ताज़ा खबर
 

National Hindi News 29 June 2019 Updates: विराट कोहली ने किया Team India की नई जर्सी का अनावरण, कहा- आई लाइक इट, एक मैच के लिए चेंज अच्छा लगा

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News, National Today News in Hindi Updates : पुणे के कोंधवा में एक ईमारत की दीवार गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई। हादसे में पार्किंग में खड़ी गाड़ियां भी चकनाचूर हो गईं।

Author नई दिल्ली | Jun 29, 2019 17:36 pm
देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए देखें Jansatta.com

भारत इंग्लैण्ड के बीच रविवार को होने वाले मैच में भारतीय टीम ऑरेंज कलर की नई जर्सी पहनेगी। इस पर विराट कोहली ने कहा कि मुझे यह पसंद है, एक मैच के लिए यह अच्छा बदलाव है। कोहली ने कहा कि मुझे नहीं लगता यह स्थायी रूप से उठाया गया कदम है। हालांकि नीला हमेशा से ही हमारा रंग रहा है। हम इसे पहनने पर बहुत गर्व महसूस करते हैं। फिलहाल यह (ऑरेंज)  एक स्मार्ट किट है।

राजस्थान में गोतस्करी के आरोप में मॉब लिंचिंग में मारे गए पहलू खान पर अब गहलोत सरकार के दौरान चार्जशीट दायर की गई है। जिसके बाद एआईएमआईएम चीफ असद्दुदीन आवैसी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि सत्ता में आने पर कांग्रेस भी बीजेपी जैसी हो जाती है और यह बात राजस्थान के मुसलमानों को समझ लेनी चाहिए। उन्होंने ट्वीट में लिखा- सत्ता मिलते ही कांग्रेस भी बीजेपी जैसी बन जाती है, 70 साल बहुत होते हैं अब कृपया बदल जाइए।

Bihar News Today, 29 june 2019: आज की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

जापान के ओसाका में G-20 समिट मेंऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने शनिवार को भारत के पीएम नरेंद्र मोदी के साथ सेल्फी लेते हुए के ट्वीट किया। इस फोटो के कैप्शन में उन्होंने हिंदी में लिखा, “कितने अच्छे हैं मोदी।” इसकवे बाद बाद पीएम मोदी ने भी ट्वीट का जवाब देते हुए उनके साथ द्विपक्षीय संबंधों का जिक्र किया।

Live Blog

Highlights

    17:29 (IST)29 Jun 2019
    पश्चिम बंगाल : स्थानीय टीएमसी नेता की हत्या, बीजेपी पर आरोप

    पक्षिम बंगाल के हुगली बंडल जंक्शन पर एक टीएमसी नेता के पति की हत्या का मामला सामने आया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक मृतक की पत्नी जिला पंचायत अध्यक्ष है। टीएमसी नेताओं ने बीजेपी पर इस हत्याकांड को अंजाम देने का आरोप लगाया है।

    17:09 (IST)29 Jun 2019
    "आईएनएस देगा" : रक्षा मंत्री को दिया गार्ड ऑफ़ ऑनर

    केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को आईएनएस देगा की ओर से गार्ड ऑफ़ ऑनर प्रदान किया गया है। बता दें कि राजनाथ नेवी चीफ के साथ दो दिवसीय विशाखापत्तनम दौरे पर हैं।

    16:51 (IST)29 Jun 2019
    विराट कोहली ने किया Team India की नई जर्सी का अनावरण, कहा- आई लाइक इट, एक मैच के लिए चेंज अच्छा लगा

    भारत इंग्लैण्ड के बीच रविवार को होने वाले मैच में भारतीय टीम ऑरेंज कलर की नई जर्सी पहनेगी। इस पर विराट कोहली ने कहा कि मुझे यह पसंद है, एक मैच के लिए यह अच्छा बदलाव है। कोहली ने कहा कि मुझे नहीं लगता यह स्थायी रूप से उठाया गया कदम है। हालांकि नीला हमेशा से ही हमारा रंग रहा है।

    15:54 (IST)29 Jun 2019
    पहलू खान पर चार्जशीट से भड़के ओवैसी, कहा- BJP और कांग्रेस एक

    राजस्थान में गोतस्करी के आरोप में मॉब लिंचिंग में मारे गए पहलू खान पर अब गहलोत सरकार के दौरान चार्जशीट दायर की गई है। जिसके बाद एआईएमआईएम चीफ असद्दुदीन आवैसी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि सत्ता में आने पर कांग्रेस भी बीजेपी जैसी हो जाती है और यह बात राजस्थान के मुसलमानों को समझ लेनी चाहिए। 

