ताज़ा खबर
 

National Hindi News, 8 October 2019 Updates: शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने राम मंदिर मुद्दे पर दिया बयान, कहा अयोध्या में राम मंदिर के लिए विशेष कानून बने

Ravan Dahan PM Modi, Updates, हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News Live, National Today News in Hindi LIVE Updates: भागवत ने कहा, "देश बढ़ रहा है। लेकिन विश्व अर्थव्यवस्था में एक चक्र चलता है, जब कुछ कठिनाई आती है तो विकास धीमा हो जाता है। तब इसे सुस्ती कहते हैं।"

Author नई दिल्ली | Updated: Oct 09, 2019 1:14:05 pm
फ्रांस में मंगलवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को आधिकारिक तौर पर राफेल जेट विमान सौंप दिया गया।

Ravan Dahan PM Modi, Updates: शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने मंगलवार (08 सितंबर) को अयोध्या के विवादित स्थल पर राम मंदिर बनाने का रास्ता साफ करने के लिए कानून बनाने की मांग की। उन्होंने कहा कि पार्टी के लिए राम मंदिर का मुद्दा राजनीति से ऊपर है और इसका आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों से कोई संबंध नहीं है। उद्धव ने 21 अक्टूबर को होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भाजपा से गठबंधन के फैसले का बचाव किया जिसमें वह छोटे सहयोगी के रूप में शामिल हुई है।

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत के इस बयान की आलोचना की कि भीड़ हत्या (लिंचिंग) ‘पश्चिमी तरीका’ है और देश को बदनाम करने के लिए इसका भारत के परिप्रेक्ष्य में इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख ओवैसी ने कहा कि भीड़ हत्या के ‘पीड़ित भारतीय’ हैं और आरोप लगाया कि भागवत भीड़ हत्या रोकने के लिए नहीं कह रहे हैं।

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने मंगलवार को नागपुर में कहा कि तथाकथित अर्थिक मंदी के बारे में बहुत अधिक चर्चा करने की जरूरत नहीं है क्योंकि इससे कारोबारजगत तथा लोग चिंतित होते हैं और आर्थिक गतिविधियों में कमी आती है।

भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के बीच पेरिस में एक बैठक जारी है। राजनाथ फ्रेंच मिलिट्री के विमान में बैठकर मेरिग्नेक जाएंगे, जहां वे पहला राफेल लड़ाकू विमान हासिल करेंगे।

IAF Day Celebration के मौके पर गाजियाबाद स्थित हिंडन एयरबेस पर समारोह का आयोजन हुआ। इसमें विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ने MiG Formation का नेतृत्व किया और मिग बाइसन एयरक्राफ्ट उड़ाया।

Dussehra 2019: देशभर में बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक दशहरे के त्योहार को लेकर धूमधाम से तैयारियां चल रही हैं। अधिकांश जगह शाम के समय रावण दहन (Ravan Dahan Timing) होगा। नागपुर में हुए संघ के कार्यक्रम में संघ प्रमुख मोहन भागवत के साथ-साथ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, जनरल वीके सिंह भी पहुंचे। एचसीएल के संस्थापक शिव नादर मुख्य अतिथि के रूप में शरीक हुए।

 

Live Blog

Highlights

    05:16 (IST)09 Oct 2019
    सोनाली फोगाट ने रैली में भारत माता के नारे नहीं लगाने वालों से पूछा, क्या वे पाकिस्तानी हैं?

    हरियाणा की आदमपुर सीट से भाजपा प्रत्याशी और ‘टिक-टॉक’ सनसनी सोनाली फोगाट ने मंगलवार (08 सितंबर) को एक चुनावी रैली में ‘भारत माता की जय’ के नारे नहीं लगाने वाले लोगों से पूछा कि ‘क्या वे पाकिस्तानी हैं’?

    03:30 (IST)09 Oct 2019
    राहुल आपराधिक मानहानि के मामले में सूरत की अदालत में 10 अक्टूबर को पेश होंगे

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आपराधिक मानहानि के मामले में खुद का बचाव करने के लिए गुजरात की एक अदालत में गुरुवार (10 सितंबर) को पेश होना है। दरअसल, लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने कथित रूप से कहा था कि ‘ सभी चोरों का मोदी उपनाम क्यों होता है।’ इसी को लेकर उनके खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला दायर किया गया था। गुजरात प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अमित चावड़ा ने गांधी की आगामी यात्रा के मद्देनजर पार्टी के स्थानीय नेताओं के साथ मंगलवार को एक बैठक की।

