ताज़ा खबर
 

National Hindi News, 10 July 2019 Updates: राहुल गांधी बोले- अमेठी मेरा घर-परिवार, इसे नहीं छोड़ूंगा, मैं और प्रियंका यहां आते रहेंगे

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News, National Today News in Hindi Updates: कर्नाटक विधानसभा से इस्तीफा देने के बाद ये विधायक मुंबई के एक होटल में ही डेरा डाले हुए हैं।

Author Jul 10, 2019 17:56 pm
दिनभर की बड़ी खबरों के लिए क्लिक करें jansatta.com

अमेठी लोकसभा सीट से हाल में मिली पराजय के बाद पहली बार यहां पहुंचे राहुल ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ समीक्षा बैठक में कहा कि अमेठी उनका घर है और वह इसका दामन कभी नहीं छोड़ेंगे। बैठक में शामिल युवक कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नदीम अशरफ जायसी के मुताबिक राहुल ने कहा, “अमेठी मेरा घर-परिवार है। मैं अमेठी नहीं छोडूंगा। मैं और (कांग्रेस महासचिव) प्रियंका गांधी यहां आते रहेंगे।”

लोकसभा चुनाव 2019 में अपनी परंपरागत सीट से हारने के बाद राहुल गांधी बुधवार (10 जुलाई) पहली बार अमेठी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं और समर्थकों से मुलाकात की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस दौरान उन्होंने कहा कि वह अमेठी नहीं छोड़ेंगे, यहां लगातार आते रहेंगे। राहुल ने कार्यकर्ताओं से हार से निराशा न होने की बात कही है। राहुल गांधी ने गौरीगंज के चौक स्थित कांग्रेसी नेता स्व. डॉ गंगा प्रसाद गुप्ता के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करने उनके आवास भी पहुंचे।

कर्नाटक कांग्रेस के नेता व मंत्री डीके शिवकुमार को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि शिवकुमार को मुंबई के जिस होटल में बागी विधायक रुके हुए हैं, वहां घुसने नहीं दिया गया था। इसके बाद वह होटल के बाहर बैठे हुए थे। पुलिस ने सुरक्षा कारण को लेकर इलाके में धारा 144 लगा दी थी, जिसके बाद डीके शिवकुमार को गिरफ्तार कर लिया गया।

Bihar News Today, 10 July 2019: बिहार से जुड़ी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें  

खनन घोटाले मामले में सीबीआई ने बुधवार (10 जुलाई) को बुलंदशहर के जिलाधिकारी अभय सिंह के आवास पर छापेमारी की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभय सिंह पर आरोप है कि उन्होंने सूबे के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के कार्यकाल में फतेहपुर जिले का डीएम रहते हुए उन्होंने अवैध खनन करवाया था।

Live Blog

Highlights

    16:21 (IST)10 Jul 2019
    कैराना : पुलिस ने एनकाउंटर के बाद दो तस्करों को किया गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

    उत्तर प्रदेश के कैराना में शामली पुलिस ने 10 अवैध तमंचों के साथ भारी मात्रा में जिंदा कारतूस बरामद किया। बताया जा रहा है कि पुलिस ने एनकाउंटर के बाद दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। एसीपी अभय कुमार ने बताया कि तस्कर पहले से पुलिस के राडार पर थे।

    15:41 (IST)10 Jul 2019
    राहुल गांधी बोले- अमेठी मेरा घर-परिवार, इसे नहीं छोड़ूंगा, मैं और प्रियंका यहां आते रहेंगे

    अमेठी लोकसभा सीट से हाल में मिली पराजय के बाद पहली बार यहां पहुंचे राहुल ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ समीक्षा बैठक में कहा कि अमेठी उनका घर है और वह इसका दामन कभी नहीं छोड़ेंगे। 

    15:19 (IST)10 Jul 2019
    हार के बाद पहली बार अमेठी पहुंचे राहुल गांधी, कहा- लगातार आता रहूंगा

