ताज़ा खबर
 

Hindi News Today, 14 October 2019 Updates: अयोध्या केस में सुप्रीम कोर्ट ने कहा- अब बहुत हुआ, आज खत्म हो जाएगी सुनवाई

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News, Hindi Samachar,Hindi News Today: शोपियां में ट्रक ड्राइवर शरीफ खान को मारने वाले आतंकियों में से एक पाकिस्तानी बताया जा रहा है। कश्मीर घाटी में अभी भी आतंक का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा।

Author नई दिल्ली | Updated: Oct 16, 2019 11:07:26 am
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों के साथ आतंकियों की मुठभेड़ जारी, घिरे आतंकी फोटो सोर्स-ANI

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मंगलवार देर रात से मुठभेड़ जारी है। सुरक्षाबलों ने इलाके में दो-तीन आतंकियों को घेर रखा है। कश्मीर जोन पुलिस के मुताबिक फिलहाल दोनों तरफ से भारी गोलीबारी जारी है। बताया जा रहा है कि मुठभेड़ अनंतनाग के बिजबेहरा इलाके में चल रही है। सुरक्षाबलों को यहां आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी।

दिल्ली मेट्रो के चौथे चरण में जिन तीन कॉरीडोर को काम अभी अधूरा है, उनमें सरकार टायर पर चलने वाली मेट्रो रेल के परिचालन की संभानायें तलाश रही है। आवास एवं शहरी मामलों के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि मेट्रो रेल चौथे चरण के तीन कॉरिडोर का काम अभी शेष है। इनमें कम लागत वाली ‘मेट्रो ऑन टायर’ और मेट्रो लाइट चलाई जाएगी।

वरिष्ठ एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) 18 अक्टूबर को पूछताछ के लिए बुलाया है। उनका नाम कथित रूप से गैंगस्टर इकबाल मिर्ची से संबंधित भूमि सौदे में आया है।

National Hindi News, 16 October 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के विरोध में श्रीनगर में प्रदर्शन कर रही पूर्व मुख्यमंत्री फारुकअब्दुल्ला की बहन सुरैया और बेटी सुफिया को पुलिस ने हिरासत में लिया है। इसके बाद उनके समर्थक वहां पर हंगामा करने लगे। पुलिस ने उन्हें मौके से हटा दिया।

उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद के मंदिरों में इन दिनों महिला चोर सक्रिय हैं। पुलिस ने रविवार को सीसीटीवी की मदद से ऐसी ही दो महिला चोरों को पकड़ा है, जिन्होंने दाऊजी महाराज के मंदिर में दर्शन करने पहुंची महिला के पर्स से सोने की चेन गायब कर दी। पुलिस ने बताया कि उक्त दोनों महिलाओं को खोजकर उनकी तलाशी ली गई तो चुराई गई सोने की चेन मिल गई। दोनों का चालान काटकर जेल भेज दिया गया है। थाना प्रभारी राजीव कुमार ने बताया, “उनके साथ कुछ पुरुष भी इस प्रकार वारदातों को अंजाम देते होंगे और उनका संरक्षण करते होंगे।”

Live Blog

Highlights

    10:24 (IST)16 Oct 2019
    जम्मू - कश्मीर में तीन आंतकी ढ़ेर

    आज सुबह अंनतनाग में आंतकियों की होने की खबर मिली थी जिसके बाद सेना ने उन पर कार्रवाई कर तीन आतंकियों को मार गिराया है।

    09:54 (IST)16 Oct 2019
    जम्मू और कश्मीर के पूर्व सीएम डॉ. फारूक अब्दुल्ला की बेटी सफिया न्यायिक हिरासत में

    जम्मू और कश्मीर के पूर्व सीएम डॉ. फारूक अब्दुल्ला श्रीनगर में अपने घर पर नजरबंद हैं। उनकी बेटी सफिया को कल अनुच्छेद 370 के निरस्त का विरोध करने के लिए हिरासत में लिया गया था, वह अभी न्यायिक हिरासत में है।

    08:46 (IST)16 Oct 2019
    किर्ति चिदंबरम पूछताछ के लिए तिहाड़ जेल पहुंचे

    प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारी कांग्रेस नेता पी चिदंबरम से पूछताछ करने के लिए तिहाड़ जेल पहुंचे। कल, एक विशेष अदालत ने ईडी के 3 अधिकारियों को आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पी चिदंबरम से पूछताछ करने की अनुमति दी थी। वर्तमान में, वह INX CBI मामले में न्यायिक हिरासत में है।

