ताज़ा खबर
 

National Hindi News, 03 August 2019 Updates: एचडी कुमारस्वामी राजनीति से ले सकते हैं संन्यास, सीएम पद गंवाने के बाद दिए संकेत

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News, National Today News in Hindi Updates: जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए अमरनाथ यात्रियों को घाटी छोड़ने की एडवायजरी जारी की गई है। ऐसे में महबूबा मुफ्ती समेत कई नेताओं ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात भी की।

नई दिल्ली | Updated: Aug 03, 2019 7:51:35 pm
देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए देखें Jansatta.com

कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी राजनीति से संन्यास ले सकते हैं। विश्वास मत में सत्ता गंवाने के बाद उन्होंने यह संकेत दिए। उन्होंने शनिवार (3 अगस्त) को कहा, ‘‘मैं राजनीति से दूर जाने के बारे में सोच रहा हूं। मैं राजनीति में अचानक आ गया था। अचानक ही सीएम बन गया। भगवान ने मुझे 2 बार मुख्यमंत्री बनने का मौका दिया। मैं किसी को संतुष्ट करने के लिए वहां नहीं था। पिछले 14 महीने में मैंने राज्य के विकास के लिए काम किया। मैं संतुष्ट हूं। आजकल राजनीति में जो हो रहा है, उसे मैं महसूस कर रहा हूं। यह अच्छे लोगों के लिए नहीं है। मेरे परिवार को इससे दूर रखें।’’

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में शनिवार (3 अगस्त) शाम करीब 4 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। साथ ही, दक्षिण बंगाल में भी कई जगह भूकंप के झटके लगने की जानकारी मिली है। हालांकि, इसमें किसी भी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि जैसे ही लोगों को भूकंप के आने का एहसास हुआ, वे अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए।

Live Blog

Highlights

    18:13 (IST)03 Aug 2019
    अमरनाथ यात्रा से लौटने लगे श्रद्धालु

    केंद्र की मोदी सरकार के निर्देश के बाद जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ यात्रा पर गए भक्तों ने वापस लौटना शुरू कर दिया है। इस बीच सियासी गलियारों में घाटी में सुरक्षाबलों की तैनाती को लेकर तरह-तरह की अटकलें लग रही हैं। उमर अब्दुल्ला ने राज्यपाल से मुलाकात के बाद कहा कि यहां हालात पर सरकार को संसद में बयान देना चाहिए। उन्होंने कहा कहा राज्यपाल कुछ भी पूछने पर कहते हैं कि अफवाह न फैलाएं। लेकिन घाटी में क्या हो रहा है इसपर कोई सही जानकारी नहीं दे रहा है।

    18:09 (IST)03 Aug 2019
    कोलकाता में लगे भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

    पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में शनिवार (3 अगस्त) शाम करीब 4 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। साथ ही, दक्षिण बंगाल में भी कई जगह भूकंप के झटके लगने की जानकारी मिली है। हालांकि, इसमें किसी भी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि जैसे ही लोगों को भूकंप के आने का एहसास हुआ, वे अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए।

    17:03 (IST)03 Aug 2019
    उन्नाव रेपकांड- कुलदीप सेंगर से CBI ने की पूछताछ, सीतापुर जेल में बंद है आरोपी विधायक

    बहुचर्चित उन्नाव रेपकांड के मुख्य आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से पूछताछ करने सीबीआई की टीम सीतापुर जेल पहुंची है। जहां वह सेंगर से इस वारदात के बारे में जानकरी एकत्र करेगी। बता दें कि रेप पीड़िता की कार के एक्सीडेंट का आरोप भी सेंगर पर लगा है, जिसमें दो लोगों की मौत हुई थी।

    16:41 (IST)03 Aug 2019
    भाजपा सांसदों से पीएम मोदी ने कही यह बात

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भाजपा सांसदों से कहा: भाजपा अपनी विचाराधारा और सोच के कारण यहां तक पहुंची है न कि एक परिवार की विरासत के कारण।