    14:44 (IST)29 Jun 2019
    कर्नाटक: सीआरपीएफ के शहीद जवान के घर अंतिम विदाई देने पहुंचे हजारों लोग

    शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों से हुए मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए सीआरपीएफ के जवान के घर लोगों का तांता लगा हुआ है। शहीद जवान महादेव पाटिल कर्नाटक के रहने वाले थे। उनके बेटे ने बताया कि एक दिन पहले जब उनसे बात हुई थी तब उसने 10 दिनों के लिए घर आने को बोला था।

    14:13 (IST)29 Jun 2019
    सहारनपुर : जिला अस्पताल पहुंचे सीएम योगी

    उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ सहारनपुर स्थित जिला अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाओं का निरिक्षण करने पहुंचे। निरिक्षण के दौरान सीएम ने मरीजों का हालचाल जाना। 

    14:05 (IST)29 Jun 2019
    लखनऊ में बढ़ी ATM में कैश की समस्या

    लखनऊ में ATM में कैश भरने वाले कर्मचारी हड़ताल पर हैं। CMS इन्फो सिस्टम के कर्मचारी हड़ताल पर हैं जिससे शहर के 200 एटीएम में कैश की समस्या। कर्मचारियों का आरोप है कि 14 घंटे नौकरी में 7 हजार सैलरी मिल ही रही है।

    13:27 (IST)29 Jun 2019
    पंजाब: फ्लाईओवर से नीचे गिरी स्कूल बस, 20 बच्चे थे सवार

    पंजाब के जालंधर-अमृतसर हाई-वे पर जा रही स्कूल बस के ड्राइवर ने नियंत्रण खो दिया। जिसके बाद स्कूल बस फ्लाईओवर से नीचे गिर गई । बताया जा रहा है कि बस के अंदर करीब 20 बच्चे बैठे हुए थे। 

    12:45 (IST)29 Jun 2019
    कश्मीर के परिस्थितियों के लिए नेहरू जिम्मेदार : राम माधव

    बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव ने पूर्व पीएम दिवंगत जवाहर लाल नेहरू को कश्मीर समस्या के लिए जिम्मेदार ठहराया है। राम माधव ने कहा कि कश्मीर समस्या का सृजन पहली सरकार की नीतियों के कारण हुई। कांग्रेस को इसकी जवाबदेही लेनी चाहिए।

    12:22 (IST)29 Jun 2019
    ओसाका : पीएम मोदी हुए दिल्ली के लिए रवाना

    जवान के ओसाका में आयोजित G-20 समिट में शामिल होने के बाद पीएम मोदी राजधानी नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

    12:11 (IST)29 Jun 2019
    विशाखापत्तनम : रक्षा मंत्री पूर्वी नेवल कमांड का लेंगे जायजा  

    केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह शनिवार को विशाखापत्तनम में भारतीय नेवी की पूर्वी नेवल कमांड का जायजा लेंगे। गृह मंत्री वहां ऑपरेशनल फोर्सेज के तैयारियों  का समीक्षा करेंगे। उनके साथ नेवी चीफ एडमिरल करमवीर सिंह भी मौजूद रहेंगे। 

    12:04 (IST)29 Jun 2019
    भाजपा नेता ज्ञान देव आहूजा बोले- पहलू खान, उसके भाई और बेटे सभी आदतन अपराधी थे

    राजस्थान पुलिस ने पहलू खान के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है जिसके बाद पर भाजपा के ज्ञान देव आहूजा ने कहा कि पहलू खान, उनके भाई और बेटे आदतन अपराधी थे और लगातार गौ तस्करी में शामिल थे। गौ रक्षक और हिंदू परिषद पर लगाए गए सभी आरोप गलत थे। 

    12:01 (IST)29 Jun 2019
    जे.के त्रिपाठी होंगे तमिलनाडु के अगले डीजीपी

    तमिलनाडु में आईपीएस ऑफिसर जे.के त्रिपाठी को तमिलनाडु पुलिस का डायरेक्टर जनरल और पुलिस फाॅर्स का प्रमुख नियुक्त किया गया है। त्रिपाठी 1 जुलाई 2019 से नए डीजपी के रूप में अपना कार्यभार संभालेंगे।

    11:42 (IST)29 Jun 2019
    मनोज तिवारी बोले - दिल्ली में भी शुरू हो एंटी रोमियो स्क्वाड

    दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि एंटी रोमियो स्क्वाड बढ़िया चीज है यूपी में इसे फिर से चालू किए जाने का स्वागत करना चाहिए। यह महिला सुरक्षा से जुड़ा हुआ है। मेरा मत है कि इसे दिल्ली में भी शुरू करना चाहिए।

    11:24 (IST)29 Jun 2019
    शहीद सीआरपीएफ जवानों को दी गई सलामी

    छ्त्तीसगढ़ के बीजापुर में शहीद हुए 3 सीआरपीएफ जवानों को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और डीजीपी डीएम अवस्थी ने दी सलामी।

    11:11 (IST)29 Jun 2019
    कांग्रेस प्रवक्ता हत्या मामले में हरियाणा पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार 

    हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी हत्याकांड मामले में हरियाणा पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। मीडिया  रिपोर्ट के मुताबिक हत्या सट्टा के लिए एक करोड़ रुपए रंगदारी नहीं देने को लेकर कौशल गैंग के लोगों ने की है।  बता दें की गुरुवार को विकास चौधरी की हत्या फरीदाबाद में गोली मारकर की गई थी।

    11:07 (IST)29 Jun 2019
    छत्तीसगढ़ : नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में 13 साल बाद दुबारा खुला स्कूल

    छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले से एक स्कूल के 13 साल बाद दुबारा खुलने की खबर है। बता दें कि इस स्कूल को 2006 में नक्सलियों ने ध्वस्त कर दिया था। सुकमा कलेक्टर ने बताया कि यह बच्चों को मुख्यधारा से जोड़ने के लिए बड़ा कदम है। इस साल 300 से ज्यादा बच्चों के नामांकन होने की संभावना है। 

    10:57 (IST)29 Jun 2019
    BMC के अनुसार मुंबई शहर में हुई 127 mm बारिश

    मुंबई में बारिश ने महानगर पालिका की पोल खोल दी है। BMC का कहना है कि पिछले 24 घंटों के दौरान मुंबई शहर में 127 mm बारिश हुई है। बता दें की मौसम विभाग ने आज भी तेज बारिश होने की संभावना जताई है।

    10:34 (IST)29 Jun 2019
    RJD नेता तेजस्वी यादव ने की वापसी, ट्वीट कर बताया- राजनीति से क्यों था दूर

    आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर बताया कि वह पिछले कुछ हफ्तों से लिगामेंट और एसीएल की चोट के इलाज में व्यस्त थे। उन्होंने कहा कि हम जनता के प्रति जवाबदेह हैं और जो लोग समाजवादी-धर्मनिरपेक्ष और सामाजिक न्याय के विकल्प की तलाश कर रहे हैं उनको मैं आश्वासन देना चाहता हूं कि हमारी लड़ाई जारी रहेगी।

    10:11 (IST)29 Jun 2019
    ऑस्ट्रेलियाई पीएम बोले, "कितना अच्छा है मोदी"

    जापान के ओसका में आयोजित G-20 समिट के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी द्विपक्षीय वार्ता को प्राथमिकता दे रहे हैं। समिट के दौरान ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मोर्रिसन ने पीएम मोदी के साथ एक सेल्फी ट्वीट की है। सेल्फी के साथ उन्होंने लिखा है "कितना अच्छा है मोदी"। 

    09:12 (IST)29 Jun 2019
    कंस्ट्रक्शन कंपनी की लापरवाही आई सामने

    पुणे हादसे के बाद मौके पर पहुंचे डीएम नवल किशोर राम ने कहा कि भारी वर्षा के कारण दीवार ढह गई। इस घटना में कंस्ट्रक्शन कंपनी की लापरवाही सामने आ रही है।

    08:16 (IST)29 Jun 2019
    भारी बारिश के कारण वलसाड में जलभराव

    गुजरात: भारी बारिश के कारण वलसाड में मोगराडीह अंडरपास बारिश के पानी से भर गया और आज सुबह वलसाड स्टेशन परिसर में भी जलभराव हो गया।

    07:36 (IST)29 Jun 2019
    पुणे हादसे की देखें तस्वीरें

    पुणे में बिल्डिंग का एक हिस्सा गिरने से 15 लोगों की जान चली गई जबकि कई लोग घायल हैं। हादसे में गाड़ियां चकनाचूर हो गईं है। 

    07:32 (IST)29 Jun 2019
    पुणे: इमारत की दीवार गिरने से 14 लोगों की मौत

    पुणे के कोंधवा में इमारत की दीवार गिरने से 14 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है।