ताज़ा खबर
 

National Hindi News 29 August 2019 Updates: पाकिस्तान के नापाक इरादों के चलते कश्मीर में इंटरनेट सेवाएं जल्द बहाल होने की उम्मीद नहींः सुरक्षा अधिकारी

हिंदी न्यूज़, Hindi News , National Today News in Hindi Updates: सुरक्षा अधिकारी ने कहा, ‘‘एक बार इंटरनेट बहाल हो गया तो पाकिस्तान जम्मू कश्मीर में लोगों को भड़काने की पुरजोर कोशिश करेगा जैसा कि वह अभी नगालैंड में विद्रोहियों के साथ कर रहा है।’’

Author नई दिल्ली | Updated: August 30, 2019 5:59 AM
police कश्मीर में इंटरनेट सेवाएं जल्द बहाल होने की उम्मीद नहीं फोटो सोर्स- जनसत्ता

Jammu and Kashmir News Updates:  जम्मू कश्मीर में इंटरनेट सेवाएं जल्द ही बहाल होने की संभावना नहीं है क्योंकि पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ एक अभियान शुरू कर दिया है और वह सरकार के खिलाफ उत्तेजित वीडियो से नगा विद्रोहियों को भड़काने की कोशिश भी कर रहा है। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

लद्दाख के दौरे पर गए केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान पर हमला करते हुए कहा कि, मैं पाकिस्तान से पूछना चाहता हूं। कश्मीर कब पाकिस्तान का था कि, उसके लिए रोते रहते हो। पाकिस्तान बन गया तो हम आपके वजूद सामना करते हैं। पाकिस्तान का इस मामले में कोई स्थान नही हैं।

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म किए जाने के बाद से वहां मोबाईल सेवा व इंटरनेट सेवा बंद कि गई थी। अब एक महिने पूरे होने के बाद सरकार धीरे-धीरे वहां सभी सेवाएं बहाल कर रही हैं। वहीं सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPM) नेता सीताराम येचुरी दिल्ली एयरपोर्ट से श्रीनगर के लिए रवाना हो गए हैं।

तेलंगाना में अदिलाबाद जिले के एक आवासीय विद्यालय में गुरुवार को राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम (आरबीएसके) के तहत आयरन की गोलियां खाने के बाद करीब 40 छात्राओं ने मिचली की शिकायत की।

उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों में बच्चा चोरी की अफवाह में भीड. द्वारा की जाने वाली हिंसा की घटनाओं की खबरों के बीच उत्तर प्रदेश पुलिस ने कड़ा कदम उठाते हुये ऐसे लोगो के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई करने का फैसला किया है।

प्रतिबंधित प्लास्टिक से बने सामान बेचने वाले एक डिस्ट्रीब्यूटर के गोदाम पर आज नगर मजिस्ट्रेट शैलेंद्र मिश्र ने छापा मारा और मौके से 40 ट्रक प्लास्टिक मैटेरियल जब्त किया गया और गोदाम के मालिक सहित 6 लोगों को इस संबंध में गिरफ्तार किया गया है।

ताजमहल में आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए  यहां बेबी केयर और स्तनपान केंद्र का शुभारंभ किया गया है जिससे महिला पर्यटक जरूरत पड़ने पर अपने बच्चों को स्तनपान करा सकें ।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को यहां कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर को एक ही झटके में भारत का ‘‘अविभाज्य हिस्सा’’ बना दिया।शाह ने राज्य का विशेष दर्जा हटाने और उसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के केंद्र के फैसले का जिक्र करते हुए यह बात कही।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दो अक्टूबर से प्लास्टिक के किन छह सामान का इस्तेमाल हो सकता है बैन, जानिए
2 जम्मू और कश्मीरः महबूबा मुफ्ती की बेटी ने कहा- मेरी मां आतंकवादी नहीं लेकिन उनके साथ आतंकियों जैसा हो रहा सलूक
3 Fit India Movement: प्रधानमंत्री मोदी ने किया ‘फिट इंडिया’ आंदोलन का शुभारंभ
ये पढ़ा क्या?
X