ताज़ा खबर
 

National Hindi News, 04 July 2019 Updates: मानहानि केस में राहुल गांधी को 15 हजार के मुचलके पर मिली जमानत, गौरी लंकेश की हत्या के बाद RSS पर की थी टिप्पणी

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News, National Today News in Hindi Updates: कर्नाटक में जेडीएस के विधायक के महादेव का वीडियो सामने आया है, जिसमें वह दावा करते नजर आ रहे हैं कि उन्हें 40 करोड़ रुपए कैश की पेशकश की गई।

Author नई दिल्ली | Jul 04, 2019 18:38 pm
देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए देखें Jansatta.com

गौरी लंकेश की हत्या को ‘भाजपा-आरएसएस की विचारधारा’ से जोड़ने के मामले में मानहानि का मुकदमा में आज सुनवाई हुई। जिसमें राहुल गांधी को 15000 रुपये की जमानत राशि पर रिहा कर दिया गया है। पूर्व सांसद एकनाथ गायकवाड़ राहुल गांधी के ज़मानतदार बने। बता दें कि राहुल पर 2017 में हुए गौरी लंकेश हत्याकांड को ‘बीजेपी-आरएसएस’ की विचारधारा से जोड़ने का आरोप है। कोर्ट परिसर के बाहर राहुल गांधी के समर्थकों का जमावड़ा लगा हुआ है। बता दें कि राहुल गांधी के साथ मल्लिकार्जुन खड़गे व मिलिंद देवड़ा भी मौजूद हैं।

कर्नाटक में जेडीएस के विधायक के महादेव का वीडियो सामने आया है, जिसमें वह दावा करते नजर आ रहे हैं कि उन्हें 40 करोड़ रुपए कैश की पेशकश की गई। हालांकि, विधायक ने अपने पिरियापटना निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के साथ बातचीत में यह नहीं बताया कि उन्हें नकदी देने की पेशकश किसने की। यह वीडियो सामने आने के बाद कर्नाटक में सत्ताधारी गठबंधन के कांग्रेस नेता आरोप लगा रहे हैं कि बीजेपी एचडी कुमारस्वामी सरकार को अस्थिर करने का प्रयास कर रही है। उधर, प्रदेश भाजपा ने कांग्रेस के आरोपों को बेबुनियाद बताया है। वीडियो में महादेव ने दावा किया कि कांग्रेस के बागी विधायक रमेश जरकिहोली ने गठबंधन के साथ रहने के लिए 80 करोड़ रुपए की मांग की थी।

Bihar News Today, 04 जुलाई  2019: आज की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे घोषित होने के बाद से कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी बीजेपी पर सरकार गिराने की कोशिश करने का आरोप लगाते रहे हैं। उन्होंने कई बार दावा किया है कि बीजेपी गठबंधन के विधायकों की खरीद-फरोख्त में लगी हुई है।

Live Blog

Highlights

    18:36 (IST)04 Jul 2019
    मणिपुर: अज्ञात बदमाशों ने विधायक के घर किया हमला

    मणिपुर के खुरई में स्थानीय एमएलए एल. सुशीन्द्रो के घर पर अज्ञात बदमाशों ने हमला किया। यह हमला सुशीन्द्रो के इम्फाल में सजोर एरिया स्थित आवास पर किया गया।

    15:17 (IST)04 Jul 2019
    पीएम मोदी से मिलीं हेमा मालिनी, मथुरा के विकास कार्यो पर की चर्चा

    मशहूर फिल्म अभिनेत्री व मथुरा से बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाक़ात की। हेमा ने ट्विटर पर जानकारी देते हुए बताया कि पीएम से मुलाक़ात दौरान मथुरा के विकास कार्यों के बारे में चर्चा हुई जिसमें मुख्यरूप से पीने के पानी की समस्या शामिल है। 

    15:03 (IST)04 Jul 2019
    MLA सिरसा ने केजरीवाल के खिलाफ लगवाए पोस्ट

    दिल्ली में शिरोमणि अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी कार्यालय और आस-पास के इलाकों में पोस्टर लगवाए हैं। जिसपर लिखा है- सबसे बड़ा लुटेरा। 

