ताज़ा खबर
 

National Hindi News, 12 June 2019 LIVE Updates: अनंतनाग में CRPF टीम पर आतंकी हमला, 5 जवान शहीद

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News Live, National Today News in Hindi LIVE Updates: इस आतंकी हमले में कई जवानों के घायल होने की खबर है। सेना और आतंकियों के बीच फायरिंग भी हुई है।

Author नई दिल्ली | Updated: Jun 12, 2019 7:42:35 pm
देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए देखें Jansatta.com

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में केपी रोड पर दो आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर हमला कर दिया। जिसमें 5 CRPF जवान शहीद हो गए जबकि 6 जवान घायल बताए जा रहे हैं। इस दौरान एक SHO भी जख्मी हो गया। बताया जा रहा है कि आतंकियों ने घात लगाकर सुरक्षा बलों पर हमला किया है।

आगरा में यूपी बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि उन्हें साथी वकील ने तीन गोलियां मारीं और फिर खुद को भी गोली मार ली। फिलहाल उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। इस घटना से पूरे इलाके भर में सनसनी फैल गई है।

दुबई से जयपुर आ रहे स्पाइसजेट के विमान एसजी-58 को बुधवार सुबह 9 बजे जयपुर में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। बताया जा रहा है कि लैंडिंग के वक्त विमान का एक टायर फट गया था। फिलहाल इस हादसे में सभी यात्री सुरक्षित हैं। बता दें कि प्लेन में 189 पैसेंजर्स सवार थे।

केंद्रीय गृहमंत्री का पदभार संभाल रहे अमित शाह दिसंबर 2019 तक बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रह सकते हैं। यह दावा बीजेपी के सूत्रों ने किया है। उन्होंने बताया कि आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर गुरुवार (13 जून) को बीजेपी के आलाकमान की बैठक होगी, जिसमें दिसंबर तक के कार्यक्रम फाइनल किए जाएंगे।

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को अमित शाह पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों, राज्य प्रमुखों और राज्यों के प्रभारी नेताओं से मुलाकात करेंगे। बताया जा रहा है कि अमित शाह 18 जून को पार्टी महासचिवों के साथ एक और बैठक करेंगे।

Live Blog

Highlights

    19:42 (IST)12 Jun 2019
    शामली में पत्रकार की पिटाई पर प्रकाश जावड़ेकर का बयान

    यूपी के शामली में मंगलवार रात एक पत्रकार की जीआरपी के जवानों ने पिटाई कर दी। जिसके बाद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इस मामले में रिपोर्ट मंगवाई है।

    19:01 (IST)12 Jun 2019
    CM योगी बोले- वारदातों के लिए डीएम और एसएसपी होंगे सीधे जिम्मेदार

    सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में कानून-व्यवस्था से किसी तरह का समझौता नहीं होना चाहिए। अगर कानून से खिलवाड़ होता है तो इलाके के डीएम और एसएसपी सीधे जिम्मेदार- होंगे।

    18:58 (IST)12 Jun 2019
    तीन तलाक मामला, अध्यादेश की जगह संसद में बिल लाएगी सरकार

    केंद्र की मोदी सरकार तीन तलाक के लिए अध्यादेश की जगह संसद में बिल लाएगी। कैबिनेट ने तीन तलाक़ बिल को मंजूरी दे दी है।

    18:57 (IST)12 Jun 2019
    जम्मू और कश्मीर में राष्ट्रपति शासन के विस्तार को मंत्रिमंडल ने छह महीने की मंजूरी दी

    जम्मू कश्मीर में राष्ट्रपति शासन के 6 महीने के लिए और बढ़ा दिया गया है। इसके लिए कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है।

    18:46 (IST)12 Jun 2019
    अनंतनाग में आतंकी हमला, 3 CRPF जवान शहीद

    जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में केपी रोड पर दो आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर हमला कर दिया। जिसमें 3 CRPF जवान शहीद हो गए जबकि 6 जवान घायल बताए जा रहे हैं। इस दौरान एक SHO भी जख्मी हो गया।

    17:26 (IST)12 Jun 2019
    सीएम केजरीवाल से मिलीं शीला दीक्षित, बिजली और पानी संबंधी उठाए कई मुद्दे

