ताज़ा खबर
 

2 दिन से बारिश नहीं, फिर भी दिल्ली-पंजाब और हरियाणा पानी में डूबे

आजाद को 96 और प्रदर्शनकारियों के साथ गोविंदपुरी थाना में फिलहाल रखा गया है। उनपर रवि दास मंदिर गिराने के विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा करने का आरोप है।

Author नई दिल्ली | Updated: Aug 22, 2019 3:15:15 pm
दिनभर की अहम खबरों के लिए क्लिक करें Jansatta.com

दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में 2 दिन से बारिश नहीं हुई है। इसके बावजूद तीनों राज्यों में सैकड़ों एकड़ कृषि भूमि और कई गांव अब भी जलमग्न हैं। हालांकि, बारिश नहीं होने से बुधवार (21 अगस्त) को अधिकारियों को बचाव अभियान चलाने में मदद मिली। पंजाब के जालंधर जिले के बाढ़ प्रभावित गांवों में सेना के हेलीकॉप्टरों से खाने के पैकेट गिराए गए। वे गांव सतलुज नदी का तटबंध टूटने के कारण जलमग्न हैं। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, पश्चिमी कमान की वज्र कोर से सेना की 16 टीमों ने जालंधर, कपूरथला और नवांशहर जिलों में बचाव अभियान चलाया और सतलुज नदी के बांध को ठीक करने में मदद भी की।

भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनपर कई धाराओं में मामला दर्ज  हुआ है। बता दें कि आजाद को 96 और प्रदर्शनकारियों के साथ गोविंदपुरी थाना में फिलहाल रखा गया है। उनपर रवि दास मंदिर गिराने के विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा करने का आरोप है। बता दें कि दिल्ली पुलिस ने उन्हें बुधवार (21 अगस्त) को हिरासत में लिया था।

सीबीआई ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया से संबंधित मामले में बुधवार (21 अगस्त) रात को उनके जोर बाग स्थित आवास से गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि आईएनएक्स मीडिया मामले में चिदंबरम को उच्चतम न्यायालय से कोई राहत नहीं मिली थी। वहीं बुधवार को सीबीआई के अधिकारी उनके घर गए और दीवार कूदकर उन्हें गिरफ्तार किया। बता दें कि अधिकारी पूर्व वित्त मंत्री को उनके आवास से सीबीआई मुख्यालय ले गए। वहीं इस मामले में सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि चिदंबरम को गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

Live Blog

Highlights

    08:07 (IST)22 Aug 2019
    ईडी को 4 सप्ताह में जवाब देंगे रॉबर्ट वाड्रा, दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया वक्त

    दिल्ली उच्च न्यायालय ने कारोबारी रॉबर्ट वाड्रा को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के जवाब पर प्रत्युत्तर देने के लिए बुधवार को चार सप्ताह का समय दे दिया। वाड्रा ने दरअसल धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के कुछ चुनिंदा प्रावधानों के खिलाफ याचिका दायर की थी, जिस पर ईडी ने अपना पक्ष रखा था। न्यायमूर्ति मनमोहन और न्यायमूर्ति संगीता ढींगरा की पीठ ने मामले की आगे की सुनवाई के लिए 18 नवम्बर की तारीख तय की है। वाड्रा की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता के.टी.एस तुलसी ने ईडी के जवाब पर प्रत्युत्तर दायर करने के लिए थोड़ा समय मांगा और कहा कि दस्तावेज लगभग तैयार हैं।

    08:05 (IST)22 Aug 2019
    पुणे: मिड-डे मील खाने से 21 बच्चे बीमार

    पुणे के कटराज इलाके के एक माध्यमिक विद्यालय में मध्याह्न भोजन खाने से कम से कम 21 छात्र और एक अध्यापक बीमार हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।भारतीय विद्यापीठ पुलिस थाने के अधिकारी ने कहा कि रामभाउ म्हालगी माध्यमिक विद्यालय ने सुबह करीब 11 बजे ''मसाला चावल'' खाने के बाद जी मिचलाने की शिकायत की, जिसके बाद उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने बताया, "अस्पताल में छात्रों की जांच चल रही है।" विद्यालय के अध्यापक ने भी जी मिचलाने की शिकायत की है।

