ताज़ा खबर
 

National Hindi News, 03 June 2019 Updates: सपा MLA बोले- गठबंधन नहीं होता तो हम 25 सीटें जीत जाते, मायावती 0 पर सिमट जातीं

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News, National Today News in Hindi Updates: समाजवादी पार्टी के विधायक हरिओम यादव ने मायावती पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर गठबंधन नहीं होता तो सपा को 25 सीटें मिल जातीं, वहीं बसपा शून्य पर सिमट जाती।

Author नई दिल्ली | Updated: Jun 03, 2019 8:46:12 pm
दिनभर की हर खबर के लिए पढ़ें jansatta.com

बसपा सुप्रीमो मायावती पर पलटवार करते हुए समाजवादी पार्टी के विधायक हरिओम यादव ने कहा, ‘गठबंधन से सपा को भारी नुकसान हुआ है। अगर गठबंधन नहीं होता तो मायावती फिर से शून्य पर सिमट जाती और समाजवादी पार्टी 25 सीटें जीत जाती। यादव समुदाय ने उनके लिए वोट दिया लेकिन बहनजी का वोट बीजेपी को चला गया।’

सलमान खान और कैटरीना कैफ की फिल्म ‘भारत’ के टाइटल को लेकर लगी याचिका दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज कर दी है। याचिका में कहा गया था कि फिल्म का टाइटल ‘भारत’ रखना राष्ट्रीय प्रतीकों और नामों का व्यावसायिक इस्तेमाल करने से रोकने वाले कानून का उल्लंघन है।

Bihar News Today, 03 June 2019: बिहार से संबंधित खबरें पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

भारतीय वायुसेना के लापता एयरक्राफ्ट को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बयान सामने आया है। उन्होंने एयरफोर्स के वाइस चीफ एयर मार्शल राकेश सिंह भदौरिया से बातचीत की। उन्होंने विमान में सवार लोगों की सलामती की दुआ की।

 

Live Blog

Highlights

    20:43 (IST)03 Jun 2019
    चुरू में पारा 50.3 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा

    मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार (3 जून) को राजस्थान के चूरु में पारा 50.3 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। 

    20:11 (IST)03 Jun 2019
    गठबंधन के फायदे-नुकसान पर सपा की तरफ से भी आया बयान

    बसपा सुप्रीमो मायावती पर पलटवार करते हुए समाजवादी पार्टी के विधायक हरिओम यादव ने कहा, 'गठबंधन से सपा को भारी नुकसान हुआ है। अगर गठबंधन नहीं होता तो मायावती फिर से शून्य पर सिमट जाती और समाजवादी पार्टी 25 सीटें जीत जाती। यादव समुदाय ने उनके लिए वोट दिया लेकिन बहनजी का वोट बीजेपी को चला गया।'

    18:40 (IST)03 Jun 2019
    इफ्तार पार्टी में ममता, राबड़ी और तेज प्रताप

    इफ्तार पार्टीः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता नगर निगम के कार्यक्रम शिरकत की। वहीं बिहार में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी अपने बड़े बेटे तेज प्रताप के साथ जीतनराम मांझी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की।

    17:34 (IST)03 Jun 2019
    ममता का आरोप- पश्चिम बंगाल को लेकर फर्जी खबरें फैला रही बीजेपी

    ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी पश्चिम बंगाल के बारे में फर्जी खबरें फैला रही है। तृणमूल कांग्रेस डोर-टू-डोर कैंपेन करेगी। ममता ने कहा, 'लोकतंत्र को बचाओ, हमें ईवीएम नहीं चाहिए, फिर से बैलेट के जरिए चुनाव हो। ईवीएम को लेकर एक फैक्ट फाइंडिंग कमेटी बननी चाहिए।'

    17:09 (IST)03 Jun 2019
    गांधी का अपमान करने वाली IAS ऑफिसर को महाराष्ट्र सरकार का नोटिस

    महात्मा गांधी पर विवादित ट्वीट करने वालीं आईएएस ऑफिसर निशा चौधरी को महाराष्ट्र सरकार ने शोकॉज नोटिस जारी किया है। उन्हें बीएमसी ऑफिस से जल प्रदाय एवं स्वच्छता विभाग में ट्रांसफर कर दिया गया है।

    16:40 (IST)03 Jun 2019
    PM मोदी की तारीफ करने वाले कांग्रेस नेता को पार्टी ने दिया झटका

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करने एपी अब्दुल्लाकुट्टी को केरल कांग्रेस कमेटी से निकाल दिया गया है। इसके बाद उन्होंने कहा, 'यह दुखद घटना है। हालांकि मुझे इसी की आशंका थी। मैं अवसरवादी नहीं हूं। मैं वो व्यक्ति हूं जो विकास के मुद्दों को उठाता है।'

