ताज़ा खबर
 

National Hindi News, 08 July 2019 Updates: कर्नाटक में सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, दोबारा होगा कैबिनेट का गठन

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News, National Today News in Hindi Updates: यमुना एक्सप्रेसवे पर सोमवार तड़के जनरथ बस 50 फीट नीचे नाले में गिर गई। यह हादसा आगरा जिले के एत्मादपुर थाना एरिया में झरना नाले के पास हुई।

Author नई दिल्ली | Updated: Jul 08, 2019 19:06 pm
दिनभर की अहम खबरों के लिए क्लिक करें Jansatta.com

मुंबई में सोमवार सुबह से तेज बारिश हो रही है, जिसके चलते कई इलाकों में जलभराव हो गया है। इस दौरान भिवंडी इलाके में गड्डे में फंसकर एक शख्स की बाइक सड़क पर गिर गई। इस हादसे में बाइक सवार की मौत हो गई है। बता दें कि कुछ दिन पहले हुई भारी बारिश के दौरान महानगर में 29 लोगों ने जान गंवा दी थी।

कर्नाटक में सियासी संकट लगातार बढ़ता जा रहा है। निर्दलीय विधायक व कांग्रेस-जेडीएस की गठबंधन सरकार में मंत्री नागेश ने अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि कर्नाटक में कई विधायकों के इस्तीफे के कारण कांग्रेस-जेडीएस सरकार पर मंडराए संकट का मुद्दा कांग्रेस सोमवार (8 जुलाई) को लोकसभा में उठाएगी। इस संदर्भ में पार्टी ने कार्यस्थगन प्रस्ताव दिया है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक कर्नाटक में ”भाजपा द्वारा विधायकों की खरीद-फरोख्त” का मुद्दा लोकसभा में उठाया जाएगा। कांग्रेस ने शनिवार को भाजपा पर विधायकों की खरीद-फरोख्त कर ”संविधान का चीरहरण” करने का आरोप लगाया था। साथ ही, कहा था कि केंद्र की सत्तारूढ़ पार्टी के षड्यंत्र के बावजूद राज्य की सरकार नहीं गिरेगी।

कर्नाटक विधानसभा के 13 विधायकों ने पिछले कुछ दिनों में इस्तीफा दिया है। इनमें से 10 विधायक कांग्रेस के हैं, जबकि 3 विधायक जेडीएस के हैं। गत शनिवार को इस्तीफा देने वाले 11 विधायक में से 10 विधायक मुंबई के एक होटल में ठहरे हुए हैं। राज्य की 224 सदस्यीय विधानसभा में सत्ताधारी गठबंधन का संख्या बल विधानसभा अध्यक्ष के अलावा 118 कांग्रेस-78, जेडीएस-37, बसपा-1 और निर्दलीय-2 हैं। इनमें वे विधायक भी शामिल हैं, जिन्होंने इस्तीफा दे दिया है। उनके इस्तीफे विधानसभा अध्यक्ष ने अभी तक स्वीकार नहीं किए हैं।

 

Live Blog

Highlights

    18:41 (IST)08 Jul 2019
    जयपुर वैक्स म्यूजियम में लगेगा अक्षय कुमार का पुतला

    जयपुर के वैक्स म्यूजियम में इसी माह फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार का मोम का पुतला स्थापित किया जाएगा। फिल्म अभिनेता का यह पुतला एक किशोर मुदित भाटिया को सर्मिपत होगा जो फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार का प्रशंसक था और जिसकी दो साल पहले 12 साल की उम्र में एक आनुवंशिक बीमारी के चलते मौत हो गई।

    18:38 (IST)08 Jul 2019
    एकल ब्रांड खुदरा कंपनियों के लिए स्थानीय खरीद नियमों में ढील देने पर विचार करेंगे: रमेश अभिषेक

