ताज़ा खबर
 

National Hindi News 27 June 2019 Updates: जम्मू-कश्मीर- गहरी खाई में गिरा टेम्पों, 11 की मौत 6 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल 

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News, National Today News in Hindi Updates: अमित शाह ने दावा किया कि अब देश विरोधी गतिविधि बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार हर हाल में कश्मीर के हालात सुधारेगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमित शाह आज अमरनाथ गुफा के दर्शन के लिए भी जा सकते हैं।

Author नई दिल्ली | Updated: Jun 27, 2019 6:24:03 pm
देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए देखें Jansatta.com

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में एक गहरी खाई में टेम्पो पलटने से 11 लोगों की मौत और 6 लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है। बताया जा रहा है कि घटना पीर की गली के पास का है जहां गाड़ी अनियंत्रित होने के बाद खाई में जा गिरी। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। राहत बचाव कार्य जारी है।

जापान पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने कोबे में ह्योगो प्रान्त के गेस्ट हाउस में आयोजित सभा को संबोधित किया। इस दौरान अंत में वहां मौजूद इंडियन कम्युनिटी के लोगों ने ‘वंदे मातरम’ और ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए। बता दें कि मोदी ओसाका में होने वाले G -20 समिट के लिए जापान गए हैं। G -20 समिट का आयोजन 28 और 29 जून को किया गया है।

दिल्ली वक्फ बोर्ड के चैयरमैन और AAP विधायक अमानतुल्ला ने कहा कि बोर्ड झारखंड में लिंचिंग का शिकार हुए तबरेज अंसारी की पत्नी को 5 लाख रुपए देगा। साथ ही उसे एक सरकारी नौकरी और लीगल मदद भी देगा। बता दें कि अमानतुल्ला केजरीवाल सरकार के दौरानदिल्ली वक्फ बोर्ड के चैयरमैन बनाए गए थे।

Bihar News Today, 27 June 2019: आज की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा के फरीदाबाद में बृहस्पतिवार को प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी को अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी है। बताया जा रहा है कि चौधरी जिम जाते वक़्त अपनी फॉर्च्यूनर गाडी से उतर रहे थे उसी दौरान अज्ञात अपराधियों ने उनपर गोलियां बरसानी शुरू कर दी। घटना सेक्टर -9 स्थित पीएचसी जिम के बाहर की है जहां वे प्रतिदिन जिम में एक्सरसाइज करने जाते थे।

Live Blog

Highlights

    18:15 (IST)27 Jun 2019
    जम्मू-कश्मीर- गहरी खाई में गिरा टेम्पों, 11 की मौत 6 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल 

    जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में एक गहरी खाई में टेम्पो पलटने से 11 लोगों की मौत और 6 लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है। बताया जा रहा है कि घटना पीर की गली के पास का है जहां गाड़ी अनियंत्रित होने के बाद खाई में जा गिरी। 

    17:58 (IST)27 Jun 2019
    कर्नाटक : किसानों का प्रदर्शन सातवें दिन भी जारी

    कर्नाटक के मंड्या में पानी की समस्या को लेकर किसानों का विरोध सातवें दिन भी जारी रहा। बता दें कि किसान धान के खेतों के लिए कावेरी नदी का पानी छोड़ने के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं।

    17:42 (IST)27 Jun 2019
    निर्मला सीतारमण से मिले केजरीवाल, दिल्ली के लिए मांगा फंड

    दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन से मुलाकात की। केजरीवाल ने मीडिया से बताया कि हमने दिल्ली की अर्थव्यवस्था सुधारने के मुद्दे पर बात की और दिल्ली नगर निगम के लिए के 3000 करोड़ मांगे हैं।

    17:07 (IST)27 Jun 2019
    अंतराष्ट्रीय मैच में सबसे तेज 20,000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बने कोहली

    गुरुवार को वेस्टइंडीज से हो रहे वर्ल्डकप मैच के दौरान सबसे तेज 20,000 रन बनाने का रिकॉर्ड विराट कोहली ने अपने नाम की। बता दें कि सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के बाद अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में 20,000 रन मरने वाले कोहली तीसरे भारतीय खिलाडी हैं।

