ताज़ा खबर
 

अमित शाह ने राहुल गांधी को अनुच्छेद 370 बहाल करने की दी चुनौती

गृह मंत्री एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, ‘विशेष प्रावधानों की वजह से पाकिस्तान ने राज्य में आतंकवाद को भड़काया जिसमें 40 हजार से ज्यादा लोग मारे गए।’

Author Updated: Oct 19, 2019 4:35:38 pm
गृह मंत्री अमित शाह (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार (19 अक्टूबर) को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को चुनौती दी कि वह यह घोषणा करें कि उनकी पार्टी अगर सत्ता में आती है तो जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को लागू करेगी। नंदूरबार जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने विशाल जनमत से दूसरी बार सत्ता में आने के बाद पहला काम अनुच्छेद 370 को खत्म करने का किया है। यह अनुच्छेद जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देता था।

दिल्ली में शनिवार (19 अक्टूबर) की सुबह आसमान साफ रहा। मौसम विभाग ने हालांकि, राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में दिन के उत्तरार्ध में हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है। न्यूनतम तापमान 19.8 डिग्री सेल्सियस रहा जो इस मौसम के औसत से दो डिग्री अधिक है। मौसम विभाग के अनुसार, सुबह 8.30 बजे आर्द्रता का स्तर 66 फीसदी दर्ज किया गया। विभाग ने दिन के उत्तरार्ध में आंशिक रूप से बादल छाने और कुछ इलाकों में हल्की बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘दोपहर बाद आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। आज हल्की बारिश की भी संभावना है। अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।’

लखनऊ में ही हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की हिंडोला इलाके में शुक्रवार (18 अक्टूबर) को दिनदहाड़े बेरहमी हत्या कर दी गई। उनका पार्थिव शरीर  देर रात सीतापुर के महमूदाबाद में उनके निवास स्थान पर पहुंचा था। इस बीच परिवारवालों ने अंतिम संस्कार से इंकार कर दिया है। बता दें कि परिजनों की मांग है सीएम योगी आदित्यनाथ के आने तक कमलेश का अंतिम संस्कार नहीं होगा। वहीं मृतक की पत्नी ने चेतावनी दी कि यदि सीएम नहीं आए तो वह आत्मदाह कर लेगी।

Live Blog

Highlights

    14:21 (IST)19 Oct 2019
    उत्तराखंड में पूरी तरह गुटखा, पान मसाला हुआ बैन

    उत्तराखंड सरकार ने गुटखा जैसे पदार्थों और तंबाकू एवं निकोटिन की उच्च मात्रा वाले पान मसाला के उत्पादन, भंडारण, वितरण और बिक्री को पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया है। खाद्य सुरक्षा आयुक्त नितेश कुमार झा ने शुक्रवार (18 अक्टूबर) की शाम इस संबंध में एक आदेश जारी किया। यह फैसला तंबाकू एवं निकोटिन युक्त गुटखा और पान मसाला जैसे पदार्थों के मानव स्वास्थ्य पर पड़ने वाले प्रभावों के मद्देनजर लिया गया है।

    12:25 (IST)19 Oct 2019
    बीएसएफ ने असम में सांप द्वारा काटे गए व्यक्ति को बचाया

    असम के धुबरी जिले में एक व्यक्ति को सांप ने काट लिया, जिसकी सूचना मिलने पर सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) के जवानों ने मदद की और उसकी जान बचाई। शस्त्रघाट पी-आई (सियालदह) के स्थानीय लोगों ने गुरुवार (19 अक्टूबर) की शाम बीएसएफ को सूचित किया कि भारत-बांग्लादेश सीमा के पास भागदोर गांव में सांप के काटने के कारण सुकुमुद्दीन नामक एक व्यक्ति की हालत गंभीर हो गई है। इसके बाद बीएसएफ के जवान तुरंत मौके पर पहुंचे।

    09:46 (IST)19 Oct 2019
    कमलेश तिवारी के परिजन- मुख्यमंत्री योगी के आने तक नहीं करेंगे अंतिम संस्कार

    हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी के परिवारवालों ने अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया है। बता दें कि परिजनों की मांग है सीएम योगी आदित्यनाथ के आने तक कमलेश का अंतिम संस्कार नहीं होगा।

    09:03 (IST)19 Oct 2019
    पीएम मोदी- 'सपने पूरे कर रही फडणवीस सरकार'

    पीएम ने बीजेपी सरकार की तारीफ करते हुए कहा, 'इन भ्रष्ट सरकार के तरीके भी भ्रष्टतम रहे। परियोजनाओं को लटकाकर उनसे पैसा निचोड़ा, मुद्दा बनाकर लोगों को भरमाया। वहीं ईमानदार और भरोसेमंद फडणवीस सरकार महाराष्ट्र के विकास को गति दे रही है ताकि आप लोगों को सुविधाएं जल्द से जल्द मिले।'

    06:50 (IST)19 Oct 2019
    पीएम आज सिरसा और रेवाड़ी में करेंगे सभा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हरियाणा के सिरसा और रेवाड़ी में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। आज चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है। 

    05:12 (IST)19 Oct 2019
    महाराष्ट्र और हरियाणा में आज थमेगा चुनाव प्रचार, 21 को मतदान

    महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान आज शाम छह बजे खत्म हो जाएगा। इसके साथ ही देश के विभिन्न हिस्सों की 64 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए भी प्रचार अभियान आज खत्म हो जाएगा।