    16:24 (IST)03 Jun 2019
    उपेंद्र कुशवाहा बोले- 'नीतीश से धोखे के लिए तैयार रहे बीजेपी'

    आरएलसपी नेता उपेंद्र कुशवाह ने कहा, 'मैं बीजेपी से कहना चाहता हूं कि नीतीश कुमार को जनादेश का अपमान करने केलिए जाना जाता है। जनता और गठबंधन के साथियों को बांटना उनकी पुरानी आदत है। बीजेपी को 'धोखा नंबर 2' के लिए तैयार रहना चाहिए। उनके बारे में कहा जाता है कि ऐसा कोई सगा नहीं जिनको नीतीश जी ने ठगा नहीं।'

    16:20 (IST)03 Jun 2019
    कांग्रेस सांसद का ऐलान- गरीबों और मुफ्त शिक्षा के लिए दान करूंगा पूरी सैलरी

    तमिलनाडुः कन्याकुमारी से कांग्रेस के नवनिर्वाचित सांसद एच वसंतकुमार ने ऐलान किया है कि वे बतौर सांसद मिलने वाली अपनी पूरी सैलरी गरीबों और मुफ्त शिक्षा के लिए दान कर देंगे।

    15:33 (IST)03 Jun 2019
    मुजफ्फरनगर में सिलेंडर में विस्फोट से एक की मौत, छह जख्मी

    उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में एक घर में सिलंडर में विस्फोट होने से सात साल के बच्चे की मौत हो गई, जबकि छह अन्य जख्मी हो गए। क्षेत्राधिकारी हरिराम यादव ने सोमवार को बताया कि घटना जोगिया खेड़ा गांव में रविवार शाम को हुई। घटना के वक्त घर में खाना बनाया जा रहा था तभी सिलेंडर ने आग पकड़ ली और उसमें विस्फोट हो गया।

    15:33 (IST)03 Jun 2019
    उत्तर प्रदेश में चार किलो चरस के साथ तीन गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर  जिले में पुलिस ने रविवार रात को मादक पदार्थ बेचने वाली एक महिला समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से करीब 4 किलो चरस और 700 ग्राम गांजा बरामद किया है।

    14:49 (IST)03 Jun 2019
    सियाचीन पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बेस कैंप में जवानों से की मुलाकात

    मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में रक्षा मंत्री का पदभार संभाल रहे राजनाथ सिंह सोमवार को सियाचीन पहुंचे। इस दौरान उन्होंने बेस कैंप पहुंचकर जवानों से मुलाकात की। साथ ही, स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। 

    14:19 (IST)03 Jun 2019
    इलाज के लिए विदेश जा सकेंगे रॉबर्ट वाड्रा

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा को सीबीआई की विशेष अदालत ने 6 सप्ताह तक विदेश में इलाज कराने की इजाजत दे दी है। बता दें कि रॉबर्ट वाड्रा ने अपनी बड़ी आंत में ट्यूमर होने की जानकारी दी थी और विदेश यात्रा करने की इजाजत मांगी थी।

    14:05 (IST)03 Jun 2019
    चुनाव परिणाम को लेकर राहुल के साथ-साथ अमेठी के दिल में भी दर्द : राज बब्बर

    गांधी-नेहरू परिवार के गढ़ अमेठी लोकसभा क्षेत्र में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की पराजय पर ताज्जुब जाहिर करते हुए उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा कि राहुल ने अमेठी को अपना परिवार माना, लेकिन उन्हीं घरवालों ने उनके खिलाफ फैसला दे दिया। मगर अब दोनों को ही इसका अफसोस है।

    13:54 (IST)03 Jun 2019
    कार अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई, चार की मौत

    बीकानेर जिले के जसरासर के पास सोमवार को सुबह एक कार अनियंत्रित होकर पेड़ से जा टकराई, जिससे तीन महिलाओं सहित चार व्यक्तियों की मौत हो गई। दो अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए। जसरासर पुलिस थाने से मिली जानकारी के अनुसार, कार में सवार लोग हरियाणा से मुकाम आ रहे थे। जसरासर - कातर गांव के पास सड़क पर अचानक गाय के आगे आ जाने से कार अनियंत्रित हो गई और पेड़ से टकरा गई।

    13:29 (IST)03 Jun 2019
    सेना ने मार गिराए 2 आतंकी

    जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के मोलू-चित्रगाम इलाके में सोमवार तड़के आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों तरफ से कई घंटे तक गोलीबारी जारी रही। इसके बाद सुरक्षा बलों ने 2 आतंकवादियों को ढेर कर दिया। सेना के जवान इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। सेना के मुताबिक, एक आतंकी की पहचान फिरदौस अहमद भट के रूप में हुई। वहीं, दूसरे आतंकी का नाम सजाद अहमद था। दोनों कुलगाम के रहने वाले थे। बताया जा रहा है कि इस दौरान अंधेरे का फायदा उठाकर एक आतंकी भागने में सफल रहा।