    उद्योग एवं आंतरिक व्यापार संवर्द्धन विभाग (डीपीआईआईटी) प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) वाली एकल ब्रांड खुदरा कंपनियों के लिए स्थानीय खरीद नियमों में और ढील देने के लिए अंशधारकों के साथ विचार विमर्श करेगा। डीपीआईआईटी के सचिव रमेश अभिषेक ने हालांकि, स्पष्ट किया कि अनिवार्य 30 प्रतिशत स्थानीय खरीद नियम में कोई छूट नहीं दी जाएगी।

    18:36 (IST)08 Jul 2019
    एशलीग बार्टी विंबलडन से बाहर, रिस्के क्वार्टर फाइनल में

    विश्व की नंबर एक खिलाड़ी एशलीग बार्टी सोमवार को यहां अमेरिका की एलिसन रिस्के से हारकर विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल से बाहर हो गई। विश्व में 55वें नंबर की रिस्के ने चौथे दौर के मैच में फ्रेंच ओपन चैंपियन बार्टी को 3-6, 6-2, 6-3 से हराकर पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

    18:35 (IST)08 Jul 2019
    प्रशंसकों ने गांगुली का जन्मदिन मनाया, टीम इंडिया को सेमीफाइनल के लिए शुभकामनाएं दीं

    पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली सोमवार को 47 बरस के हो गए और इंग्लैंड में चल रहे विश्व कप में कमेंटेटर की भूमिका में व्यस्त होने के कारण उनके शहर में नहीं होने के बावजूद उनके प्रशंसकों ने यहां जश्न मनाया जबकि टीम के उनके पूर्व साथियों ने सोशल मीडिया पर उन्हें बधाई दी। यहां बेहाला में गांगुली के घर के समीप रहने वाले उनके एक प्रशंसक रतन हलदर ने अपने आदर्श खिलाड़ी का जन्मदिन स्कूली बच्चों को मिठाई और केक बांटकर मनाया। साथ ही भारतीय टीम को शुभकामना देने के लिए विशाल बैनर भी लगाया जो मंगलवार को मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच खेलेगी। हलदर 2005 के गांगुली का फैन क्लब भी चलाते हैं।

    18:34 (IST)08 Jul 2019
    बिंदेश्वरी देवी बघेल का अंतिम संस्कार, मुख्यमंत्री ने दी मुखाग्नि

    छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की माता बिंदेश्वरी देवी बघेल का भिलाई के मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार कर दिया गया। मुख्यमंत्री बघेल ने उन्हें मुखाग्नि दी। इस दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और अविभाजित मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह समेत कई गणमान्य लोग मौजूद थे। 

    17:53 (IST)08 Jul 2019
    ईरान संकट के लिए अमेरिका का ‘धौंस जमाने’ वाला रवैया जिम्मेदार : चीन

    चीन ने अमेरिका पर अपनी धौंस जमाने वाली हरकतों से बड़ा वैश्विक संकट पैदा करने का सोमवार को आरोप लगाया और 2015 के परमाणु समझौते की सीमा से अधिक यूरेनियम संवर्द्धन करने के ईरान के फैसले पर अफसोस जताते हुए संकट से बचने के लिए सभी पक्षों से अत्यधिक संयम बरतने को कहा। चीन ने अफसोस जताया और संकट पैदा करने के लिए अमेरिका की आलोचना की लेकिन सवालों का सीधा जवाब देने से परहेज किया। उससे पूछा गया था कि अमेरिकी प्रतिबंधों का उल्लंघन करते हुए क्या चीन ईरानी तेल का आयात करेगा।

    16:18 (IST)08 Jul 2019
    मुम्बई में भारी बारिश से रेल, सड़क यातायात प्रभावित

    मुम्बई में थोड़ी राहत के बाद सोमवार को एक बार फिर भारी बारिश से रेल और सड़क यातायात प्रभावित हुआ। विमान परिचालन भी थोड़ी देर के लिए रोकना पड़ा। मूसलाधार बारिश के कारण महानगर में कई लोगों को अपने कार्यालयों तक पहुंचने में परेशानी का सामना करना पड़ा। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने मुम्बई और उपनगर में सोमवार को कुछ स्थानों पर भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया था।

