ताज़ा खबर
 

National Hindi News, 7 October 2019 Top Headlines Updates: किसानों के कर्जमाफी समेत कई वादे, ऐसा है NCP-कांग्रेस ने का घोषणा पत्र

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News , National Today News in Hindi Updates: उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और सीनियर कांग्रेस नेता हरीश रावत (Former Uttarakhand CM Harish Rawat) की तबीयत बिगड़ी। उन्हें सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Author नई दिल्ली | Updated: Oct 08, 2019 10:18:18 am
कांग्रेस-एनसीपी ने जारी किया संयुक्त घोषणा पत्र।

Maharashtra Assembly Elections 2019: महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस व एनसीपी ने सोमवार को जॉइंट मैनिफेस्टो जारी कर दिया। इस दौरान उन्होंने किसानों का पूरा लोन माफ करने समेत तमाम वादे किए। मैनिफेस्टो में कहा गया है कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो बेरोजगारों को 5 हजार रुपए, ग्रैजुएशन तक मुफ्त पढ़ाई, सभी का बीमा और स्थानीय लोगों को इंडस्ट्रीज की नौकरी में 80 प्रतिशत कोटा दिया जाएगा।

महाराष्ट्र में ठाणे मोटर दुर्घटना दावा अधिकरण (एमएसीटी) ने 2013 में सड़क हादसे में जान गंवाने वाले 18 वर्षीय युवक के माता-पिता को 10.18 लाख रुपए का मुआवजा दिया है। एमएसीटी के सदस्य आरएन रोकडे ने दुर्घटना में शामिल वाहन के मालिक को मृतक के माता-पिता को मुआवजे का भुगतान करने का आदेश दिया है। यह आदेश पिछले महीने जारी किया गया है।

Dehradun: उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और सीनियर कांग्रेस नेता हरीश रावत (Former Uttarakhand CM Harish Rawat) की तबीयत बिगड़ी। उन्हें सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया।

शिरोमणि अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने पंजाब-महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक के मामले में आरबीआई को आड़े हाथों लेते हुए कहा, ‘हमने किसी सड़क चलते शख्स को पैसे नहीं दिए। हमने सरकार को पैसे दिए हैं। आरबीआई इसके लिए जिम्मेदार है और पैसा वापस मिलना चाहिए।’

Live Blog

Highlights

    18:38 (IST)07 Oct 2019
    ईडी ने HDIL के प्रमोटर्स के खिलाफ की कार्रवाई

    मुंबईः ईडी ने हाउसिंग डेवलपमेंट एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर (HDIL) के प्रमोटर्स राकेश और सारंग वाधवान के खिलाफ पंजाब-महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक मामले में कार्रवाई की है। इस दौरान जांच एजेंसी ने दोनों के प्राइवेट जेट और लग्जरी कारें जब्त की हैं।

    18:37 (IST)07 Oct 2019
    सड़क हादसे में जान गंवाने वाले युवक के पिता को 10.18 लाख रुपये का मुआवजा

    महाराष्ट्र में ठाणे मोटर दुर्घटना दावा अधिकरण (एमएसीटी) ने 2013 में सड़क हादसे में जान गंवाने वाले 18 वर्षीय युवक के माता-पिता को 10.18 लाख रुपए का मुआवजा दिया है। एमएसीटी के सदस्य आरएन रोकडे ने दुर्घटना में शामिल वाहन के मालिक को मृतक के माता-पिता को मुआवजे का भुगतान करने का आदेश दिया है। यह आदेश पिछले महीने जारी किया गया है।

    17:28 (IST)07 Oct 2019
    सुप्रीम कोर्ट का आदेश- आरे कॉलोनी में नहीं होगी पेड़ों की कटाई

    मुंबई मेट्रो (Mumbai Metro) के लिए Bombay High Court की तरफ से आरे में हजारों पेड़ काटने की अनुमति देने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार को पेड़ कटाई पर तत्काल रोक लगाने का आदेश दिया। 21 अक्टूबर को फॉरेस्ट बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी।

    17:27 (IST)07 Oct 2019
    उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

    उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और सीनियर कांग्रेस नेता हरीश रावत (Former Uttarakhand CM Harish Rawat) की तबीयत बिगड़ी। उन्हें सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया।

    16:09 (IST)07 Oct 2019
    पश्चिम बंगालः कोलकाता में दुर्गापूजा पंडाल से दिया सांप्रदायिक सद्भाव का संदेश
    14:56 (IST)07 Oct 2019
    दुर्गा पूजा पंडाल में एक साथ गूंजे- हिंदू मंत्र, अजान और चर्च बेल
    14:32 (IST)07 Oct 2019
    PMC बैंक मामलाः HDIL प्रमोटर्स के प्राइवेट जेट और लग्जरी कारें ED ने जब्त किए

