ताज़ा खबर
 

National Hindi News, 23 May 2019 Highlights: राहुल गांधी ने मोदी को दी जीत की बधाई, बोले- जनता का फैसला मंजूर, पीएम ने कहा धन्यवाद

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News, National Today News in Hindi Updates: एनडीए की इस जीत पर पीएम मोदी की मां हीराबेन ने भी खुशी जताई। इस दौरान वह अपने घर से बाहर निकलीं और मीडिया का आभार भी जताया

Author नई दिल्ली | May 24, 2019 00:35 am
दिनभर की हर खबर पढ़ने के लिए देखें jansatta.com

Election Results 2019: लोकसभा चुनाव 2019 में प्रचंड जीत के बाद पीएम नरेंद्र मोदी दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय पहुंचे। उन्होंने इस जीत को ऐतिहासिक करार देते हुए कहा कि देश के कोटि-कोटि लोगों ने इस फकीर की झोली भर दी। मैं भारत के 130 करोड़ लोगों को सिर झुकाकर नमन करता हूं। इस दौरान पीएम मोदी दोनों हाथों से विक्ट्री साइन बनाए हुए नजर आए। अमित शाह ने इस जीत को ऐतिहासिक बताया और इसका पूरा श्रेय पीएम मोदी को दिया। उन्होंने ईवीएम में गड़बड़ी के आरोपों और एग्जिट पोल गलत बताने के लिए विरोधी दलों को जमकर लताड़ा। उधर, लोकसभा चुनाव 2019 में करारी हार मिलने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। सबसे पहले उन्होंने बीजेपी को जीत के लिए बधाई दी। साथ ही, कहा कि हम अब भी विचारधारा की लड़ाई लड़ रहे हैं। कांग्रेस वर्किंग कमेटी हार के कारणों पर चर्चा करेगी। हमें जनता का फैसला मंजूर है।

Election Results 2019 Updates: चुनाव से जुड़े हर अपडेट्स यहां पढ़ें

सुषमा स्वराज ने पीएम मोदी को दी बधाई: रुझानों में एनडीए की बढ़त के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पीएम मोदी को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी द्वारा कराए गए कार्यों का असर चुनावों में दिखाई दे रहा है। रुझानों में एनडीए को प्रचंड बहुमत मिलने के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी व पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से बातचीत की। वहीं, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने वरिष्ठ नेताओं को बधाई दी है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पीएम मोदी को बधाई दी है।

Live Blog

National Hindi News, 23 May 2019 Updates: यहां पढ़ें दिनभर के अपडेट्स

20:44 (IST)23 May 2019
दिल्ली की 4 सीटों पर आम आदमी पार्टी के प्रत्याशियों की जमानत जब्त

आम आदमी पार्टी के प्रत्याशियों ने जमानत जब्त होने का रिकॉर्ड बनाया है। बताया जा रहा है कि दिल्ली की 4 लोकसभा सीटों पर उतरे आम आदमी पार्टी के प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई है। 

20:01 (IST)23 May 2019

पूर्व प्रधानमंत्री व जेडीएस प्रमुख एचडी देव गौड़ा कर्नाटक की टुमकुर सीट से चुनाव हार गए हैं। उन्हें बीजेपी के जीएस बासावराज ने 13,339 वोट से मात दी।

19:38 (IST)23 May 2019
28 मौजूदा महिला सांसदों के अपनी सीटें बरकरार रखने की संभावना

लोकसभा चुनावों के लिये चल रही मतगणना में 41 मौजूदा महिला सांसदों में से सोनिया गांधी, हेमा मालिनी और किरण खेर सहित 28 महिला सांसदों के अपनी-अपनी सीटें बरकरार रखने की संभावना है। जिन प्रमुख महिला चेहरों के इस बार लोकसभा चुनाव जीतने की संभावना है उनमें रायबरेली से कांग्रेस सांसद सोनिया गांधी, सुल्तानपुर से उम्मीदवार एवं पीलीभीत से मौजूदा सांसद मेनका गांधी, मथुरा से भाजपा सांसद हेमा मालिनी, चंडीगढ़ से भाजपा उम्मीदवार किरण खेर, कन्नौज से सपा सांसद ंिडपल यादव और नयी दिल्ली से सांसद मीनाक्षी लेखी के नाम शामिल हैं।