    16:18 (IST)08 Jul 2019
    देश में सुशासन भाजपा ही दे सकती है : वीके सिंह

    केंद्रीय सड़क परिवहन राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने यहां कहा कि देश की जनता समझ चुकी है कि भाजपा ही सुशासन और विकास कर सकती है। सिंह ने भाजपा कार्यकर्ताओं से गली-गली और गांव-गांव जाकर पार्टी के नए सदस्य बनाने और पार्टी को और मजबूत करने का आह्वान किया। केंद्रीय मंत्री यहां भाजपा के प्रीत विहार स्थित जिला कार्यालय पर पार्टी सदस्यता अभियान का शुभारंभ कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा का जनाधार लगातार बढ़ रहा है। देश की जनता समझ चुकी है कि भाजपा ही सुशासन और विकास कर सकती है।

    16:17 (IST)08 Jul 2019
    महाराष्ट्र के 1352 बांधों में 297 बांधों में ‘‘सुधार योग्य दोष’’: रिपोर्ट

    बांध सुरक्षा को लेकर नवीनतम रिपोर्ट में कहा गया है कि महाराष्ट्र में 297 बांधों में ‘‘सुधार योग्य दोष’’ हैं जिन पर तत्काल ध्यान देने की जरुरत है और अन्य 1055 में मामूली दिक्कतें हैं। एक अधिकारी ने कहा कि रिपोर्ट के ऊपरी हिस्से में यह बात कही गई है कि राज्य के बांधों में से किसी में भी ऐसा दोष नहीं है जिससे इसके अपेक्षित काम न कर पाने की स्थिति उत्पन्न हो।उन्होंने बताया कि रिपोर्ट में राज्य के 1358 बांधों में से 1352 का अध्ययन किया गया।

    15:51 (IST)08 Jul 2019
    बंगाल की खाड़ी से छह मछुआरे बचाए गए, 25 अब भी लापता

    4 दिन पहले चेतावनी के बाद भी बंगाल की खाड़ी में गहरे समुद्र में जाने पर लापता हो गए 31मछुआरों में छह को सोमवार को बचा लिया गया। हालांकि, अब भी 25 लोगों का पता नहीं चल सका है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एक रक्षा अधिकारी ने बताया कि एक अन्य नौका के 13 मछुआरों को भी शनिवार को भारत और बांग्लादेश के तटरक्षकों बलों के संयुक्त अभियान में बचाया गया। इस नौका में तकनीकी गड़बड़ी हो गई थी और वह खराब मौसम के चलते बांग्लादेश की समुद्री सीमा में चली गई थी।

    15:50 (IST)08 Jul 2019
    तजाकिस्तान में 14 कैदियों को जहर देने के मामले की जांच

    तजाकिस्तान में 14 कैदियों को जहर देने से हुई मौतों के मामले की जांच शुरू कर दी गई है। न्याय मंत्रालय ने सोमवार को यह जानकारी दी। मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि 100 से अधिक कैदियों को रविवार के दिन एक जेल से दूसरी जेल ले जाया जा रहा था। इनमें से 16 कैदियों को लेकर जा रहा वाहन यात्रा के दौरान एक जगह रूका और एक कैदी ने उन्हें खाने के लिए ब्रैड दी।ब्रैड खाने के आधे घंटे बाद इन 16 कैदियों ने चक्कर और उल्टी आने के शिकायत की। तब चिकित्सार्किमयों ने इन्हें दवाई दी, लेकिन इनमें से दो ही कैदियों को बचाया जा सका।

    15:41 (IST)08 Jul 2019
    येस बैंक ने वरिष्ठ प्रबंधन स्तर पर दो नियुक्तियां कीं

    निजी क्षेत्र के येस बैंक ने सोमवार को वरिष्ठ प्रबंधन स्तर पर दो नियुक्तियां की। राजीव उबेरॉय को समूह के संचालन एवं नियंत्रण मामलों का वरिष्ठ अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। येस बैंक ने बयान जारी कर कहा है कि उसने अनुराग अदलखा को समूह का वरिष्ठ अध्यक्ष एवं वित्तीय प्रबंधन एवं रणनीतिक मामलों का प्रमुख नियुक्त किया है। बैंक ने कहा है कि पिछले कुछ सप्ताह से येस बैंक को निदेशक मंडल एवं प्रबंधन की स्थिरता, परिसंपत्तियों और भविष्य में वृद्धि के बारे में बहुत अटकलें लगायी जा रही हैं।