    06:47 (IST)16 Oct 2019
    राज्यपाल बोले- दुर्गा पूजा महोत्सव में अपमानित महसूस किया, सदमे से निकलने में तीन दिन लगे

    पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मंगलवार को कहा कि शहर में हुए दुर्गा पूजा महोत्सव में उन्होंने अपमानित महसूस किया और वह इतने दुखी थे कि उन्हें इस सदमे से बाहर आने में तीन दिन का वक्त लगा। उन्होंने यह भी कहा कि पश्चिम बंगाल की जनता का सेवक होने के नाते कोई भी चीज उनके संवैधानिक कर्तव्यों को निभाने के आड़े नहीं आ सकती है। धनखड़ ने दावा किया कि इस कार्यक्रम में उन्हें ‘पूरी तरह से दरकिनार कर दिया गया।’ वहीं सत्तारूढ़ तृणमूल ने पलटवार करते हुए धनखड़ को ‘प्रचार का भूखा’ बताया।

    03:27 (IST)16 Oct 2019
    पुलिस थाने के भीतर टिक टॉक वीडियो बनाने के मामले में चार गिरफ्तार

    गुजरात के बनासकांठा जिले में एक पुलिस थाने के अंदर वीडियो बनाने और उसे वीडियो साझा करने वाली साइट टिक टॉक पर अपलोड करने के मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

    01:20 (IST)16 Oct 2019
    Delhi Metro: चौथे चरण में मेट्रो ऑन टायर पर मंथन कर रही सरकार

    दिल्ली मेट्रो के चौथे चरण में जिन तीन कॉरीडोर को काम अभी अधूरा है, उनमें सरकार टायर पर चलने वाली मेट्रो रेल के परिचालन की संभानायें तलाश रही है। आवास एवं शहरी मामलों के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि मेट्रो रेल चौथे चरण के तीन कॉरिडोर का काम अभी शेष है। इनमें कम लागत वाली ‘मेट्रो ऑन टायर’ और मेट्रो लाइट चलाई जाएगी।

    23:43 (IST)15 Oct 2019
    मथुरा के मंदिरों में सक्रिय हैं महिला चोर, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हुई धरपकड़

    उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद के मंदिरों में इन दिनों महिला चोर सक्रिय हैं। पुलिस ने रविवार को सीसीटीवी की मदद से ऐसी ही दो महिला चोरों को पकड़ा है, जिन्होंने दाऊजी महाराज के मंदिर में दर्शन करने पहुंची महिला के पर्स से सोने की चेन गायब कर दी। पुलिस ने बताया कि उक्त दोनों महिलाओं को खोजकर उनकी तलाशी ली गई तो चुराई गई सोने की चेन मिल गई। दोनों का चालान काटकर जेल भेज दिया गया है। थाना प्रभारी राजीव कुमार ने बताया, "उनके साथ कुछ पुरुष भी इस प्रकार वारदातों को अंजाम देते होंगे और उनका संरक्षण करते होंगे।"

    17:31 (IST)15 Oct 2019
    उत्तराखंड में हादसे में दस लोगों की मौत

    उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल जिले में एक कार दुर्घटना में सात लोगों की मौत हो गई। घटना सोमवार रात को नैनबाग में एक पुल के पास हुई। कार में कुल सात लोग सवार थे। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर एसडीआरएफ और पुलिस प्रशासन के अन्य अधिकारी पहुंचे। अफसरों ने दुर्घटना में घायल दो लोगों को बचाकर अस्पताल में भर्ती कराया था। हालाकि बाद में उनकी भी मौत हो गई हादसे में मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है।

    17:00 (IST)15 Oct 2019
    ओडिशा में 1500 किलो 'गांजा' रखने में दो गिरफ्तार

    ओडिशा के मलकानगिरी में 1500 किलो 'गांजा'  रखने के मामले में पुलिस ने आज दो लोगों को गिरफ्तार किया है। उनके खिलाफ मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।  

    16:50 (IST)15 Oct 2019
    यूपी के मुख्य सचिव ने अयोध्या में लिया सुरक्षा का जायजा

    उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव ने अयोध्या में पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों के साथ सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त सतर्कता बरतने का निर्देश दिया। कहा राममंदिर पर फैसला आने के बाद सुरक्षा में  किसी भी तरह की खामी नहीं रहनी चाहिए। 

