कराया कि आतंकवाद इस्लाम के लिए भी चुनौती है: नकवी

    केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया को अहसास दिलाया कि आतंकवाद किसी एक देश के लिए नहीं, बल्कि पूरे विश्व, इंसानियत और इस्लाम के लिए चुनौती है।

    03:28 (IST)01 Oct 2019
    दिल्ली में वायु प्रदूषण कम करने के लिए दफ्तर के समय बदलने पर चर्चा की केजरीवाल ने

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को वर्ल्ड रिसोर्सिस इंस्टीट्यूट (डब्ल्यूआरआई) के सीईओ ओ पी अग्रवाल से मुलाकात की और यातायात सुगम करने तथा वायु प्रदूषण कम करने के लिहाज से यहां दफ्तरों में कामकाज के समय को भिन्न भिन्न पालियों में बदलने के विषय पर उनसे चर्चा की।

    02:48 (IST)01 Oct 2019
    जम्मू-कश्मीर में सबकुछ ठीक नहीं, ‘सरकार निर्मित आपदा’ से कारोबार खत्म हुआ: आजाद

    जम्मू-कश्मीर में ‘कोई प्रतिबंध नहीं होने’ से जुड़े गृहमंत्री अमित शाह के बयान के एक दिन बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने सोमवार को दावा किया कि राज्य में सबकुछ ठीक नहीं है और इस ‘सरकार निर्मित आपदा’ (गर्वन्मेंट मेड डिजास्टर) ने कारोबार खत्म कर दिया है और लाखों लोग भूखमरी के कगार पर हैं।

    01:46 (IST)01 Oct 2019
    येदियुरप्पा के बयान से विपक्ष को मिला प्रहार करने का मौका

    कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा अपने इस बयान को लेकर सोमवार को विपक्ष के निशाने पर आ गये कि वह नट की तरह तनी हुई रस्सी से गुजर रहे हैं। कांग्रेस नेता सिद्धरमैया ने मुख्यमंत्री से कहा कि यदि वह सरकार नहीं चला सकते, तो इस्तीफा दे दें। जद(एस) नेता एच डी कुमारस्वामी ने येदियुरप्पा के प्रशासन पर बाढ़ प्रभावितों को राहत पहुंचाने में विफल होने का आरोप लगाया और कहा कि लोग उन्हें नीचे गिरा देंगे।

    01:06 (IST)01 Oct 2019
    केरल में युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं की हत्या मामले में सीबीआई जांच का आदेश

    कासरगोड में इस साल की शुरूआत में युवक कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं की कथित रूप से माकपा कार्यकर्ताओं द्वारा हत्या के मामले में पुलिस जांच पर अप्रसन्नता जताते हुए केरल उच्च न्यायालय ने सोमवार को सीबीआई जांच का आदेश दिया, वहीं कांग्रेस और भाजपा ने इस पूरे घटनाक्रम पर मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के इस्तीफे की मांग की।

    00:06 (IST)01 Oct 2019
    ममता का दुर्गा पूजा से गहरा लगाव, लेकिन आश्चर्य कि शाह यहां क्यों आ रहे हैं : तृकां

    बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का इस पद पर विराजमान होने से पहले से ही दुर्गा पूजा उत्सव से गहरा लगाव रहा है और यही कारण है कि वह पूजा का उद्घाटन कर रही है, लेकिन उसने आश्चर्य प्रकट किया है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इसके लिए कोलकाता को क्यों चुना है ।

    22:43 (IST)30 Sep 2019
    जामिया ने जम्मू कश्मीर के छात्रों के लिए दाखिले की अंतिम तारीख बढ़ाई

    जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने जम्मू कश्मीर के छात्रों के लिए दाखिले की अंतिम तारीख बढ़ा दी है। अधिकारियों ने सोमवार को इस बारे में बताया ।

    18:10 (IST)30 Sep 2019
    बिहार में नीतीश कुमार और सुशील मोदी ने बाढ़ पर की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

    Patna: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने बाढ़ प्रभावित जिलों के अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बातचीत की।

    17:55 (IST)30 Sep 2019
    MP Honey Trap Case: आरोपी महिलाओं की ट्रांजिट रिमांड की मंजूरी

