ताज़ा खबर
 

National Hindi News, 26 May 2019 Updates: स्मृति ईरानी ने सुरेंद्र सिंह की अर्थी को दिया कांधा, फिर कहा- हत्यारे को पाताल से भी खोज निकालेंगे

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News , National Today News in Hindi Updates: अमेठी में स्मृति ईरानी के करीबी पूर्व प्रधान की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद ईरानी ने कहा कि हत्यारा पाताल में भी होगा तो उसे बाहर निकाल लेंगे।

Author नई दिल्ली | May 26, 2019 19:05 pm
दिनभर की हर खबर के लिए पढ़ें jansatta.com

उत्तर प्रदेश के अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी के करीबी पूर्व प्रधान की हत्या के बाद वह रविवार को (25 मई) को पीड़ित परिवार के घर पहुंची। इस दौरान उन्होंने मृतक सुरेंद्र सिंह की अर्थी को कांधा दिया। बता दें कि कल शाम को सुरेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद अपने कार्यकर्ता की हत्या से नाराज स्मृति ईरानी ने कहा कि सुरेंद्र सिंह का हत्यारा पाताल में होगा तो भी उसे ढूंढ निकालेंगे।जरुरत पड़ने पर सुप्रीम कोर्ट तक जाएंगे।

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक साधु पर महिला से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया गया है। बताया जा रहा है कि इस दौरान महिला के साथ मौजूद युवती ने चप्पल से साधु को धुन डाला। लोगों ने बमुश्किल साधु को बचाया।

बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के कई शहरों में रविवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए। इस दौरान लोग डर की वजह से अपने घरों से बाहर निकल आए। हालांकि, इस दौरान किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। जानकारी के मुताबिक, बिहार के बांका में भूकंप के झटके महसूस किए गए। वहीं, झारखंड के धनबाद में भी धरती हिली। वहीं, संताल और कोयलांचल में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। देवघर, दुमका, बोकारो, गिरिडीह और धनबाद में धरती कांपने की खबर है। आईआईटी आब्जर्वेटरी सेंटर में भूकंप का समय 10.38 बजे बताया गया है।

Live Blog

18:55 (IST)26 May 2019
कोलकाता पुलिस के पूर्व कमिश्नर के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी

सीबीआई ने शारदा चिट फंड घोटाले की जांच के सिलसिले में कोलकाता पुलिस के पूर्व कमिश्नर राजीव कुमार के खिलाफ हवाई अड्डों और बंदरगाहों को लुक आउट नोटिस जारी किया है।

18:52 (IST)26 May 2019
नरेंद्र मोदी मंच पर मौजूद, जल्द शुरू होगा संबोधन

पीएम मोदी मंच पर पहुंच चुके हैं। थोड़ी देर में रैली को करेंगे संबोधित। इस मौके पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और गुजरात के सीएम विजय रूपाणी भी मौजूद हैं।

18:50 (IST)26 May 2019
सुरेंद्र सिंह की पत्नी का बयान- स्मृति ने मेरे बच्चों को अपनो की तरह देखभाल करने की बात कही, हर मदद किया वादा

बता दें कि कल स्मृति ईरानी के करीबी सुरेंद्र सिंह की हत्या हुआ थी। जिसके बाद आज उनकी पत्नी रुक्मणी सिंह ने कहा कि स्मृति ईरानी ने मुझसे मुलाकात की और आश्वासन दिया कि वह मेरे बच्चों की देखभाल खुद करेंगी और हमें सुरक्षा देंगी।

18:46 (IST)26 May 2019
लखनऊ: मौसम विभाग का पूर्वानुमान, बढ़ सकती है गर्मी

लखनऊ में मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है। बताया जा रहा है कि गर्मी का असर बढ़ सकता है और पूर्वी यूपी में गर्म हवाएं पारा बढ़ाएंगी ।

18:43 (IST)26 May 2019
पीएम मोदी मंच पहुंचे, पार्टी कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित

अहमदाबाद के बीजेपी दफ्तर में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे पीएम मोदी। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद है।

18:40 (IST)26 May 2019
नरेंद्र मोदी पहुंचे अहमदाबाद, सरदार पटेल के स्टेच्यू को किया नमन