    कांग्रेस नेता और दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित आज आप नेता और सीएम अरविंद केजरीवाल से मिलने पहुंची। बताया जा रहा है कि इस दौरान उन्होंने दिल्ली में बिजली और पानी संबंधी कई मुद्दों पर सीएम से बात की। उनके साथ हारून युसूफ भी मौजूद थे।

    17:16 (IST)12 Jun 2019
    अनंतनाग में सुरक्षा बलों पर आतंकी हमला

    जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में पुलिस टीम पर आतंकी हमले की खबर है। बताया जा रहा है कि आतंकियों ने घात लगाकर सुरक्षा बलों पर हमला किया है।

    16:44 (IST)12 Jun 2019
    आगरा में बार काउंसिल अध्यक्ष की हत्या, आरोपी वकील ने खुद को भी मारी गोली

    आगरा में बार काउंसिल अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या। बताया जा रहा है कि स्वागत समारोह के दौरान उन्हें गोली मारी गई है। फिलहाल मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है।

    14:47 (IST)12 Jun 2019
    हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने केंद्रीय मंत्री गडकरी से की मुलाकात
    14:37 (IST)12 Jun 2019
    यमुना में डूबकर तीन बच्चियों की मौत

    उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में मरका थानाक्षेत्र के खेड़ा गांव में बुधवार दोपहर यमुना नदी में डूब कर तीन बच्चियों की मौत हो गई। अपर पुलिस अधीक्षक लाल भरत कुमार पाल ने बताया कि खेड़ा गांव की तीन बच्चियां प्रीति, किरण और शिखा (सभी की उम्र नौ से 11 साल) बुधवार दोपहर यमुना नदी में नहाते समय गहरे पानी में चली गईं और एक-दूसरे को बचाने में तीनों की डूबने से मौत हो गई।

    14:28 (IST)12 Jun 2019
    उत्तराखंड की राज्यपाल से मिले पीएम मोदी
    14:20 (IST)12 Jun 2019
     नक्सली जोड़े को महाराष्ट्र पुलिस ने तेलंगाना से गिरफ्तार किया

    महाराष्ट्र पुलिस ने पड़ोसी तेलंगाना राज्य से शीर्ष नक्सली किरन कुमार और उसकी पत्नी नर्मदा को हिरासत में लिया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पति-पत्नी पर आरोप है कि इन्होंने छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के श्यामागिरि की पहाड़ियों में भाजपा विधायक भीमा मंडावी पर नौ अप्रैल को हमले की साजिश रची थी। हमले में मंडावी और उनके चार अंगरक्षक मारे गए थे।

    12:49 (IST)12 Jun 2019
    रायबरेली पहुंची सोनिया गांधी और प्रियंका

    यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार बेटी प्रियंका गांधी के साथ बुधवार को फुरसतगंज हवाई अड्डे पहुंचीं। कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया कि फुरसतगंज से सोनिया और प्रियंका का काफिला भुएमऊ गेस्ट हाउस पहुंचा। प्रियंका गांधी बुधवार को अपने क्षेत्र के पार्टी जिलाध्यक्षों के साथ समीक्षा बैठक करेंगी। शाम को रायबरेली लोकसभा क्षेत्र की जनता के लिए आभार समारोह आयोजित किया जाएगा, जिसमें करीब 2500 कार्यकर्ताओं को बुलाया गया है। रात्रि भोज भी होगा।

    12:33 (IST)12 Jun 2019
    स्पाइसजेट के विमान की जयपुर में इमरजेंसी लैंडिंग

    दुबई से जयपुर आ रहे स्पाइसजेट के विमान एसजी-58 को बुधवार सुबह 9 बजे जयपुर में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। बताया जा रहा है कि लैंडिंग के वक्त विमान का एक टायर फट गया था। फिलहाल इस हादसे में सभी यात्री सुरक्षित हैं। बता दें कि प्लेन में 189 पैसेंजर्स सवार थे।

    12:30 (IST)12 Jun 2019
    मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवनारायण मीणा का निधन

    मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवनारायण मीणा का बुधवार सुबह हार्ट अटैक की वजह से निधन हो गया। बताया जा रहा है कि वह केदारनाथ मंदिर के दर्शन करने जा रहे थे। रास्ते में रुद्रप्रयाग में उन्हें हार्ट अटैक पड़ा और उनका निधन हो गया।