    02:04 (IST)09 Oct 2019
    शिवसेना ने राम मंदिर बनाने की वकालत की, भाजपा से गठबंधन का किया बचाव

    शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने अयोध्या के विवादित स्थल पर राम मंदिर बनाने की मंगलवार (08 सितंबर) को पुरजोर हिमायत की और इसका मार्ग प्रशस्त करने के लिए एक विशेष कानून बनाने की भी मांग की। उद्धव ने यह भी कहा कि अनुच्छेद 370 के बाद अब सरकार का अगला एजेंडा ‘‘समान नागरिक संहिता’’ होना चाहिए। उन्होंने 21 अक्टूबर को होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के साथ गठबंधन के अपने फैसले को सही बताया।

    01:27 (IST)09 Oct 2019
    मुथूट फाइनेंस प्रबंधक हत्यकांड में रिश्ते का भाई सहित दो गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में कार्यरत मुथूट फाइनेंस लिमिटेड के प्रबंधक की करीब चार महीने पहले हुई हत्या के मामले में पुलिस ने उसके रिश्ते के भाई सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है। नोएडा पुलिस ने मंगलवार (08 सितंबर) को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि यह हत्या कंपनी की तिजोरी में रखे सोने को लूटने की योजना नाकाम होने के बाद की गई थी।

    00:18 (IST)09 Oct 2019
    तमिलनाडु पुलिस ने मोदी-चिनफिंग सम्मेलन से पहले 10 तिब्बतियों को गिरफ्तार किया

    चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच होने वाले शिखर सम्मेलन के दौरान संभावित विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए तमिलनाडु पुलिस ने राज्य में 42 तिब्बतियों को हिरासत में लिया जिनमें से कार्यकर्ता तेंजिन त्सुनडियू सहित 10 को तिब्बतियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मंगलवार (08 सितंबर) को यह जानकारी दी।

    18:23 (IST)08 Oct 2019
    पीएम मोदी का सम्बोधन

    पीएम मोदी ने कहा- भारत उत्सवों की भूमि है, शायद ही 365 में कोई एक दिन बचा होगा जब हिंदुस्तान के किसी न किसी कोने में उत्सव ना मनाया जाता हो। हजारों साल की सांस्कृतिक परम्परा के कारण हमारे देश ने उत्सवों को भी संस्कार का शिक्षा का और सामूहिक जीवन का एक निरंतर प्रशिक्षण करने का काम किया है।

    17:47 (IST)08 Oct 2019
    भागवत ने कहा भारत एक हिन्दू राष्ट्र

    मोहन भागवत ने मंगलवार को कहा कि संघ अपने इस नजरिये पर अडिग है कि ‘‘भारत एक हिन्दू राष्ट्र’’ है और हिन्दू अगर चाहते हैं कि दुनिया उनकी बात सुने तो उन्हें एकजुट होने की जरूरत है।

    17:22 (IST)08 Oct 2019
    49 हस्तियों पर प्राथमिकी: कर्नाटक के कांग्रेस सांसद ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र

    कांग्रेस के राज्यसभा सांसद राजीव गौड़ा ने 49 जानी-मानी हस्तियों पर प्राथमिकी दर्ज होने को लेकर मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि उन्हें सार्वजनिक रूख अपनाकर असहमति को स्वीकार करना चाहिए और देश में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को बनाए रखने की अपनी प्रतिबद्धता का आश्वासन देना चाहिए।

    17:14 (IST)08 Oct 2019
    तालाब में डूबने से दो भाइयों सहित 5 बच्चों की मौत

    देवास जिला मुख्यालय से करीब 40 किलोमीटर दूर सोनकच्छ थाना क्षेत्र के गांव खजूरिया कंका में मंगलवार की दोपहर तालाब में नहाने के लिए गए दो सगे भाइयों सहित पांच बच्चों की डूबने से मौत हो गई।

    17:00 (IST)08 Oct 2019
    शिक्षिका और उसके बेटे की गोली मारकर हत्या

    मऊ जिले में दोहरीघाट थानाक्षेत्र के मोहम्दाबाद सिपाह बाजार में मंगलवार को अज्ञात बदमाशों ने एक शिक्षिका और उनके बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी ।पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्या ने बताया कि रेखा राय और उनके पंद्रह वर्षीय बेटे की अज्ञात बदमाशों ने घर में घुसकर गोली मार दी ।