देश के होने वाले 16वें पीएम नरेंद्र मोदी आज अहमदाबाद पहुंचे। यहां उन्होंने सरदार पटेल के स्टेच्यू को नमन किया।

18:23 (IST)26 May 2019
नरेंद्र मोदी 30 मई को लेंगे पीएम पद की शपथ

एएनआई के मुताबिक नरेंद्र मोदी 30 मई शाम 7 बजे राष्ट्रपति भवन में पीएम पद की शपथ लेंगे। उनके साथ कई मंत्री भी शपथ लेंगे।

18:21 (IST)26 May 2019
पीएम नरेंद्र मोदी पहुंचे गुजरात, मां से करेंगे मुलाकात

लोकसभा चुनाव 2019 में शानदार जीत के बाद पीएम मोदी अपनी मां से मिलने गुजरात पहुचं चुके हैं।

17:37 (IST)26 May 2019
अमेठी की घटना पर बोलीं स्मृति ईरानी: हत्यारा पाताल में होगा तो भी ढूंढ निकालेंगे

अमेठी में अपने कार्यकर्ता की हत्या से नाराज स्मृति ईरानी ने कहा कि सुरेंद्र सिंह का हत्यारा पाताल में होगा तो भी उसे ढूंढ निकालेंगे।जरुरत पड़ने पर सुप्रीम कोर्ट तक जाएंगे।

17:33 (IST)26 May 2019
अमेठी की घटना पर बोले योगी के मंत्री- अपराधियों को दी जाएगी ऐसी सजा कि फिर नहीं करेगा कोई ऐसी हिमाकत

अमेठी की घटना पर बोलते हुए बीजेपी प्रभारी मंत्री मोहसिन रजा ने अहा कि हमारे कार्यकर्ता के साथ जिन लोगों ने ऐसी हरकत की है, ऐसे अपराधियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी सजा दी जायेगी और हमारे कार्यकर्ता के साथ अमेठी में फिर कोई ऐसी घटना नही करेंगा।

17:21 (IST)26 May 2019
भीमा मंडावी की हत्या के आरोपी नक्सली को DRG जवानों ने किया ढेर

कुछ दिन पहले बीजेपी विधायक भीमा मंडावी के काफिले पर हमला कर नक्सलियों ने दर्जनों लोगों को मार दिया था। जिसके बाद आज DRG के जवानों ने उस हमले के आरोपी एक नक्सली को ढेर कर दिया है।

17:14 (IST)26 May 2019
कुशवाहा की RLSP एक और झटका, 2 MLA और 1 MLC जेडीयू में शामिल

बिहार में लोकसभा चुनाव 2019 में मिली हार के बाद उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी RLSP एक और झटका लगा है। उनकी पार्टी के 2 विधायक और 1 एमएलसी जेडीयू में शामिल हो गए हैं।

17:08 (IST)26 May 2019
इमरान खान ने फोन पर की पीएम मोदी से बात, जीत की दी बधाई

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने लोकसभा चुनाव 2019 में नरेंद्र मोदी की शानदार जीत के लिए फोन कर बधाई दी।

16:58 (IST)26 May 2019
चुनाव आयोग ने कहा- आदर्श आचार संहिता समाप्त

चुनाव आयोग के मुताबिक आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा और सिक्किम राज्यों में लोकसभा चुनावों और विधानसभाओं के नतीजों के बाद आदर्श आचार संहिता तत्काल प्रभाव से समाप्त हो गई है।

16:25 (IST)26 May 2019
स्मृति ईरानी ने बीजेपी कार्यकर्ता की अर्थी को दिया कांधा, देखें Video
15:46 (IST)26 May 2019
नागपुर मतगणना केन्द्र पर हंगामा करने को लेकर कांग्रेस उम्मीदवार पटोले के खिलाफ मामला दर्ज

नागपुर लोकसभा सीट से नितिन गडकरी के हाथों हारने वाले कांग्रेस उम्मीदवार नाना पटोले और उनके समर्थकों के खिलाफ 23 मई को कथित रूप से मतगणना अवरूद्ध करने को लेकर मामला दर्ज किया गया है।

15:19 (IST)26 May 2019
इंटरनेट पर पूर्व सहपाठी को स्टॉक करने के आरोप में युवक गिरफ्तार