    14:54 (IST)04 Jul 2019
    UP: नकाशा में एनकाउंटर के दौरान एक अपराधी घायल, पुलिसकर्मी को भी लगी चोट

    उत्तरप्रदेश में एनकाउंटर के दौरान एक पुलिस कांस्टेबल और एक अपराधी के घायल होने की खबर है। संभल के एसपी ने बताया कि वांटेड अपराधी नसीम के खिलाफ गौ-तश्करी, स्लॉटर चलाने समेत अन्य कई मामले दर्ज हैं। जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

    13:29 (IST)04 Jul 2019
    तमिलनाडु: वेल्लोर सीट पर 5 अगस्त को होगा लोकसभा चुनाव

    निर्वाचन आयोग ने तमिलनाडु के वेल्लोर में 5 अगस्त को लोकसभा चुनाव करवाने का फैसला लिया है। बता दें की आम चुनावों के दौरान भारी मात्रा में पैसे बरामद होने के कारन आयोग ने चुनाव को रद्द कर दिया था।

    13:15 (IST)04 Jul 2019
    कांग्रेस महासचिव हरीश रावत ने अपने पदों से दिया इस्तीफा

    कांग्रेस महासचिव व उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि लोकसभा चुनावों में कांग्रेस की बुरी हार होने के बाद पार्टी राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दिया है। जिसके बाद से पार्टी  में इस्तीफा देने वालों का तांता लगा हुआ है। 

    12:52 (IST)04 Jul 2019
    अगली सुनवाई पर नहीं जाने से सलमान की बेल होगी रद्द - जोधपुर कोर्ट

    जोधपुर कोर्ट से सलमान खान की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही है। काले हिरन मामले में जोधपुर कोर्ट ने कहा है की यदि अगली सुनवाई के दौरान सलमान हाजिर नहीं हुए तो उनकी बेल रद्द कर दी जाएगी।

    12:25 (IST)04 Jul 2019
    मानहानि केस में राहुल गांधी को 15 हजार के मुचलके पर मिली जमानत

    गौरी लंकेश की हत्या को 'भाजपा-आरएसएस की विचारधारा' से जोड़ने के मामले में मानहानि का मुकदमा में आज सुनवाई हुई। जिसमें राहुल गांधी को 15000 रुपये की जमानत राशि पर रिहा कर दिया गया है। पूर्व सांसद एकनाथ गायकवाड़ राहुल गांधी के ज़मानतदार बने।

    12:01 (IST)04 Jul 2019
    बॉम्बे हाई कोर्ट में पेश हुए राहुल गांधी

    वायनाड से सांसद राहुल गांधी गुरुवार को मानहानि के केस में सुनवाई के लिए बॉम्बे हाई कोर्ट में पेश हुए। बता दें कि राहुल पर 2017 में हुए गौरी लंकेश हत्याकांड को ‘बीजेपी-आरएसएस’ की विचारधारा से जोड़ने का आरोप है। कोर्ट परिसर के बाहर राहुल गांधी के समर्थकों का जमावड़ा लगा हुआ है।

    11:27 (IST)04 Jul 2019
    जेडीएस विधायक का दावा- 40 करोड़ रुपए देने की हुई पेशकश

    कर्नाटक में जेडीएस के विधायक के महादेव का वीडियो सामने आया है, जिसमें वह दावा करते नजर आ रहे हैं कि उन्हें 40 करोड़ रुपए कैश की पेशकश की गई। यह वीडियो सामने आने के बाद कर्नाटक में सत्ताधारी गठबंधन के कांग्रेस नेता आरोप लगा रहे हैं कि बीजेपी एचडी कुमारस्वामी सरकार को अस्थिर करने का प्रयास कर रही है।

    10:20 (IST)04 Jul 2019
    बाराबंकी : तेल के टैंकर में लगी आग, कोई हताहत नहीं

    बाराबंकी में गुरूवार को तेल के टैंकर में आग लग गई। घटना लखनऊ-फैज़ाबाद हाई-वे की है। आग लगने से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। ट्रैफिक को डाइवर्ट कर दिया गया है। रास्ते को जल्द हीं चालू कर लिया जाएगा।