    13:14 (IST)03 Jun 2019
    कोच्चि के अस्पताल में भर्ती छात्र को निपाह होने का शक है : स्वास्थ्य मंत्री

    केरल में कोच्चि के निजी अस्पताल में भर्ती 23 साल के कॉलेज छात्र को निपाह संक्रमण होने का शक है। हालांकि, इसकी पुष्टि के लिए पुणे स्थित राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान (एनआईवी) से रिपोर्ट मिलने का इंतजार है। राज्य की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने कहा कि सभी एहतियाती उपाय किए गए हैं और कोच्चि के कलमस्सेरी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में अलग वार्ड बनाए गए हैं।

    13:13 (IST)03 Jun 2019
    मुजफ्फरपुर आश्रयगृह कांड: न्यायालय ने जांच पूरी करने के लिए सीबीआई को दिया तीन महीने का समय

    उच्चतम न्यायालय ने मुजफ्फरपुर आश्रयगृह मामले में सीबीआई को हत्या के पहलू सहित जांच पूरी करने के लिए सोमवार को तीन महीने का समय दिया । बिहार के मुजफ्फरपुर में एक एनजीओ द्वारा संचालित एक आश्रयगृह में बच्चियों के यौन उत्पीड़न और प्रताड़ना का मामला टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज की रिपोर्ट सामने आने के बाद सुर्खियों में आया था।

    12:18 (IST)03 Jun 2019
    पाकिस्तान में वैन-ट्रक की टक्कर में 13 की मौत

    पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में एक वैन की ट्रक से टक्कर हो ग,ई जिससे उसमें सवार चार बच्चों और एक महिला सहित कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। एरी न्यूज की खबर के अनुसार, रविवार रात क्वेटा से जोहब जा रही एक वैन बलूचिस्तान प्रांत के अली खेल इलाके में एक ट्रक से टकरा गई।

    12:16 (IST)03 Jun 2019
    पुलवामा में सेना की बैरक में आग लगी

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सेना की एक बैरक में सोमवार को आग लग गई। पुलिस ने बताया कि आग से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। इस संबंध में एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के इस जिले के ख्रयू इलाके में स्थित सेना की बैरक में आग लग गई जिसे बुझाने के लिए दमकल वाहनों को भेजा गया।

    12:15 (IST)03 Jun 2019
    त्रिपुरा सरकार ने डीजीपी को लंबी छुट्टी पर भेजा

    त्रिपुरा की सरकार ने प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अखिल कुमार शुक्ला को लंबी छुट्टी पर भेज दिया है और इस पद की जिम्मेदारी अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) राजीब सिंह को दी है। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी अधिसूचना कहती है कि शुक्ला को अन्यत्र जाने की इजाजत के साथ उनकी एक जून से नौ अगस्त तक 70 दिनों के ''अर्जित अवकाश'' को मंजूरी दी गई है।

    12:14 (IST)03 Jun 2019
    कांग्रेस कार्यकर्ता रेशमा पेडनेकर की हत्या के आरोप में AIMIM नेता तौफीक शेख गिरफ्तार
    12:10 (IST)03 Jun 2019
    जम्मू-कश्मीर में आग लगने से 150 झुग्गियां खाक

    जम्मू-कश्मीर में जम्मू रेलवे स्टेशन के पास मराठा मुहल्ला में रविवार देर रात आग लग गई। इस हादसे में करीब 150 झुग्गियां जलकर खाक हो गईं। बताया जा रहा है कि इनमें 41 झुग्गियां रोहिंग्याओं की थीं। स्थानीय निवासियों का कहना है कि आग काफी भयंकर थी, जो तेज हवा के कारण बढ़ती चली गई। घटना की सूचना देने पर फायर ब्रिगेड करीब एक घंटे बाद पहुंची। वहीं, प्रशासन का कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं आया।

    11:32 (IST)03 Jun 2019
    रवि शंकर प्रसाद ने भी संभाला कार्यभार
    11:31 (IST)03 Jun 2019
    स्मृति ईरानी ने संभाला बाल एवं महिला विकास मंत्रालय का कार्यभार
    10:58 (IST)03 Jun 2019
    एस जयशंकर को विदेश मंत्री बनाने का भारतीय-अमेरिकियों ने स्वागत किया

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में पूर्व विदेश सचिव एस जयशंकर को विदेश मंत्रालय का जिम्मा सौंपे जाने का अमेरिका के टेक्सास में रहने वाले भारतवंशियों ने स्वागत किया है। उनका कहना है कि जयशंकर ने अमेरिका के साथ हुए भारत के असैन्य परमाणु करार में अहम भूमिका निभाई थी। पूर्व विदेश सचिव की महत्त्वपूर्ण पद पर नियुक्ति को भारत के दूसरे देशों के साथ समन्वय स्थापित करने के मोदी के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है।