    14:06 (IST)07 Oct 2019
    पीएमसी बैंक पर कार्रवाई को लेकर भड़के अकाली नेता

    शिरोमणि अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने पंजाब-महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक के मामले में आरबीआई को आड़े हाथों लेते हुए कहा, 'हमने किसी सड़क चलते शख्स को पैसे नहीं दिए। हमने सरकार को पैसे दिए हैं। आरबीआई इसके लिए जिम्मेदार है और पैसा वापस मिलना चाहिए।'

    13:48 (IST)07 Oct 2019
    तीन दिनों की पेरिस यात्रा पर राजनाथ सिंह, राफेल से जुड़े कार्यक्रम में होंगे शरीक

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तीन दिवसीय पेरिस यात्रा के लिए निकले हैं। इस दौरान वे सालाना रक्षा वार्ता और राफेल से जुड़े एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

    13:32 (IST)07 Oct 2019
    UP: वृंदावन में तीन तलाक का मामला दर्ज

    उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में रविवार को पुलिस ने दहेज उत्पीड़न एवं तीन तलाक पीड़ित पत्नी की मां की शिकायत पर नए कानून के अनुसार मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की है। वृन्दावन कोतवाली प्रभारी संजीव कुमार दुबे ने बताया, "पीड़िता नगमा गौरानगर की निवासी है। उसकी मां अनीसा ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से मिलकर बेटी के पति शब्बीर, ससुर नसरुद्दीन, बुआ सास नूरजहां एवं चाची सास सहित चार अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग की थी। एसएसपी के आदेश पर मामला दर्ज कर लिया गया है।

    13:26 (IST)07 Oct 2019
    प्रकाश जावड़ेकर ने दी पटाखे नहीं जलाने की सलाह

    केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, 'मेरी सलाह की पटाखे न जलाएं। मुझे भरोसा है कि बच्चे खुद अपने माता-पिता से पटाखे नहीं खरीदने के लिए कहेंगे, लेकिन यदि कोई चाहता है तो ग्रीन पटाखे खरीदें।'

    12:44 (IST)07 Oct 2019
    Dehradun: हरीश रावत की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

    Dehradun: उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और सीनियर कांग्रेस नेता हरीश रावत (Former Uttarakhand CM Harish Rawat) की तबीयत बिगड़ी। उन्हें सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्प

    12:36 (IST)07 Oct 2019
    जम्मू कश्मीर में सक्रिय हैं 200 से 300 आतंकवादी, पाकिस्तान घुसपैठ कराने की कोशिश में : डीजीपी

    जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने रविवार को कहा कि राज्य में 200 से 300 आतंकवादी सक्रिय हैं तथा पाकिस्तान ने र्सिदयां शुरू होने से पहले अधिक से अधिक संख्या में आतंकवादियों को राज्य में दाखिल कराने के लिए सीमापार से गोलीबारी तेज कर दी है। उन्होंने यह भी कहा कि हाल ही में सीमा पार से बड़ी संख्या में आतंकवादी राज्य में घुसने में कामयाब रहे हैं जबकि घुसपैठ निरोधक व्यवस्था ने कई घुसपैठियों का सफाया कर उनकी कई कोशिशें विफल कर दी हैं।

    12:23 (IST)07 Oct 2019
    रागिनी गायिका सुषमा की हत्या के मामले में दो शूटर गिरफ्तार नोएडा

    नोएडा में बीटा- 2 थानाक्षेत्र क्षेत्र में 6 दिन पूर्व हुई रागिनी गायिका सुषमा की हत्या के मामले में पुलिस ने रविवार रात को एक मुठभेड़ के दौरान दो शूटरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस की गोली दोनों बदमाशों को लगी। उनसे पूछताछ के आधार सुषमा की हत्या के मामले लिव-इन पार्टनर समेत और चार लोगों की गिरफ्तारी हुई है।

    12:19 (IST)07 Oct 2019
    नालंदाः RJD नेता के भाई को बदमाशों ने गोलियों से भून डाला

    Bihar: आरजेडी नेता के भाई चंदन कुमार को नालंदा में उनके घर के पास अज्ञात हमलावरों ने गोलियों से भून दिया। नालंदा एसपी निलेश कुमार ने कहा, 'यह घटना रविवार (6 अक्टूबर) की रात को हुई। पीड़ित एक छात्र था और उसका कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं था। मामले की जांच की जा रही है।'