    07:37 (IST)22 Aug 2019
     भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया, कई धाराओं में मामला दर्ज  

    भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि कई धाराओं में उनपर मामला दर्ज  हुआ है। फिलहाल आजाद को 96और प्रदर्शनकारियों के साथ गोविंदपुरी थाना में रखा गया है। 

    06:54 (IST)22 Aug 2019
    अदालत ने ममता पर हमले के 30 साल पुराने मामले में गवाहों से जिरह बंद की

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर लगभग तीन दशक पहले हुए हमले के मामले में शहर की एक अदालत ने बुधवार (21 अगस्त) को  गवाहों से जिरह बंद कर दी।अलीपुर अदालत के छठे अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने अभियोजन पक्ष के गवाह के तौर पर जिरह के लिए बनर्जी को बुलाया था। मुख्यमंत्री सुरक्षा कारणों से अदालत के सामने पेश नहीं हो सकती थी और बचाव पक्ष के वकीलों द्वारा जिरह के लिए वीडियो-कॉन्फ्रेंंसिंग की व्यवस्था नहीं की जा सकी।

    04:56 (IST)22 Aug 2019
    पंजाब, हरियाणा के कई गांव जलमग्न, बचाव कार्य जारी

    पंजाब और हरियाणा में सैकड़ों एकड़ कृषि भूमि और कई गांव अब भी जलमग्न हैं। बता दें कि पिछले दो दिनों से दोनों राज्यों में बारिश नहीं होने से बुधवार को अधिकारियों को बचाव अभियान चलाने में मदद मिली। पंजाब के जालंधर जिले के बाढ़ प्रभावित गांवों में सेना के हेलीकॉप्टरों से खाने के पैकेट गिराए गए। वे गांव सतलुज नदी का तटबंध टूटने के कारण जलमग्न हैं।

    02:22 (IST)22 Aug 2019
    वायु सेना प्रमुख- राफेल विमानों की पहली खेप लेने अगले महीने फ्रांस जाएंगे रक्षा मंत्री

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और वायु सेना प्रमुख बी एस धनोआ अगले महीने पेरिस जाएंगे और भारतीय वायु सेना के लिए 36 राफेल लड़ाकू विमानों की पहली खेप प्राप्त करेंगे। सरकार के सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने कहा कि 20 सितंबर को विमान सौंपने का कार्यक्रम हो सकता है जिसमें शीर्ष सैन्य अधिकारियों के साथ राफेल की निर्माता दासॉल्ट एविएशन के वरिष्ठ अधिकारी भी रहेंगे।

    02:17 (IST)22 Aug 2019
    चिदंबरम पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की चुटकी- क्या लगता है चिदंबरम साहब रात भर में उसेन बोल्ट रिकॉर्ड तोड़ देंगे?

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने चुटकी लेते हुए सवाल पूछा कि क्या लगता है चिदंबरम साहब रात भर में उसेन बोल्ट रिकॉर्ड तोड़ देंगे? बेगूसराय के सांसद और बीजेपी के नेता गिरिराज के ट्वीट से साफ होता है कि उन्होंने पी चिदंबरम के फरार होने को लेकर ये सवाल पूछा है। 

    01:06 (IST)22 Aug 2019
    सुब्रमण्यम स्वामी- इमरान खान आईएसआई का तोता है

    भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने बुधवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अपने देश की जासूसी एजेंसी आईएसआई का ‘तोता’ करार देते हुए कहा कि वह आईएसआई की भाषा बोल रहे हैं। बता दें कि जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को हटाये जाने के बाद कश्मीर पर एक चर्चा में भाग लेते हुए स्वामी ने खान को ‘कठपुतली’ बताया और कहा कि यह उनकी राय है कि न कि उनकी पार्टी का दृष्टिकोण है।