18:15 (IST)23 May 2019
पीएम मोदी ने ट्विटर पर अपने नाम के आगे से हटाया चौकीदार शब्द
15:44 (IST)23 May 2019
विदेशी पत्रकार को आगरा के एक ज्योतिष ने बताया था- बीजेपी चुनाव में जीतेगी 300 सीटें

एक विदेशी पत्रकार ने दावा किया है कि आगरा के एक ज्योतिषी ने पहले ही बीजेपी के 300 सीट जीतने की भविष्यवाणी की थी। पत्रकार का कहना है कि मैंने उस वक्त उसकी बात को नजरअंदाज कर दिया था, लेकिन अब नतीजे देखकर मुझे यह एहसास हुआ।

14:56 (IST)23 May 2019
कैप्टन अमरिंदर का सिद्धू पर हमला, कहा- वह पोर्टफोलियो संभालने में असमर्थ

सिद्धू की पत्नी के टिकट को लेकर मनमुटाव के बाद पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर ने एक बार फिर कांग्रेस नेता व पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सिद्धू अपना पोर्टफोलियो संभालने में असमर्थ हैं।

14:24 (IST)23 May 2019
शत्रुघ्न सिन्हा पर मोदी ने किया कमेंट, कहा- हाउ इज द जोश? खामोश

बिहार की  बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने शत्रुघ्न सिन्हा पर तंज कसा है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि हाउ इज द जोश? खामोश

13:40 (IST)23 May 2019
सोशल मीडिया पर उड़ रहा शत्रुघ्न सिन्हा का मजाक

कांग्रेस प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा बिहार की पटना साहिब सीट से पीछे चल रहे हैं। वहीं, लखनऊ में उनकी पत्नी पूनम सिन्हा भी पिछड़ गई हैं। ऐसे में सोशल मीडिया पर उनका काफी मजाक उड़ाया जा रहा है। कुछ लोगों ने लिखा है, ‘‘पति-पत्नी एक साथ खामोश।’’

12:20 (IST)23 May 2019
मध्यप्रदेश के इंदौर लोकसभा क्षेत्र में मतगणना के दौरान भाजपा की बढ़त में लगातार इजाफा

मध्यप्रदेश के इंदौर लोकसभा क्षेत्र में मतगणना के दौरान भाजपा की बढ़त में लगातार इजाफा। जीत की ओर बढ़ रहे भाजपा उम्मीदवार शंकर लालवानी अपने नजदीकी प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस प्रत्याशी पंकज संघवी से 2.20 लाख से ज्यादा मतों के विशाल अंतर से आगे।

12:04 (IST)23 May 2019
गौतमबुद्ध नगर सीट पर केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा आगे

लोकसभा चुनाव के लिए जारी मतगणना के ताजा रुझान में केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता महेश शर्मा उत्तर प्रदेश की गौतम बुद्ध नगर सीट से 60131 मतों से आगे चल रहे हैं। निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, शर्मा गौतम बुद्ध नगर सीट पर गठबंधन की ओर से बसपा प्रत्याशी सतवीर नागर के मुकाबले 60,131 मतों से आगे चल रहे हैं।

11:53 (IST)23 May 2019
पीएम मोदी की मां ने ऐसे जताया आभार, देखें Video
National Hindi News, 23 May 2019 Updates: एग्जिट पोल्स में एनडीए को प्रचंड बहुमत मिलते दिखाया गया था, जो नतीजों में भी सही साबित हो रहा है। अब तक सभी 542 सीटों पर रुझान आ चुके हैं। इनमें एनडीए 330 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, यूपीए ने 103 सीटों पर बढ़त बना रखी है।
X