    16:57 (IST)08 Oct 2019
    कामत ने आईएफएफआई में कोंकणी फिल्में दिखाने की मांग की

    गोवा विधानसभा में विपक्ष के नेता दिगंबर कामत ने नवंबर में आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) के दौरान कोंकणी फिल्मों का प्रदर्शन नहीं किए जाने पर मंगलवार को सवाल उठाया।

    16:57 (IST)08 Oct 2019
    झांसी में हुई मुठभेड़ को सपा ने फर्जी बताया, कल जायेंगे अखिलेश

    उत्तर प्रदेश के झांसी में हुई मुठभेड़ को फर्जी बताते हुये समाजवादी पार्टी ने मंगलवार को मांग की है कि इसकी जांच उच्च न्यायालय के न्यायाधीश से कराई जाए और संबंधित पुलिस थानाध्यक्ष के खिलाफ युवक की हत्या को लेकर प्राथमिकी दर्ज की जाये ।

    16:55 (IST)08 Oct 2019
    प्रधानमंत्री मोदी हरियाणा में चार रैलियों को संबोधित करेंगे : तोमर

    केंद्रीय मंत्री नरेंद्र  तोमर ने मंगलवार को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरियाणा में चार चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे ।

    16:53 (IST)08 Oct 2019
    ग्रुप कैप्टन तेंदुलकर भारतीय वायुसेना के स्थापना दिवस परेड में शामिल हुए

    महान बल्लेबाज और वायुसेना में मानद ग्रुप कैप्टन बनने वाले पहले खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर भारतीय वायुसेना के 87वें स्थापना दिवस पर मंगलवार को ंिहडन बेस पर हुए कार्यक्रम में शामिल हुए।

    15:38 (IST)08 Oct 2019
    केजरीवाल को डेनमार्क समिट के लिए MEA से नहीं मिला क्लीयरेंस, भड़के संजय सिंह

    आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को डेनमार्क में सी-40 क्लाइमेट समिट के लिए विदेश मंत्रालय से क्लीयरेंस न मिलने पर भड़क गए। उन्होंने कहा, 'यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और मेरी समझ से परे है कि क्यों मोदी सरकार हमारे प्रति ऐसा रवैया रखती है। वो छुट्टी पर नहीं जा रहे थे बल्कि 100 शहरों के मेयर्स के साथ प्रदूषण को लेकर मंथन कर रहे थे।'

    15:23 (IST)08 Oct 2019
    कश्मीरः पार्टी नेताओं से बोले शाह- स्थिति सामान्य करने के लिए समाज में बात करें

    कश्मीर में स्थिति सामान्य करने के लिए बीजेपी नेताओं को अमित शाह ने निर्देश दिए हैं। उन्होंने अपनी पार्टी के नेताओं से कहा है कि वे जाकर समाज के लोगों से बात करें।

    14:35 (IST)08 Oct 2019
    फ्रांसः मैक्रों से मिले राजनाथ सिंह, आज भारत को मिलेगा पहला राफेल लड़ाकू विमान

    भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के बीच पेरिस में एक बैठक जारी है। राजनाथ फ्रेंच मिलिट्री के विमान में बैठकर मेरनेक जाएंगे, जहां वे पहला राफेल लड़ाकू विमान हासिल करेंगे।

    14:32 (IST)08 Oct 2019
    उत्तराखंड बीजेपी ने चार सदस्यों को पार्टी से निकाला

    उत्तराखंड बीजेपी ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त चार सदस्यों को बर्खास्त कर दिया। इनमें दो देहरादून और दो उधमसिंहनगर से हैं।

    14:11 (IST)08 Oct 2019
    17 नवंबर को बंद होंगे बद्रीनाथ धाम के कपाट

    बद्रीनाथ मंदिर के मुख्य पुजारी ईश्वरी प्रसाद नंबूदरी ने बताया कि मंदिर के कपाट 17 नवंबर को बंद किए जाएंगे।

    14:05 (IST)08 Oct 2019
    दिल्लीः प्रधानमंत्री आवास पर कल केंद्रीय कैबिनेट की बैठक होगी

    Delhi: प्रधानमंत्री आवास (7 लोक कल्याण मार्ग) पर बुधवार (9 अक्टूबर) को सुबह साढ़े 10 बजे केंद्रीय कैबिनेट की बैठक होगी।