    लोकसभा चुनाव में अपनी परंपरागत सीट से हारने के बाद राहुल गांधी पहली बार अमेठी पहुंचे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस दौरान उन्होंने कहा कि वह अमेठी नहीं छोड़ेंगे, यहां लगातार आते रहेंगे। राहुल ने कार्यकर्ताओं से हार से निराशा न होने की बात कही है।

    15:03 (IST)10 Jul 2019
    कर्नाटक में मंत्री डीके शिवकुमार को महाराष्ट्र पुलिस ने किया गिरफ्तार

    कर्नाटक कांग्रेस के नेता व मंत्री डीके शिवकुमार को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि शिवकुमार को मुंबई के जिस होटल में बागी विधायक रुके हुए हैं, वहां घुसने नहीं दिया गया था। इसके बाद वह होटल के बाहर बैठे हुए थे। पुलिस ने सुरक्षा कारण को लेकर इलाके में धारा 144 लगा दी थी, जिसके बाद डीके शिवकुमार को गिरफ्तार कर लिया गया। 

    15:01 (IST)10 Jul 2019
    राहुल गांधी पहुंचे अमेठी, चुनाव के बाद है यह पहला दौरा 

    कांग्रेस नेता व वायनाड से सांसद राहुल गांधी आज अमेठी पहुंचे। राहुल ने सुबह ट्विटर पर 10 मिलियन फोल्लोवेर्स होने पर ट्वीट कर समर्थकों का धन्यवाद कहा था और बताया था कि इस मौके पर आज अमेठी में कार्यकर्ताओं के बीच रहूंगा। बता दें कि लोकसभा चुनावों के बाद राहुल का यह पहला अमेठी दौरा है। 

    14:23 (IST)10 Jul 2019
    बेंगलुरु : पूर्व पीएम देवगौड़ा कांग्रेस के प्रदर्शन में पहुंचे

    बेंगलुरु में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन में जेडीएस सुप्रीमो व पूर्व पीएम एच.डी देवगौड़ा कांग्रेस के प्रदर्शन में शामिल हुए। बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस अपने विधायकों को बीजेपी द्वारा पैसों से खरीद-फरोख्त करने का आरोप लगा रही है। 

    13:35 (IST)10 Jul 2019
    देश में खराब मिनरल वाटर बेचने वाले 800 लोग गिरफ्तार, 300 जगहों पर कार्रवाई : पीयूष गोयल

    केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि देश के 300 अलग-अलग जगहों पर खराब मिनरल वाटर बेचने वालों पर कार्रवाई की गई है। करवाई में 4 पैंट्री कारों के मैनेजर समेत कूल 800 लोग गिरफ्तार किए गए हैं वहीं 48,860 अवैध बोतल बरामद। बता दें कि यात्रियों के शिकायत पर यह कार्रवाई की गयी है।

    13:21 (IST)10 Jul 2019
    बुलंदशहर के DM आवास पर CBI का छापा, नोट गिनने की मशीन मंगवाई गई

    खनन घोटाले मामले में सीबीआई ने बुधवार (10 जुलाई) को बुलंदशहर के जिलाधिकारी अभय सिंह के आवास पर छापेमारी की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभय सिंह पर आरोप है कि उन्होंने सूबे के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के कार्यकाल में फतेहपुर जिले का डीएम रहते हुए उन्होंने अवैध खनन करवाया था।

    13:16 (IST)10 Jul 2019
    बीजेपी एमपी तेजस्वी सूर्या बोले- अवैध अप्रवासी लोग कर्नाटक के लिए खतरा

    बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने लोकसभा में कहा कि अवैध रूप से रहने वाले अप्रवासी लोग राज्य की सुरक्षा में खतरा हैं। उन्होंने कहा कि कल ही बांग्लादेश से संचालित आतंकी गिरोह बैंगलोर में पकड़ा गया। उन्होंने केंद्र सरकार से मांग की कि बांग्लादेशी घुसपैठियों को बाहर निकाला जाए।