    MP Honey Trap Case: भोपाल कोर्ट ने आरोपी महिलाओं की ट्रांजिट रिमांड की मंजूरी दी। इन्हें मंगलवार (1 अक्टूबर) को इंदौर कोर्ट में पेश किया जाएगा। 

    17:28 (IST)30 Sep 2019
    आर्मी यूनिफार्म पहने शख्स ने बुजुर्ग से छीना मोबाइल, सेना ने लॉन्च किया कॉम्बिंग ऑपरेशन

    Jammu & Kashmir: कथित तौर पर सेना की वर्दी में आए एक युवक द्वारा बुजुर्ग से मोबाइल छीने जाने के बाद सुरक्षा बलों ने कॉम्बिंग ऑपरेशन लॉन्च किया है। यह ऑपरेशन जम्मू के रामबन स्थित बटोट गांव के त्रिंगला में हुई घटना के बाद शुरू किया गया।

    17:24 (IST)30 Sep 2019
    करतारपुर कॉरिडोर ओपनिंग के लिए पाकिस्तान नहीं जाएंगे मनमोहन सिंहः सूत्र

    एएनआई ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह करतारपुर कॉरिडोर की ओपनिंग के लिए पाकिस्तान का न्योता स्वीकार नहीं करेंगे।

    15:41 (IST)30 Sep 2019
    गुजरात हाई कोर्ट ने 2002 दंगा केस में दिया आदेश, राज्य सरकार से कहा- बिल्किस बानो को मुआवजा, नौकरी और आवास दो

    हाई कोर्ट ने सोमवार को गुजरात सरकार को निर्देश दिया कि 2002 के दंगों के दौरान बलात्कार की शिकार हुई बिल्किस बानो को दो सप्ताह के भीतर 50 लाख रुपए मुआवजा, नौकरी और रहने के लिए आवास दिया जाए। बता दें कि घटना के वक्त वह 5 महीने की गर्भवती थीं। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगाई, न्यायमूर्ति एस ए बोबडे और न्यायमूर्ति एस अब्दुल नजीर की पीठ ने गुजरात सरकार से सवाल किया कि शीर्ष अदालत के 23 अप्रैल के आदेश के बावजूद उसने अभी तक बिल्किस बानो को मुआवजा, नौकरी और आवास क्यों नहीं दिया?

    15:15 (IST)30 Sep 2019
    दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज की चिदंबरम की जमानत याचिका
    14:57 (IST)30 Sep 2019
    पद यात्रा से पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री नजरबंद, कई कांग्रेसी कार्यकर्ता गिरफ्तार

    चिन्मयानंद प्रकरण में सोमवार को पीड़ित छात्रा की गिरफ्तारी के विरोध में कांग्रेस द्वारा प्रस्तावित शाहजहांपुर से लखनऊ तक पैदल मार्च से पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद और कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अध्यक्ष कौशल मिश्रा को नजरबंद कर दिया गया है और पार्टी विधानमंडल दल के नेता समेत 82 पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया। स्वामी चिन्मयानंद प्रकरण में विशेष जांच दल द्वारा पीड़िता की ओर से चिन्मयानंद के विरुद्ध बलात्कार का मामला दर्ज ना करके पीड़िता को ही जेल भेज दिया गया है। इसी मामले को लेकर कांग्रेस द्वारा प्रस्तावित लखनऊ तक पैदल यात्रा से पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद के आवास पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया।

    14:43 (IST)30 Sep 2019
    फारूक अब्दुल्ला को पेश करने की याचिका पर आगे विचार से उच्चतम न्यायालय का इंकार

    उच्चतम न्यायालय ने जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्मंत्री फारूक अब्दुल्ला को शीर्ष अदालत में पेश करने के लिये दायर याचिका पर आगे विचार करने से सोमवार को इनकार कर दिया। न्यायालय ने एमडीएमके नेता वाइको से कहा कि उन्हें सार्वजनिक सुरक्षा कानून के तहत अब्दुल्ला को हिरासत मे लेने के आदेश को चुनौती देनी होगी।

    14:14 (IST)30 Sep 2019
    पाकिस्तान ने संघर्ष विराम उल्लंघनों पर भारतीय उप उच्चायुक्त को किया तलब

    पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर भारतीय सुरक्षाबलों द्वारा कथित संघर्ष विराम उल्लंघनों के विरोध में भारत के उप उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया को तलब किया है। पाकिस्तान ने दावा किया कि इसमें 13 साल के लड़के समेत दो लोगों की जान चली गई। विदेश कार्यालय ने बताया कि दक्षिण एशिया और दक्षेस के महानिदेशक मोहम्मद फैसल ने अहलूवालिया को तलब किया है और 28 तथा 29 सितंबर को नियंत्रण रेखा पर ‘‘बिना उकसावे के संघर्ष विराम उल्लंघन’’ की निंदा की है।

    14:03 (IST)30 Sep 2019
    कांगड़ा में बस सड़क से फिसली, 22 लोग घायल

    हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में सोमवार सुबह एक निजी बस के सड़क से फिसल जाने से करीब 22 लोग घायल हो गए। जिला अधिकारी ने बताया कि हादसा पालमपुर उपमंडल में परौरा के पास सुबह करीब साढ़े छह बजे हुआ। बस में बाराती सवार थे। उन्होंने बताया कि बस फिसलकर सड़क से 15 फुट नीचे गिरी और एक पेड़ से टकरा गई।

    13:35 (IST)30 Sep 2019
    झारखंड में देश का 40 प्रतिशत खनिज है, यहां की मानवीय प्रतिभा भी अप्रतिम है : राष्ट्रपति

    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज यहां कहा कि झारखंड देश के चालीस प्रतिशत खनिजों से भरापूरा तो है ही, बल्कि यहां की मानवीय प्रतिभा भी अप्रतिम है क्योंकि यहीं से परमवीर चक्र विजेता शहीद एल्बर्ट एक्का, क्रिकेट की दुनिया के अनमोल हीरे महेन्द्र सिंह धोनी, हॉकी टीम के कप्तान जयपाल सिंह मुंडा और तीरंदाज दीपिका कुमारी जैसी विश्व प्रतिभाओं ने भी जन्म लिया है। रांची विश्वविद्यालय के 33वें दीक्षान्त समारोह में अपने दीक्षान्त भाषण में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज यह कहा।

    13:34 (IST)30 Sep 2019
    बलात्कार के आरोपी को बचाने के लिए किसी भी हद तक गिर सकती है योगी सरकार : प्रियंका

    स्वामी चिन्मयांनद के खिलाफ बलात्कार का आरोप लगाने वाली लड़की के समर्थन में कांग्रेस की पदयात्रा से पहले उसके कई नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किए जाने के बाद पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार बलात्कार के आरोपी को बचाने के लिए किसी भी हद गिर सकती है। उन्होंने यह भी कहा कि लड़की की आवाज जितनी दबाई जाएगी, न्याय की मांग उतनी ही बुलंद होती रहेगी।

    13:20 (IST)30 Sep 2019
    दिल्ली में अगले तीन-चार दिन में हो सकती है हल्की बारिश, बेहतर होगी एयर क्वॉलिटी

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अगले तीन-चार दिन में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है। इससे उमस में कमी और वायु गुणवत्ता के ‘‘संतोषजनक’’ श्रेणी में आने की संभावना है। मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली में अगले तीन से चार दिन में बारिश होने की संभावना है, जिससे उमस में कमी और वायु गुणवत्ता में सुधार आ सकता है।

    12:58 (IST)30 Sep 2019
    शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 314 अंक गिरा, निफ्टी 11,500 अंक के नीचे

    वैश्विक शेयर बाजार में सुस्त रुख के बीच वाहन , धातु और वित्तीय कंपनियों के शेयरों में बिकवाली से बीएसई का सेंसेक्स सोमवार को शुरुआती कारोबार में 314 अंक गिर गया। बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 314.27 अंक यानी 0.81 प्रतिशत गिरकर 38,508.30 अंक पर आ गया। इसी प्रकार , नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी शुरुआती दौर में 90.80 अंक यानी 0.79 प्रतिशत गिरकर 11,421.60 अंक पर आ गया।

    12:53 (IST)30 Sep 2019
    पद यात्रा से पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री नजरबंद, अनेक कांग्रेसी कार्यकर्ता गिरफ्तार

    चिन्मयानंद प्रकरण में सोमवार को पीड़ित छात्रा की गिरफ्तारी के विरोध में कांग्रेस द्वारा प्रस्तावित शाहजहांपुर से लखनऊ तक पैदल मार्च से पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद और कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अध्यक्ष कौशल मिश्रा को नजरबंद कर दिया गया है और पार्टी विधानमंडल दल के नेता समेत 82 पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया।

