ताज़ा खबर
 

National Hindi News, 02 July 2019 Updates: हिमेश रेशमिया की गाड़ी का मुंबई-पुणे एक्सप्रेस-वे पर एक्सीडेंट, ड्राइवर घायल

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News, National Today News in Hindi Updates: भारी बारिश की वजह से बिगड़ते हालात को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने 2 जुलाई को सार्वजनिक छुट्टी का ऐलान कर दिया है।

Author नई दिल्ली | Updated: Jul 02, 2019 19:12 pm
देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए देखें Jansatta.com

मशहूर सिंगर और बॉलीवुड एक्टर हिमेश रेशमिया की कार के एक्सीडेंट की खबर है। बताया जा रहा है कि उनकी कार मुंबई-पुणे एक्सप्रेस-वे पर हादसे का शिकार हुई। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस एक्सीडेंट में हिमेश रेशमिया के ड्राइवर राम रंजन घायल हुए हैं जबकि हिमेश का कहना है कि वह उस गाड़ी में नहीं थे जो हादसे का शिकार हुई थी।

दिल्ली में कांग्रेस कार्यालय के बाहर एक पार्टी कार्यकर्ता ने फांसी लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। उसने कहा, “राहुल गांधी को अपना इस्तीफा वापस लेना चाहिए, नहीं तो मैं फांसी लगा लूंगा।’ बता दें कि लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद राहुल अपने इस्तीफे पर अड़े हुए हैं।

Bihar News Today, 1 july 2019: आज की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रुड़ी ने इंदौर में बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय द्वारा निगम कर्मचारी को बल्ले से पीटने के मामले में मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि इसपर पीएम मोदी सख्त हैं। उन्होंने कहा कि मंगलवार को बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में पीएम ने पार्टी के सभी सदस्यों के लिए साफ़ शब्दों में कहा है कि इस तरह के हरकतों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यदी किसी ने कोई गलती की है तो उसपर कार्रवाई किया जाना चाहिए चाहे वह जो कोई भी हो।

Live Blog

Highlights

    18:20 (IST)02 Jul 2019
    मुंबई : क्राइम ब्रांच ने दाऊद इब्राहिम के गुर्गे को किया गिरफ्तार

    मुंबई क्राइम ब्रांच के AEC ने कुख्यात अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के एक गुर्गे को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि इसका नाम रियाज भाटी है और यह दाऊद का गुर्गा है।

    16:42 (IST)02 Jul 2019
    हिमेश रेशमिया की गाड़ी का एक्सीडेंट, ड्राइवर चोटिल

    मशहूर सिंगर और बॉलीवुड एक्टर हिमेश रेशमिया की कार के एक्सीडेंट की खबर है। बताया जा रहा है कि उनकी कार मुंबई-पुणे एक्सप्रेस-वे पर हादसे का शिकार हुई। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस एक्सीडेंट में हिमेश रेशमिया के ड्राइवर राम रंजन घायल हुए हैं जबकि हिमेश का कहना है कि वह उस गाड़ी में नहीं थे जो हादसे का शिकार हुई थी।

    15:19 (IST)02 Jul 2019
    'राहुल गांधी इस्तीफा वापस लो' कहकर कार्यकर्ता ने की आत्महत्या की कोशिश

    दिल्ली में कांग्रेस कार्यालय के बाहर एक पार्टी कार्यकर्ता ने फांसी लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। उसने कहा, "राहुल गांधी को अपना इस्तीफा वापस लेना चाहिए, नहीं तो मैं फांसी लगा लूंगा।' बता दें कि लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद राहुल अपने इस्तीफे पर अड़े हुए हैं।

    14:49 (IST)02 Jul 2019
    पीएम और गृहमंत्री कर्नाटक सरकार गिराने में लगे, होंगे नाकामयाब - सिद्धारमैया

    कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर विधायकों के खरीद फ़रोख्त में सीधे तौर से संलिप्त होने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा की वे हमारे विधायकों को पैसा और पॉवर ऑफर कर रहे हैं। वे कर्नाटक में सरकार गिरना चाहते हैं पर नाकामयाब होंगे। कर्नाटक सरकार को कोई खतरा नहीं है।