प्रेम प्रस्ताव ठुकराने वाली सहपाठी को इंटरनेट पर कथित रूप से स्टॉक करने और उसका यौन उत्पीड़न करने के आरोप में पुलिस ने 23 वर्षीय एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने रविवार को बताया कि महिला ने हाल ही में युवक को गलत संदेश भेजने के कारण व्हाटसएप पर ब्लॉक कर दिया था। जिसके बाद युवक ने एक फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया और उसपर महिला को जोड़ते हुए कुछ आपत्तिजनक तस्वीरें पोस्ट कीं।

15:18 (IST)26 May 2019
जम्मू में लापता किशोर का पता चला, माता-पिता को सौंपा गया

जम्मू कश्मीर के कठुआ में करीब एक पखवाड़े पहले कक्षा दसवीं की परीक्षा में फेल हो जाने के बाद लापता हुए एक किशोर का रविवार को पता चल गया और उसे उसके परिवार के हवाले कर दिया गया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि त्रिदवान गांव का रहने वाला यह लड़का 14 मई से लापता बताया जा रहा था और वह सांबा के बारी ब्राह्मणा इलाके में नजर आया।

13:56 (IST)26 May 2019
भारतीय सांख्यिकी प्रणाली में सुधार के पक्ष में नीति आयोग

नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने भारतीय सांख्यिकी प्रणाली में सुधार और उसे आधुनिक रूप देने की वकालत की है ताकि वास्तविक समय का आंकड़ा प्राप्त हो सके तथा उसका उपयोग नीति विश्लेषण में किया जा सके। कुमार ने कहा कि आयोग देश की सांख्यिकी प्रणाली को आधुनिक रूप देने के लिये विश्वबैंक के साथ संपर्क में हैं।

13:55 (IST)26 May 2019
साल 2020 में आप छोड़ दूंगी :अलका लांबा

आम आदमी पार्टी (आप) की असंतुष्ट विधायक अलका लांबा ने अगले साल पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है। चांदनी चौक से विधायक लांबा ने ट्वीट किया, ‘‘ 2013 में आप के साथ शुरू हुआ मेरा सफÞर 2020 में समाप्त हो जायेगा। मेरी शुभकामनाएं पार्टी के सर्मिपत क्रांतिकारी जÞमीनी कार्यकर्ताओं के साथ हमेशा रहेंगी। आशा करती हूं आप दिल्ली में एक मजबूत विकल्प बने रहेंगे। आप के साथ पिछले 6 साल यादगार रहें और आप से बहुत कुछ सीखने को मिला। आभार।’’ बहरहाल, उन्होंने यह नहीं बताया कि वह अगले साल दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी छोड़ेंगी या बाद में।

13:55 (IST)26 May 2019
आंध्र में दो करोड़ रुपए से ज्यादा का गांजा जब्त

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा से राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने 1100 किलोग्राम से अधिक गांजा बरामद किया है। इसकी कीमत 2.27 करोड़ रुपए बताई गई है। डीआरआई ने रविवार को यह जानकारी दी।

11:50 (IST)26 May 2019
पीएम मोदी से मिले जगन मोहन रेड्डी
11:50 (IST)26 May 2019
अमेठी के लिए रवाना हुईं स्मृति ईरानी
10:00 (IST)26 May 2019
किम पर अब भी भरोसा है: ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के हालिया मिसाइल परीक्षण तथा बंद पड़ी परमाणु वार्ता के बीच कहा है कि उन्हें कोरियाई नेता किम जोग उन पर भरोसा है। ट्रंप फिलहाल जापान की यात्रा पर हैं और उनका मकसद इस निकट सहयोगी देश के साथ संबंधों को मजबूत बनाना है।

09:59 (IST)26 May 2019
न्यूजर्सी में बार के बाहर गोलीबारी में 10 जख्मी

अमेरिका में न्यू जर्सी की राजधानी में कम से कम दो बंदूकधारियों ने एक बार के बाहर भीड़ पर गोलीबारी की जिसमें 10 लोग जख्मी हो गए। इनमें से दो लोगों की हालत नाजुक है। हालांकि गोलीबारी की मंशा का पता नहीं चल सका है। मरसर काउंटी के अभियोजक एंजेलो ओनोफ्री ने बताया कि ट्रेंटन में शुक्रवार देर रात 12 बजकर करीब 25 मिनट पर रमॉनेरोज लिकर एंड बार के पास एक गाड़ी आकर रुकी और उसमें सवार व्यक्ति ने 30 से ज्यादा गोलियां चलाईं और फरार हो गए।