    00:27 (IST)22 Aug 2019
    भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद को दिल्ली पुलिस ने लिया हिरासत में,  रवि दास मंदिर गिराने के विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के आरोप में

    दिल्ली पुलिस ने लिया भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद को हिरासत में लिया है। बता दें कि रवि दास मंदिर गिराने के विरोध प्रदर्शन के दौरान  चंद्रशेखर और वहां प्रदर्शन कर रहे लोगों की पुलिस से हिंसा हुई थी। इस हिंसा में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के साथ आजाद को भी हिरासत में लिया है। साउथ ईस्ट के चिन्मय बिस्वाल ने यह जानकारी दी है। 

    23:54 (IST)21 Aug 2019
    यह पूरी तरह राजनीति से प्रेरित प्रतिशोध की कार्रवाई है: कार्ति चिदंबरम

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम के पुत्र कार्ति ने आईएनएक्स मीडिया मामले में अपने पिता के खिलाफ की गई कार्रवाई को लेकर बुधवार (21 अगस्त)  को सीबीआई पर निशाना साधा और कहा कि ‘‘यह पूरी तरह से राजनीति से प्रेरित प्रतिशोध की कार्रवाई है।’’ पूर्व केन्द्रीय मंत्री चिदंबरम को नई दिल्ली में सीबीआई मुख्यालय ले जाये जाने के कुछ मिनट बाद कार्ति ने यहां अपने आवास के बाहर पत्रकारों से कहा कि यह मामला स्पष्ट रूप से 2008 में हुए घटनाक्रमों के संबंध में था। उन्होंने यह भी कहा, ‘‘यह पूरी तरह से राजनीति से प्रेरित प्रतिशोध की कार्रवाई है।’’

    22:14 (IST)21 Aug 2019
    सीबीआई ने पी चिदंबरम को उनके घर से हिरासत में लिया

    सीबीआई और ईडी ने देश के पूर्व वित्त और गृह मंत्री रहे पी चिदंबरम को हिरासत में ले लिया है। बता दें कि पी चिदंबरम को उनके स्थित घर से हिरासत में लिया गया। चिदंबरम बुधवार रात 8 बजकर 10 मिनट पर कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे थे।

    18:56 (IST)21 Aug 2019
    मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन

    मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता बाबूलाल गौर (89) का बुधवार सुबह लंबी बीमारी के बाद यहां एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। उनका अंतिम संस्कार आज दोपहर भोपाल स्थित सुभाष नगर विश्राम घाट पर किया गया। उनके पोते आकाश गौर ने उनकी चिता को मुखाग्नि दी। इस अवसर पर मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन, केन्द्रीय मंत्रीगण नरेन्द्र सिंह तोमर, थावरचंद गहलोत एवं नित्यानंद राय, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज ंिसह चौहान, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह एवं कई अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

    18:55 (IST)21 Aug 2019
    इसरो ने चंद्रयान-2 को कक्षा में आगे बढाने की दूसरी प्रक्रिया पूरी की

    इसरो ने बुधवार को कहा कि चंद्रयान-2 को कक्षा में दूसरी बार सफलतापूर्वक आगे बढ़ाने की प्रक्रिया पूरी हो गई है। अंतरिक्षयान फिलहाल चंद्रमा की कक्षा में है। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने इस प्रक्रिया (मैनुवर) के पूरी होने के बाद कहा कि यान की सभी गतिविधियां सामान्य हैं। अंतरिक्ष एजेंसी के मुताबिक चंद्रयान-2 को चंद्रमा की ओर आगे बढ़ाने की दूसरी प्रक्रिया आज सफलतापूर्वक पूरी कर ली गई। इस कार्य में यान में मौजूद प्रणोदन प्रणाली का इस्तेमाल किया गया। इस प्रक्रिया में 1228 सेकेंड लगे।

    18:54 (IST)21 Aug 2019
    पटवारी 19 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार

    भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने बिलासपुर में कार्रवाई कर एक पटवारी को 19 हजार रूपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। ब्यूरो के पुलिस अधीक्षक मनीष शर्मा ने बुधवार को यहां बताया कि ब्यूरो ने जिले के कोटा थाना क्षेत्र के अंतर्गत घोघाडीह गांव के पटवारी रामावतार दुबे को 19 हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। शर्मा ने बताया कि घोघाडीह गांव के निवासी बालाराम यादव ने सम्मिलित खाते की जमीन को आपसी सहमति से चार भाइयों के नाम बांटने के लिए, खाता अलग करने और ऋण पुस्तिका बनाने का आवेदन किया था।

    15:17 (IST)21 Aug 2019
    ईडी के जवाब पर प्रत्युत्तर दायर करने के लिए वाड्रा को मिला चार सप्ताह का समय

    दिल्ली उच्च न्यायालय ने कारोबारी रॉबर्ट वाड्रा को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के जवाब पर प्रत्युत्तर देने के लिए बुधवार को चार सप्ताह का समय दे दिया। वाड्रा ने दरअसल धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के कुछ चुनिंदा प्रावधानों के खिलाफ याचिका दायर की थी, जिस पर ईडी ने अपना पक्ष रखा था। न्यायमूर्ति मनमोहन और न्यायमूर्ति संगीता ढींगरा की पीठ ने मामले की आगे की सुनवाई के लिए 18 नवम्बर की तारीख तय की है। वाड्रा की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता के.टी.एस तुलसी ने ईडी के जवाब पर प्रत्युत्तर दायर करने के लिए थोड़ा समय मांगा और कहा कि दस्तावेज लगभग तैयार हैं।

    15:08 (IST)21 Aug 2019
    जम्मू-कश्मीर में दोबारा खुले कई मदरसे
    14:52 (IST)21 Aug 2019
    राहुल गांधी ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा- कर रहे सत्ता का दुरुपयोग

    पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को कोर्ट से राहत न मिलने व उनके घर पर 2 बार सीबीआई की टीम पहुंचने को लेकर राहुल गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा, ‘‘मोदी सरकार मिस्टर चिदंबरम का चरित्र हनन करने के लिए ईडी और सीबीआई का सहारा ले रही है। सत्ता के इस दुरुपयोग का मैं पुरजोर विरोध करता हूं।’’

    13:41 (IST)21 Aug 2019
    अनियंत्रित ट्रक ने दो मासूम भाइयों को कुचला

    बलरामपुर जिले के पचपेड़वा थानाक्षेत्र में बुधवार को अनियन्त्रित ट्रक ने सड़क किनारे खेल रहे दो मासूम भाइयों को कुचल दिया। पुलिस ने बताया कि त्रिलोकपुर निवासी शमीम के दो बच्चे समीर और अमीर घर के बाहर खेल रहे थे। पुलिस के अनुसार, बढ़नी की तरफ जा रहे ट्रक ने अनियन्त्रित होकर पहले सड़क किनारे खड़े ट्रैक्टर ट्राली को टक्कर मारी और फिर दोनों भाइयों को कुचलता हुआ खाई में पलट गया। पुलिस ने बताया कि हादसे में दोनों बच्चों की मौके पर मौत हो गई।

    13:09 (IST)21 Aug 2019
    उत्तरकाशी में हेलिकॉप्टर क्रैश, बाढ़ पीड़ितों के लिए ले जा रहा था राहत सामग्री

    उत्तराखंड के उत्तरकाशी में एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है। यह हेलिकॉप्टर उत्तरकाशी जिले के मोरी से मोलडी जा रहा था। इसमें 3 लोग सवार थे, जिनके बारे में कोई जानकारी फिलहाल नहीं मिली है। जानकारी के मुताबिक, इस हेलिकॉप्टर में राहत सामग्री थी, जो बाढ़ पीड़ितों को पहुंचाई जा रही थी।

