ताज़ा खबर
 

National Hindi News, 15 JUNE 2019 Updates: बंगाल में जारी है बवाल- 973 हड़ताली डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा, सरकार ने ममता सरकार से मांगी रिपोर्ट

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News , National Today News in Hindi Updates: पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होने वाली नीति आयोग संचालन परिषद की बैठक में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने शामिल न होने का ऐलान किया है।

Author Jun 15, 2019 17:51 pm
दिनभर की बड़ी खबरों के लिए क्लिक करें jansatta.com

पश्चिम बंगाल में पांचवें दिन भी डॉक्टरों की हड़ताल जारी रही। इस बीच गृह मंत्रालय ने डॉक्टरों द्वारा जारी हड़ताल पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से रिपोर्ट मांगी है। इसके साथ ही केंद्र ने राज्य सरकार को एडवाइजरी जारी करते हुए रिपोर्ट तलब की है। इस एडवाइजरी में कहा है गया कि डॉक्टरों की हड़ताल का असर पूरे देश में पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि हड़ताल की वजह से दो नवजात बच्चों ने बिना इलाज दम तोड़ दिया है।

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के बाद भी हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। ताजा मामले में दो टीएमसी कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार देर रात मुर्शिदाबाद जिले के डोमकल में बम फेंका गया और गोलीबारी की गई है। जिसमें दो लोगों की मौत हो गई। जबकि एक गंभीर रूप से घायल है। इस हिंसा में मारे गए एक व्यक्ति मिलन खैरुद्दीन शेख के बेटे ने कहा, ”हम सो रहे थे, अचानक हमारे घर पर बमबारी हुई। उन्होंने मेरे पिता को गोली मार दी। कुछ दिन पहले मेरे चाचा को भी मार दिया था। इसके पीछे कांग्रेस है।

पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार (15 जून) को नीति आयोग की संचालन परिषद की पांचवीं बैठक की अध्यक्षता करेंगे। राष्ट्रपति भवन में होने वाली इस बैठक में सभी राज्यों के मुख्यमंत्री, संघ शासित प्रदेशों के उपराज्यपाल, कई केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ सरकारी अधिकारी भाग लेंगे। लेकिन इस बैठक से पहले ही पश्चिम बंगाल की सीएम मममता बनर्जी ने कह दिया था कि वह इसमें शामिल नहीं होंगी। इस बैठक के बारे में ममता का कहना है कि नीति आयोग के पास राज्यों की योजनाओं के समर्थन के लिए वित्तीय अधिकार नहीं हैं। ऐसे में इस तरह की बैठक करना ही बेकार है।

Live Blog

17:50 (IST)15 Jun 2019
बंगाल में 973 हड़ताली डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा, सरकार ने ममता सरकार से मांगी रिपोर्ट

बंगाल में पांचवें दिन भी डॉक्टरों की हड़ताल जारी रही। इस बीच गृह मंत्रालय ने डॉक्टरों द्वारा जारी हड़ताल पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से रिपोर्ट मांगी है।

17:34 (IST)15 Jun 2019
नीति आयोग की बैठक में पीएम मोदी बोले- 5 खरब डॉलर की इकोनॉमी बनाने का लक्ष्य

दिल्ली में नीति आयोग की बैठक जारी है। जिसमें पीएम मधि ने कहा कि 2024 तक देश को 5 खरब डॉलर की इकोनॉमी बनाने का लक्ष्य है।

16:14 (IST)15 Jun 2019
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी ने नितिन गडकरी से की मुलाकात

नीति आयोग की बैठक में शामिल होने आए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी ने आज दिल्ली में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की।

16:10 (IST)15 Jun 2019
नीति आयोग की बैठक में पहुंचे पीएम मोदी

आज दिल्ली में पीएम मोदी के नेतृत्व में नीति आयोग की बैठक जारी हो चुकी है। इस दौरान कई राज्यों के सीएम समेत कई मंत्री मौजूद है।

14:47 (IST)15 Jun 2019
शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे रविवार को करेंगे रामलला के दर्शन, आज शाम सांसदों समेत पहुंचेंगे अयोध्या

शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे अपने 18 सांसदों के साथ आज यूपी के अयोध्या पहुंचेंगे।इसके बाद रविवार को रामलला के दर्शन करेंगे।

13:32 (IST)15 Jun 2019
एम्स के डाक्टरों ने हेलमेट पहनकर किया ईलाज

दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में रेजिडेंट डॉक्टर ने हेलमेट पहनकर प्रतीकात्मक विरोध जारी रखा है। ये लोग बंगाल में डाक्टरों की पिटाई से नाराज है।

12:45 (IST)15 Jun 2019
कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी ने की पीएम मोदी से मुलाकात

दिल्ली में मिले कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उन्हें प्रधानमंत्री के रूप में फिर से चुने जाने के लिए बधाई दी।

12:38 (IST)15 Jun 2019
विनायक भाऊराव राउत बने को लोकसभा में शिवसेना संसदीय दल के समूह नेता

विनायक भाऊराव राउत को लोकसभा में शिवसेना संसदीय दल के समूह नेता के रूप में नियुक्त किया गया है। 17 वीं लोकसभा में शिवसेना के 18 सदस्य हैं।

11:56 (IST)15 Jun 2019
दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने श्रीधरन को लिखा पत्र

'मेट्रो मैन' ई श्रीधरन ने कल मुफ्त मेट्रो सफर योजना पर सवाल खड़े किए थे। जिसके बाद दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने उन्हें पत्र लिखकर पूछा है कि मेट्रो की क्षमता 40 लाख यात्रियों की है जबकि हम केवल 25 लाख यात्रियों को ये सुविधा देने चाहते हैं।

10:55 (IST)15 Jun 2019
UP: गवर्नर से मिले पूर्व सीएम अखिलेश यादव

लखनऊ राजभवन में राज्यपाल राम नाईक से मुलाकात के बाद पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव रवाना। अखिलेश यादव ने राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा।

10:43 (IST)15 Jun 2019
बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा रात भर धरने पर बैठे रहे

कर्नाटक में बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा और अन्य बीजेपी नेताओं ने जेएससी भूमि सौदे के खिलाफ बेंगलुरु में पूरी रात धरने पर बैठे रहे।

10:40 (IST)15 Jun 2019
नीति आयोग की बैठक में नहीं शामिल होंगे तेलंगाना सीएम KCR

आज दिल्ली में पीएम मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक होनी है। लेकिन अब इसमें खबर है कि लंगाना के सीएम KCR नहीं शामिल होंगे।

10:20 (IST)15 Jun 2019
टीएमसी कार्यकर्ता की बम मारकर हत्या

टीएमसी कार्यकर्ता खैरुद्दीन शेख और सोहेल राणा के मुर्शीदाबाद घर पर बम फेंक कर दी गई। खैरुद्दीन के बेटे मिलन शेख ने कहा कि हम सो रहे थे, अचानक हमारे घर पर बमबारी की गई। उन्होंने मेरे पिता को गोली मार दी थी। कुछ दिन पहले मेरे चाचा भी मारे गए। इसके पीछे कांग्रेस है।

X