    15:39 (IST)08 Jul 2019
    अनियंत्रित वाहन ने सड़क किनारे खडे लोगों को कुचला, तीन लोगों की मौत, सात घायल

    राजस्थान में जालोर जिले के सांचौर थाना क्षेत्र में रविवार की शाम एक तेजगति अनियंत्रित वाहन ने सड़क किनारे खड़े लोगों को कुचल दिया जिसमें तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए। थानाधिकारी कैलाश डांगी ने सोमवार को बताया कि बाडमेर-अहमदाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 68 पर रोडवेज बस डिपो के पास एक तेजगति अनियंत्रित वाहन ने आइसक्रीम के ठेले के पास खडे झालाराम भील (22), लिखमाराम विश्नोई (50) और राजूराम विश्नोई (27) को कुचल दिया जिससे तीनों की मौके पर ही मौत हो गई।

    15:39 (IST)08 Jul 2019
    दोहा में अफगान नेताओं और तालिबान ने शुरू की शांति वार्ता

    अफगानिस्तान के कई कद्दावर नेताओं और तालिबान के बीच सोमवार को दोहा में वार्ता शुरू हुई, जिसमें महिला अधिकारों जैसे कई अह्म मुद्दों के साथ संभावित संघर्षविराम पर चर्चा होने की संभावना है। अमेरिका तालिबान की वार्ता के करीब एक सप्ताह बाद हो रही इस वार्ता को लेकर काफी उम्मीदें हैं। दोनों पक्ष अफगानिस्तान में 18 साल के खूनी संघर्ष को खत्म करने के इरादे से एक प्रस्ताव को लेकर आशान्वित हैं।

    14:12 (IST)08 Jul 2019
    डीजीपी ने दिये फरियादी को प्रताड़ित करने वाले पुलिसकर्मियों को जेल भेजने के आदेश

    उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओम प्रकाश सिंह ने मैनपुरी जिले में फरियाद लेकर थाने पहुंचे एक व्यक्ति को ही यातनाएं देने के आरोपी थानाध्यक्ष और उसके सहकर्मियों पर मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेजने के आदेश दिए हैं। राज्य पुलिस के सोमवार के एक ट्वीट में कहा गया कि डीजीपी ने मैनपुरी जिले में पत्नी के अपहरण और बलात्कार की शिकायत लेकर थाने पहुंचे एक व्यक्ति को कथित रूप से ''थर्ड डिग्री टॉर्चर'' दिये जाने सम्बन्धी शिकायती ट्वीट का संज्ञान लिया है तथा थानाध्यक्ष एवं अन्य सहकर्मियों को निलंबित करते हुए उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने और उन्हें सलाखों के पीछे भेजने के निर्देश दिए हैं।

    14:10 (IST)08 Jul 2019
    ईरान में आया 5.7 तीव्रता का भूकंप

    ईरान के दक्षिण पश्चिम हिस्से में इराक की सीमा के समीप भूकंप आया जिसकी तीव्रता 5.7 मापी गई। देश के भूकंप विज्ञान केंद्र ने बताया कि भूकंप साढ़े 11 बजे आया। उसका केंद्र खुजिस्तान प्रांत के मस्जिद सुलेमान में 17 किलोमीटर की गहराई पर था।

    13:50 (IST)08 Jul 2019
    कर्नाटक में बढ़ा सियासी संकट, निर्दलीय विधायक व मंत्री नागेश ने भी दिया इस्तीफा