    14:39 (IST)02 Jul 2019
    मुंबई : लोकल ट्रेन की सुविधा बहाल, स्पेशल ट्रेनें भी चलाई गई

    मुंबई में बारिश की वजह से ठप हुई लोकल ट्रेन की सुविधा को बहाल कर लिया गया है। बता दें कि छत्रपति शिवजी टर्मिनल से कल्याण, करजात और टिटवाला के लिए 4 स्पेशल ट्रेनें चलाई गई है वहीं ठाणे से दादर के लिए भी एक स्पेशल ट्रेन चलाई गई है।

    14:25 (IST)02 Jul 2019
    मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट मुंबई में अगले 48 घंटे भारी बारिश होने की संभावना

    मुंबई में बारिश के कारण जहां बाढ़ की स्थिति है वहीं मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर कहा है कि अगले 48 घंटे तक भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने पर्यटकों को महाराष्ट्र के पहाड़ी इलाकों में घूमने से मना किया है। विभाग ने विदर्भ और मराठवाड़ में भी समान स्थिति होने की संभावना जताई है।

    13:55 (IST)02 Jul 2019
    कुछ उद्योगपतियों को फायदा दिलाने के लिए पीएसयू को बर्बाद कर रही है सरकार : सोनिया गांधी

    सोनिया गांधी ने मंगलवार को लोकसभा में केंद्र सरकार की नीतियों पर जोरदार हमला बोला है। गांधी ने सरकार पर पीएसयू को बर्बाद करने का आरोप लगाते हुए कहा कि बीएसएनएल, एचएएल और एमटीएनएल का क्या हुआ किसी से छिपा नहीं है।  नेहरू ने पीएसयू को आधुनिक भारत का मंदिर कहा था लेकिन इनकी मौजूदा हालातों को देखकर दुःख होता है। मुनाफा होने के बावजूद कर्मचारियों को वेतन नहीं दिया जा रहा है। सिर्फ कुछ उद्योगपतियों को लाभ दिलाने के लिए सरकार इन्हें बर्बाद कर रही है।

    13:46 (IST)02 Jul 2019
    बल्लामार विधायक पर बोले पीएम मोदी- ऐसे लोगों को पार्टी से निकाल देना चाहिए

    बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रुड़ी ने इंदौर में बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय द्वारा निगम कर्मचारी को बल्ले से पीटने के मामले में कहा कि इसपर पीएम मोदी सख्त हैं। मंगलवार को बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में पीएम ने पार्टी के सभी सदस्यों के लिए साफ़ शब्दों में कहा है कि इस तरह के हरकतों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यदी किसी ने कोई गलती की है तो उसपर कार्रवाई किया जाना चाहिए चाहे वह जो कोई भी हो।

    13:34 (IST)02 Jul 2019
    कांग्रेस नेता सुनील जाखर बोले- सनी देओल से मतदाताओं ने सेल्फी के अलावा और कुछ उम्मीद नहीं की 

    कांग्रेस नेता सुनील जाखर ने पंजाब के गुरदासपुर से सनी देओल के जीतने पर तंज कसा है। जाखर ने कहा कि मार्केटिंग में जैसे हमेशा कस्टमर सही होता है उसी तरह प्रजातंत्र में हमेशा मतदाता सही होते हैं। मतदाताओं ने उनसे सेल्फी के अलावा कुछ उम्मीद भी नहीं की है। 

    10:12 (IST)02 Jul 2019
    भूकम्प के झटकों के बाद खान के धंसने से तीन खनिकों की मौत

    दक्षिणी पोलैंड में भूकम्प के कारण एक खान धंसने से तीन खनिकों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। पोलिश खनन समूह के प्रवक्ता तोमास ग्लोगोवस्की ने बताया कि सोमवार देर रात करीब दो बजे मुर्की-स्टैजकि खान में भूकम्प के झटके महसूस किए गए, जिससे वह धंस गई। भूकम्प की तीव्रता रिएक्टर पैमाने पर 2.66 मापी गई। ग्लोगोवस्की ने कहा कि ‘एपी’ को बताया कि खान में काम कर रहे नौ में से तीन लोगों की मौत हो गई। उनमें से तीन सुरक्षित बच निकले और तीन अन्य को बचावकर्मियों ने बाहर निकाला।

