ताज़ा खबर
 

National Hindi News 25 July 2019 Updates: सपा सांसद आजम खान की यूनिवर्सिटी पर लगा 3 करोड़ 27 लाख का जुर्माना, 15 दिनों में गेट हटाने का आदेश

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News , National Today News in Hindi Updates: कोर्ट का कहना है कि अगर 15 दिनों में गेट नहीं हटाया गया तो इसे ध्वस्त कर दिया जाएगा।

Author नई दिल्ली | Updated: Jul 25, 2019 5:58:37 pm
latest live blogदिनभर की अहम खबरों के लिए क्लिक करें JANSATTA.COM

यूपी के रामपुर की एसडीएम कोर्ट ने पीडब्लूडी की जमीन पर बनी मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के गेट को हटाने का आदेश 15 दिनों के भीतर दिया है। कोर्ट का कहना है कि अगर 15 दिनों में गेट नहीं हटाया गया तो इसे ध्वस्त कर दिया जाएगा। कोर्ट ने यूनिवर्सिटी के चेयरमैन और समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान पर 3,27,60,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया है

सपा सांसद आजम खान लोकसभा में तीन तलाक बिल पर बोलते हुए विवाद में घिर गए। उन्होंने लोकसभा की अध्यक्षता कर रहीं रामा देवी पर एक आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी, जिस पर सदन में हंगामा हो गया। केंद्रीय मंंत्री रविशंकर प्रसाद समेत तमाम बीजेपी नेताओं ने आजम से माफी की मांग की। इस दौरान आजम के बगल में अखिलेश यादव मौजूद थे।

इंदौर में कंप्यूटर बाबा ने कहा कि चार विधायक (भाजपा विधायक) मेरे संपर्क में हैं, जब समय सही होगा तो मैं उन्हें सबके सामने पेश करूंगा। जब सीएम कमलनाथ मुझे बताएंगे, मैं उन्हें सब के सामने पेश करूंगा। वे (4 भाजपा विधायक) मेरे संपर्क में हैं और उम्मीद कर रहे हैं कि उन्हें सरकार में शामिल किया जाएगा।

लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद उपाधि से सम्मानित क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के बारे में बताया गया कि वह पैरा रेजिमेंट का हिस्सा होंगे। धोनी 106 टेरिटोरियल आर्मी बटालियन के साथ 31 जुलाई से 15 अगस्त तक रहेंगे। बता दें कि कश्मीर की यह यूनिट विक्टर फोर्स का हिस्सा है।

 

Live Blog

Highlights

    17:46 (IST)25 Jul 2019
    काले कानून मानवीय गरिमा का उल्लंघन करते हैं: औवेसी

    एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन औवेसी ने गुरुवार को कहा कि काले कानून मानवीय गरिमा के घोर उल्लंघन की ओर ले जाते हैं।

    17:44 (IST)25 Jul 2019
    पटना हवाई अड्डे से बिना लाइसेंसी पिस्टल लेकर दिल्ली उडान भरने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

    पटना हवाई अड्डे से बिना लाइसेंस की पिस्तौल के साथ दिल्ली के लिए उड़ान भरने का प्रयास करने वाले 20 साल के युवक को सुरक्षा बलों ने गुरुवार को हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया ।

    17:42 (IST)25 Jul 2019
    यूपी में ट्रक लुटेरो के गिरोह के छह सदस्य गिरफ्तार, पांच लूटे गये ट्रक बरामद

    उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले की खुफिया पुलिस एवं सैनी थाना पुलिस की संयुक्त टीम ने ट्रक लुटेरों के अंतर्जनपदीय गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से पांच ट्रक बरामद किया गया है।

    17:24 (IST)25 Jul 2019
    आजम खान की यूनिवर्सिटी पर लगा 3 करोड़ 27 लाख का जुर्माना, 15 दिनों में गेट हटाने का आदेश

    यूपी के रामपुर की एसडीएम कोर्ट ने पीडब्लूडी की जमीन पर बनी मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के गेट को हटाने का आदेश 15 दिनों के भीतर दिया है। कोर्ट का कहना है कि अगर 15 दिनों में गेट नहीं हटाया गया तो इसे ध्वस्त कर दिया जाएगा।

    17:16 (IST)25 Jul 2019
    मुख्यमंत्री योगी का अस्पताल दौरा

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल का दौरा किया।

    17:15 (IST)25 Jul 2019
    शामली में सड़क हादसे में दो कांवड़ियों की मौत

    उत्तर प्रदेश के शामली जिले में बृहस्पतिवार को हरियाणा के पानीपत से हरिद्वार जा रहे दो कांवड़ियों की सड़क हादसे में मौत हो गयी और एक अन्य हादसे में दो कांवड़िये घायल हो गये। पुलिस ने यह जानकारी दी।