    10:50 (IST)07 Oct 2019
    सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि गिरफ्तार लोगों को तुरंत छोड़ा जाना चाहिए

    सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जिन प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया, उन्हें तुरंत छोड़ा जाना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार के पर्यावरण मंत्रालय को भी पक्ष बनाया जाना चाहिए।

    10:43 (IST)07 Oct 2019
    आरे में पेड़ों की कटाई पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

    आरे में हजारों पेड़ काटने की अनुमति देने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अहम आदेश जारी किया है। कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार को आदेश देते हुए कहा, 'जो कटने थे कट चुके। अब तत्काल रोक लगाएं। जरूरत के लायक पेड़ काट दिए गए, ऐसा नहीं होना चाहिए था।' इस मामले में 21 अक्टूबर तक पेड़ों की कटाई पर रोक लगा दी गई है। 21 अक्टूबर को फॉरेस्ट बेंच सुनवाई करेगी। 

    10:37 (IST)07 Oct 2019
    महाराष्ट्र में बंदूकधारियों ने भाजपा पार्षद, उसके परिवार के चार सदस्यों की हत्या की

    महाराष्ट्र के जलगांव जिले में तीन बंदूकधारियों ने एक भाजपा पार्षद और उसके परिवार के चार सदस्यों की गोलियां मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि भाजपा पार्षद रविंद्र खरात (55) और उनके परिवार के अन्य सदस्य रविवार रात को अपने घर में थे, तभी बंदूकधारियों ने उन पर हमला किया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, 'हमलावरों के पास देसी पिस्तौल और चाकू था। वे खरात के घर में घुसे और उन्होंने गोलियां चलानी शुरू कर दीं।' उन्होंने बताया कि इस अपराध में इस्तेमाल किए गए हथियारों को बरामद कर लिया गया है।

    10:17 (IST)07 Oct 2019
    दिल्ली के अमर कॉलोनी में सेवानिवृत्त बैंक प्रबंधक ने आत्महत्या की

    दक्षिण-पूर्व दिल्ली के अमर कॉलोनी में 62 वर्षीय सेवानिवृत्त बैंक प्रबंधक ने एक पेड़ से लटककर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने रविवार को बताया कि मृतक की पहचान सतीश कुमार चावला के तौर पर हुई है। वह अमर कॉलोनी के नेशनल पार्क में एक अपार्टमेंट में परिवार के साथ रहते थे। पुलिस ने बताया कि उनकी पैंट से एक सुसाइड नोट पाया गया जिसमें चावला ने अपनी पत्नी और बेटे से माफी मांगी और कहा कि हाल में उन्होंने जो मकान खरीदी थी उसमें किरायेदार नहीं मिलने के कारण निराश हैं और यह कदम उठा रहे हैं।

    08:18 (IST)07 Oct 2019
    Mumbai: आरे पेड़ कटाई मामले में सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा

    Mumbai Metro के लिए Bombay High Court की तरफ से आरे हजारों पेड़ काटने की अनुमति दिए जाने के बाद से विरोध प्रदर्शन तेज (Aarey Forest Protest) है। नोएडा के लॉ स्टूडेंट रिषभ रंजन की तरफ से चीफ जस्टिस रंजन गोगोई को लिखे गए पत्र पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई का फैसला लिया है। मामले को सोमवार को शीर्ष कोर्ट की स्पेशल बेंच सुनेगी।

    07:39 (IST)07 Oct 2019
    J&K: अरसे बाद पार्टी नेताओं से होगी महबूबा की मुलाकात

    Jammu-Kashmir पर मोदी सरकार के बड़े फैसलों के मद्देनजर 5 अगस्त को हिरासत में लिए जाने के बाद पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती सोमवार (7 अक्टूबर) को पहली बार पार्टी के नेताओं से मुलाकात करेंगी। उनसे मिलने के लिए 10 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल श्रीनगर जाएगा। फिलहाल जम्मू यूनिट के सदस्य उनसे मुलाकत करेंगे। पीडीपी की मांग पर राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने यह फैसला लिया।

    Next Stories
    1 Weather Forecast: बारिश और बाढ़ में लापता 46 लोगों का अब तक अता-पता नहीं, अगले 48 घंटों के दौरान इन राज्यों में बारिश का अनुमान
    2 रेलवे ने रद्द कर दीं 268 ट्रेन, कई के बदल डाले रूट, देखिए पूरी लिस्ट
    3 प्रदर्शनकारियों की बड़ी जीत, मुंबई के आरे पेड़ कटाई मामले में सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक