ताज़ा खबर
 

National Hindi News, 17 June 2019 Updates: शिवराज बोले- सुना है आज राहुल जी ने बंक मारा है, कांग्रेस नेता का जवाब- पूर्व CM होकर छिछोरी हरकत कर रहे हैं

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News, National Today News in Hindi Updates: मोदी सरकार को तमाम मुद्दों पर घेरने के लिए विपक्षी दलों के बीच अब तक समन्वय की कोशिश भी नजर नहीं आई। वहीं, इन दलों की तरफ से कोई आधिकारिक बयान भी नहीं आया है।

Author नई दिल्ली | Jun 17, 2019 19:20 pm
देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए देखें Jansatta.com

दरअसल, आज राहुल गांधी ने सांसद पद की गोपनीयता की शपथ ली। इस दौरान एमपी के पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि सुना है आज राहुल जी बंक मारा है। इसके बाद कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने ट्वीट कर लिखा कि ये जनाब मुख्यमंत्री रहे हैं और ऐसी छिछोरी हरकत कर रहे हैं। राहुल गांधी जी आज लोक सभा गए। शपथ ली।
फिर भी ये झूठा प्रचार कर रहे हैं कि उन्होंने बंक मारा। लानत है इन्हें।

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में सोमवार सुबह से सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही है। बताया जा रहा है कि इस घटनाक्रम में एक मेजर शहीद हो गए हैं। वहीं, एक जवान घायल हुआ है। दोनों जवान 19 राष्ट्रीय रायफल के बताए जा रहे हैं।

17वीं लोकसभा के पहले सत्र में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई नव-निर्वाचित सांसदों ने निचले सदन की सदस्यता की शपथ ली। शपथ लेने के लिए जैसे ही प्रधानमंत्री का नाम पुकारा गया, सभी सदस्यों ने मेज थपथपाकर उनका स्वागत किया। वहीं, बीजेपी के कई सदस्यों ने ‘‘मोदी..मोदी’’ और ‘‘भारत माता की जय’’ के नारे भी लगाए। सदन के नेता होने के कारण मोदी ने सबसे पहले शपथ ली। उन्होंने हिन्दी में शपथ ली। इसके बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, रसायन एवं उर्वरक मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा, मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने भी शपथ ली।

 

Live Blog

Highlights

    19:20 (IST)17 Jun 2019
    जम्मू -कश्मीर: सेना के काफिले के गुजरने के दौरान IED ब्लास्ट

    पुलवामा में सेना के काफिले के गुजरने के दौरान एक ब्लास्ट हुआ है। फिलहाल जानकारी जुटाई जा रही है।
     

    19:04 (IST)17 Jun 2019
    योगी आदित्यनाथ की पहल, अब संस्कृत भाषा में भी जारी होगी सीएम की प्रेस रिलीज

    सीएम योगी के निर्देश पर मुख्यमंत्री कार्यालय एवं सूचना विभाग ने शुरू की कवायद अब संस्कृत भाषा में जारी होगी सीएम योगी प्रेस रिलीज। हिंदी, इंग्लिश के अलावा संस्कृत भाषा में भी मीडिया को दी जाएगी जानकारी।

    18:12 (IST)17 Jun 2019
    दिल्ली: शालीमार बाग के एसीपी केजी त्यागी को लोगों ने पीटा

    कल मुखर्जीनगर में ऑटो ड्राइवर सरबजीत सिंह और उनके बेटे के साथ दिल्ली पुलिस के द्वारा की गई मारपीट के विरोध में शालीमार बाग थाने के पास जमकर विरोध प्रदर्शन हुआ। इस दौरान अनियंत्रित भिड़ ने शालीमार बाग के एसीपी केजी त्यागी के साथ गाली-गलौज एवं मारपीट की।

    17:21 (IST)17 Jun 2019
    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन के खिलाफ दर्ज हुआ केस

    बिहार के मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार को लेकर जागरूकता नहीं फैलाने के कारण केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन समेत बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है।

    17:01 (IST)17 Jun 2019
    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ली सांसद पद की शपथ, सोनिया गांधी भी थी मौजूद

    वायनाड से नवनिर्वाचित सांसद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बतौर सांसद पद और गोपनियता की शपथ ली। बता दें कि सुबह से उनके अनुपस्थित होने के कारण राजनैतिक गलियारों में हलचल थी। इस मौके पर सोनिया गांधी भी मौजूद रहीं। 

    16:57 (IST)17 Jun 2019
    ममता को लगा झटका, 1 विधायक और 12 पार्षद बिजेपी में शामिल

    पश्चिम बंगाल से टीएमसी के विधायक सुनील सिंह और 12 पार्षद बीजेपी में शामिल हो गए हैं। इस सभी ने दिल्ली में भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय एवं मुकुल राय के सामने सदस्यता ग्रहण की।

    16:40 (IST)17 Jun 2019
    गया में लू लगने से 35 लोगों की मौत

    बिहार में लू लगने से मरने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। सिर्फ गया जिले में ही अब तक 35 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि 28 लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ा, जबकि 7 लोगों की मौत अस्पताल लाते वक्त हो गई। इनके अलावा 106 मरीजों का इलाज चल रहा है।

    16:26 (IST)17 Jun 2019
    भीषण गर्मी को देखते हुए डीएम ने निर्माण व सांस्कृतिक कार्यों पर लगाया बैन

    बिहार के गया जिले में डीएम ने भीषण गर्मी को देखते हुए धारा-144 लागू कर दी है। इसके सरकारी या गैर-सरकारी निर्माण कार्यों समेत मनरेगा कार्य, किसी प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम अथवा खुली जगहों में भीड़ इक्कट्ठा करने को बैन कर दिया है। जानकारी के मुताबिक, यह बैन दिन के 11 बजे से शाम 4 बजे तक लागू होगा।

    15:54 (IST)17 Jun 2019
    मोहन भागवत ने ममता पर साधा निशाना, कहा- सत्ता के लिए छटपटाहट के कारण हो रही हिंसा

    आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने पश्चिम बंगाल में हो रही राजनीतिक हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा। भागवत ने राज्य में हो रही घटनाओं को सत्ता के लिए ममता बनर्जी की ‘‘छटपटाहट’’ करार दिया। भागवत ने कहा कि यह (ममता) सरकार की जिम्मेदारी है कि वह लोगों के हित में काम करे और सख्त कार्रवाई के जरिए कानून एवं व्यवस्था लागू करे।

    15:22 (IST)17 Jun 2019
    आगरा के एसएसपी का पुलिसकर्मियों को निर्देश- सोशल मीडिया के इस्तेमाल से रहें दूर

    उत्तर प्रदेश के आगरा के एसएसपी जोगेंद्र सिंह ने अपने पुलिसकर्मियों को सोशल मीडिया के इस्तेमाल से दूर रहने का निर्देश दिया है।

    15:20 (IST)17 Jun 2019
    दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन पर सेवा प्रभावित

    दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन के एक खंड पर तकनीकी खामी की वजह से सोमवार को मेट्रो सेवा प्रभावित रही। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने यह जानकारी दी। बता दें कि दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन सेवा दिल्ली में द्वारका को नोएडा में इलेक्ट्रॉनिक सिटी से जोड़ती है। डीएमआरसी ने ट्वीट किया, ‘‘द्वारका और द्वारका सेक्टर-21 के बीच सेवा में देरी हुई।’’ करीब एक घंटे बाद डीएमआरसी ने एक और ट्वीट कर स्थिति सामान्य होने की जानकारी दी।