    09:50 (IST)04 Jul 2019
    राहुल के इस्तीफे पर बोलीं प्रियंका, आपके निर्णय का सम्मान है

    कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे की राहुल गांधी की औपचारिक घोषणा के पर पार्टी महासचिव और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह अपने भाई के फैसले का सम्मान करती हैं। प्रियंका ने ट्वीट कर कहा, ''आपके भीतर जो साहस है वो कुछ ही लोगों में होता है। आपके निर्णय का बहुत सम्मान है।'' इससे पहले अशोक गहलोत सहित पार्टी के कई नेताओं ने उम्मीद जताई कि राहुल गांधी एक बार फिर कांग्रेस नेतृत्व संभालने पर विचार करेंगे। अहमद पटेल और आनंद शर्मा सहित अन्य नेताओं ने यह भी कहा है कि इस्तीफे के बाद भी गांधी उनके नेता बने रहेंगे।

    08:50 (IST)04 Jul 2019
    पाकिस्तान ने आतंक के वित्तपोषण के लिए हाफिज सईद के खिलाफ मामला दर्ज किया

    पाकिस्तान में अधिकारियों ने 26/11 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद और उसके 12 सहयोगियों के खिलाफ 23 मामलों में आतंकवाद के वित्तपोषण के आरोप में बुधवार को मुकदमा दर्ज किया। आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर पाकिस्तान पर बढ़े अंतरराष्ट्रीय दबाव के बीच यह कदम उठाया गया है। पाकिस्तान के आतंक रोधी विभाग (सीटीडी) ने कहा है कि उसने पांच ट्रस्टों के जरिए रकम जुटाकर आतंकवाद को वित्तीय मदद मुहैया कराने के आरोप में जमात उद दावा (जेयूडी) के प्रमुख और 12 सहयोगियों के खिलाफ 23 मामले दर्ज किए।

    08:32 (IST)04 Jul 2019
    कांवड़ यात्रा की व्यवस्था के बारे में सभी अधिकारी कुम्भ-2019 से सीख लें: योगी

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को निर्देश दिए कि कांवड़ यात्रा की व्यवस्था के बारे में सभी अधिकारी प्रयागराज कुम्भ-2019 से सीख लें। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर कुम्भ जैसा बड़ा आयोजन इतनी सफलता से हो सकता है, तो कांवड़ यात्रा को भी बेहतर ढंग से सम्पन्न कराया जा सकता है। कांवड़ यात्रा के बाद से ही छठ तक त्यौहारों का एक लम्बा सिलसिला चलने वाला है। आदित्यनाथ यहां लोक भवन में सावन मास में शुरू होने वाली कांवड़ यात्रा के सम्बन्ध में वीडियो कॉन्फ्रेंंसिंग के माध्यम से जिलों और मंडलों के पुलिस तथा प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे।

    08:31 (IST)04 Jul 2019
    आईएमएफ ने पाकिस्तान के लिए छह अरब डॉलर के कर्ज को मंजूरी दी

    अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने आर्थिक संकट का सामना कर रहे पाकिस्तान को तीन साल के लिए छह अरब डॉलर के के कर्ज की बुधवार को मंजूरी दी। पाकिस्तान की कमजोर अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने और लोगों की जीवन दशा को सुधारने के मकसद से यह कर्ज मंजूर किया गया है। इमरान खान की सरकार के पद संभालने के बाद बेलआउट पैकेज के लिए पाकिस्तान के वित्त मंत्रालय ने अगस्त 2018 में आईएमएफ से संपर्क किया था।

    08:27 (IST)04 Jul 2019
    होंडुरास में मछली पकड़ने का जहाज डूबा, 27 लोगों की मौत, नौ लापता

    होंडुरास की सेना ने बताया कि कैरेबियन सागर में खराब मौसम के कारण मछली पकड़ने वाला एक जहाज समुद्र में डूब गया जिससे कम से कम 27 मछुआरों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि घटना के बाद 55 लोगों को बचाया गया है जबकि नौ अभी भी लापता हैं। सेना के प्रवक्ता जोस डोमिंगो मेजा ने बताया कि दुर्घटना बुधवार तड़के तट से लगभग 40 समुद्री मील दूर हुई।