09:59 (IST)26 May 2019
जापान के अपतटीय क्षेत्र में मालवाहक पोत डूबा, चार लोग लापता

जापान के अपतटीय क्षेत्र में दो मालवाहक पोतों की आपस में टक्कर हो गई। इसके बाद इस्पात ले जा रहा एक पोत डूब गया, जिस वजह से उसके चालक दल के चार सदस्य लापता हैं। तटरक्षक बल के अधिकारियों ने बताया कि शिबा प्रांत में प्रशांत महासागर के अपतटीय क्षेत्र में स्थानीय समयानुसार शनिवार देर रात दो बजकर करीब 10 मिनट जापान का झंडा लगे सेनशोमारू और सुमीहोमारू जहाज आपस में टकरा गए ।

09:58 (IST)26 May 2019
शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिये जगनमोहन रेड्डी ने केसीआर को आमंत्रित किया

वाईएसआर कांग्रेस के अध्यक्ष जगनमोहन रेड्डी ने शनिवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) को फोन कर उन्हें 30 मई को अपने शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिये आमंत्रित किया। आंध्र प्रदेश के राज्यपाल ने वाईएसआर कांग्रेस अध्यक्ष जगनमोहन रेड्डी को अगली सरकार के गठन के लिये आमंत्रित किया है। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार रेड्डी ने इस समारोह में हिस्सा लेने के लिये निजी तौर पर राव को आमंत्रण भेजा है।

09:21 (IST)26 May 2019
ममता ने भाजपा के उदय के रोकने के लिए संगठन में फेरबदल किया

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के अच्छे प्रदर्शन के बाद तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को पार्टी के संगठन में फेरबदल किए। इसके साथ ही बनर्जी ने पार्टी में नंबर दो माने जाने वाले अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी से कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां वापस ले ली है। ममता ने अभिषेक से उन सारे जिलों की कमान वापस ले ली है, जहां भाजपा ने जीत दर्ज की है। पार्टी अध्यक्ष ने अन्य नेताओं को यह जिम्मेदारी दे दी है।

08:54 (IST)26 May 2019
राजग की जीत ऐतिहासिक: आडवाणी

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने लोकसभा चुनावों में पार्टी की भारी जीत पर खुशी जाहिर करते हुए इसे ''ऐतिहासिक'' करार दिया है। संसद भवन के बाहर संवाददाताओं से बातचीत में आडवाणी ने कहा, ''मैं बहुत खुश हूं। यह बहुत ऐतिहासिक जीत है। इस चुनाव में हिस्सा लेने वाला हर कोई (राजग का) बहुत खुश है।''

08:51 (IST)26 May 2019
ओडिशा जबरदस्त लू की चपेट में

ओडिशा में जबरदस्त लू की स्थिति बनी हुई है। राज्य में शनिवार को 44 डिग्री सेल्सियस के ऊपर तापमान दर्ज किया गया। मौसम विभाग के सूत्रों ने यह जानकारी दी। राज्य के पश्चिमी क्षेत्र तितलागढ़ और बोलनगीर में क्रमश: 46.5 डिग्री सेल्सियस और 46.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अन्य जिन शहरों में पारा 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर है वो हैं तालचेर (45.7 डिग्री सेल्सियस), झारसुगुडा और संबलपुर (दोनों जगह 45.2 डिग्री सेल्सियस)। सोनपुर, हीराकुंड, भवानीपटना और अंगुल में पारा क्रमश: 44.8 डिग्री सेल्सियस, 44.5 डिग्री सेल्सियस, 44.3 डिग्री सेल्सियस और 44.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

08:51 (IST)26 May 2019
इराक ने की अमेरिका और ईरान के बीच मध्यस्थता की पेशकश

इराकी संसद के अध्यक्ष ने शनिवार को कहा कि अगर बगदाद से कहा गया तो वह अमेरिका और ईरान के बीच मध्यस्थता करने को तैयार है। मोहमद हलबुसी का यह बयान ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद जरिफ की दो दिवसीय इराक यात्रा के दौरान आया है। हलबुसी का यह बयान सरकारी टीवी पर प्रसारित हुआ है।

X