    10:29 (IST)12 Jun 2019
    हिमाचल के मैकलॉड गंज में हो रही भारी बारिश, देखें तस्वीरें
    10:26 (IST)12 Jun 2019
    पुलिस ने पत्रकार को पीटा, मुंह में पेशाब करने का भी आरोप
    10:14 (IST)12 Jun 2019
    अभिनंदन मजाक : विश्वकप मैच पर पाकिस्तानी चैनल के विज्ञापन पर सोशल मीडिया पर नाराजगी

    पाकिस्तान के एक चैनल द्वारा भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान जैसे हुलिये वाले शख्स की मदद से क्रिकेट विश्व कप के लिए एक मजाकिया विज्ञापन बनाना ट्विटर वालों को रास नहीं आ रहा है और उन्होंने इसे ‘‘ओछा’’ और ‘‘शर्मनाक’’ बताया है। बालाकोट हवाई हमले के बाद 27 फरवरी को पाकिस्तानी सीमा में मिग-21 बाइसन के दुर्घटनाग्रस्त होकर गिरने के बाद भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन पाकिस्तान की हिरासत में थे। उस दौरान पाकिस्तानी अफसरों के साथ हुई उनकी बातचीत की पैरोडी पर यह विज्ञापन आधरित है।

    09:27 (IST)12 Jun 2019
    द्विपक्षीय साझेदारी पर चर्चा के लिए मोदी, जयशंकर से मुलाकात करेंगे पोम्पिओ

    अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ इस महीने नयी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात के दौरान अमेरिकी-भारतीय सामरिक साझेदारी के ‘‘एक महत्वाकांक्षी एजेंडे’’ पर चर्चा करेंगे। पोम्पिओ 24 से 30 जून तक हिंद-प्रशांत क्षेत्र के चार देशों- भारत, श्रीलंका, जापान और दक्षिण कोरिया की यात्रा करेंगे।

    09:27 (IST)12 Jun 2019
    चीन के प्रत्यर्पण विधेयक को लेकर हांगकांग में हजारों लोगों ने किया प्रदर्शन

    चीन में प्रत्यर्पण को अनुमति देने वाली सरकार की योजनाओं के खिलाफ मध्य हांगकांग में हजारों प्रदर्शनकारियों ने विरोध किया और दो मुख्य राजमार्गों को बाधित कर दिया। हांगकांग को 1997 में चीन को सौंपे जाने के बाद शहर में पहली बार इतने व्यापक स्तर पर प्रदर्शन हो रहे हैं। काले कपड़े पहने हजारों प्रदर्शनकारियों ने अवरोधक लगाकर सरकारी कार्यालयों के निकट दो सड़कों को बाधित कर दिया जिसके कारण यातायात रुक गया।

    08:39 (IST)12 Jun 2019
    बीजेपी नेताओं ने दिल्ली जलबोर्ड के सीईओ को बनाया बंधक, शुरू किया धरना

    दिल्ली भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली जल बोर्ड के सीईओ को यहां बोर्ड के मुख्यालय में ‘बंधक’ बना लिया और बेमियादी धरना शुरू कर दिया। पार्टी ने शहर में पानी और बिजली आपूर्ति को लेकर अरविंद केजरीवाल नीत सरकार पर हमले तेज कर दिए हैं। जल बोर्ड के उपाध्यक्ष दिनेश मोहनिया ने भाजपा पर मामले का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाते हुए कहा कि हमारी आपूर्ति कम नहीं हुई है लेकिन अत्यंत गर्मी के कारण मांग बढ़ गई है।

    08:28 (IST)12 Jun 2019
    सोपोर में मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर

    सोपोर में मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मंगलवार रातभर चली मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। पुलिस अधिकारी ने बुधवार सुबह बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की गोपनीय जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने मंगलवार शाम सर्च ऑपरेशन शुरू किया था।

    Next Stories
    1 गोविंद पानसरे हत्याकांड में दक्षिणपंथी कार्यकर्ता शरद कालसकर गिरफ्तार, कई बड़े आपराधिक केसों में आ चुका है नाम
    2 इन 4 शहरों में पड़ी रिकॉर्ड गर्मी की मार, बताई गई अब तक की सबसे भयंकर लू
    3 BJP नेता ने गृह मंत्री अमित शाह को लिखा खत, कहा- बंगाल का तंत्र पूरी तरह टूट चुका है, उठाएं जरूरी कदम