    15:46 (IST)15 Oct 2019
    त्रिशूर में कैब ड्राइवर पर हमला कर गाड़ी चुराई

    केरल त्रिशूर में आज सुबह एक कैब ड्राइवर पर कुछ लोगों ने हमला कर उसकी गाड़ी भी उठा ले गए। इसको लेकर कुछ लोगों ने हंगामा किया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

    14:56 (IST)15 Oct 2019
    कश्मीर घाटी में एसएमएस सेवा बंद

    कश्मीर घाटी में पोस्टपैड मोबाइल सेवा शुरू होने के कुछ घंटों बाद ही मंगलवार को एसएमएस सेवा बंद कर दी गई। सरकारी सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा कारणों से ऐसा किया गया  है। 

    14:22 (IST)15 Oct 2019
    श्रीनगर में फारुक अब्दुल्ला की बहन और बेटी हिरासत में

    जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के विरोध में श्रीनगर में प्रदर्शन कर रही पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की बहन सुरैया और बेटी सुफिया को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

    13:24 (IST)15 Oct 2019
    सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई का कल अंतिम दिन

    अयोध्या मामले की सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई का बुधवार को अंतिम दिन है। इसकी वजह से सभी की निगाहें कोर्ट की ओर लगी हैं। 

    12:01 (IST)15 Oct 2019
    मानेसर में एनएसजी की स्थापना दिवस मना

    हरियाणा के मानेसर में नेशनल सिक्यूरिटी गार्ड्स की स्थापन दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान एनएसजी के जवानों ने अपने करतब दिखाए 

    11:01 (IST)15 Oct 2019
    जामिया विश्वविद्यालय के छात्र ने लगाई फांसी

    दिल्ली के जामिया मिलिया विश्वविद्यालय का एक मेडिकल छात्र ने कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी। वह पोस्टग्रेजुएशन के पहले साल की पढ़ाई कर रहा था। मरने से पहले उसने एक वीडियो संदेश रिकॉर्ड किया, इसमें उसने अपनी मौत के लिए खुद को जिम्मेदार बताया है।

    10:25 (IST)15 Oct 2019
    पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

    पाकिस्तान ने आज सुबह करीब 9:30 बजे पुंछ के क़स्बा और किरनी सेक्टरों में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार से गोलाबारी की। भारतीय सेना जवाबी कार्रवाई कर रही है।

    09:52 (IST)15 Oct 2019
    नागपुर पुलिस ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले 1.01 करोड़ रुपये जब्त किए

    चुनाव आयोग और नागपुर पुलिस ने अगले  21 अक्टूबर को होने जा रहे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले दो अलग-अलग स्थानों से कुल 1.01 करोड़ रुपये जब्त किए। चुनाव आयोग ने निर्देश दिया है कि चुनाव के दौरान पैसों का लालच देने या चुनाव में पैसों से मतदान प्रभावित करने वालों पर नजर रखी जाए।

    09:18 (IST)15 Oct 2019
    हिमाचल प्रदेश के शिमला में भूंकप

    मौसम विभाग के मुताबिक हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में देर रात करीब साढ़े 10 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। सोमवार (14 अक्टूबर) को यहां करीब 3.0 तीव्रता का भूकंप आया।

    09:17 (IST)15 Oct 2019
    पश्चिम बंगाल के ईस्ट मिदनापुर में टीएमसी नेता की हत्या

    पश्चिम बंगाल के ईस्ट मिदनापुर में पंचायत प्रधान रह चुके टीएमसी नेता बासुदेब मंडल की अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी। राज्य में चुनाव के समय से शुरू हुआ हिंसा का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा।

    08:59 (IST)15 Oct 2019
    ट्रक ड्राइवर शरीफ खान को मारने वाले आतंकियों में से एक पाकिस्तानी

    J&K Police सूत्रों के मुताबिक ट्रक ड्राइवर शरीफ खान को मारने वाले आतंकियों में से एक पाकिस्तानी बताया जा रहा है। कश्मीर घाटी में अभी भी आतंक का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा।

    06:48 (IST)15 Oct 2019
    पश्चिम बंगाल में एक और टीएमसी नेता की हत्या

    पश्चिम बंगाल के ईस्ट मिदनापुर में पंचायत प्रधान रह चुके टीएमसी नेता बासुदेब मंडल की अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी।