    13:01 (IST)10 Jul 2019
    महाराष्ट्र में बम बिस्फोट में दो लोगों की मौत

    महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में बुधवार तड़के एक बम विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गई। इस बम को कबाड़ बाजार में बेचने के लिए फायरिंग रेंज से उठाया गया था। पुलिस उप निरीक्षक पी एस दताले ने बताया कि यह घटना जिला मुख्यालय से 15 किलोमीटर दूर स्थित खरे करजून गांव में सुबह 4 बजे हुई।

    12:50 (IST)10 Jul 2019
    दिल्ली : सड़क हादसे में ऑटो चालक समेत दो की मौत

    दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में मंगलवार को हुए सड़क हादसे में एक ऑटो चालक तथा उसमें एक सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई।पुलिस ने बताया कि आउटर रिंग रोड पर भलस्वा फ्लाईओवर के पास शाम करीब साढ़े चार बजे एक ऑटो रिक्शा खड़े हुए वाहन से भिड़ गया। ऑटो चालक सुखविंदर सिंह ने गाड़ी में चार सवारियों को बैठाया हुआ था।

    12:38 (IST)10 Jul 2019
    बंदूकें लहराते दिखे बीजेपी एमएलए, हाल में ही पार्टी ने किया था निष्काषित, वीडियो वायरल

    बीजेपी से निष्काषित एमएलए प्रणव चैम्पियन बंदूकें लहराते दिखे हैं। वीडियो में प्रणव अन्य लोगों के साथ गालियों का प्रयोग करते हुए नाच रहे हैं और बंदुके व राइफल लहरा रहे हैं। पुलिस ने बताया कि बन्दूक लाइसेंसी थे या नहीं इसकी जांच की जाएगी। बता दें कि प्रणव को हाल में ही एक पत्रकार को धमकाने के लिए पार्टी ने निष्काषित किया था। 

    12:11 (IST)10 Jul 2019
    असम में जापानी बुखार से 64 लोगों की मृत्यु, 265 प्रभावित

    राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) की तरफ से जारी किये गए बुलेटिन के मुताबिक असम में जापानी बुखार से मरने वालों का आंकड़ा मंगलवार को बढ़कर 64 हो गया जबकि इससे प्रभावित लोगों की संख्या बढ़कर 265 हो गई है।

    11:58 (IST)10 Jul 2019
    अरुणाचल प्रदेश: भालुकपोंग में बाढ़ से कई लोगों के डूबने की आशंका, रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू 

    भालुकपोंग के तेंगा में बाढ़ आने से लोगों के लापता व फंसे होने की खबर है। सेना, अर्धसैनिक बल और आपदा प्रबंधन की टीमों को रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए रवाना हो गई है। 

    11:42 (IST)10 Jul 2019
    बैंगलोर : पूर्व सीएम येदियुरप्पा विधानसभा के बाहर कर रहे हैं प्रदर्शन

    कर्नाटक के पूर्व सीएम व बीजेपी नेता बी.एस येदियुरप्पा कर्नाटक बीजेपी के अन्य नेताओं के साथ बैंगलोर स्थित विधानसभा भवन के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं। बता दें की बागी विधायकों का इस्तीफा स्वीकार करने में देरी को लेकर बीजेपी स्पीकर पर मनमानी करने का आरोप लगा रही है। 

    11:39 (IST)10 Jul 2019
    जम्मू-कश्मीर : युवाओं में आर्मी भर्ती को लेकर उत्साह, 5500 अभ्यर्थियों ने किया रजिस्ट्रेशन

    कश्मीर के बारामूला में सेना के लिए भर्ती अभियान आयोजित की गई। सेना में जाने को लेकर कश्मीरी युवकों में काफी उत्साह देख गया। भर्ती 16 जुलाई तक चलेगी जिसमें अब-तक 5500 से ज्यादा अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है। 

    10:58 (IST)10 Jul 2019
    कर्नाटक के बागी विधायकों का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, कल होगी सुनवाई

    कर्नाटक कांग्रेस और जेडीएस के बागी विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। विधायकों का आरोप है कि विधानसभा स्पीकर अपने संवैधानिक कर्तव्यों का निर्वहन नहीं कर रहे हैं। उन्होंने अपना इस्तीफा दे दी है जबकि उसे जानबूझकर अब तक स्वीकार नहीं किया गया है।