    16:40 (IST)03 Aug 2019
    चत्तौड़गढ़ में 60 लाख रुपये से भरा बैग लूटा

    राजस्थान के चित्तौड़गढ़ शहर में शनिवार को चार अज्ञात लोगों ने बैंक कर्मचारियों से नोटों से भरा बैग लूट लिया। पुलिस के अनुसार बैग में 60 लाख रुपये की नकदी थी जिसे वे एटीएम में डालने के लिए ले जा रहे थे।

    15:46 (IST)03 Aug 2019
    राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार विजेता सीतू मलिक की सड़क हादसे में मौत

    इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार पाने वाले सीतू मलिक (16) की ओडिशा के केंद्रपाड़ा में सड़क हादसे में मौत हो गई।

    15:45 (IST)03 Aug 2019
    मायावती ने गुजरात सरकार की पुस्तकों में आंबेडकर के गलत नारे को पढ़ाए जाने को लेकर सवाल उठाए

    बसपा प्रमुख मायावती ने गुजरात सरकार की पुस्तकों में बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर के गलत नारे को पढ़ाए जाने पर शनिवार को सवाल किया और कहा कि यह कांग्रेस की तरह भाजपा के दलित विरोधी चेहरे को उजागर करता है। उन्होंने उसमें तत्काल सुधार करने की मांग की।

    15:29 (IST)03 Aug 2019
    कुलदीप सेंगर से CBI ने की पूछताछ

    उन्नाव रेपकांड के मुख्य आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से पूछताछ करने सीबीआई की टीम सीतापुर जेल पहुंची है।

    15:24 (IST)03 Aug 2019
    वकील के घर पहुंची सीबीआई की टीम

    यूपी: उन्नाव रेप पीड़िता के वकील के घर पहुंची सीबीआई की टीम। वकील दुर्घटना के बाद ट्रॉमा सेंटर में भर्ती है।

    15:21 (IST)03 Aug 2019
    सुरक्षा बलों की तैनाती सुरक्षा उपाय, संवैधानिक प्रावधानों में बदलाव की जानकारी नहीं: राज्यपाल मलिक

    जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के एक प्रतिनिधिमंडल को शनिवार को बताया कि राज्य को संवैधानिक प्रावधानों में किसी भी बदलाव के बारे में कोई जानकारी नहीं है और यह आश्वासन दिया कि अतिरिक्त अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती विशुद्ध रूप से सुरक्षा कारणों से उठाया गया कदम है।

    14:25 (IST)03 Aug 2019
    राज्यपाल ने आश्वासन दिया, अनुच्छेद 35 ए, 370 को रद्द किए जाने पर नहीं हो रही कार्रवाई: उमर अब्दुल्ला

    नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने उनकी पार्टी को आश्वासन दिया है कि संविधान के अनुच्छेद 370 और 35 ए को रद्द किए जाने पर या राज्य को तीन हिस्सों में बांटने जैसी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

    14:16 (IST)03 Aug 2019
    उन्नाव रेप पीड़िता की हालत पहले जैसी

    KMGU लखनऊ के सीएमएस एसएन शंखवार ने कहा कि उन्नाव रेप पीड़िता की हालत पहले जैसी ही बनी है। वह अभी वेंटिलेटर पर है जबकि वकील की हालत में सुधार है। उसे वेंटिलेटर से हटा दिया गया है।

    13:58 (IST)03 Aug 2019
    सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया

    जम्मू-कश्मीर: शोपियां में आतंकियों के साथ चल रही मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया। जिनकी हिजबुल के मंजूर भट के तौर पर हुई है।

    13:32 (IST)03 Aug 2019
    कश्मीर के हालात पर बोले उमर अब्दुल्ला

    उमर अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल से मुलाकात के बाद कहा कि यहां हालात पर सरकार को संसद में बयान देना चाहिए। उन्होंने कहा कहा राज्यपाल कुछ भी पूछने पर कहते हैं कि अफवाह न फैलाएं