    06:47 (IST)15 Oct 2019
    सीरिया के राजदूत ने कहा- कश्मीर पर फैसला भारत का आंतरिक मसला

    सीरिया के राजदूत ने कहा- कश्मीर पर फैसला भारत का आंतरिक मसला है। किसी भी कदम पर हम हमेशा नई दिल्ली के साथ हैं।

    06:45 (IST)15 Oct 2019
    शाह बोले- बीजेपी को बंगाल में किसी चेहरे की जरूरत नहीं

    सौरव गांगुली को बीजेपी का चेहरा बनाने की कोशिश करने की खबर अमित शाह ने कहा कि बीजेपी बिना चेहरे के ही राज्य में 18 लोकसभा सीटें जीत गई है, बीजेपी को किसी चेहरे की जरूरत नहीं है। लेकिन सौरव गांगुली बीजेपी का हिस्सा बनना चाहे तो उनका स्वागत है।

    04:36 (IST)15 Oct 2019
    बीसीसीआई अध्यक्ष पद पर चुनाव में अपनी भूमिका से अमित शाह का इनकार

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बीसीसीआई अध्यक्ष पद पर सौरव गांगुली की संभावित ताजपोशी में अपनी भूमिका से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि बीसीसीआई की अपनी चयन प्रक्रिया है।

    03:57 (IST)15 Oct 2019
    कश्मीर में पुलवामा जैसे एक और हमले की आशंका

    कश्मीर में पुलवामा हमले जैसे एक और आतंकी हमले की आशंका जताई जा रही है। खुफिया सूचना के बाद राज्य में अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है।

    01:52 (IST)15 Oct 2019
    वापस विदेश से लौटे उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू

    फ्रीटाउनः उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने नई दिल्ली लौटते समय सियरा लियोन में मुलाकात हुई। उपराष्ट्रपति पांच दिन की विदेश यात्रा पर थे।

    23:41 (IST)14 Oct 2019
    कश्मीरः ट्रक ड्राइवर को मारने वाले आतंकियों में एक पाकिस्तानी भी शामिल

    J&K Police सूत्रों के मुताबिक ट्रक ड्राइवर शरीफ खान को मारने वाले आतंकियों में से एक पाकिस्तानी बताया जा रहा है। कश्मीर घाटी में अभी भी आतंक का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा।

    23:34 (IST)14 Oct 2019
    ताबड़तोड़ फायरिंग के बीच दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा एक बदमाश

    दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने प्रथम आनंद उर्फ तुषार नाम के एक बदमाश को ताबड़तोड़ फायरिंग के बीच पकड़ लिया। भलस्वा लैंडफिल के पास यह घटना करीब 9 बजे हुई। पुलिस ने उसके पास से एक सेमी ऑटोमैटिक पिस्तौल और जिंदा कारतूस भी बरामद किए।

    17:47 (IST)14 Oct 2019
    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बोले- अडानी अंबानी के लाउडस्पीकर है मोदी

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए उन पर 'अडानी और अंबानी के लाउडस्पीकर' होने का आरोप लगाया और कहा कि अगर अर्थव्यवस्था की यही स्थिति बनी रही तो अगले छह महीनों में पूरा देश एक आवाज में मोदी के खिलाफ खड़ा होगा।

    16:52 (IST)14 Oct 2019
    थाने में आरोपियों का धूम्रपान करता वीडियो वायरल होने के बाद सिपाही लाइनहाजिर

    जिले के एक थाने में आरोपियों का धूम्रपान करता वीडियो वायरल होने के बाद, वहां तैनात एक सिपाही को लाइन हाजिर कर उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं। 

    15:56 (IST)14 Oct 2019
    एक व्यक्ति ने बलात्कार की कोशिश का विरोध करने पर लड़की की हत्या की

    उत्तर प्रदेश में शामली जिले के एक गांव में बलात्कार की कोशिश का विरोध करने पर 14 साल की एक लड़की की कथित रूप से गला घोंट कर हत्या करने के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

    15:19 (IST)14 Oct 2019
    आप नेता की शिकायत पर गंभीर को आरोपी के तौर पर तलब करने पर फैसला सुरक्षित

    दिल्ली की एक अदालत ने आप नेता आतिशी मरलेना की शिकायत पर भाजपा नेता गौतम गंभीर को आरोपी के तौर पर तलब करने पर आदेश सोमवार को सुरक्षित रखा। आतिशी ने आरोप लगाया था कि गंभीर का नाम दिल्ली के दो विधानसभा क्षेत्रों में मतदाता के तौर पर दर्ज है।