    10:45 (IST)10 Jul 2019
    तिवारे डैम : एनडीआरएफ का सर्च अभियान आठवें दिन भी जारी

    महाराष्ट्र के रत्नागिरी में तिवारे डैम दरार में डूबे लोगों को ढूंढने के लिए आठवें दिन भी एनडीआरएफ का सर्च अभियान जारी है। अब-तक 20 शवों को ढूंढा जा चूका है वहीं 3 अभी भी लापता हैं।

    10:14 (IST)10 Jul 2019
    एनआईए की कार्रवाई जारी

    श्रीनगर: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कश्मीरी अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी के आवास को गैरकानूनी गतिविधियों के प्रावधानों के तहत सलंग्न किया है।

    09:49 (IST)10 Jul 2019
    4 साल की बच्ची को बचाया गया

    4 साल की बच्ची को NDRF और सिविल डिफेंस क्विक रेस्पॉन्स टीम (QRT) ने बचा लिया। बच्ची बेंगलुरु के पुलकेशी नगर में एक निर्माणाधीन इमारत ढह गई थी। इस हादसे में अब तक 9 लोगों को बचाया गया है।

    4-year-old girl rescued by NDRF & Civil Defence Quick Response Team (QRT) in the incident where an under construction building collapsed in Pulikeshi Nagar, Bengaluru, earlier today. 9 people have been rescued so far. #Karnataka pic.twitter.com/YhXFQ3hlzO

    — ANI (@ANI) July 10, 2019

    09:36 (IST)10 Jul 2019
    स्पाइस जेट के एक तकनीशियन की मौत

    पश्चिम बंगाल: कोलकाता में नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आज रात करीब एक बजे विमान में काम करने के दौरान स्पाइस जेट के एक तकनीशियन की जान चली गई। फायर ब्रिगेड की मदद से उनके शरीर को लैंडिंग गियर से हटाया गया।

    08:58 (IST)10 Jul 2019
    बेंगलुरु में धरना देंगे येदियुरप्पा

    बेंगलुरु में भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि हमने विधानसभा के सामने धरने पर बैठने का फैसला किया है। उन्होंने से कहा कि हम स्पीकर और गवर्नर से मिलेंगे।

    08:55 (IST)10 Jul 2019
    शिवसेना सांसद का नोटिस

    शिवसेना सांसद संजय राउत ने राज्यसभा में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के उत्पादन में देरी को लेकर शून्यकाल नोटिस दिया है। 

    08:11 (IST)10 Jul 2019
    डीके शिवकुमार को होटल में नहीं मिली एंट्री

    मुंबई पुलिस: कर्नाटक के मंत्री डीके शिवकुमार को उस होटल के अंदर नहीं जाने दिया जाएगा, जहां 10 बागी कर्नाटक कांग्रेस-जद (एस) के विधायक रह रहे हैं। उन्हें होटल के द्वार से पहले रोक दिया गया। 

    07:45 (IST)10 Jul 2019
    कर्नाटक के बागी विधायक और कांग्रेस नेता शिवकुमार मुंबई पहुंचे

    कर्नाटक के मंत्री डीके शिवकुमार और जेडी (एस) के विधायक शिवलिंग गौड़ा मुंबई पहुंचे। महाराष्ट्र राज्य रिजर्व पुलिस बल और दंगा नियंत्रण पुलिस उस होटल के बाहर तैनात हैं जहां 10 बागी कर्नाटक कांग्रेस-जद (एस) के विधायक रह रहे हैं।

    07:43 (IST)10 Jul 2019
    बेंगलुरु में बिल्डिंग गिरने से हुआ हादसा, राहत और बचाव कार्य जारी

    घटना में दो और लोगों को बचा लिया गया, जहां एक निर्माणाधीन इमारत बेंगलुरु के पुलकेशी नगर में ढह गई थी। अब तक 8 लोगों को बचाया गया है।