    09:55 (IST)03 Jun 2019
    शोपियां में गोलीबारी में दो व्यक्तियों की मौत

    जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सेना के साथ कुछ देर हुई गोलीबारी में सोमवार को 2 व्यक्ति मारे गए। पुलिस सूत्रों ने बताया कि सेना ने सोमवार सुबह शोपियां में मूलू चित्रग्राम में एक जांच चौकी स्थापित की। तभी एक निजी वाहन बिना रुके जांच चौकी को पार कर गया। बाद में आतंकवादी वाहन से बाहर निकले और गोलीबारी कर दी। उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की, जिससे दो लोगों की मौत हो गई।

    09:47 (IST)03 Jun 2019
    दिल्ली में मुठभेड़ के बाद 3 संदिग्ध गिरफ्तार

    दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में रविवार दोपहर पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद तीन संदिग्ध अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि लाला लाजपत राय मार्ग पर पुलिस ने बाइक सवार तीन लोगों को रोका। उनमें से एक ने तीन राउंड फायरिंग की और भागने की कोशिश करने लगे। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में उसके पैर पर गोली लग गई। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

    09:11 (IST)03 Jun 2019
    जोहानिसबर्ग में महात्मा गांधी की स्मृति में सैकड़ों पौधे लगाए गए

    महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में रविवार को जोहानिसबर्ग में और उसके आसपास सैकड़ों पौधे लगाए गए। शहर में भारत के महावाणिज्यदूत डॉ. के जे श्रीनिवास के नेतृत्व में यह अभियान चलाया गया। श्रीनिवास ने अपने कार्यालय में दस पौधे लगाकर इस अभियान की शुरुआत की जोहानिसबर्ग को दुनिया में सड़क किनारे सबसे अधिक संख्या में पेड़ लगे होने वाले शहर के तौर पर जाना जाता है।

    09:10 (IST)03 Jun 2019
    मोदी सरकार बनने पर निकाल दी फर्जी योजना, 2 दिन में आ गए 15 लाख आवेदन

    राजस्थान के नागौर में रहने वाले एक शख्स ने नरेंद्र मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने को ‘कैश’ कराने की कोशिश की। उसने एक वेबसाइट बनाई और इसमें बताया कि नई सरकार 2 करोड़ लोगों को फ्री लैपटॉप बांटेगी। साथ ही, उन्हें सोलर पैनल भी दिया जाएगा। इस वेबसाइट पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 5 जून बताई गई थी। बताया जा रहा है कि वेबसाइट लॉन्च होने के बाद महज 2 दिन में 15 लाख लोगों ने आवेदन भी कर दिया। फिलहाल दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने वेबसाइट बनाने वाले को गिरफ्तार कर लिया है। उसकी पहचान राकेश जांगिड़ के रूप में हुई है।

    08:46 (IST)03 Jun 2019
    जम्मू-कश्मीर सांबा जिले में आग से छह झोपड़ियां राख

    जम्मू - कश्मीर के सांबा जिले में रविवार को एक गांव में आग लगने से छह झोपड़ियां जलकर राख हो गईं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह झोपड़ियां रख बरोटियन में गुज्जर समुदाय के दुधियों की थीं। इस हादसे में जान-माल के किसी नुकसान की सूचना नहीं है।

    08:45 (IST)03 Jun 2019
    सीरिया में कार बम विस्फोट, 17 लोगों की मौत

    पश्चिमोत्तर सीरिया में विद्रोहियों के नियंत्रण वाले शहर एजाज के भीड़-भाड़ वाले बाजार और एक मस्जिद के पास किए गए कार बम विस्फोट में कम से कम 17 लोग मारे गए। ब्रिटेन की संस्था ‘सीरियन ऑबजर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ का कहना है कि रविवार को अलेप्पो प्रांत में तुर्की प्रभाव वाले क्षेत्र एजाज में हुए इस हमले में चार बच्चे भी मारे गए हैं।

    Next Stories
    1 फर्जी निकली ‘मोदी सरकार के फिर से आने पर मुफ्त लैपटॉप योजना’, आईआईटीयन गिरफ्तार
    2 बीजेपी के कार्यकर्ता ममता बनर्जी को लिखकर भेज रहे ‘जय श्रीराम’, 10 लाख पोस्टकार्ड भेजने का प्लान
    3 80 साल पहले हिन्दी का विरोध कर पिता बन गए थे पॉलिटिकल हीरो, अब बेटे ने कहा- ‘तमिलों के खून में हिन्दी नहीं’