    16:42 (IST)27 Jun 2019
    महाराष्ट्र : मुंबई हाइकोर्ट ने मराठा आरक्षण को रखा बरक़रार, 12 से 13 फीसद तक हीं आरक्षण देने का निर्देश

    महाराष्ट्र सरकार द्वारा मराठी छात्रों को दिए गए आरक्षण को सही बताया है। लेकिन कोर्ट ने कहा है कि 16% आरक्षण देना न्यायसंगत नहीं है। सरकार को कोर्ट ने कि केवल 12 से 13 फीसदी हीं आरक्षण देने का निर्देश दिया है। बता दें कि महाराष्ट्र सरकार इस फैसले की संवैधानिक वैधता को चुनौती देते हुए एक याचिका दायर की गयी है।

    16:30 (IST)27 Jun 2019
    बिहार : चमकी से मृत बच्चों के परिजन बोले- CM, DM और BDO के खिलाफ दर्ज कराएंगे FIR

    वैशाली के हरिवंशपुर गांव में चमकी बुखार से जान गवाने वाले बच्चों के परिजनों ने सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था। इसमें 39 प्रदर्शनकारियों पर बिहार सरकार ने मुकदमा दर्ज किया था। इसके बाद गांव वालों ने कहा कि हम सरकार के खिलाफ सीएम, डीएम, बीडीओ, अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज कराएंगे। गांव वालों ने मांग कि हमारे खिलाफ लगे मुकदमें वापस लिया जाए।

    16:12 (IST)27 Jun 2019
    Rajasthan: महिला ने पंचायत समिति सदस्य को मारा थप्पड़, मीटिंग में बोलने की अनुमति नहीं देने का आरोप लगा उतारी चप्पल

    राजस्थान के झुंझुनू में पंचायत की बैठक में उस वक्त अफरातफरी मच गई जब एक महिला पंचायत समिति सदस्य ने दूसरे सदस्य पर हमला कर दिया। महिला का आरोप है कि पंचायत की बैठकों पुरुष सदस्य उसे बोलने की अनुमति नहीं देता था। इसलिए उसने पंचायत समिति सदस्य की पिटाई की है। इस दौरान किसी ने इस घटना का वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। इस वीडियो में महिला पहले तो थप्पड़ मारती है फिर चप्पल उठाकर धमकाते हुए नजर आ रही है।

    15:30 (IST)27 Jun 2019
    एयर इंडिया की फ्लाइट में बम होने की धमकी,कराई गई आपात लैंडिंग

    गुरूवार को मुंबई से न्यूयॉर्क जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट-191 की आपात लैंडिंग कराइ गई है। बताया जा रहा है कि यह विमान को लंदन स्थित स्टैंस्टेड एयरपोर्ट पर उतरा गया है। विमान में बम होने की धमकी मिलने के एहतियात के तौर पर उसे उतारा गया है। जांच-पड़ताल होने के बाद आगे की करवाई की जाएगी।

    15:06 (IST)27 Jun 2019
    हैदराबाद : सीएम ने नए सचिवालय की रखी नींव

    तेलंगाना के सीएम के.चंद्रशेखर राव ने हैदराबाद में तेलंगाना के नए सचिवालय भवन की नींव रखी। बता दें कि अलग राज्य बनने के बाद तेलंगाना के सचिवालय का निर्माण नहीं हुआ था।

    14:52 (IST)27 Jun 2019
    कर्नाटक: सिद्धारमैया बोले- हमने खाना और आवास दिए लेकिन आपने बीजेपी को वोट दिया

    कर्नाटक के बदामी में कांग्रेस नेता व पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि मैं नहीं जनता आपने बीजेपी को वोट क्यों दिया। जब खबरें आना चालू हुई की यहां बीजेपी लीड कर रही है तो मैं पूरी तरह से आश्चर्यचकित था। हमने आपको पंचायत भवन दिए, भोजन और आवास दी पर आपने बीजेपी को वोट दिया।

    14:13 (IST)27 Jun 2019
    हरियाणा :कांग्रेस प्रवक्ता की हत्या पर बोले सीएम, मुझे इसकी जानकारी नहीं

