scorecardresearch

केंद्रीय संसदीय मंत्री प्रहलाद जोशी बोले- यदि चिदंबरम बेकसूर हैं तो कांग्रेस को चिंता नहीं करनी चाहिए

सीबीआई की टीम ने बुधवार रात पी चिदंबरम को गिरफ्तार कर लिया था। बता दें कि चिदंबरम ने बुधवार सुबह सुप्रीम कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दी थी, लेकिन उस पर सुनवाई नहीं हुई।

दिल्ली की अंबेडकर नगर सीट से आप विधायक अजय दत्त। फोटो सोर्स: सोशल मीडिया

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने गुरुवार को कहा कि यदि पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कुछ गलत नहीं किया है तो कांग्रेस को उनकी गिरफ्तारी के बारे में चिंतित नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि कानून अपना काम करेगा।उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में शामिल नये और पुराने मंत्रियों के विभागों का बंटवारा गुरुवार की रात कर दिया गया। सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक सुरेश खन्ना उत्तर प्रदेश के नए वित्त मंत्री हैं जबकि सिद्धार्थनाथ सिंह से चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग लेकर जय प्रताप सिंह को सौंपा गया है।

तुगलकाबाद में गुरु रविदास मंदिर ढहाने के विरोध में दिल्ली के अंबेडकर नगर से आम आदमी पार्टी के विधायक अजय दत्त ने अपनी शर्ट फाड़ डाली। उन्होंने यह हरकत गुरुवार को दिल्ली विधानसभा के बाहर की। आप विधायक ने कहा, ‘‘अगर भारतीय जनता पार्टी हमें जीने नहीं देना चाहती है तो उसे हमें डंडों से मारना चाहिए।’’ बता दें कि रविदास मंदिर को दिल्ली विकास प्राधिकरण ने उच्चतम न्यायालय के आदेश पर ढहा दिया था। दिल्ली की एक अदालत ने तुगलकाबाद इलाके में दंगा करने और अवैध रूप से जमा होने के आरोप में गिरफ्तार किए गए भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद और 95 अन्य को बृहस्पतिवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

आर्थिक मंदी की आशंका के बीच शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन भी गिरावट रही। इस दौरान सेंसेक्स करीब 650 अंक टूट गया। वहीं, निफ्टी में भी 200 पॉइंट की गिरावट दर्ज की गई। इस दौरान निवेशकों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है।  दिल्ली में गुरुवार को यमुना का पानी खतरे के निशान के स्तर 205.33 मीटर से नीचे आ गया। बता दें सोमवार को पानी का स्तर खतरे के निशान पर पहुंच गया था जिसके बाद पुराने यमुना पुल पर रेल यातायात को मंगलवार की रात और बुधवार की दोपहर के बीच रोक दिया गया था।

सीआईएसएफ ने गुरुवार को मुंबई हवाई अड्डे की दीवार फांदकर उड़ान भरने को तैयार विमान तक पहुंचने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। वहीं गुजरात के सूरत में फोन पर अपनी पत्नी को कथित तौर पर तलाक देने के लिए एक मुस्लिम व्यक्ति के खिलाफ नये तीन तलाक कानून के तहत गुरुवार को मामला दर्ज किया गया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की घोषणा के अनुरूप झारखंड की राजधानी रांची में शुक्रवार से घरों में प्राकृतिक गैस की पाइप लाइन के माध्यम से आपूर्ति प्रारंभ हो जायेगी साथ ही दो सीएनजी स्टेशनों का भी उद्घाटन किया जायेगा जिनसे निजी और वाणिज्यिक वाहनों को सीएनजी की आपूर्ति की जायेगी।

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को जन्माष्टमी की बधाई दी है ।
राजभवन के प्रवक्ता ने बताया कि राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने सभी देश एवं प्रदेश वासियों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

Live Blog

06:35 (IST)23 Aug 2019
राज्यपाल और योगी ने उत्तर प्रदेश वासियों को दी जन्माष्टमी की बधाई

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को जन्माष्टमी की बधाई दी है ।राजभवन के प्रवक्ता ने बताया कि राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने सभी देश एवं प्रदेश वासियों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