    16:01 (IST)25 Jul 2019
    एनसीपी नेता के घर आयकर विभाग की एक टीम की छापेमारी

    महाराष्ट्र: आयकर विभाग की एक टीम कोल्हापुर जिले में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता हसन मुश्रीफ के आवास और कारखाने के परिसर में छापेमारी कर रही है।

    15:52 (IST)25 Jul 2019
    आजम की टिप्पणी से सदन में हंगामा

    सपा सांसद आजम खान लोकसभा में तीन तलाक बिल पर बोलते हुए विवाद में घिर गए। उन्होंने लोकसभा की अध्यक्षता कर रहीं रामा देवी पर एक आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी, जिस पर सदन में हंगामा हो गया।

    15:17 (IST)25 Jul 2019
    नीरव मोदी को ब्रिटेन की एक अदालत ने 22 अगस्त तक हिरासत में

    भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी को ब्रिटेन की एक अदालत ने 22 अगस्त तक हिरासत में भेजा।

    14:34 (IST)25 Jul 2019
    कंप्यूटर बाबा बोले- मेरे संपर्क में हैं बीजेपी के 4 विधायक, CM कमलनाथ के कहने पर करूंगा पेश

    इंदौर में कंप्यूटर बाबा ने कहा कि चार विधायक (भाजपा विधायक) मेरे संपर्क में हैं, जब समय सही होगा तो मैं उन्हें सबके सामने पेश करूंगा। जब सीएम कमलनाथ मुझे बताएंगे, मैं उन्हें सब के सामने पेश करूंगा। वे (4 भाजपा विधायक) मेरे संपर्क में हैं और उम्मीद कर रहे हैं कि उन्हें सरकार में शामिल किया जाएगा।

    12:46 (IST)25 Jul 2019
    पैरा रेजिमेंट का हिस्सा होंगे महेंद्र सिंह धोनी

    लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद उपाधि से सम्मानित क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के बारे में बताया गया कि वह पैरा रेजिमेंट का हिस्सा होंगे। धोनी 106 टेरिटोरियल आर्मी बटालियन के साथ 31 जुलाई से 15 अगस्त तक रहेंगे।

    11:55 (IST)25 Jul 2019
    एनसीपी नेता ने छोड़ी पार्टी, शिवसेना में होंगे शामिल

    महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले शरद पवार की एनसीपी मुंबई के पूर्व अध्यक्ष और मंत्री सचिन अहीर ने पार्टी छोड़ शिवसेना में जाने का फैसला कर लिया है।

    10:51 (IST)25 Jul 2019
    राजीव गांधी हत्या मामले में दोषी को मिली पैरोल

    नलिनी श्रीहरन, राजीव गांधी हत्या मामले में दोषी, अपनी बेटी की शादी की के लिए आज वेल्लोर केंद्रीय जेल से एक महीने की पैरोल पर रिहा हुई। 5 जुलाई को मद्रास उच्च न्यायालय ने उन्हें पैरोल दी थी।

    10:04 (IST)25 Jul 2019
    बीजेपी सांसदों का राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस

    भारतीय जनता पार्टी के सांसद सरोज पांडे और अजय प्रताप सिंह ने राज्यसभा में 'देश में बढ़ती आबादी के कारण' और 'समस्याओं के कारण' शून्यकाल नोटिस दिया हैं।

    09:56 (IST)25 Jul 2019
    भूकंप से एक की मौत

    महाराष्ट्र: कल रात आए भूकंप में पालघर जिले के दहानू इलाके में एक घर की दीवार गिरने से एक 55 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई।

    08:25 (IST)25 Jul 2019
    बीजेपी के कई सीनियर नेता दिल्ली पहुंचे

    बीजेपी के जगदीश शेट्टार, बसवराज बोम्मई, अरविंद लिंबावली और कई सीनियर नेता दिल्ली पहुंचे हैं। वे आज गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे। 

    Next Stories
    1 यूपी, बिहार सहित देश के कई राज्यों में बारिश का कहर, 54 लोगों की मौत
    2 ‘जिन्हें भुला दिया गया, उनका भी हो सम्मान’, नरेंद्र मोदी बोले- ग्रैंड म्यूजियम में दिखेंगे सभी पूर्व PM
    3 Indian Railways: इस जोन में आगामी दिनों में प्रभावित रहेंगी ट्रेन सेवाएं, ये है वजह
    यह पढ़ा क्या?
    X