    14:16 (IST)14 Oct 2019
    कश्मीर में बहाल की गई पोस्टपेड मोबाइल सेवा, 71 दिन से थी बंद

    कश्मीर घाटी में सोमवार को सभी नेटवर्क की पोस्टपेड मोबाइल सेवा बहाल कर दी गई। पाबंदियों के चलते बीते 71 दिन से यह सेवा ठप पड़ी थी। सोमवार को दोपहर तक करीब 40 लाख मोबाइल फोन पर पोस्टपेड सेवा काम करने लगी। जम्मू कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा केंद्र सरकार द्वारा खत्म किए जाने और प्रदेश को दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर तथा लद्दाख में विभाजित करने के बाद 5 अगस्त से यहां पाबंदियां लगा दी गई थीं। आने वाले 31 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख दो अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश बन जाएंगे।

    13:45 (IST)14 Oct 2019
    पटना में जलभराव को लेकर सांसदों-विधायकों संग मीटिंग करेंगे डिप्टी सीएम

    बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी पटना में हुए जलभराव को लेकर आज (14 अक्टूबर) विधायकों व सांसदों के साथ मीटिंग करेंगे। उन्होंने इस संबंध में ट्वीट भी किया, जिसके बाद लोग उन्हें ट्रोल करने लगे।

    13:39 (IST)14 Oct 2019
    श्रीलंका में लिट्टे का पूर्व कार्यकर्ता गिरफ्तार

    लिट्टे के एक पूर्व कार्यकर्ता को विस्फोटक और हथियार रखने के आरोप में श्रीलंका में गिरफ्तार किया गया। ‘कोलंबो पेज’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक सेना के अधिकारियों ने शुक्रवार को उस संदिग्ध को गिरफ्तार किया और उसे सेरुनुवारा पुलिस थाने को सौंप दिया। उसके पास से टी-56 राइफल बरामद की गई।

    13:39 (IST)14 Oct 2019
    दूरसंचार मंत्री ने दिया स्पेक्ट्रम का आरक्षित मूल्य घटाने का संकेत

    दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आगामी नीलामी के लिए स्पेक्ट्रम के आरक्षित मूल्य में कमी के संकेत दिए हैं। 5 जी समेत अन्य बैंड के स्पेक्ट्रम की अत्यधिक कीमत को लेकर चिंताओं के बीच दूरसंचार मंत्री सोमवार को मूल्य निर्धारण में " सुधार " का वादा किया। उन्होंने कहा कि स्पेक्ट्रम की नीलामी इसी वित्त वर्ष में होगी।

    13:37 (IST)14 Oct 2019
    श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव पर विदेशी निगरानी दल रखेंगे नजर

    श्रीलंका में आगामी राष्ट्रपति चुनाव पर चार विदेशी चुनाव निगरानी दल नजर रखेंगे। देश में 16 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। कोलंबो पेज की खबर के मुताबिक चुनाव आयोग के आमंत्रण पर पर्यवेक्षकों के तीन दल यहां पहुंच भी चुके हैं। चुनाव के स्थानीय पर्यवेक्षकों के बुलाने पर एक अन्य दल भी आने वाला है। इस चुनाव में मुख्य प्रतिद्वंद्वी हैं सत्तारूढ़ यूएनपी के नेता सजीत प्रेमदासा और पूर्व रक्षा प्रमुख गोतबया राजपक्षे।

    13:12 (IST)14 Oct 2019
    हरियाणा से लगते सीमा क्षेत्रों में तीन दिन तक रहेगा सूखा दिवस

    हरियाणा में विधानसभा चुनाव को देखते हुए राज्य के हरियाणा से लगते सीमावर्ती इलाकों में सूखा दिवस घोषित किया गया है। संयुक्त शासन सचिव वित्त (आबकारी) विभाग के अनुसार, यह सूखा दिवस हरियाणा राज्य की सीमा से लगती राज्य की हनुमानगढ़, चुरू, झुन्झुनू, सीकर, जयपुर, अलवर तथा भरतपुर जिले की सीमा के तीन किलोमीटर क्षेत्र में 19 अक्टूबर की शाम छह बजे से 21 अक्टूबर की शाम छह बजे तक प्रभावी रहेगा।