    12:53 (IST)30 Sep 2019
    व्यापार युद्ध के बीच चीन के कारखाना क्षेत्र की गतिविधियों में सुधार

    ट्रेड वॉर को सुलझाने की कोशिशों के बीच चीन के कारखाना क्षेत्र की गतिविधियों में सितंबर महीने में सुधार देखा गया है। एक उद्योग समूह और एक बिजनेस पत्रिका की ओर से जारी अलग - अलग सर्वेक्षणों में गतिविधियों में सुधार दर्शाया गया है। चाइना फेडरेशन ऑफ लॉजिस्टिक्स एंड पर्चेंिजग ने कहा कि पर्चेजिंग मैनेजर्स सूचकांक (पीएमआई) अगस्त में 49.5 प्रतिशत से बढ़कर सितंबर में 49.8 प्रतिशत हो गया।

    11:54 (IST)30 Sep 2019
    दुनिया को भारत से बहुत उम्मीदें हैं : मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि विश्व की भारत से बहुत उम्मीदें हैं और उनकी सरकार देश को ‘महानता’ के उस रास्ते पर ले जाएगी जहां वह पूरी दुनिया के लिए फायदेमंद साबित होगा। इस साल लोकसभा चुनाव में सत्ता में फिर से आने के बाद तमिलनाडु के पहले दौरे पर आए प्रधानमंत्री ने एक बार इस्तेमाल होने वाले प्लास्टिक के खिलाफ अपने अभियान को दोहराया।

    11:53 (IST)30 Sep 2019
    विश्वभर में प्रयोग हो सकने वाले समाधान मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है भारत: प्रधानमंत्री मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को देश के नवोन्मेष पारिस्थितिकी तंत्र की सराहना की और कहा कि भारत वैश्विक स्तर पर उपयोग हो सकने वाले समाधान मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है। मोदी ने कहा कि स्कूलों से लेकर उच्च शिक्षा और अनुसंधान तक, एक ऐसा पारिस्थितिकी तंत्र पैदा किया जा रहा है जो नवोन्मेष का माध्यम बन गया है। देश तीन शीर्ष स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्रों में से एक है।

    11:23 (IST)30 Sep 2019
    नोएडा में पार्क में मिला अज्ञात व्यक्ति का शव

    नोएडा थाना फेस-2 क्षेत्र के सेक्टर 88 के पास अज्ञात बदमाशों ने एक व्यक्ति की हत्या कर शव को पार्क में फेंक दिया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। थाना फेस-2 के प्रभारी निरीक्षक फरमूद अली पुंडीर ने बताया कि सोमवार सुबह पवन पुत्र अनोखे लाल ने थाना फेस-2 पुलिस को सूचना दी कि सेक्टर 88 के पास पार्क में एक शव पड़ा है। उसके चेहरे पर चोट के निशान हैं, तथा गले में अंगौछे का फंदा पड़ा है।

    10:27 (IST)30 Sep 2019
    सऊदी अरब के वली अहद ने खशोगी की हत्या का आदेश देने के आरोप से किया इनकार

    सऊदी अरब के वली अहद मोहम्मद बिन सलमान ने एक टेलीविजन साक्षात्कार में कहा कि वह पत्रकार जमाल खशोगी की निर्मम हत्या की ‘‘पूरी जिम्मेदारी’’ लेते हैं लेकिन इस बात से इनकार किया कि उन्होंने इस हत्या के आदेश दिए थे। सलमान (34) ने रविवार को प्रसारित हुए ‘‘60 मिनट’’ के एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘यह जघन्य अपराध था लेकिन सऊदी अरब का नेता होने के नाते मैं पूरी जिम्मेदारी लेता हूं खासतौर से इस बात की कि सऊदी अरब सरकार के लिए काम करने वाले लोगों ने इसे अंजाम दिया।’’

    09:59 (IST)30 Sep 2019
    भारत की चार गुणा 400 मीटर मिश्रित रिले टीम विश्व चैंपियनशिप में सातवें स्थान पर रही

    भारत की चार गुणा 400 मीटर मिश्रित रिले टीम यहां सत्र का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में सातवें स्थान पर रही। मोहम्मद अनस, वीके विसमया, जिस्रा मैथ्यू और टाम निर्मल नोह की टीम ने तीन मिनट 15 . 77 सेकेंड के समय के साथ रविवार को आठ टीमों के फाइनल में सातवें स्थान हासिल किया।