    कर्नाटक में सियासी संकट लगातार बढ़ता जा रहा है। निर्दलीय विधायक व कांग्रेस-जेडीएस की गठबंधन सरकार में मंत्री नागेश ने अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि कर्नाटक में कई विधायकों के इस्तीफे के कारण कांग्रेस-जेडीएस सरकार पर मंडराए संकट का मुद्दा कांग्रेस सोमवार (8 जुलाई) को लोकसभा में उठाएगी। इस संदर्भ में पार्टी ने कार्यस्थगन प्रस्ताव दिया है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक कर्नाटक में ''भाजपा द्वारा विधायकों की खरीद-फरोख्त'' का मुद्दा लोकसभा में उठाया जाएगा। कांग्रेस ने शनिवार को भाजपा पर विधायकों की खरीद-फरोख्त कर ''संविधान का चीरहरण'' करने का आरोप लगाया था। साथ ही, कहा था कि केंद्र की सत्तारूढ़ पार्टी के षड्यंत्र के बावजूद राज्य की सरकार नहीं गिरेगी।

    12:17 (IST)08 Jul 2019
    यमुना एक्सप्रेसवे पर दर्दनाक हादसा, 29 की मौत

    उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में एत्मादपुर थाना एरिया के पास यमुना एक्सप्रेसवे पर सोमवार (8 जुलाई) तड़के बड़ा सड़क हादसा हुआ। इस घटना में 29 लोगों की मौत हो गई। वहीं, 15 लोग घायल हो गए हैं। फिलहाल मौके पर बचाव कार्य जारी है। बताया जा रहा है कि खाई में पानी भरा होने की वजह से बचाव कार्य में दिक्कत हो रही है। आगरा के डीएम व एसएसपी समेत कई आला अफसर मौके पर पहुंच गए हैं।

    12:17 (IST)08 Jul 2019
    मुंबई पर फिर बारिश की मार

    देश की आर्थिक राजधानी मुंबई एक बार फिर बारिश की मार से जूझ रही है। सोमवार को महानगर के कई इलाकों में पानी भर गया, जिसके चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि सोमवार सुबह से मुंबई में तेज बारिश हो रही है। साथ ही, कई इलाकों में जाम भी लग गया है।

    11:01 (IST)08 Jul 2019
    ‘लंदन जू’ के पुर्निवकास के लिए 10 लाख पाउंड दान देंगे लॉर्ड पॉल

    भारतीय मूल के शीर्ष ब्रिटिश उद्योगपति एवं सांसद लॉर्ड स्वराज पॉल ने ‘लंदन जू’ की एक नयी विशाल परियोजना के लिए 10 लाख पाउंड दान देने का ऐलान किया है। इस परियोजना के तहत उनके दिवंगत बेटे की याद में ‘अंगद पॉल अफ्रीकन रिजर्व’ का निर्माण किया जाएगा। ‘कैपरो’ समूह के प्रमुख ने कहा कि इस राशि का इस्तेमाल चिड़ियाघर और उसके आसपास के क्षेत्र के पुर्निवकास के लिए किया जाएगा।

    09:36 (IST)08 Jul 2019
    भारत पहुंचे यूएई के विदेश मंत्री, व्यापार और ऊर्जा क्षेत्रों पर रहेगा जोर

    संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायेद अल नाहयान रविवार रात यहां पहुंचे तथा वह व्यापार और ऊर्जा जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने के लिए विदेश मंत्री एस जयशंकर से वार्ता करेंगे। वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगे और सोमवार को एक कारोबारी बैठक में हिस्सा लेंगे।

    09:35 (IST)08 Jul 2019
    सदस्यता अभियान से सभी वर्गों तक पहुंच बनाएं : नड्डा

    भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने रविवार को कहा कि पार्टी के सदस्यता अभियान से यह सुनिश्चित होना चाहिए कि वह समाज के सभी वर्गों तक पहुंच गई है। भाजपा की विभिन्न शाखाओं के प्रमुखों को यहां संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि पार्टी की सदस्यता अभियान के साथ एक सामाजिक उद्देश्य भी जुड़ा है जो कि देश के हर मतदान केंद्र में स्वच्छता अभियान चलाना और पौधारोपण करना है।