    हरियाणा के फरीदाबाद में प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता विकास चौधरी की हत्या पर पूछे जाने के बाद सीएम मनोहरलाल खट्टर ने घटना की जानकारी नहीं होने की बात कही है। बता दें की गुरूवार की सुबह जिम जाने के दौरान अज्ञात अपराधियों ने उनकी हत्या कर दी थी जिसके बाद हरियाणा सरकार पर सवाल उठाए जा रहे हैं। 

    14:02 (IST)27 Jun 2019
    लुधियाना : सेंट्रल जेल में कैदियों के बीच झगड़ा, 4 कैदी भागे 

    पंजाब के लुधियाना स्थित सेंट्रल जेल में कैदियों के बीच झगडे की खबर है। बताया जा रहा है कि झगडे के दौरान जेल में आग लगा दी गयी और 4 कैदी फरार हो गए। फरार हुए कैदियों को पुलिस ने दुबारा पकड़ लिया है वहीं जेल के अंदर पुलिस और अग्निशामक दस्ते को तैनात कर दिया गया है। 

    13:46 (IST)27 Jun 2019
    केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पूरी ने दिल्ली मेट्रो में महिलाओं को फ्री यात्रा संबंधित प्रस्ताव से किया इंकार

    केंद्रीय आवास व नगरीय कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने लोकसभा में केंद्र सरकार के पास महिलाओं को दिल्ली मेट्रो में मुफ्त यात्रा करने संबंधित किसी भी प्रस्ताव से इंकार किया है। बता दें कि लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस के सांसद सौगत रॉय ने इससे संबंधित सवाल पूछा था।

    13:36 (IST)27 Jun 2019
    झारखंड लिंचिंग में मारे गए तबरेज के परिवार को 5 लाख रुपए देंगे AAP विधायक

    दिल्ली वक्फ बोर्ड के चैयरमैन और AAP विधायक अमानतुल्ला ने कहा कि बोर्ड झारखंड में लिंचिंग का शिकार हुए तबरेज अंसारी की पत्नी को 5 लाख रुपए देगा। साथ ही उसे एक सरकारी नौकरी और लीगल मदद भी देगा। बता दें कि अमानतुल्ला केजरीवाल सरकार के दौरानदिल्ली वक्फ बोर्ड के चैयरमैन बनाए गए थे।

    13:20 (IST)27 Jun 2019
    इंदौर : नगर निगम कर्मियों का आकाश विजयवर्गीय के खिलाफ प्रदर्शन

    मध्य प्रदेश के इंदौर में नगर निगम कर्मियों द्वारा वरिष्ठ बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश विजयवर्गीय के खिलाफ गुरुवार को प्रदर्शन किया गया। बता दें कि इंदौर से बीजेपी एमएलए आकाश ने बुधवार को नगर निगम अधिकारी की क्रिकेट बैट से पिटाई की थी जिसका विडिओ सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। 

    12:56 (IST)27 Jun 2019
    श्रीनगर : केंद्रीय गृहमंत्री ने की ग्राम प्रधानों से मुलाकात

    केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपने दो दिवसीय कश्मीर दौरे के दौरान श्रीनगर में ग्राम प्रधानों (सरपंच) से मुलाकात की। इस दौरान उनके साथ जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मालिक भी थे।

    12:42 (IST)27 Jun 2019
    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से की मुलाकात

    केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से नई दिल्ली में मुलाकात की। बताया जा रहा है की इस दौरान उन्होंने देश की आर्थिक नीतियों पर बातचीत की।

    12:34 (IST)27 Jun 2019
    दिल्ली : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन के घर के बाहर कांग्रेस का प्रदर्शन

    मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से हुए बच्चों की मौत को लेकर यूथ कांग्रेस और बिहार कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने डॉ हर्षवर्धन के घर के बाहर प्रदर्शन किया। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के घर के बाहर किए जा रहे इस प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया है।

    12:11 (IST)27 Jun 2019
    स्विटजरलैंड में नीरव मोदी के चार बैंक खाते सीज

    पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी व भगोड़ा नीरव मोदी के स्विटजरलैंड में चार बैंक खातों को सीज किया गया है। बताया जा रहा है कि भगोड़े मोदी के 6 मिलियन डॉलर की संपत्ति सीज किया गया है।

    11:31 (IST)27 Jun 2019
    उन्नाव : जेल के अंदर हथियार लहराते व दारू पीते दिखे कैदी, विडिओ वायरल