    15:13 (IST)17 Jun 2019
    30 जून को जम्मू-कश्मीर जाएंगे गृह मंत्री अमित शाह

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 30 जून को जम्मू-कश्मीर जाएंगे। बता दें कि गृह मंत्री का पदभार संभालने के बाद यह अमित शाह का पहला जम्मू-कश्मीर दौरा होगा। इस दौरान वह जम्मू-कश्मीर में कानून व्यवस्था को लेकर दिशा-निर्देश देंगे।

    15:05 (IST)17 Jun 2019
    गलत हलफनामा देने के मामले में सलमान खान बरी

    काले हिरण के शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट से सलमान को राहत मिली है। बताया जा रहा है कि अब सलमान खान गलत हलफनामा दायर करने के आरोप से बरी किए गए हैं। सलमान पर आरोप था कि उन्होंने अपने बंदूक का लाइसेंस के कागजात गुम होने संबंधी गलत हलफनामा दायर किया था, जबकि लाइसेंस को रिन्युअल के लिए भेजा गया था। इस मामले में सलमान के वकील का तर्क था कि गलत हलफनामा पेश करने का उनका कोई उद्देश्य नहीं था।

    14:31 (IST)17 Jun 2019
    अनंतनाग में सेना व आतंकियों के बीच मुठभेड़, मेजर व एक जवान घायल

    जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में सोमवार सुबह से सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही है। बताया जा रहा है कि इस घटनाक्रम में एक मेजर और एक जवान घायल हो गए हैं। घायल जवान 19 राष्ट्रीय रायफल के बताए जा रहे हैं।

    14:06 (IST)17 Jun 2019
    हिंसक वीडियो वायरल होने पर फीनिक्स की मेयर ने मांगी माफी

    फीनिक्स की मेयर ने उस वीडियो को लेकर माफी मांगी है, जिसमें दक्षिण-पश्चिमी अमेरिकी शहर में पुलिस हिंसक तरीके से बच्चों सहित एक परिवार को गिरफ्तार करती नजर आ रही है। यह वीडियो पिछले महीने हुई एक घटना का है, जिसमें पुलिस परिवार से कार से उतरने को कहते हुए अभद्र भाषा का इस्तेमाल करती दिखती है। साथ ही, उन्हें गोली मारने की धमकी भी देती है

    13:56 (IST)17 Jun 2019
    मेरठ किशोर गृह से भागे 4 बच्चे, सीएम ने दिया जांच का आदेश

    उत्तरप्रदेश के मेरठ स्थित बाल किशोर गृह से 4 बच्चों के भागने के बाद योगी के तेवर सख्त हो गए हैं। इस मामले पर संज्ञान लेते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही, किशोर गृह के केयरटेकर और अन्य कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है।

    13:47 (IST)17 Jun 2019
    संसद सत्र शुरू, मोदी सहित कई सांसदों ने ली शपथ, नजर नहीं आए राहुल गांधी

    17वीं लोकसभा के पहले सत्र में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई नव-निर्वाचित सांसदों ने निचले सदन की सदस्यता की शपथ ली। शपथ लेने के लिए जैसे ही प्रधानमंत्री का नाम पुकारा गया, सभी सदस्यों ने मेज थपथपाकर उनका स्वागत किया। वहीं, बीजेपी के कई सदस्यों ने ‘‘मोदी..मोदी’’ और ‘‘भारत माता की जय’’ के नारे भी लगाए। सदन के नेता होने के कारण मोदी ने सबसे पहले शपथ ली। उन्होंने हिन्दी में शपथ ली। इसके बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, रसायन एवं उर्वरक मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा, मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने भी शपथ ली।

    13:39 (IST)17 Jun 2019
    अनंतनाग में शहीद हुए एसएचओ को दी गई अंतिम विदाई

    जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में 12 जून को आतंकी हमले में शहीद हुए जांबाज एसएचओ अरशद खान को श्रीनगर में अंतिम विदाई दी गई। बता दें कि हमले में गंभीर रूप से घायल हुए अरशद कई दिन से अस्पताल में भर्ती थे और उन्होंने रविवार को दम तोड़ दिया था।

    12:57 (IST)17 Jun 2019
    ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से 5 की मौत, 17 घायल

    उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले के महाराजगंज तराई थाना क्षेत्र में सोमवार सुबह मजदूरों को लेकर लौट रही एक ट्रैक्टर ट्रॉली खाई में पलट गई। इस हादसे में एक ही परिवार के तीन लोगों सहित पांच की मौत हो गई, जबकि 17 लोग घायल हो गए। घायलों की हालत गंभीर है और उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

    12:51 (IST)17 Jun 2019
    पिता के साथ संसद भवन पहुंचे नकुलनाथ

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ अपने बेटे नकुल नाथ के साथ संसद भवन पहुंचे। बता दें कि नकुलनाथ अपनी पुश्तैनी सीट छिंदवाड़ा से सांसद चुने गए हैं। मध्यप्रदेश से कांग्रेस के वह इकलौते सांसद हैं।

    12:43 (IST)17 Jun 2019
    दिल्ली स्थित अपने आवास पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसद भवन नहीं पहुंचने की जानकारी मिली थी। हालांकि, अब पता चला है कि वह अपने दिल्ली स्थित आवास पर पहुंच गए हैं। जानकारी के मुताबिक, वहां पहले से मौजूद प्रियंका गांधी वाड्रा हरियाणा कांग्रेस नेता कुलदीप विशनोई के साथ मीटिंग ले रही थीं।

    12:14 (IST)17 Jun 2019
    मंत्रियों ने संस्कृत और डोगरी में ली शपथ

    17वीं लोकसभा का पहला सत्र शुरू होने के बाद सांसदों और मंत्रियों के शपथ लेने का सिलसिला जारी है। केंद्रीय मंत्री व बीजेपी सांसद डॉ. हर्षवर्धन ने संस्कृत में शपथ ली। वहीं, डॉ. जितेंद्र सिंह ने पहाड़ी भाषा डोगरी में शपथ ग्रहण की।

    12:04 (IST)17 Jun 2019
    एडीबी ने त्रिपुरा में 1,650 करोड़ रुपये की बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को मंजूरी दी

    एशियाई विकास बैंक (एडीबी) ने त्रिपुरा के सात जिलों में बुनियादी ढांचा विकसित करने के लिए 1,650 करोड़ रुपए की परियोजनाओं को मंजूरी दी है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि एडीबी 1650 करोड़ रुपए देगा, जिसमें से 80 प्रतिशत राशि अनुदान के रूप में होगी और राज्य सरकार को 20 प्रतिशत कर्ज का भुगतान करना होगा।

    11:58 (IST)17 Jun 2019
    दलित किसान का जला शव बरामद

    प्रतापगढ़ जिला मुख्यालय से करीब तीस किलोमीटर दूर थाना पट्टी कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत बेला रामपुर गांव में सोमवार सुबह एक दलित किसान का जला हुआ शव मिला। थाना प्रभारी निरीक्षक अखिलेश प्रताप सिंह ने बताया कि बेला रामपुर गांव का रहने वाला विनय सरोज उर्फ बबलू (35 वर्ष) रविवार रात अपने छप्पर वाले ट्यूबवेल पर सो रहा था। इसी दौरान किसी ने कथित तौर पर उसकी हत्या करके आग लगा दी, जिससे शव पूरी तरह जल गया।

    11:45 (IST)17 Jun 2019
    सनी देओल, रवि किशन व तेजस्वी सूर्या भी पहुंचे संसद भवन

    17वीं लोकसभा के पहले संसद सत्र की शुरुआत हो गई है। इस दौरान बीजेपी सांसद सनी देओल, रवि किशन और तेजस्वी सूर्या भी संसद पहुंचे। बता दें कि ये तीनों नव-निर्वाचित सांसद भी आज लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ लेंगे।

    11:21 (IST)17 Jun 2019
    विशेषज्ञों ने जल संरक्षण पर प्रतिबद्धता को लेकर गोवा सरकार की सराहना की

    गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत की वर्षा जल संचय को लेकर प्रतिबद्धता की विशेषज्ञों ने सराहना की है और कहा है कि सरकार को भूजल के स्तर को फिर से ठीक करने के लिए एक समग्र योजना का खाका तैयार करना चाहिए। नयी दिल्ली में शनिवार को हुई नीति आयोग की बैठक में सावंत ने कहा कि उनकी सरकार राज्य में जल संकट से निपटने के लिए वर्ष जल संचय सुनिश्चित करने संबंधी कदम उठाएगी। पर्यावरणविद् राजेंद्र केरकर ने कहा कि सभी औद्योगिक इकाइयों के लिए वर्षा जल संचय आवश्यक बना देना चाहिए जिससे कि वे इसका इस्तेमाल खुद की जरूरतों के लिए कर सकें और सरकार पर निर्भर न रहें।

    11:21 (IST)17 Jun 2019
    मौसम विभाग ने सोमवार को दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना व्यक्त की

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कई दिनों से जारी असामान्य गर्मी के बाद सोमवार को न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जिसके कारण सुबह मौसम सुहावना रहा। मौसम विशेषज्ञों ने हल्की बारिश और धूल भरी आंधी के साथ गरज के साथ छीटें पड़ने के साथ आसमान में आमतौर पर बादल छाये रहने की संभावना व्यक्त की है। सुबह के दौरान तापमान इस साल के सामान्य स्तर पर दर्ज किया गया।

    11:20 (IST)17 Jun 2019
    ‘द लॉयन किंग’ हिंदी में बेटे आर्यन के साथ आवाज देंगे शाहरुख खान

    फिल्म ‘द लॉयन किंग के हिंदी वर्जन में सुपरस्टार शाहरुख खान किंग मुफसा और उनके बेटे आर्यन उसके बेटे सिम्बा के किरदार को आवाज देंगे। शाहरुख खान ने एक बयान में कहा कि ‘द लॉयन किंग’ एक ऐसी फिल्म है जो उनके पूरे परिवार को पसंद है और उनके दिलों के करीब है।

    11:14 (IST)17 Jun 2019
    PM मोदी ने ली शपथ

    17वीं लोकसभा का पहला संसद सत्र आज से शुरू हो गया है। सबसे पहले वीरेंद्र कुमार ने प्रोटेम स्पीकर पद की शपथ ली। इसके बाद पीएम मोदी ने नेता सदन के पद की शपथ ली, जिसके बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शपथ ग्रहण की।

    10:35 (IST)17 Jun 2019
    हांगकांग का प्रमुख कार्यकर्ता जोशुआ वोंग जेल से रिहा, प्रदर्शनों में हुआ शामिल

    हांगकांग के प्रमुख लोकतंत्र समर्थक कार्यकर्ता जोशुआ वोंग ने शहर की बीजिंग समर्थक नेता कैरी लाम से इस्तीफा देने की मांग की। वह सोमवार को ऐसे समय में जेल से रिहा हुआ जब शहर में सरकार विरोधी ऐतिहासिक प्रदर्शन हुए। आयोजकों ने बताया कि करीब 20 लाख लोगों ने रविवार को भीषण गर्मी में कैरी लाम के इस्तीफे की मांग को लेकर मार्च किया। प्रदर्शनों के दबाव में आकर लाम ने चीन को प्रत्यर्पण की अनुमति देने वाले विधेयक को वापस ले लिया था।

    10:34 (IST)17 Jun 2019
    शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 199 अंक गिरा; निफ्टी 11,800 अंक के नीचे

    रिलायंस इंडस्ट्रीज , आईटीसी और एचडीएफसी जैसी बड़ी कंपनियों के शेयरों में गिरावट से सोमवार को शुरुआती कारोबार में बीएसई का सेंसेक्स 199 अंक नीचे आ गया जबकि एनएसई का निफ्टी 11,800 अंक के नीचे चला गया। बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक शुरुआती कारोबार में 199.84 अंक यानी 0.51 प्रतिशत गिरकर 39,252.23 अंक पर आ गया। वहीं , नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी भी शुरुआती दौर में 65.40 अंक यानी 0.55 प्रतिशत लुढ़क कर 11,757.90 अंक पर आ गया।