06:17 (IST)23 Aug 2019
रांची में घरों में पाइपलाइन से प्राकृतिक गैस एवं वाहनों के लिये सीएनजी की आपूर्ति आज से

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की घोषणा के अनुरूप झारखंड की राजधानी रांची में शुक्रवार से घरों में प्राकृतिक गैस की पाइप लाइन के माध्यम से आपूर्ति प्रारंभ हो जायेगी साथ ही दो सीएनजी स्टेशनों का भी उद्घाटन किया जायेगा जिनसे निजी और वाणिज्यिक वाहनों को सीएनजी की आपूर्ति की जायेगी।

05:35 (IST)23 Aug 2019
आतंकियों को पैसा पहुंचाने के आरोप में मप्र पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया, दो हिरासत

मध्यप्रदेश पुलिस ने आतंकवादियों को पैसा पहुंचाने के आरोप में तीन लोगों को गुरुवार को सतना से गिरफ्तार किया है जबकि दो अन्य को हिरासत में लिया गया है।

04:23 (IST)23 Aug 2019
रविदास मंदिर: भीम आर्मी के प्रमुख और अन्य प्रदर्शनकारी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए

दिल्ली की एक अदालत ने तुगलकाबाद इलाके में दंगा करने और अवैध रूप से जमा होने के आरोप में गिरफ्तार किए गए भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद और 95 अन्य को बृहस्पतिवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

02:59 (IST)23 Aug 2019
गुजरात में तीन तलाक कानून के तहत पहला मामला दर्ज

गुजरात के सूरत में फोन पर अपनी पत्नी को कथित तौर पर तलाक देने के लिए एक मुस्लिम व्यक्ति के खिलाफ नये तीन तलाक कानून के तहत गुरुवार को मामला दर्ज किया गया।

02:06 (IST)23 Aug 2019
मुंबई हवाई अड्डे की दीवार फांदकर विमान तक पहुंचा व्यक्ति, सीआईएसएफ ने किया गिरफ्तार

सीआईएसएफ ने गुरुवार को मुंबई हवाई अड्डे की दीवार फांदकर उड़ान भरने को तैयार विमान तक पहुंचने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

01:00 (IST)23 Aug 2019
योगी ने किया मंत्रियों के विभागों का बंटवारा

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में शामिल नये और पुराने मंत्रियों के विभागों का बंटवारा गुरुवार की रात कर दिया गया। सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक सुरेश खन्ना उत्तर प्रदेश के नए वित्त मंत्री हैं जबकि सिद्धार्थनाथ सिंह से चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग लेकर जय प्रताप सिंह को सौंपा गया है।

23:56 (IST)22 Aug 2019
केंद्रीय संसदीय मंत्री बोले- अगर चिदंबरम बेकसूूर तो कांग्रेस को चिंता नहीं करनी चाहिए

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने गुरुवार को कहा कि यदि पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कुछ गलत नहीं किया है तो कांग्रेस को उनकी गिरफ्तारी के बारे में चिंतित नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि कानून अपना काम करेगा।

23:06 (IST)22 Aug 2019
यमुना का पानी आया खतरे के निशान से नीचे

दिल्ली में गुरुवार को यमुना का पानी खतरे के निशान के स्तर 205.33 मीटर से नीचे आ गया। बता दें सोमवार को पानी का स्तर खतरे के निशान पर पहुंच गया था जिसके बाद पुराने यमुना पुल पर रेल यातायात को मंगलवार की रात और बुधवार की दोपहर के बीच रोक दिया गया था।

18:16 (IST)22 Aug 2019
गाजियाबाद: सीवर में दम घुटने से मरने वालों के लिए सीएम योगी ने की यह घोषणा
17:48 (IST)22 Aug 2019
शेयर बाजार में हाहाकार, सेंसेक्स 650 पॉइंट टूटा

आर्थिक मंदी की आशंका के बीच शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन भी गिरावट रही। इस दौरान सेंसेक्स करीब 650 अंक टूट गया। वहीं, निफ्टी में भी 200 पॉइंट की गिरावट दर्ज की गई। इस दौरान निवेशकों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है।

17:11 (IST)22 Aug 2019
बीएमडब्ल्यू ने नयी 3 श्रृंखला की सेडान उतारी, कीमत 41.4 लाख रुपए से शुरू

जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी बीएमडब्ल्यू ने अपनी 3 श्रृंखला की सेडान का नया संस्करण पेश किया है। इसकी शोरूम कीमत 41.4 लाख रुपए से 47.9 लाख रुपए है। कंपनी ने कहा है कि यह नया संस्करण लंबा और चौड़ा है लेकिन इसका वजन पुराने संस्करण से 55 किलोग्राम कम है।

15:17 (IST)22 Aug 2019
ईडी अधिकारियों का दावा- पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे चिदंबरम

कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम की गिरफ्तारी को लेकर गुरुवार (22 अगस्त) को बीजेपी सरकार पर तीखा हमला बोला। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार सीबीआई, आईडी का इस्तेमाल ‘‘व्यक्तिगत बदला लेने वाले विभागों’’ के तौर पर कर रही है। बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चिदंबरम को सीबीआई ने नाटकीय घटनाक्रम के बाद बुधवार रात गिरफ्तार कर लिया। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने एजेंसी के अतिथि गृह में रात गुजारी।

13:00 (IST)22 Aug 2019
कांग्रेस का आरोप- निजी बदला लेने के लिए सीबीआई-ईडी का इस्तेमाल कर रही मोदी सरकार

कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम की गिरफ्तारी को लेकर गुरुवार (22 अगस्त) को बीजेपी सरकार पर तीखा हमला बोला। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार सीबीआई, आईडी का इस्तेमाल ‘‘व्यक्तिगत बदला लेने वाले विभागों’’ के तौर पर कर रही है। बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चिदंबरम को सीबीआई ने नाटकीय घटनाक्रम के बाद बुधवार रात गिरफ्तार कर लिया। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने एजेंसी के अतिथि गृह में रात गुजारी।

11:49 (IST)22 Aug 2019
कार्ति चिदंबरम पहुंचे दिल्ली, जंतर-मंतर पर करेंगे प्रदर्शन

पिता पी चिदंबरम की गिरफ्तारी के बाद कार्ति चिदंबरम गुरुवार (22 अगस्त) को दिल्ली पहुंचे। वह यहां जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेंगे। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए कार्ति चिदंबरम ने कहा कि यह सिर्फ मेरे पिता को नहीं, बल्कि कांग्रेस पार्टी को टारगेट किया जा रहा है। इसके विरोध में मैं जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करूंगा। मैं कभी पीटर मुखर्जी से नहीं मिला। इंद्राणी मुखर्जी से भी मेरी मुलाकात कभी नहीं हुई। मैंने पहली बार इंद्राणी को तब देखा था, जब सीबीआई उसे मेरे सामने लाई थी। उनकी कंपनी से मेरा प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से कोई इंटरेक्शन नहीं हुआ।

10:45 (IST)22 Aug 2019
दिल्ली पहुंचे कार्ति चिदंबरम
10:38 (IST)22 Aug 2019
रविदास मंदिर पर राजनीति शुरू, प्रियंका गांधी ने बोला बीजेपी पर हमला

दिल्ली में संत रविदास मंदिर के पुर्निनर्माण की मांग को लेकर दलित संगठनों के प्रदर्शन की पृष्ठभूमि में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बृहस्पतिवार को कहा कि इस वर्ग की भावनाओं का आदर किया जाना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि दलितों का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘भाजपा सरकार पहले करोड़ों दलित बहनों-भाइयों की सांस्कृतिक विरासत के प्रतीक रविदास मंदिर स्थल से खिलवाड़ करती है और जब इसके विरोध में देश की राजधानी में हजारों दलित भाई-बहन अपनी आवाजÞ उठाते हैं तो भाजपा उन पर लाठी बरसाती है, उन पर आँसू गैस के छोड़े जाते हैं, उन्हें गिरफ्Þतार किया जाता है।’’

