ताज़ा खबर
 

National Hindi News 14 August 2019 Updates: अटारी-वाघा बॉर्डर पर पाक और भारत रेंजर्स के बीच नहीं होगा मिठाई का आदान-प्रदान

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News , National Today News in Hindi Updates: पाकिस्तान स्वतंत्रता दिवस (14 अगस्त) के दिन अटारी-वाघा बॉर्डर पर बीएसएफ ने बताया कि पाक और भारत रेंजर्स के बीच इस बार मिठाई का आदान-प्रदान नहीं होगा।

Author नई दिल्ली | Aug 14, 2019 15:47 pm
दिनभर की अहम खबरों के लिए क्लिक करें jansatta.com

पाकिस्तान स्वतंत्रता दिवस (14 अगस्त) के दिन अटारी-वाघा बॉर्डर पर बीएसएफ ने बताया कि पाक और भारत रेंजर्स के बीच इस बार मिठाई का आदान-प्रदान नहीं होगा। वहीं गुजरात में बर्खास्त आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट से मिलने जा रहे कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल, पार्टी के दो विधायकों और उनके करीब 27 समर्थकों को बुधवार को हिरासत में ले लिया गया। वे लोग पालनपुर जिला कारागार जा रहे थे।

भारतीय वायु सेना (IAF) के विंग कमांडर (Wing Commander) अभिनंदन वर्थमान (Abhinandan Varthaman) को स्वतंत्रता दिवस पर वीर चक्र से सम्मानित किया जाएगा। साथ ही भारतीय वायु सेना के स्क्वाड्रन लीडर मिन्टी अग्रवाल को बालाकोट (BALAKOT) में भारत और पाकिस्तान पोस्ट पर IAF हवाई हमलों के बीच 27 फरवरी के हवाई संघर्ष के दौरान एक लड़ाकू नियंत्रक के रूप में उनकी भूमिका के लिए युद्ध सेवा पदक से सम्मानित किया जाएगा।

मुंबई पुलिस ने केरल के कन्नूर हवाई अड्डे से, भगोड़े डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई अनीस इब्राहिम के एक साथी को गिरफ्तार किया है। वह दुबई से वहां पहुंचा था। वहीं फरीदाबाद के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) विक्रम कपूर ने कथित तौर पर अपने आवास पर खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। फिलहाल अभी और जानकारी नहीं मिल पाई है। वहीं देश में इस समय 15 अगस्त (स्वतंत्रता दिवस) और रक्षाबंधन को लेकर धूम है। लोग इन दोनों पर्वों की तैयारी में जुट गए हैं। बाजार राखी से सज चुके हैं तो वहीं बाजारों को तिरंगा के रंगो में भी सजा दिया गया है। इसके साथ प्रशासन ने अपनी तैयारी कर पूरी कर ली है। देश की राजधानी दिल्ली से लेकर उत्तर प्रदेश सरकार और जम्मू-कश्मीर तक सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद है। यूपी सरकार ने स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन पर्व के मौके पर ‘बालिका सुरक्षा शपथ’ लिये जाने का फैसला किया है।

 

Live Blog

Highlights

    15:38 (IST)14 Aug 2019
    संजीव भट्ट से मिलने जा रहे हार्दिक, कांग्रेस के दो विधायकों को हिरासत में लिया गया

    गुजरात में बर्खास्त आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट से मिलने जा रहे कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल, पार्टी के दो विधायकों और उनके करीब 27 समर्थकों को बुधवार को हिरासत में ले लिया गया।

    15:32 (IST)14 Aug 2019
    पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे 26 फ्लैट खरीदारों को हिरासत में लिया

    ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर उग्र प्रदर्शन कर रहे शाहबेरी गांव के 26 फ्लैट खरीदारों को सूरजपुर पुलिस ने हिरासत में ले लिया तथा अन्य लोगों को पुलिस ने वहां से बस में भरकर घर वापस भेज दिया।

    15:30 (IST)14 Aug 2019
    सिक्किम के दो एसडीएफ विधायक एसकेएम में शामिल हुए

    सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) को बुधवार को लगातार दूसरे दिन बड़ा झटका लगा। पार्टी के दो विधायक सत्तारूढ़ सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) में शामिल हो गए, इससे पहले मंगलवार को एसडीएफ के दस विधायक भाजपा में शामिल हो गए थे।