    09:31 (IST)08 Jul 2019
    बुरहान वानी की बरसी के पहले कश्मीर घाटी में सुरक्षा कड़ी

    जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के तीन साल पूरे होने पर घाटी में रविवार को सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई। बुरहान दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में आठ जुलाई 2016 को मारा गया था। बुरहान की मौत के बाद घाटी भर में व्यापक प्रदर्शन हुए थे। इसके बाद सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच संघर्ष में चार माह से अधिक समय में 85 लोग मारे गए थे।

    09:00 (IST)08 Jul 2019
    भारत ने किया 3 स्वदेशी एंटी टैंक मिसाइल का सफल परीक्षण
    08:52 (IST)08 Jul 2019
    महापौर की शक्तियां छीने जाने के बाद सब्यसाची दत्ता मुकुल राय से मिले

    बिधाननगर नगर निगम के महापौर के रूप में शक्तियां छीने जाने के कुछ ही घंटे बाद तृणमूल कांग्रेस के विधायक और वरिष्ठ नेता सब्यसाची दत्ता ने भाजपा नेता मुकुल रॉय से मुलाकात की जिसके बाद उनके भगवा पार्टी में शामिल होने की अटकलें शुरू हो गयी है। कोलकाता के साल्ट लेक में बिधाननगर स्विंिमग पुल एसोसिएशन क्लब में रॉय को दत्ता से मुलाकात करते देखा गया ।

    08:52 (IST)08 Jul 2019
    बलि की कोशिश का मामला : शिक्षक के घायल बेटे की मौत

    असम के उदलगुड़ी जिले में एक नाबालिग लड़की की बलि देने जा रहे विज्ञान के शिक्षक के परिवार के एक सदस्य की रविवार को मौत हो गई। वह पुलिस की गोलीबारी में घायल हो गया था। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हालात को काबू करने की कोशिश के दौरान पुलिस की गोलीबारी में विज्ञान का शिक्षक, उसका बेटा और एक अन्य रिश्तेदार घायल हो गए थे। स्कूल शिक्षक के बेटे पुलाकेश सहारिया की गोहाटी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में रविवार को मौत हो गई। उसके पिता जादव सहारिया और रिश्तेदार का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

    08:19 (IST)08 Jul 2019
    इंडोनेशिया के तट पर 6.9 तीव्रता का भूकंप

    इंडोनेशिया के तट पर रविवार को 6.9 तीव्रता के भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए जिससे सुनामी की चेतावनी जारी करनी पड़ी और घबराए निवासी अपने घर से बाहर निकल गए। अमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षण ने बताया कि भूकंप का केंद्र उत्तर सुलावेसी और उत्तर मलुकु के बीच मोलुक्का सागर में स्थित था। भूकंप का केंद्र जमीन से 24 किलोमीटर की गहराई में स्थित था।

    08:18 (IST)08 Jul 2019
    राजमार्ग पर नागरिक यातायात रोकना राज्यपाल प्रशासन की अक्षमता की पराकाष्ठा: उमर

    नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने रविवार को कहा कि यह ‘अक्षमता और आलस्य’ की पराकाष्ठा है कि राज्यपाल एस पी मलिक की अगुवाई वाला प्रशासन अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा के लिए श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर नागरिक यातायात रोकना चाहता है। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्यपाल प्रशासन 30 वर्षों में एकमात्र प्रशासन है जिसे राजमार्ग बंद करने की जरूरत महसूस हुई।

    Next Stories
    1 Weather Forecast, Mumbai Rains Temperature : यूपी में अगले दो दिनों तक होगी भारी बारिश, पूरे देश में मानसून सक्रिय
    2 चाचा-भतीजे फिर आएंगे एकसाथ, शिवपाल ने 2022 चुनाव मिलकर लड़ने के दिए संकेत
    3 मोदी-योगी के नक्शे कदम पर कांग्रेसी सीएम कमलनाथ, नाकाबिल अफसरों को हटाने का निर्देश