    09:58 (IST)30 Sep 2019
    युवक ने चलती ट्रेन के आगे कूदकर की आत्महत्या

    उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में सिंधावली रेलवे क्रॉसिंग के निकट बीएससी अंतिम वर्ष के एक छात्र ने चलती ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने सोमवार को बताया कि छात्र की पहचान परवेश (25) के रूप में की गई है। उसने रविवार को आत्महत्या की।

    09:23 (IST)30 Sep 2019
    भाकपा सांसद ने पीएम मोदी को लिखा खत, कहा- खुले में शौच की हकीकत जानने के लिए ट्रेन में करें सफर

    भाकपा सांसद बिनॉय विश्वम ने खुले में शौच की हकीकत जानने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ट्रेन से यात्रा करने का अनुरोध किया। विश्वम ने कहा कि खुले में शौच से मुक्त बनाने के लिए चलाया जा रहा अभियान पूरी तरह सफल नहीं हो रहा है। अगर पीएम मोदी इस अभियान की हकीकत जानना चाहते हैं तो वह सुबह के वक्त ट्रेन से उत्तर भारत के किसी राज्य की यात्रा करें। विश्वम ने मध्य प्रदेश में खुले में शौच करने को लेकर 2 दलित बच्चों की कथित तौर पर पिटाई से मौत होने के बाद यह बात कही।

    08:45 (IST)30 Sep 2019
    वायुसेना के कॉर्पोरल की हत्या के मामले में तीसरा आरोपी मुंबई हवाई अड्डे से गिरफ्तार

    पंजाब पुलिस ने वायुसेना के कॉर्पोरल विपिन शुक्ला के हत्याकांड मामले में तीसरे आरोपी को रविवार को दुबई जाने की कोशिश करते समय मुंबई हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी शशि भूषण को इस मामले में भगोड़ा घोषित किया जा चुका है। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘हवाई अड्डे के अधिकारियों द्वारा उसके दस्तावेजों की जांच के दौरान उसे पकड़ा गया और बंिठडा पुलिस को इसकी सूचना दी गई और उसे गिफ्तार कर लिया गया।’’

    08:45 (IST)30 Sep 2019
    जेजेपी में शामिल हुए बीएसएफ के पूर्व जवान तेज बहादुर यादव, खट्टर के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

    सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के पूर्व जवान तेज बहादुर यादव ने रविवार को दुष्यंत चौटाला नीत जननायक जनता पार्टी (जजपा) में शामिल होने के बाद कहा कि वह हरियाणा के आगामी विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। तेज बहादुर को बीएसएफ जवानों को परोसे जाने वाले भोजन की गुणवत्ता के बारे में शिकायत करते हुए एक वीडियो पोस्ट करने के बाद 2017 में बर्खास्त कर दिया गया था।

    08:44 (IST)30 Sep 2019
    यूनान में प्रवासी शिविर में आग लगने से दो लोगों की मौत

    यूनान के लेस्बोस द्वीप स्थित शरणार्थी शिविर में आग लगने से कम से कम दो लोगों की जान चली गई और इसके बाद शिविर में हिंसा भड़क गई। समाचार एजेंसी ‘एथेंस’ ने पुलिस सूत्रों के हवाले से कहा कि एक महिला और एक बच्चे की मोरिया शिविर में जान चली गई। शिविर में क्षमता से अधिक शरणार्थी रह रहे हैं। उसने कहा कि महिला के शव को द्वीप के एक अस्पताल में ले जाया गया जबकि बच्चे का शव प्रवासियों ने अधिकारियों को सौंप दिया है।

    Next Stories
    1 J&K: आतंकी हमलों में पिता-भाइयों को खोया, अब सरकार ने छीनी सुरक्षा, रिश्तेदारों के घरों में छिपकर वक्त बिता रहा यह नेता
    2 Weather Forecast Today Updates: मध्य प्रदेश और राजस्थान समेत इन राज्यों में हो सकती है बारिश
    3 IRCTC Indian Railways, Vande Bharat Express: नवरात्र पर वैष्णो देवी के श्रद्धालुओं को रेलवे की सौगात, आठ घंटे में नई दिल्ली टू कटरा, देखें- डिटेल्स
    ये  पढ़ा क्या?
    X