    13:59 (IST)14 Aug 2019
    जयपुर के 10 थाना क्षेत्रों में धारा 144 लागू, मोबाइल, इंटरनेट सेवा बंद

    राजस्थान की राजधानी जयपुर के कुछ इलाकों में सांप्रदायिक तनाव और उपद्रव को देखते हुए 10 थाना क्षेत्रों में पांच दिन के लिए धारा 144 लगा दी गयी है। इन इलाकों में मोबाइल और इंटरनेट सेवा पहले से ही बंद है। पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन को देखते हुए सुरक्षा के अतिरिक्त इंतजाम किए हैं।

    13:57 (IST)14 Aug 2019
    विजयन ने तमिल में ट्वीट कर तमिलनाडु के लोगों से मदद मांगी

    केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने तमिल भाषा में ट्वीट कर बाढ़ प्रभावित अपने राज्य के लिए मदद की अपील की है। अब तक केरल में बाढ़ से 95 लोगों की मौत हो चुकी है।

    13:57 (IST)14 Aug 2019
    गौतमबुद्ध नगर में मेट्रो स्टेशन, ट्रेन के अंदर जांच

    स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर चाक-चौबंद सुरक्षा सुनिश्चित करने के उद्देश्य से बुधवार को सुबह करीब छह बजे मेरठ रेंज के पुलिस महानिरीक्षक आलोक ंिसह ने जनपद गौतम बुद्ध नगर में पहुंचकर यहां के आला अधिकारियों के साथ मेट्रो स्टेशन और मेट्रो ट्रेन के अंदर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

    12:33 (IST)14 Aug 2019
    राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल को किया ट्वीट

    डियर मलिक जी, मैंने आपके ट्वीट का जवाब दिया। मैं जम्मू-कश्मीर की यात्रा करने और लोगों से मिलने के आपके निमंत्रण को स्वीकार करता हूं, जिसमें कोई भी शर्त नहीं जुड़ी है। मैं कब आ सकता हूं?

    12:26 (IST)14 Aug 2019
    मलिक का उपायुक्तों को निर्देश : सरपंचों को स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराना चाहिए

    जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सभी उपायुक्तों से सरपंचों को यह निर्देश देने के लिए कहा है कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर वे अपनी अपनी पंचायतों में राष्ट्रीय ध्वज फहराएं।

    12:25 (IST)14 Aug 2019
    वीर चक्र से सम्मानित किया जा सकता है विंग कमांडर अभिनंदन को

    अभिनंदन वर्धमान को स्वतंत्रता दिवस पर वीर चक्र से सम्मानित किया जा सकता है। सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

    12:24 (IST)14 Aug 2019
    पति पर पत्नी की हत्या करने का आरोप, फरार

    उन्नाव के गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र में बीती देर रात पति ने पत्नी की कथित तौर पर हत्या कर दी और फिर अपने 7 वर्षीय पुत्र को लेकर फरार हो गया।

    11:15 (IST)14 Aug 2019
    कोर्ट में राम लला के वकील का पक्ष

    राम लला के वकील- हिन्दुओं का विश्वास है कि अयोध्या भगवान राम का जन्म स्थान है; अदालत को यह जांच नहीं करनी चाहिए कि यह कितना तार्किक है

    10:37 (IST)14 Aug 2019
    शुरुआती कारोबार में रुपया 55 पैसे मजबूत

    कच्चा तेल की कम होती कीमतों तथा घरेलू शेयर बाजारों की सकारात्मक शुरुआत के कारण बुधवार को शुरुआती कारोबार में रुपया छह महीने के निचले स्तर से उबर गया और 55 पैसे की तेजी में रहा।

    09:59 (IST)14 Aug 2019
    भारत के सपनों को पंख लगाते हुए चंद्रमा की ओर बढ़ रहा है ‘चंद्रयान-2’

    चंद्रमा पर पहुंचने का भारत का सपना आहिस्ता-आहिस्ता साकार होते दिख रहा है। देश के दूसरे चंद्र मिशन ‘चंद्रयान-2’ ने बुधवार को पृथ्वी की कक्षा छोड़ दी और यह चंद्रमा की ओर बढ़ रहा है।

    08:55 (IST)14 Aug 2019
    डीसीपी ने खुद को मारी गोली ?

    फरीदाबाद के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) विक्रम कपूर ने कथित तौर पर अपने आवास पर खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है।