    उत्तरप्रदेश के उन्नाव के जिला जेल में कैदियों का हथियार लहराते और दारू पीते तस्वीर वायरल हुई है। मामले पर जेल अधीक्षक ए.के सिंह ने कहा कि घटना का रिपोर्ट उच्च-अधिकारियों के पास भेज दी गई है, जल्द हीं कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

    11:26 (IST)27 Jun 2019
    G -20 : पीएम मोदी ने जापान के पीएम शिंजो आबे से कि मुलाकात

    जापान के ओसाका में होने वाले G -20 समिट के लिए पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने जापान के पीएम शिंजो आबे से मुलाकात किया। बता दें कि 2019 में 28 और 29 जून को G -20 समिट का आयोजन किया गया है। #WATCH Prime Minister Narendra Modi meets Japan Prime Minister Shinzo Abe on the sidelines of the #G20Summit in Osaka, Japan. pic.twitter.com/grd7Ews0Je— ANI (@ANI) June 27, 2019

    11:15 (IST)27 Jun 2019
    हरियाणा : कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी की गोली मरकर हत्या

    हरियाणा के फरीदाबाद में बृहस्पतिवार को प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी को अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी है। बताया जा रहा है कि चौधरी जिम जाते वक़्त अपनी फॉर्च्यूनर गाडी से उत्तर रहे थे उसी दौरान अज्ञात अपराधियों ने उनपर गोलियां बरसानी शुरू कर दी। घटना सेक्टर -9 स्थित पीएचसी जिम के बाहर की है जहां वे प्रतिदिन जिम में एक्सरसाइज करने जाते थे।

    11:11 (IST)27 Jun 2019
    आतंकी हमले में शहीद SHO अरशद खान के घर पहुंचे अमित शाह

    गृहमंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर के दो दिन के दौरे पर हैं। इस दौरान वह 12 जून को आतंकी हमले में शहीद हुए अनंतनाग के SHO अरशद खान के घर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने अरशद के परिजनों से मुलाकात कर उनका हाल जाना। साथ ही हर संभव मदद का भरोसा भी दिया। अमित शाह ने इससे पहले राज्य की सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर एक बैठक की थी।

    10:14 (IST)27 Jun 2019
    योगी बोले सुबह 9 बजे तक ऑफिस पहुंच जाएं अधिकारी, वर्ना होगी करवाई

    उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सारे अधिकारियों को सुबह 9 बजे ऑफिस पहुंचने का निर्देश दिया है। योगी ने कहा है कि प्रदेश के सारे अधिकारी 9 बजे तक ऑफिस पहुंच हीं जाएं वर्ना उनपर कड़ी करवाई की जाएगी।

    10:03 (IST)27 Jun 2019
    ट्रंप बोले यूएस पर लगाए गए कर अस्वीकार्य, वापस लें मोदी

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वर्षों से भारत ने अमेरिका पर अधिक कर लगाए रखा है और हाल में हीं इसे बढ़ाया भी गया है।यह अमेरिका के लिए स्वीकार्य नहीं है।इस मामले पर मैं पीएम मोदी से बात करूंगा।इसे भारत को वापस लेना चाहिए।

    08:17 (IST)27 Jun 2019
    जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के साथ आतंकियों का मुठभेड़

    जम्मू-कश्मीर के त्राल इलाके में सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ के बाद एक आतंकी को मार गिराया है। मारे गए आतंकी के जाकिर मूसा के करीबी होने की बात सामने आई है। राष्ट्रीय राइफल्स, एसओजी और सीआरपीएफ की जॉइंट काउंटर ऑपरेशन में मार गिराए गए आतंकी की पहचान त्राल निवासी शब्बीर मलिक के रूप में हुई है।

     
    Next Stories
    1 अमेरिकी विदेश मंत्री ने की पीएम मोदी से मुलाकात, बोले- दोस्तों के बीच भी मतभेद जरूरी
    2 हरियाणा CM का चुनावी दांव: आपातकाल में जेल काटने वालों को ‘लोकतंत्र सेनानी’ का दर्जा, 5 लाख का इलाज मुफ्त
    3 लोकसभा में बीजेपी सांसद ने किया मिनिस्‍टर का काउंटर, विपक्ष बोला- इन्‍हीं को बना दें मंत्री