ताज़ा खबर
 

National Hindi News, 13 June 2019 Updates: वायुसेना के AN 32 विमान में सवार रहे सभी 13 लोगों की मौत, क्रैश साइट पर पहुंची टीम

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News , National Today News in Hindi Updates: देश में मौसम के बदलते रंग से अधिकतर सभी राज्य परेशान हैं। गुजरात में वायु को लेकर हाई अलर्ट है तो यूपी-बिहार के अलावा दिल्ली-एनसीआर आंधी-बारिश से जूझ रहे हैं।

Author नई दिल्ली | Updated: Jun 13, 2019 6:50:14 pm
देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए देखें Jansatta.com

भारतीय वायुसेना ने 3 जून से लापता विमान एएन 32 में सवार 13 लोगों की मौत की पुष्टि की है। वायुसेना ने कहा कि 13 मई को आठ सदस्यों की टीम दुर्घटनास्थल पर पहुंची। एयरफोर्स ने दुख जताते हुए कहा कि एएन 32 की दुर्घटना में कोई भी नहीं बचा है। मामले में वायुसेना ने ट्वीट कर कहा, ”एएन 32 विमान की दुर्घटना में जीएम चार्ल्स, एच विनोद, आर थापा, ए तंवर, एस मोहंती, एमके गर्ग, केके मिश्रा, अनूप कुमार, शिरिन, एसके सिंह, पंकज, पुतली और राजेश कुमार की मौत हो चुकी है।”

शराब करोबारी रहे पॉन्टी चड्ढा के बेटे मनप्रीत को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने एक धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार किया है। बता दें कि मनप्रीत उप्पल-चड्ढा हाई-टेक डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक हैं। बता दें कि वह दिल्ली से फुकेट के लिए रवाना हो रहा था।

मौसम विभाग ने ‘वायु’ साइक्लोन को लेकर गुजरात में हाई अलर्ट जारी किया है। माना जा रहा है कि इस साइक्लोन की वजह से गुरुवार (13 जून) दोपहर तक तेज हवाएं गुजरात के पोरबंदर, द्वारका व दीव के तटीय इलाकों से टकराएंगी। वहीं, दक्षिण गुजरात के 3 जिलों में वायु साइक्लोन की वजह से हुए लैंडफॉल में 6 लोगों की मौत हो गई है और 2 घायल हो गए हैं। उधर पंजाब में भी वायु का कहर दिख रहा है। यहां तेज आंधी के साथ बारिश हुई, जिससे जगह-जगह पेड़ उखड़ गए। साथ ही, काफी नुकसान हुआ।

दिल्ली-एनसीआर में भी मौसम का बुरा हाल है। यहां बुधवार शाम तेज आंधी-बारिश के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा। ऐसे में इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से करीब 27 उड़ानों को देर रात तक रद्द कर दिया गया था। उधर, उत्तर प्रदेश में आंधी-बारिश के चलते 13 लोगों की मौत हो गई है। बिहार में भी कई लोगों की जान जाने की खबर है।

Live Blog

Highlights

    17:45 (IST)13 Jun 2019
    किर्गिस्तान के बिश्केक में SCO की बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे पीएम मोदी

    बिश्केक में SCO की बैठक में हिस्सा लेने के लिए पीएम मोदी किर्गिस्तान पहुंच चुके हैं। इस दौरान उन्होंने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मुलाकात की।

    16:07 (IST)13 Jun 2019
    यूपी के लोक भवन में लगी आग, अफरातफरी का माहौल

    उत्तर प्रदेश के लखनऊ में लोक भवन की बिल्डिंग में आग लगने की खबर है। बताया का रहा है कि यहां सी ब्लॉक के छठे तल पर आग लगी है। फिलहाल आग के कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हुआ है। आला अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं।

    15:23 (IST)13 Jun 2019
    तनुश्री दत्‍ता छेड़छाड़ मामले में नाना पाटेकर के खिलाफ सबूत नहीं: पुलिस

    पिछले अभिनेत्री तनुश्री दत्‍ता ने अभिनेता नाना पाटेकर पर अभद्रता और छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। जिसके बाद अब पुलिस ने कहा कि इस मामले में नाना पाटेकर के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला नहीं है।

    14:11 (IST)13 Jun 2019
    अनंतनाग हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों को योगी देंगे 25 लाख और सरकारी नौकरी

