ताज़ा खबर
 

National Hindi News, 12 July 2019 Updates: राहुल गांधी का आरोप- बीजेपी और RSS ने मेरे खिलाफ केस दर्ज करवाया, कहा- सत्यमेव जयते

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News, National Today News in Hindi Updates: बेंगलुरू में विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार ने कहा कि विधायकों ने "सही प्रारूप" में अपने त्यागपत्र पेश किए हैं। वह समीक्षा करेंगे कि वे "स्वैच्छिक और वास्तविक" हैं या नहीं।

Author नई दिल्ली | Jul 12, 2019 18:41 pm
देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए देखें Jansatta.com

राहुल गांधी ने बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधते एक ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, “आज मैं अहमदाबाद में हूं। मेरे खिलाफ बीजेपी और आरएसएस ने मुकदमा दर्ज करवाया है। मैं उन्हें ये मंच और अवसर प्रदान करने के लिए उन्हें धन्यवाद देता हूं कि मैं उनके खिलाफ अपनी वैचारिक लड़ाई को जनता तक ले जा सकूं। सत्यमेव जयते।”

बीजेपी ने हरिद्वार की खानपुर सीट से विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को पार्टी से निकाल दिया है। बता दें कि चैंपियन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था, जिसमें वह कई बंदूकों के साथ ‘राणाजी’ गाने पर डांस करते हुए नजर आए थे। हालांकि, विधायक चैंपियन ने इस वीडियो को पुराना व एडिटेड बताया था।

Bihar News Today, 12 July 2019: बिहार से जुड़ी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें  

कर्नाटक के 14 बागी विधायक बेंगलुरू में विधानसभा अध्यक्ष को अपने त्यागत्र सौंपकर गुरुवार (11 जुलाई) शाम मुंबई के होटल में लौट आए। यह जानकारी बीजेपी के एक नेता ने दी। उन्होंने बताया कि विधायक उपनगरीय पोवई स्थित होटल रेनेशॉ लौट आए हैं। वे यहां दो दिन रुकेंगे। बता दें कि सभी बागी विधायक कर्नाटक विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर और कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की 13 महीने पुरानी सरकार से समर्थन वापस लेकर शनिवार से यहां ठहरे हैं। ऐसे में कर्नाटक की सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

Live Blog

Highlights

    18:31 (IST)12 Jul 2019
    बीजेपी पैसे और पावर के बदौलत राज्य सरकारों को गिराती है : राहुल गांधी

    कांग्रेस नेता व वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने बीजेपी और केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। राहुल ने कहा कि बीजेपी सत्ता और पैसे के बदौलत राज्य सरकारों को गिराने का प्रयास करती है।

    16:50 (IST)12 Jul 2019
    तमिलनाडु : अस्थाई बिजली सप्लाई को लेकर सीपीएम ने किया प्रदर्शन

    तमिलनाडु के रामेश्वरम में सीपीएम कार्यकर्ताओं ने इलाके में अस्थाई बिजली सप्लाई को लेकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने सड़क पर बिजली से चलने वाली यंत्रो को सामने रख प्रदर्शन किया।

    16:43 (IST)12 Jul 2019
    गुरुग्राम : स्थानीय लोगों ने की फायर डिपार्टमेंट अधिकारियों पर हमला

    हरियाणा के गुरुग्राम में स्थानीय लोगों के द्वारा फायर डिपार्टमेंट के अधिकारियों पर हमला करने की खबर है। बताया जा रहा है कि कल रात गुरुग्राम के DLF फेज़-3 में आग लग गई थी। स्थानीय लोगों का आरोप है कि फायर डिपार्टमेंट के लोग देर से आए, अगर समय रहते आ गए होते तो घटने पर काबू किया जा सकता था।

    15:51 (IST)12 Jul 2019
    कर्नाटक : विधानसभा सत्र ख़त्म होते ही अलग-अलग होटलों में जाएंगे दोनों गुट के विधायक

    कर्नाटक में सियासी उठापटक के बीच शुक्रवार को विधानसभा का सत्र सम्पन्न हुआ। इसी बीच खबर है कि दोनों गुटों के विधायक अलग-अलग जगह पर रुकेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस जहां अपने विधायकों को बेंगलुरु स्थित क्लार्क्स एक्सोटिका कन्वेंशन रिसॉर्ट में रखेगी वहीं बीजेपी के विधायकों को रमादा होटेल में रुकने का प्रबंध किया गया है।