    13:12 (IST)14 Oct 2019
    ठाणे में नवजात शिशु का शव बरामद

    महाराष्ट्र के ठाणे में एक नवजात शिशु का शव सड़क किनारे एक नाले से बरामद हुआ है। वर्तक नगर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि लोकमान्य नगर इलाके में रविवार को एक व्यक्ति नाले में कूड़ा फेंकने गया था, जब उसने एक गुड़िया जैसा कुछ नाले में तैरता देखा। उन्होंने बताया कि नजदीक से देखने पर उसे एहसास हुआ कि वह एक नवजात शिशु का शव है।

    13:11 (IST)14 Oct 2019
    मुंबई में मरीज का बलात्कार करने, उसे धमकाने के मामले में चिकित्सक गिरफ्तार

    मुंबई के 58 वर्षीय एक चिकित्सक को एक मरीज का कथित रूप से बलात्कार करने और पीड़िता की एक आपत्तिजनक वीडियो क्लिप बनाकर उसे धमकाने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। मेघवाडी पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि जोगेश्वरी इलाके में रहने वाली 27 वर्षीय महिला चिकित्सक वंशराज द्विवेदी के संपर्क में 2015 में आई थी। पीड़िता ने पुलिस के पास दर्ज कराई गई शिकायत में कहा कि आरोपी ने किसी बीमारी के उपचार के लिए मई 2015 में उसे एक टीका लगाया जिसके बाद वह उसके क्लीनिक में बेहोश हो गई।

    12:12 (IST)14 Oct 2019
    यूपी के मऊ में गैस सिलेंडर फटने से 10 लोगों की मौत, कई घायल

    उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में वालिदपुर स्थित एक मकान में सोमवार सुबह सिलेंडर फटने से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि सुबह साढ़े छह बजे सिलेंडर फटने से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दुर्घटना में लोगों की मौत होने पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों के उपचार की समुचित व्यवस्था करने और इस हादसे के पीड़ितों को हर संभव मदद एवं राहत प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना भी व्यक्त की है।

    11:34 (IST)14 Oct 2019
    कुल्टी में कोयले की खान में तीन लोग फंसे

    पश्चिम बंगाल के कुल्टी में एक अवैध कोयला खान में कोयला निकालते समय तीन लोग उसमें फंस गए। ईसीएल के एक अधिकारी ने बताया कि ‘ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड’ (ईसीएल) का बचाव दल पश्चिम बर्धमान जिला स्थित खान में जहरीली गैस के कारण अंदर नहीं घुस पा रहा है। स्थानीय लोगों ने बताया कि घटना रविवार रात को उस समय हुई जब चार लोग कोयला निकाल रहे थे।

    10:52 (IST)14 Oct 2019
    महाराष्ट्र : स्थानीय शिवसेना नेता ने उल्हासनगर का नाम बदलने का विरोध किया

    महाराष्ट्र के ठाणे जिले में स्थित उल्हासनगर बस्ती का नाम बदल कर ‘सिंधु नगर’ करने की राज्य सरकार की किसी भी योजना का शिव सेना की कल्याण इकाई विरोध करेगी। एक स्थानीय नेता ने रविवार को यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने उल्हासनगर में दो दिन पहले कथित रूप से एक रैली में कहा कि मेट्रो लाइन कल्याण तक बन रही है और उसे उल्हासनगर तक बढ़ाया जाएगा और मेट्रो स्टेशन को सिंधु नगर के नाम से जाना जाएगा।

    10:51 (IST)14 Oct 2019
    पाक प्रधानमंत्री ने ईरानी राष्ट्रपति से कश्मीर पर चर्चा की

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी के साथ कश्मीर के हालात पर चर्चा की। भारत सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा खत्म करने के बाद से भारत पाकिस्तान के बीच तनाव है। खान ईरान और सऊदी अरब के बीच तनाव कम करने में मदद करने के लिए रविवार को तेहरान यात्रा पर गए थे।

    10:51 (IST)14 Oct 2019
    रूस ने मई में 12 घंटे के भीतर सीरिया के चार अस्पतालों पर किए थे हमले : रिपोर्ट