    09:31 (IST)03 Aug 2019
    देश भर में मनाई जा रही हरियाली तीज, तस्वीरों में देखें त्योहार के रंग

    पूरे देश में हरियाली तीज का त्योहार काफी धूमधाम से मनाया जा रहा है। इसके लिए महिलाएं पूजा-अर्चना कर रही हैं। वहीं, कई शहरों में इस पर्व पर व्रत भी रखा जाता है। हापुड़ में हरियाली तीज पर ऐसा नजारा दिखाई दिया।

    09:21 (IST)03 Aug 2019
    कपिल मिश्रा का आरोप- मोदी जी के लिए अभियान चलाया, इसलिए अयोग्य

    दिल्ली की करावल नगर विधानसभा सीट से अयोग्य करार दिए गए विधायक कपिल मिश्रा ने सीएम अरविंद केजरीवाल पर करारा हमला बोला। उन्होंने कहा कि मैंने लोकसभा चुनाव के दौरान मोदी जी के समर्थन में अभियान चलाया था। इस वजह से केजरीवाल जी ने मुझे अयोग्य साबित करने का आदेश दिया है। मैं इस गैरकानूनी आदेश के खिलाफ हाई कोर्ट जाऊंगा।

    08:45 (IST)03 Aug 2019
    J&K के राज्यपाल बोले- शांति बनाए रखें लोग

    घाटी में बदलते हालात के बीच पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती, जम्मू कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट के प्रमुख शाह फैसल और पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के नेता सज्जाद लोन ने राज्यपाल से मुलाकात की। राजभवन की ओर से जारी बयान में बताया गया कि प्रतिनिधिमंडल ने सरकार द्वारा जारी किए परामर्श समेत दिन में हुए घटनाक्रमों से कश्मीर घाटी में डर की स्थिति पैदा होने के बारे में चिंता जताई। मलिक ने कहा कि सुरक्षा के लिहाज से उठाए गए कदमों को अन्य मुद्दों से जोड़ा जा रहा है। उन्होंने नेताओं से मामलों का घालमेल न करने और शांति बनाए रखने का अनुरोध किया।

    08:43 (IST)03 Aug 2019
    एडवायजरी के बाद घाटी में हड़कंप, महबूबा समेत कई नेता राज्यपाल से मिले

    जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले के बाद अमरनाथ यात्रियों व सैलानियों के लिए घाटी जल्द से जल्द छोड़ने की एडवायजरी से हड़कंप मचा हुआ है। पेट्रोल पंप और एटीएम से लेकर राशन की दुकानों पर लंबी-लंबी लाइनें लगी हुई हैं। तीर्थयात्रियों ने लौटना शुरू कर दिया है। वहीं, एयरलाइंस ने कैंसलेशन चार्ज माफ करने की घोषणा कर दी है। साथ ही, स्थानीय प्रशासन ने स्कूल आदि अगली सूचना तक बंद करा दिए हैं। ऐसे में महबूबा मुफ्ती समेत कई नेताओं ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात की।

    08:25 (IST)03 Aug 2019
    सोपोर में सुरक्षा बलों व आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक जवान घायल

    जम्मू-कश्मीर के सोपोर के मलमापलपोरा इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान घायल हो गया है।

    Next Stories
    1 चंद्रयान-2 ने चौथी बार सफलतापूर्वक बदली कक्षा, सभी गतिविधियां सामान्य
    2 7th Pay Commission: गृह मंत्रालय ने जम्मू कश्मीर में SPO का मानदेय बढ़ाया, हर महीने मिलेंगे 6000 से 18,000
    3 आप वैसा कुछ नहीं करेंगे तो आतंकी घोषित नहीं होंगे, दिग्विजय सिंह से बोले अमित शाह
    यह पढ़ा क्या?
    X