    12 मई को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला हुआ था। जिसमें यूपी निवासी सेना के दो जवान शहीद हो गए। सीएम योगी ने ऐलान किया कि उनके परिजनों को 25 लाख-25 लाख रुपए और सरकारी नौकरी दी जाएगी।

    14:00 (IST)13 Jun 2019
    पश्चिम बंगाल: डॉक्टरों की हड़ताल पर भड़की ममता बनर्जी, 4 घंटे के भीतर काम करना शुरू करें नहीं तो होगी कार्रवाई

    पश्चिम बंगाल के कोलकाता में CMKM मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों की हड़ताल पर सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि अस्पताल 4 घंटे के भीतर काम करना शुरू कर दें। नहीं तो उन डॉक्टरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी जो अपना कर्तव्य नहीं निभा रहे।

    13:42 (IST)13 Jun 2019
    AN 32 विमान में सवार रहे सभी 13 लोगों की मौत, क्रैश साइट पर पहुंची टीम

    भारतीय वायुसेना ने 3 जून से लापता विमान एएन 32 में सवार 13 लोगों की मौत की पुष्टि की है। वायुसेना ने कहा कि आज आठ सदस्यों की टीम दुर्घटनास्थल पर पहुंची।

    12:09 (IST)13 Jun 2019
    रिपोर्ट: गुजरात तट से नहीं टकराएगा चक्रवात ‘वायु’

    मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो खतरनाक होता वायु तूफ़ान गुजरात तट से नहीं टकराएगा। लेकिन खतरा बरकरार है और बिहार, झारखंड, यूपी में आंधी चलने का अनुमान है।

    12:07 (IST)13 Jun 2019
    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पहुंच पार्टी मुख्यालय, बीजेपी नेताओं और प्रदेश अध्यक्षों के साथ बैठक शुरू

    गृहमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह दिल्ली में आज बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं और सभी प्रदेश अध्यक्षों के साथ बैठक कर रहे हैं।

    11:21 (IST)13 Jun 2019
    कांग्रेस नेता ने राजनाथ को लिखी चिट्ठी

    शिमला से मेरठ सेना प्रशिक्षण कमान मुख्यालय के प्रस्तावित शिफ्टिंग पर कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखा है।

    10:48 (IST)13 Jun 2019
    चमकी बुखार: स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का मुजफ्फरपुर दौरा रद्द

    बिहार में चमकी बुखार से 50 से अधिक बच्चों की मौत हो चुकी है। लेकिन इस बीच खबर है कि केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का मुजफ्फरपुर दौरा रद्द हो गया। जो स्वास्थ्य व्यवस्था का हाल जानने बिहार के मुजफ्फरपुर जाने वाले थे। 

    10:15 (IST)13 Jun 2019
    मनप्रीत चड्ढा धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार

    शराब करोबारी रहे पॉन्टी चड्ढा के बेटे मनप्रीत को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने एक धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार किया है।

    09:43 (IST)13 Jun 2019
    बाराबंकी में बस पलटी, एक मौत 25 घायल

    यूपी के बाराबंकी में यात्री सवार बस पलटी। बस में सवार 25 यात्री घायल जबकि एक की मौत हो गई। घायलों का इलाज केजीएमय के ट्रामा सेंटर में चल रहा है।

    08:44 (IST)13 Jun 2019
    बिहार में बदला मौसम: कई इलाकों में धूल भरी आंधी-बारिश

    बिहार में कई इलाकों में अचानक मौसम अचानक बदल गया है। कई जिलों में आंधी के साथ बारिश हुई है। मोतिहारी में दीवार ढहने से एक बच्‍चे की मौत की खबर है। इसके अलावा अन्य इलाकों में भी कई लोगों ने जान गंवा दी है। नालंदा व पटना में पेड़ गिरे हैं तो पटना के नौबतपुर में दीवार गिर गई है। उधर, बरबीघा में बिजली का ट्रांसफॉर्मर गिर गया है।

    Next Stories
    1 Weather Forecast, Cyclone Vayu Today LIVE Updates: गुजरात में विमानों की आवाजाही आधी रात से होगी शुरू, एएआई ने दी जानकारी
    2 विश्व बाल श्रम दिवस: ग्राम सभा में ‘बचपन’ को तव्वजो दिलाएं
    3 SCO समिट के लिए PM नरेंद्र मोदी इस हवाई रूट से पहुंचे किर्गिस्तान, शी जिनपिंग व व्लादिमीर पुतिन से होगी मुलाकात
    ये पढ़ा क्‍या!
    X