    09:51 (IST)02 Jul 2019
    बिहार में एईएस को लेकर विपक्ष ने साधा स्वास्थ्य मंत्री पर निशाना

    बिहार में एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) के कारण बड़ी संख्या में बच्चों की मौत को लेकर राज्य विधानसभा में सोमवार को हुई चर्चा और सदन परिसर में प्रदर्शन के दौरान विपक्ष ने स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय पर निशाना साधा। विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही एईएस (चमकी बुखार) से प्रदेश में 28 जून तक 154 बच्चों की मौत को लेकर विपक्षी दलों ने कार्यस्थगन प्रस्ताव पेश किया। प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव की अनुपस्थिति में राजद के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि 10 से 15 साल से ऐसा हो रहा है पर इस बार जितनी संख्या में बच्चों की एईस से मौत हुई है उसने पूरे देश को झकझोर दिया।

    09:46 (IST)02 Jul 2019
    पुणे में दीवार ढहने से छह श्रमिकों की मौत

    महाराष्ट्र में पुणे के अम्बेगांव इलाके में एक शैक्षणिक संस्थान की दीवार उसके पास बनीं अस्थायी झोंपड़ियों पर गिर गयी जिससे छह श्रमिकों की मौत हो गई और कम से कम दो लोग घायल हो गए। दमकल विभाग के अधिकारियों के अनुसार दीवार सोमवार रात को ढही। अधिकारियों ने कहा, ‘‘सिंहगढ़ संस्थान की दीवार श्रमिकों के अस्थायी आवास पर गिर गई जिसके कारण छह लोगों की मौत हो गई और दो-तीन अन्य लोग घायल हो गए।’’

    09:05 (IST)02 Jul 2019
    बारिश के बावजूद खुलेगा बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज
    09:04 (IST)02 Jul 2019
    मुम्बई में रातभर बारिश होने के कारण दीवार ढही,12 लोगों की मौत

    मुम्बई के मलाड इलाके में रातभर मूसलाधार बारिश के कारण एक परिसर की दीवार ढहने से 12 लोगों की मौत हो गई और अन्य छह लोग घायल हो गए। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के अधिकारियों ने बताया कि घटना देर रात करीब दो बजे हुई, जब पूर्वी मलाड इलाके के पिम्परीपाड़ा स्थित एक परिसर की दीवार ढह गई और पास की झुग्गियों में रहने वाले लोग उसकी चपेट में आ गए। अधिकारियों ने बताया कि वहां रहने वाले 12 लोगों की मौत हो गई।

    09:04 (IST)02 Jul 2019
    मूसलाधार बारिश के कारण मुंबई में सिर्फ आपात सेवाएं ही चालू रहेंगी: राज्य सरकार

    महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार को कहा कि मूसलाधार बारिश होने और उससे रेल तथा सड़क परिवहन प्रभावित होने के कारण मुंबई में सिर्फ आपात सेवाएं ही चालू रहेंगी। भारत मौसम विज्ञान विभाग द्वारा मूसलाधार बारिश के पूर्वानुमान के बाद स्थानीय निकाय ने लोगों को घर से बाहर निकलने से बचने की सलाह दी है।

    09:03 (IST)02 Jul 2019
    मुंबई में ‘स्पाइसजेट’ का विमान रनवे पर फिसला, कोई हताहत नहीं