    10:34 (IST)17 Jun 2019
    जापान में जी-20 शिखर सम्मेलन से पहले एक पुलिस अधिकारी पर हमला

    जापान पुलिस ने सोमवार को ओस्का के पास से एक व्यक्ति को पुलिस अधिकारी को छूरा घोंपने और उसकी बंदूक छीनने के आरोप में गिरफ्तार किया। यह घटना जी-20 शिखर सम्मेलन से कुछ दिन पहले हुई है, जिसके लिए विश्व नेता यहां पहुंचने वाले हैं। ओस्का क्षेत्रीय पुलिस जासूस ने ‘एएफपी’ को बताया कि 33 वर्षीय संदिग्ध ने आरोपों से इनकार किया है। उसके पास ऐसा एक दस्तावेज है, जिससे उसके मानसिक तौर पर अस्वस्थ होने की जानकारी मिलती है।

    10:33 (IST)17 Jun 2019
    संसद पहुंचे पीएम मोदी, कही यह बात

    17वीं लोकसभा के तहत संसद का पहला सत्र आज से शुरू हो गया है। इसके तहत पीएम नरेंद्र मोदी संसद भवन पहुंचे। उन्होंने कहा कि नए उत्साह और नई उमंग से काम करेंगे। जनता ने हमें काम करने का अवसर दया है। आज नए साथियों से परिचय का वक्त है।

    08:56 (IST)17 Jun 2019
    टेक्सास में योग दिवस को लेकर लोगों में उत्साह

    टेक्सास में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर लोगों में काफी जोश है, यहां 21 जून को हजारों लोगों के योग को बढ़ावा देते नजर आने की उम्मीद है। भारत का महावाणिज्य दूतावास कई समूहों के सहयोग से यहां पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर कई कार्यक्रमों का अयोजन कर रहा है। मुख्य समारोह का आयोजन शुक्रवार शाम छह बजे मिडटाउन पार्क के हरे भरे लॉन में किया जाएगा। यहां विशेषज्ञ प्रमुख आसनों के साथ ही योग, प्राणायाम और ध्यान के बारे में भी लोगों को बताएंगे। साढ़े सात बजे समारोह के बाद लोग यहां भारत के होली की तरह विभिन्न रंगों से लोग खेलेंगे।

    08:18 (IST)17 Jun 2019
    सेंट स्टीफेंस कॉलेज ने पंजीकरण की अंतिम तिथि बढ़ाई

    दिल्ली विश्वविद्यालय के सेंट स्टीफेंस कॉलेज ने दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश के बाद पंजीकरण की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया है। कॉलेज की दाखिले की अपनी अलग प्रक्रिया है। कॉलेज में दाखिले के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 22 जून है और 24 जून को कट-ऑफ जारी की जाएगी। 26 जून को साक्षात्कार की सूची जारी की जाएगी और 28 जून को साक्षात्कार आरंभ होंगे।

    08:17 (IST)17 Jun 2019
    दिल्ली में टैंपो चालक के हमले में पुलिस अधिकारी घायल

    पश्चिमोत्तर दिल्ली में एक टैंपो चालक की ओर से किए गए कथित हमले में पुलिस का एक अधिकारी रविवार को घायल हो गया। अधिकारियों ने बताया कि दोनों के वाहन में टक्कर होने के बाद टैंपो चालक ने पुलिस अधिकारी पर हमला कर दिया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक एक ग्रामीण सेवा टैंपो और एक पुलिस वाहन के बीच शाम में टक्कर हो गयी। इसके बाद दोनों के बीच बहस हो गई और बाद में टैंपो चालक हिंसक हो गया।