    12:32 (IST)21 Aug 2019
    चिदंबरम की जमानत पर तत्काल सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, दिक्कतें बढ़ीं

    सीबीआई बुधवार सुबह एक बार फिर पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के आवास पर उन्हें खोजने पहुंची लेकिन उन्हें निराशा हाथ लगी। इससे पहले पूर्व वित्त मंत्री की कानूनी टीम ने सीबीआई को पत्र लिख उच्चतम न्यायालय में बुधवार को उनकी याचिका पर सुनवाई से पहले उनके खिलाफ किसी प्रकार की बलपूर्वक कार्रवाई ना करने की अपील की।

    12:31 (IST)21 Aug 2019
    आईआईटी खड़गपुर शुरू करेगा अपशिष्ट जल उपचार परियोजना, ईयू देगा आर्थिक मदद

    भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), खड़गपुर अपशिष्ट जल के उपचार के बाद उसे पुन: प्रयोग के योग्य बनाने के लिए प्रौद्योगिकियां विकसित करने संबंधी परियोजना आरम्भ करेगा जिसके लिए यूरोपीय संघ (ईयू) धन मुहैया कराएगा। संस्थान की ओर से बुधवार को जारी एक बयान में बताया गया कि आईआईटी खड़गपुर जल के उपचार एवं पुन: प्रयोग के लिए बहुसंस्थागत और कई करोड़ रुपए की ‘सरस्वती 2.0’ परियोजना का मुख्य भारतीय साझेदार है। इसमें बताया गया है कि इस परियोजना के लिए यूरोपीय संघ और भारत सरकार के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग और जैव प्रौद्योगिकी विभाग निधि मुहैया कराएंगे।

    12:30 (IST)21 Aug 2019
    गांजा पीकर उपद्रव करने के आरोप में चार गिरफ्तार

    नोएडा में मंगलवार रात गांजा पीकर उपद्रव करने के आरोप में चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। थाना फेस-2 के प्रभारी निरीक्षक फरमूद अली पुंडीर ने बुधवावर को बताया कि बीती रात को पुलिस को सेक्टर 88 के पार्क में कुछ लोगों के हंगामा करने की सूचना मिली। उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रभु कुमार, अमन, रोहित, निकेत को हिरासत में लिया। पूछताछ के दौरान यह सामने आया कि ये लोग गांजा पीकर यहां पर हंगामा कर रहे थे।

    10:51 (IST)21 Aug 2019
    दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार सुबह आसमान में बादल छाए रहे और मौसम ठंडा रहा। यहां का न्यूनतम तापमान औसत तापमान से दो डिग्री सेल्सियस कम रहा। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है। उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे में शहर में कहीं-कहीं बारिश भी हुई है।

    10:02 (IST)21 Aug 2019
    मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर के निधन पर प्रधानमंत्री ने शोक व्यक्त किया

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता बाबूलाल गौर के निधन पर शोक व्­यक्­त करते हुए बुधवार को कहा कि उनका लम्बा राजनीतिक जीवन जनता की सेवा में सर्मिपत रहा और वह राज्य के विकास की खातिर किये गए कार्यों के लिए हमेशा याद किए जाएंगे। गौर का आज सुबह भोपाल के नर्मदा अस्पताल में निधन हो गया। वह कई दिनों से अस्प­ताल में भर्ती थे ।

    09:28 (IST)21 Aug 2019
    ट्रंप ने कश्मीर की ‘‘विस्फोटक’’ स्थिति पर मध्यस्थता की पेशकश की

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से टकराव का मुद्दा रहे कश्मीर की ‘‘विस्फोटक’’ स्थिति पर एक बार फिर मध्यस्थता की पेशकश की है। ट्रंप ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष सप्ताहांत में यह मुद्दा उठायेंगे। अमेरिका ने मोदी से कश्मीर में तनाव कम करने के लिये कदम उठाने का अनुरोध किया था।