    मुंबई में सोमवार से जारी मूसलाधार बारिश के कारण जयपुर से आ रहा ‘स्पाइसजेट’ का एक विमान मुंबई हवाई अड्डे के मुख्य रनवे से फिसलते हुए उससे नीचे उतर गया । घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। घटना की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने बताया कि घटना सोमवार रात करीब पौने बारह बजे हुई, जब जयपुर से मुंबई आ रहा ‘स्पाइसजेट’ का विमान एसजी6237 मुख्य रनवे से फिसलते हुए उससे नीचे उतर गया था। सूत्रों ने बताया कि सभी यात्री सुरक्षित हैं। मुख्य रनवे को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है। फिलहाल हवाई अड्डे के ‘सेकेंडरी रनवे’ से विमानों का परिचालन जारी है।

    08:50 (IST)02 Jul 2019
    बारिश से मुुंबई बेहाल, जगह-जगह लगा जाम
    08:28 (IST)02 Jul 2019
    मुंबई: भारी बारिश से रनवे पर फिसला विमान

    मुंबई में भारी बारिश के चलते एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट का विमान रनवे पर फिसल गया। यह विमान जयपुर से मुंबई आ रहा था। फिलहाल इस हादसे में सभी मुसाफिर सुरक्षित हैं। किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है।

    08:25 (IST)02 Jul 2019
    मुंबई: सायन स्टेशन पर रेलवे ट्रैक पानी में डूबा
    08:19 (IST)02 Jul 2019
    नोएडा में स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार का आरोप, गिरफ्तार लोग न्यायिक हिरासत में भेजे गए

    नोएडा में पुलिस ने रविवार रात 14 स्पा सेंटरों पर छापा मारकर 35 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि इनमें से कुछ स्पा सेंटरों में देह व्यापार होता था। गिरफ्तार लोगों को सोमवार को अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौतम बुद्ध नगर वैभव कृष्ण ने सोमवार को बताया कि ‘ऑपरेशन क्लीन’ के तहत रविवार रात को पुलिस की 15 टीमें बनाई गईं, जिसमें एसपी देहात विनीत जायसवाल, पुलिस उपाधीक्षक श्वेताभ पांडे सहित सात क्षेत्राधिकारी, आठ थाना प्रभारी, 30 उप निरीक्षक तथा महिला एवं पुरुष कांस्टेबल को शामिल किया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने 14 स्पा सेंटरों पर एक साथ छापा मारा। आरोप है कि इनमें से तीन स्पा सेंटर में देह व्यापार होता था।

    07:53 (IST)02 Jul 2019
    यौन उत्पीड़न मामले में अग्रिम जमानत लेने के लिए झाविमो विधायक पहुंचे उच्च न्यायालय

    झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) की महिला नेत्री के यौन उत्पीड़न के मामले में आरोपी विधायक प्रदीप यादव ने गिरफ्तारी से बचने के लिए उच्च न्यायालय में अग्रिम जमानत याचिका दायर की है। यादव के अधिवक्ता राजेंद्र कृष्णा ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने उनके मुवक्किल को पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया था। उन्होंने जांच में सहयोग करते हुए पुलिस के पास अपना बयान दर्ज कराया है।

    07:45 (IST)02 Jul 2019
    जनकपुरी में भाइयों ने की आत्महत्या

    पश्चिमी दिल्ली के जनकपुरी में दो भाइयों ने अपने घर में पंखे से लटककर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने बताया कि यह घटना दिन में करीब साढ़े 12 बजे हुई। मृतकों की पहचान कुणाल अग्रवाल (27) और गौरव अग्रवाल (24) के तौर पर हुई। कैंसर के कारण मां के निधन के बाद से दोनों भाई अवसाद में थे। कमरे में मिले एक सुसाइड नोट में दोनों भाइयों ने कहा है कि आत्महत्या के लिए वे खुद जिम्मेदार हैं और इसमें किसी की गलती नहीं है।

    Next Stories
    1 Weather Forecast, Temperature: यहां जानिए कैसा रहेगा मौसम, कहां होगी बारिश
    2 फारुख अब्दुल्ला बोले- 370 की तरह कश्मीर का भारत में विलय भी अस्थाई, जनमत संग्रह बड़ी शर्त
    3 गुरदासपुर के लिए सनी देओल ने नियुक्त किया प्रतिनिधि, कांग्रेस बोली- वोटरों के साथ धोखा