10:10 (IST)22 Aug 2019
कार्ति चिदंबरम ने बीजेपी पर बोला हमला

P Chidambaram की गिरफ्तारी के बाद उनके बेटे कार्ति चिदंबरम ने बीजेपी को आड़े हाथों लिया। उन्होंने सवाल पूछा, ‘‘यह सब कौन कर रहा है? ऑफकोर्स, यह सब बीजेपी ही कर रही है। इनके अलावा कौन है? क्या आपको लगता है कि इसके पीछे डोनाल्ड ट्रम्प हैं? नहीं।’’ कार्ति चिदंबरम ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के आर्टिकल 370 के मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए बीजेपी यह सब कर रही है।

10:10 (IST)22 Aug 2019
पी चिदंबरम गिरफ्तार, दोपहर 2 बजे सीबीआई कोर्ट में हो सकती है पेशी

INX Media Case में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को सीबीआई ने बुधवार (21 अगस्त) रात गिरफ्तार कर लिया है। उनसे रात करीब 12:30 बजे तक इंद्राणी, पीटर मुखर्जी से संबंधित सवाल पूछे गए। बताया जा रहा है कि गुरुवार दोपहर करीब 2 बजे तक सीबीआई कोर्ट में चिदंबरम की पेशी हो सकती है।

09:31 (IST)22 Aug 2019
अदालत ने ममता पर हमले के 30 साल पुराने मामले में गवाहों से जिरह बंद की

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर लगभग तीन दशक पहले हुए हमले के मामले में शहर की एक अदालत ने बुधवार को गवाहों से जिरह बंद कर दी। अलीपुर अदालत के छठे अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने अभियोजन पक्ष के गवाह के तौर पर जिरह के लिए बनर्जी को बुलाया था। मुख्यमंत्री सुरक्षा कारणों से अदालत के सामने पेश नहीं हो सकती थी और बचाव पक्ष के वकीलों द्वारा जिरह के लिए वीडियो-कॉन्फ्रेंंसिंग की व्यवस्था नहीं की जा सकी। गौरतलब है कि 16 अगस्त,1990 को बनर्जी पर एक जबदस्त हमला किया गया था जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गई थी। वह कई दिन तक इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती रही थी। वह उस समय युवा कांग्रेस की नेता थीं।

09:31 (IST)22 Aug 2019
क्यूनेट जाकिर नाइक के लिए धन जुटाती थी: संगठन

धोखाधड़ी के पीड़ितों के एक संगठन ने बुधवार को यहां आरोप लगाया कि कई करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने की आरोपी मार्केंिटग फर्म क्यूनेट विवादास्पद इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक के लिए धन जुटाने का काम करती थी। हालांकि कंपनी ने इस आरोप को खारिज किया है। आतंकवाद से संबंधित मामलों में भारतीय जांच एजेंसियों को नाइक की तलाश है और वह इस समय मलेशिया में रह रहा है।

08:52 (IST)22 Aug 2019
आज फ्रांस रवाना होंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार (22 अगस्त) को फ्रांस रवाना होंगे। 2 दिवसीय इस आधिकारिक दौरे में वह फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों व प्रधानमंत्री एडॉर्ड फिलिपी के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे।

08:50 (IST)22 Aug 2019
भारत और अन्य देशों को अफगानिस्तान में आतंकवादियों से कभी-न-कभी लड़ना होगा: ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को आगाह किया कि भारत, ईरान, रूस और तुर्की जैसे देशों को कभी-न-कभी अफगानिस्तान में आतंकवादियों से लड़ना होगा। ट्रंप ने कहा कि केवल अमेरिका ही करीब सात हजार मील दूर आतंकवाद से लड़ने का काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि अन्य देश फिलहाल अफगानिस्तान में आतंकवादियों के खिलाफ बहुत कम प्रयास कर रहे हैं।

08:34 (IST)22 Aug 2019
आज सीबीआई कोर्ट में हो सकती है चिदंबरम की पेशी

सीबीआई ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया से संबंधित मामले में एक नाटकीय घटनाक्रम के बाद बुधवार रात को गिरफ्तार कर लिया। एजेंसी के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एजेंसी के अधिकारी पूर्व वित्त मंत्री को उनके आवास से सीबीआई मुख्यालय ले गए। इससे पहले चिदंबरम कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करने के बाद अपने आवास पर पहुंचे थे। माना जा रहा है कि चिदंबरम को गुरुवार को सीबीआई कोर्ट में पेश किया जा सकता है।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.