    09:23 (IST)21 Aug 2019
    चिदंबरम के घर से फिर लौटी सीबीआई की टीम
    09:06 (IST)21 Aug 2019
    अनुच्छेद-370 हटने के बाद घाटी में पहला एनकाउंटर, एक आतंकी ढेर, एक जवान भी शहीद

    जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद बुधवार (21 अगस्त) को घाटी में आतंकियों और सुरक्षा बलों की पहली मुठभेड़ हुई। जम्मू-कश्मीर के बारामूला में हुई इस मुठभेड़ में सेना के जवानों ने एक आतंकी को मार गिराया। हालांकि, इस दौरान सेना का एक जवान भी शहीद हो गया।

    08:56 (IST)21 Aug 2019
    14 दिन भोपाल के नर्मदा अस्पताल में एडमिट रहे बाबूलाल गौर

    जानकारी के मुताबिक, बाबूलाल गौर 14 दिन से भोपाल के नर्मदा अस्पताल में एडमिट थे। तबीयत बिगड़ने के कारण उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। इस दौरान सीएम कमलनाथ भी उनका हाल-चाल जानने पहुंचे थे। डॉक्टरों के मुताबिक, बाबूलाल गौर की किडनी भी काम नहीं कर रही थीं।

    08:28 (IST)21 Aug 2019
    मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम बाबूलाल गौर का निधन, 89 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

    मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर का निधन हो गया है। उन्होंने बुधवार (21 अगस्त) सुबह अंतिम सांस ली। वह 89 साल के थे। डॉक्टरों के मुताबिक, मंगलवार शाम उनकी तबीयत बिगड़ गई थी। इस दौरान ब्लड प्रेशर कम होने के साथ-साथ पल्स रेट भी गिर गया था। वहीं, बुधवार सुबह उन्हें हार्ट अटैक पड़ गया। बता दें कि बाबूलाल गौर काफी समय से बीमार चल रहे थे और 7 अगस्त से वह अस्पताल में भर्ती थे।

    08:27 (IST)21 Aug 2019
    कांग्रेस विधायक निर्मला गावित ने पार्टी छोड़ी

    कांग्रेस विधायक निर्मला गावित ने महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष हरिभाऊ बागड़े को मंगलवार को अपना इस्तीफा सौंप दिया। गावित के सत्तारूढ़ शिवसेना में शामिल होने की अटकलें हैं। गावित कांग्रेस के वरिष्ठ नेता माणिकराव गावित की पुत्री हैं। वह एक दशक से नासिक जिले में इगतपुरी विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव अक्टूबर में होने वाले हैं। निर्मला गावित ने पत्रकारों को बताया, ‘‘मैंने यह फैसला अपने कार्यकर्ताओं की भावनाओं को ध्यान में रखकर लिया है जो यह मानते हैं कि निर्वाचन क्षेत्र के विकास के लिये सत्तारूढ़ पार्टी में शामिल होना जरूरी है।’’ सूत्रों ने बताया कि गावित बुधवार को शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के आवास पर उनकी मौजूदगी में पार्टी में शामिल होंगी।

    08:01 (IST)21 Aug 2019
    महाराष्ट्र: भिवंडी में एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग

    महाराष्ट्र के भिवंडी में चंदन पार्क इलाके की एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है। बताया जा रहा है कि मामले की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की 2 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं।

    Next Stories
    1 बंगाल: ममता बनर्जी सरकार की और हो सकती है किरकिरी, ‘कट मनी’ वापस मांगने पर महिला से गैंगरेप!
    2 AIIMS के कहां और किस हालत में हैं अरुण जेटली? जानिए यहां
    3 Indian Railway: दो तेजस ट्रेनें चलाएगा आइआरसीटीसी