    15:19 (IST)12 Jul 2019
    राहुल गांधी अहमदाबाद महानगरीय कोर्ट पहुंचे, समर्थकों का लगा जमावड़ा

    कांग्रेस नेता व वायनाड से सांसद राहुल गांधी मानहानि के मामले में पेशी के लिए अहमदाबाद महानगरीय कोर्ट पहुंचे जहां उनके समर्थकों का जमावड़ा लग गया। बता दें कि राहुल के खिलाफ अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक और उसके चेयरमैन अजय पटेल के द्वारा मानहानि का मामला दर्ज किया गया था।

    14:57 (IST)12 Jul 2019
    झारखंड : हाई कोर्ट से लालू यादव को 50-50 हजार के मुचलके पर मिली जमानत

    चारा घोटाले में देवघर के कोष से पैसा निकालने के मामले में आरजेडी सुप्रीमो व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव को जमानत मिली है। बता दें कि कोर्ट ने चारा घोटाले के आरोपी लालू यादव को 50-50 हजार रुपए के मुचलके पर जमानत दिया है। लालू चारा घोटाला मामले में लंबे समय से सजा काट रहे थे।

    14:30 (IST)12 Jul 2019
    दिल्ली : अफेयर होने शक पर युवक ने लिव-इन पार्टनर को गोदा चाकू

    दिल्ली के मुनिरका स्थित जेडी टेलर स्कूल के बहार एक युवक ने अपने लिव-इन पार्टनर को चाकू गोद दिया। बताया जा रहा है कि युवक को अपने पार्टनर पर अफेयर होने का शक था।

    13:58 (IST)12 Jul 2019
    अहमदाबाद पहुंचे राहुल गांधी, मानहानि मामले में होगी पेशी

    कांग्रेस नेता व वायनाड से सांसद राहुल गांधी मानहानि के मामले में पेशी के लिए अहमदाबाद पहुंचे। राहुल आज अहमदाबाद महानगरीय कोर्ट में पेश होंगे। बता दें कि राहुल के खिलाफ अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक और उसके चेयरमैन अजय पटेल के द्वारा मानहानि का मामला दर्ज किया गया था।

    13:48 (IST)12 Jul 2019
    राहुल गांधी का आरोप- बीजेपी और RSS ने मेरे खिलाफ केस दर्ज करवाया, कहा- सत्यमेव जयते

    राहुल गांधी ने बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधते एक ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, "आज मैं अहमदाबाद में हूं। मेरे खिलाफ बीजेपी और आरएसएस ने मुकदमा दर्ज करवाया है। मैं उन्हें ये मंच और अवसर प्रदान करने के लिए उन्हें धन्यवाद देता हूं कि मैं उनके खिलाफ अपनी वैचारिक लड़ाई को जनता तक ले जा सकूं। सत्यमेव जयते।"

    13:30 (IST)12 Jul 2019
    कर्नाटक: सीएम कुमारास्वामी ने बहुमत साबित करने के लिए मांगा समय 

    कर्नाटक विधानसभा में सीएम एच.डी कुमारास्वामी ने स्पीकर से बहुमत साबित करने के लिए वक़्त मांगा है। सीएम ने विधानसभा में कहा कि विकास कार्यों के बाद मैं आपसे सदन में बहुमत साबित करने के लिए वक़्त चाहता हूं। 

    13:21 (IST)12 Jul 2019
    नारदा स्टिंग मामले में कोलकाता नगर निगम अधिकारियों से सीबीआई ने की पूछताछ

    सीबीआई ने नारदा स्टिंग ऑपरेशन मामले में कोलकाता नगर निगम के तीन अधिकारियों से पूछ्ताछ की है। बताया जा रहा है कि मामले में पूर्व मेयर सोवन चटर्जी ओएसडी अम्लान लहरी, दीनदयाल सिंह और प्रियोजित घोष से पूछताछ की गई है।

    12:49 (IST)12 Jul 2019
    चेन्नई पहुंची पानी से भरी ट्रेन की खेप

    तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पानी की किल्लत के बाद आज पानी से भरी ट्रेन की पहली खेप पहुंची है। बता दें कि राज्य सरकार ने चेन्नई में पानी की किल्लत दूर करने के लिए वेल्लोर से पानी मंगाने का फैसला लिया है। 

    11:58 (IST)12 Jul 2019
    आंध्र प्रदेश : कर्ज चुकाने में असमर्थ किसान ने की आत्महत्या

    आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले के मांडसा गांव में एक किसान के आत्महत्या करने की खबर है। मृतक किसान के परिजनों ने बताया कि उसपर कर्ज का भारी बोझ था जिसे चुकाने में असमर्थ होकर उसने जान दे दी। मांडसा के सब इंस्पेक्टर प्रसाद ने बताया कि किसान ने पेड़ से फांसी लगा कर आत्महत्या की है।

    11:46 (IST)12 Jul 2019
    दंतेवाड़ा में 5 लाख का इनामी नक्सली ढ़ेर, हथियार बरामद 

    छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में एक 5 लाख का इनामी नक्सली मारा गया है। एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि डाब्बा एरिया में डिस्ट्रिक्ट रिज़र्व गार्ड से एनकाउंटर के दौरान उसे मार गिराया गया। इनके पास भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए है। 

    11:14 (IST)12 Jul 2019
    दिल्ली : ऑपरेशन थिएटर में लगी आग, 6 मरीज सुरक्षित निकाले गए 

    दिल्ली के दारापुर स्थित स्टेट इंस्युरेन्स मॉडल हॉस्पिटल के तीसरे तल पर ऑपरेशन थिएटर में आग लगने की खबर है। बताया जा रहा है कि अबतक 6 मरीजों को सुरक्षित बाहर निकाला जा चूका है। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।  

    11:03 (IST)12 Jul 2019
    तेलंगाना : टिकटॉक वीडियो बनाने के क्रम में तालाब में डूबा युवक, हुई मौत

    हैदराबाद में एक युवक के तालाब में डूबकर मरने की खबर है। बताया जा रहा है कि युवक टिकटॉक वीडियो बना रहा था। पुलिस अधिकारी एम.महेश ने बताया कि दो भाई तालाब में नहाने के लिए आए थे, जिसमें से एक टिकटॉक वीडियो बनाने लगा उसी दौरान वह पानी में डूब गया। फिलहाल शव को बरामद कर मामला दर्ज कर ली गई है।

    09:31 (IST)12 Jul 2019
    इस्तीफा देकर मुंबई वापस लौटे 14 बागी विधायक

    कर्नाटक के 14 बागी विधायक बेंगलुरू में विधानसभा अध्यक्ष को अपने त्यागत्र सौंपकर गुरुवार (11 जुलाई) शाम मुंबई के होटल में लौट आए। यह जानकारी बीजेपी के एक नेता ने दी। उन्होंने बताया कि विधायक उपनगरीय पोवई स्थित होटल रेनेशॉ लौट आए हैं। वे यहां दो दिन रुकेंगे। बता दें कि सभी बागी विधायक कर्नाटक विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर और कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की 13 महीने पुरानी सरकार से समर्थन वापस लेकर शनिवार से यहां ठहरे हैं। ऐसे में कर्नाटक की सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

    08:50 (IST)12 Jul 2019
    महाराष्ट्र: बारिश से दीवार-पेड़ गिरा, कई वाहन डैमेज

    महाराष्ट्र में बारिश का कहर कम नहीं हो रहा है। राज्य के ठाणे में गुूरुवार को एक अपार्टमेंट की दीवार ढह गई। वहीं, एक पेड़ गिर गया, जिससे 3 वाहन डैमेज हो गए। फिलहाल इन घटनाओं में किसी के चोटिल होने की सूचना नहीं है।

    08:33 (IST)12 Jul 2019
    गुड़गांव में डॉक्टर के बेटे के अपहरण की धमकी देने के आरोप में नर्स सहित दो गिरफ्तार

    गुड़गांव में एक डॉक्टर के बेटे के अपहरण की धमकी देकर एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगने के आरोपी दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। गुड़गांव पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) सुभाष बोकान ने कहा कि पुलिस ने शिकायत मिलने पर फोन करने वाले का नंबर र्सिवलांस पर लगाया और आरोपी मुस्तकीम (33) को गिरफ्तार कर लिया।

    08:32 (IST)12 Jul 2019
    पेशावर में सड़क हादसे में एक परिवार के आठ सदस्यों की मौत

    पश्चिमोत्तर पाकिस्तान में एक कार के खाई में गिर जाने से एक परिवार के कम से कम आठ सदस्यों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि मृतकों में महिलाएं एवं बच्चे भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि एक परिवार के 12 लोग एसयूवी से बृहस्पतिवार को सिओ से कामिला जा रहे थे तभी रास्ते में खैबर पख्तूनख्वा के ऊपरी कोहिस्तान जिले में उनकी कार हादसे का शिकार हो गेई।