    रूस के युद्धक विमानों ने कुछ महीने पहले सीरिया में विद्रोहियों के कब्जे वाले क्षेत्र में 12 घंटे के भीतर चार अस्पतालों पर बम बरसाए थे। न्यूयॉर्क टाइम्स की एक खबर में यह दावा किया गया है। खबर के अनुसार ‘नबाद अल-हयात र्सिजकल अस्पताल’ पर हमले की आशंका के चलते कर्मचारियों ने उसे तीन दिन पहले (हमले से) ही खाली कर दिया था। 12 घंटे के भीतर किए इन हमलों की शुरुआत पांच मई को हुई थी। रूस के ‘ग्राउंड कंट्रोलर’ ने पायलट को अस्पताल की सटीक जानकारी दी थी। उसी ने हमले करने का निर्देश भी दिया था, जिसके बाद पायलट ने बमबारी की।

    09:29 (IST)14 Oct 2019
    राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को दी चेतावनी, कहा- कश्मीर भूल जाओ, वरना दोबारा हो जाएंगे टुकड़े

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बार फिर पाकिस्तान को चेतावनी दी है। उन्होंने रविवार को कहा कि पाकिस्तान कश्मीर को भूल जाए और आतंकवाद के खिलाफ ‘ईमानदारी से लड़ाई’ लड़े। उन्होंने पड़ोसी मुल्क को चेताया कि अगर उसने यही रवैया जारी रखा तो कोई भी ताकत उसे टूटने से रोक नहीं पाएगी। रक्षा मंत्री ने कहा कि अगर पाकिस्तान अपने दम पर आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई नहीं लड़ सकता है तो भारत उसकी मदद करने को तैयार है, लेकिन पाकिस्तान की मंशा कपटपूर्ण है।

    09:06 (IST)14 Oct 2019
    दिल्ली के नारायणा इलाके में नाबालिग की बलात्कार के बाद हत्या, आरोपी गिरफ्तार

    पश्चिम दिल्ली के नारायणा इलाके में 16 साल की लड़की से बलात्कार के बाद हत्या करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने रविवार को बताया कि आरोपी और पीड़िता एक-दूसरे को जानते थे। पुलिस ने बताया कि उन्हें दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल से लड़की की मौत के बारे में शनिवार को सूचना मिली। पुलिस के मुताबिक, लड़की सुबह के समय अपने माता-पिता को मृत मिली थी। पीड़िता के शव पर चोट का कोई निशान नहीं है।

    08:50 (IST)14 Oct 2019
    तुर्की के हमले में सीरिया में रविवार को 26 नागरिकों की मौत

    सीरिया में कुर्दों के खिलाफ तुर्की के हमले में रविवार को कम से कम 26 नागरिकों की मौत हो गई। एक युद्ध निगरानी संस्था ने इसकी जानकारी दी है। सीरियाई मानवाधिकार पर्यवेक्षक ने बताया है कि मरने वालों में से दस लोग हवाई हमले में मारे गए हैं। इस दौरान ‘फ्रांस 2’ टेलीविजन की एक महिला पत्रकार स्टेफनी पेरेज ने ट्वीट किया कि जिस काफिले को निशाना बनाया गया, उसमें वह भी जा रही थी ।

    08:50 (IST)14 Oct 2019
    दिल्ली में सड़क दुर्घटना में समाचार वितरक की मौत, एक घायल

    उत्तर-पूर्वी दिल्ली के खजूरी खास इलाके में एक तेज रफ्तार ट्रक के एक साइकिल को टक्कर मारने की घटना में 45 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई जबकि एक अन्य घायल हो गया । पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि दुर्घटना उस समय हुई जब समाचार पत्र वितरक वासुदेव दीक्षित और संदीप शर्मा (35), अपनी साइकिल से आ रहे थे और एक ट्रक ने उन्हें टक्कर मार दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पीड़ितों को नजदीक के अस्पताल लाया गया, जहां दीक्षित को मृत घोषित कर दिया गया जबकि शर्मा को हल्की चोटें आई हैं।

    Next Stories
    1 PMC घोटाला: जांच में नया खुलासा, MD जॉय थॉमस जी रहे थे दोहरी जिंदगी, इस्लाम कबूल कर सेक्रेटरी से की दूसरी शादी!
    2 गया के महाबोधि मंदिर परिसर में बौद्ध भिक्षुओं ने चलाए लात-घूंसे, चढ़ावा बंटवारे पर झगड़ा
    3 रेलवे ने कैंसिल कीं 255 से ज्यादा ट्रेनें, कई के रूट डायवर्ट, यहां देखिए पूरी List
    जस्‍ट नाउ
    X