    12:59 (IST)08 Oct 2019
    हादसे से सबक! अमृतसर में इस बार सतर्कता बरतने का दावा

    दशहरे के मौके पर पिछले साल हुए दुखद हादसे के बाद इस बार अमृतसर में पुलिस ने सतर्कता बरतने का दावा किया है। अमृतसर के डीसीपी जगमोहन सिंह ने कहा, 'पुलिस कमिश्नर ने खुद सभी कार्यक्रम स्थलों का दौरा किया है। सभी जगह सिक्योरिटी फोर्सेस तैनात की गई हैं। इस साल रेलवे ट्रैक के पास कोई भी कार्यक्रम नहीं रखा गया है।' बता दें कि पिछली बार रावण दहन का कार्यक्रम देख रहे कुछ लोग रेलवे ट्रैक पर दो ट्रेनों की चपेट में आ गए थे, इसमें करीब 60 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी।

    12:53 (IST)08 Oct 2019
    Delhi: करावल नगर में सिलेंडर फटा, 2 की मौत, एक घायल

    Delhi: करावल नगर में एक सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। इस हादसे में एक 62 वर्षीय बुजुर्ग महिला और उनकी 38 वर्षीय बेटी की मौत हो गई। इस हादसे में एक व्यक्ति के घायल होने की भी सूचना मिली है।

    12:00 (IST)08 Oct 2019
    गजनी यूनिवर्सिटी में धमाका, 8 छात्राएं घायल

    अफगानिस्तान में गजनी यूनिवर्सिटी में ब्लास्ट से 8 छात्राएं घायल हो गईं। गजनी प्रॉविंस हॉस्पिटल के प्रमुख बाज मोहम्मद ने टोलो न्यूज के हवाले से यह जानकारी दी।

    11:55 (IST)08 Oct 2019
    पंजाब कांग्रेस चीफ बोले- अकाली दल और बीजेपी में अपवित्र रिश्ता

    पंजाब कांग्रेस के प्रमुख सुनील जाखड़ ने कहा कि हरियाणा में अलग हो जाने के बाद यहां शिरोमणि अकाली दल (शिअद) और बीजेपी का गठबंधन में बने रहना एक ‘अपवित्र रिश्ता’ है। हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने जब 20-25 सीटें देने की अकाली दल की मांग नहीं मानी तो उसने इंडियन नेशनल लोकदल के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का फैसला किया।

    11:34 (IST)08 Oct 2019
    सांसद नुसरत जहां के समर्थन में उतरीं केंद्रीय मंत्री

    तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां दुर्गा पूजा उत्सव में शामिल होने को लेकर मौलानाओं के गुस्से का सामना कर रही हैं लेकिन उन्हें केंद्रीय मंत्री देबाश्री चौधरी का समर्थन मिला है। मंत्री ने कहा कि निजी पसंद का सम्मान किया जाना चाहिए और भारतीय महिलाएं आमतौर पर अपने पति के धर्म से जानी जाती हैं। दारूल उलूम देवबंद से जुड़े मुफ्ती असद कासमी ने कहा था कि सांसद को अपना नाम और धर्म बदल लेना चाहिए क्योंकि वह अपने कार्यों से ‘इस्लाम और मुस्लिमों को बदनाम’ कर रही हैं।

    11:11 (IST)08 Oct 2019
    IAF Day: अभिनंदन ने किया MiG Formation का नेतृत्व
    10:03 (IST)08 Oct 2019
    आतंकवादियों के लिए आंसू बहाती हैं सोनिया गांधी : खट्टर

    हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने सोमवार को कांग्रेस पर आतंकवादियों के लिए नरम रुख रखने का आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ‘‘आतंकवादियों के लिए आंसू बहाती हैं।’’ राष्ट्रवाद का पत्ता खेलते हुए खट्टर ने चुनावी रैली में अनुच्छेद 370 को लेकर विपक्ष पर खूब हमला बोला। उन्होंने कहा, ‘‘आतंकवादियों के प्रति नरम रुख रखने वाले इसे हटाने का समर्थन कैसे कर सकते हैं।’’ उन्होंने कहा कि भूपेन्द्र सिंह हुड्डा जैसे कांग्रेस के नेता जो अनुच्छेद 370 हटाने के केन्द्र सरकार के फैसले का समर्थन कर रहे हैं, उन्हें अपनी पार्टी का समर्थन नहीं मिल रहा है।

    09:49 (IST)08 Oct 2019
    लाल किले पर दशहरा समारोह में पटाखे नहीं जलाए जाएंगे

    लाल किला के मैदान में दिल्ली के प्रसिद्ध लवकुश रामलीला में इस बार मंगलवार (8 अक्टूबर) को रावण दहन में आतिशबाजी का इस्तेमाल नहीं होगा। आयोजकों ने वायु प्रदूषण कम करने के लिए आतिशबाजी की परंपरा खत्म करने का कदम उठाया है। वैसे पटाखे छूटने की आवाज स्पीकर से निकाली जाएगी। आयोजक ने कहा, 'हम प्रदूषण के खिलाफ संदेश देना चाहते हैं।'

    09:12 (IST)08 Oct 2019
    अपनी कार से दो लोगों की मौत पर बीजेपी नेता ने दी सफाई, बोले मेरा कोई रोल नहीं

    बीजेपी विधायक राहुल सिंह लोधी ने अपनी कार से दुर्घटना में मारे गए दो लोगों की खबरों का खंडन करते हुए कहा, 'मैंने पुलिस को पहले ही सूचना दे दी है। मेरे विधानसभा क्षेत्र के लोगों की मौत हुई है, मैं उनके परिजनों से कल मुलाकात करूंगा। मेरी से कार से दुर्घटना की जानकारी मिलने के बाद मैंने अपने ड्राइवर से पूछा तो उसने बताया कि वह 2 ऑटो और बाइक में टक्कर का गवाह है। इस दुर्घटना में मैं, मेरी कार या मेरा ड्राइवर शामिल नहीं है।'

    08:55 (IST)08 Oct 2019
    25 किलोग्राम सोना चुराने के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार

    आईपीएल सट्टेबाजी में पैसा हारने के बाद अपने मालिक के यहां से 25 किलोग्राम सोना कथित रूप से चुराने को लेकर 30 वर्षीय एक व्यक्ति को उसके दो साथियों के साथ गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सोमवार यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार आरोपियों की पहचान भरत नाथमल सोनी, सचिन शिंदे (39) और श्रवण (39) के रूप में हुई है। भरत और सचिन दिल्ली के पश्चिम विनोद नगर के बाशिंदे हैं, जबकि श्रवण राजस्थान के सिरोही जिले का रहने वाला है।

    08:42 (IST)08 Oct 2019
    रावण दहन किया तो एनजीटी चला जाऊंगा: अधोक्षजानंद

    उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में स्थित गोवर्धन के एक संत ने चेतावनी दी है कि यदि रावण का पुतला जलाया जाता है तो वह इसके खिलाफ भविष्य में रोक लगवाने के लिए राष्ट्रीय हरित अधिकरण में चले जाएंगे। गौरतलब है कि मथुरा के लंकेश भक्त मण्डल से जुड़े सारस्वत गोत्र के ब्राह्मण युवकों का एक दल पिछले 20 साल से दशहरा पर रावण के पुतला दहन का विरोध करता रहा है। वे इस मौके पर दस विद्याओं के ज्ञाता एवं प्रकाण्ड पंडित रावण की पूजा का आयोजन करते हैं।

    08:24 (IST)08 Oct 2019
    नागपुरः फडणवीस, गडकरी समेत कई दिग्गज संघ के कार्यक्रम में
    08:10 (IST)08 Oct 2019
    Jammu-Kashmir Tourism: 10 अक्टूबर से फिर बहाल होगा पर्यटन

    Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर में अरसे बाद पर्यटकों की चहलकदमी फिर से शुरू हो जाएगी। प्रशासन ने 10 अक्टूबर से पर्यटन को फिर से बहाल किए जाने की बात कही है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर अब लद्दाख से अलग केंद्र शासित प्रदेश है। साथ ही Article 370 के तहत मिला विशेष राज्य का दर्जा भी खत्म हो चुका है।

    07:41 (IST)08 Oct 2019
    दशहरे की धूमः संघ ने किया पथ संचलन, शस्त्र पूजा भी होगी

    Dussehra 2019: देशभर में बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक दशहरे के त्योहार को लेकर धूमधाम से तैयारियां चल रही हैं। अधिकांश जगह शाम के समय रावण दहन (Ravan Dahan Timing) होगा। मंगलवार (8 सितंबर) को सुबह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के स्वयंसेवकों ने देशभर में पथ संचलन किया। नागपुर के कार्यक्रम में संघ प्रमुख मोहन भागवत (RSS Chief Mohan Bhagwat) भी मौजूद थे। इसके बाद शस्त्र पूजा (Aayudh Puja) भी की जाएगी।

    Next Stories
    1 Weather Forecast: ओडिशा और झारखंड में हल्की बारिश, इन राज्यों में कल हो सकती है बारिश
    2 IRCTC: फेस्टिव सीजन में Indian Railways ने UP व बिहार के लिए चलाई विशेष ट्रेनें, यहां देखें लिस्ट
    3 अब कश्मीर घाटी का लुत्फ उठा सकेंगे पर्यटक, J&K गवर्नर ने गृह मंत्रालय की रोक हटाई