    05:06 (IST)19 Oct 2019
    फिल्म अभिनेता सलमान खान का अंगरक्षक शिवसेना में शामिल

    फिल्म अभिनेता सलमान खान के अंगरक्षक शेरा पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे और युवा सेना अध्यक्ष आदित्य ठाकरे की उपस्थिति में शिवसेना में शामिल हो गए। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि शिवसेना में रहकर समाज के विकास के लिए बहुत काम करना चाहता हूं।

    05:02 (IST)19 Oct 2019
    कांग्रेस और एनसीपी को बेनकाब कर दिया : फडणवीस

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने शुक्रवार को कहा कि विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान अनुच्छेद 370 के प्रावधान हटाने का मुद्दा उठाने से विपक्ष बचाव की मुद्रा में आ गया है। राकांपा प्रमुख शरद पवार सहित विपक्षी नेताओं ने महाराष्ट्र चुनाव में जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा हटाने की प्रासंगिकता पर सवाल उठाया है। फडणवीस ने शुक्रवार रात यहां पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा, "राष्ट्रवाद महत्वपूर्ण है। हमारा ध्यान हमेशा विकास और राष्ट्रवाद पर रहा है। मेरे सभी भाषणों के दौरान मैंने पहले विकास के मुद्दों पर और फिर हमारे आगे आने वाले रास्ते पर ध्यान केंद्रित किया।’’ उन्होंने कहा कि कश्मीर और महाराष्ट्र दोनों भारत के अंग हैं। कांग्रेस और राकांपा ने इस कदम (अनुच्छेद 370 हटाने) का समर्थन नहीं किया और हमें उन्हें बेनकाब करने की जरूरत थी।

    04:53 (IST)19 Oct 2019
    मतदान से पहले एनसीपी नेता के फ्लैट से 53 लाख रुपए बरामद

    महाराष्ट्र में मतदान से पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विधायक के ठाणे स्थित फ्लैट से पुलिस ने 53 लाख रुपये की नकदी बरामद की है। पुलिस की एक टीम ने गिरफ्तार राकांपा नेता रमेश कदम के एक फ्लैट में मौजूद होने की गुप्त सूचना के आधार पर शुक्रवार शाम वहां छापेमारी कर 53 लाख रुपये से अधिक की नकदी बरामद की। अधिकारियों ने मीडिया को यह जानकारी दी।

    17:32 (IST)18 Oct 2019
    मोदी जैसा कोई दूसरा पीएम नहीं: मालिनी

    हरियाणा भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने कहा- हमारे पास नरेंद्र मोदी जैसा कोई दूसरा पीएम नहीं हो सकता। 10-15 साल पहले देश की स्थिति चिंताजनक थी। लेकिन आज हमारा देश सुरक्षित हाथों में है। इसलिए, किसी अन्य पार्टी को समर्थन देने के बारे में सोचें भी नहीं।

    Image

    17:22 (IST)18 Oct 2019
    पटाखे बनाने के दौरान विस्फोट में 2 लोगों की मौत

    एमपी के गुना में कैंट के एक घर में पटाखे बनाने के दौरान विस्फोट में 2 लोगों की मौत हो गई जबकि 3 गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस मौके पर तैनात।

    Image

    17:20 (IST)18 Oct 2019
    सर्वे: महाराष्ट्र चुनाव में बीजेपी-शिवसेना को मिलेगी 194 सीटों पर बंपर जीत

    एबीपी सी वोटर के मुताबिक बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को 194 सीटों पर जीत मिलेगी।

    17:14 (IST)18 Oct 2019
    कांग्रेस एनसीपी को मिलेगी हार- सर्वे

    जबकि कांग्रेस और उसके सहयोगियों को महज 86 सीटों से संतोष करना होगा। अन्य को भी 8 सीटों पर जीत मिल सकती है। वोट प्रतिशत की बात करें तो- बीजेपी+ - 47%, कांग्रेस+ - 39% रहने का अनुमान है।

    17:11 (IST)18 Oct 2019
    महाराष्ट्र में फिर एक बार एनडीए सरकार- सर्वे

    एबीपी न्यूज़ और सी वोटर के ओपिनियन पोल के मुताबिक महाराष्ट्र में बीजेपी और उसके सहयोगियों को 288 विधानसभा सीटों में से 194 सीटों पर जीत हासिल हो सकती हैं।

    17:00 (IST)18 Oct 2019
    हेमा मालिनी की रैली

    हरियाणा चुनाव प्रचार अभियान के दौरान भारतीय जनता पार्टी की सांसद हेमा मालिनी ने होडल विधानसभा में एक जनसभा को संबोधित किया।

    16:32 (IST)18 Oct 2019
    मुंबई में अगले 4 घंटों में बारिश का अनुमान

    भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक मुंबई में अगले 4 घंटों के दौरान रायगढ़, ठाणे, जलगांव और नासिक जिलों में गरज के साथ हल्की, तेज़ हवाएं और बारिश की संभावना।

    Image

    16:30 (IST)18 Oct 2019
    मकान गिरने से तीन लोग घायल

    कर्नाटक: शिवमोग्गा शहर के बाहरी इलाके में स्थित मालवगोप्पा में देर रात दो मकान गिरने से तीन लोग घायल हो गए।

    16:24 (IST)18 Oct 2019
    महाराष्ट्र में गरजे अमित शाह

    महाराष्ट्र में अमित शाह ने कहा कि शिवाजी महाराज का, वीर सावरकर का प्रदेश है। स्वराज का संघर्ष यहां से शुरु हुआ। ये बाल गंगाधर तिलक का प्रदेश है, जिन्होंने कहा था स्वराज मेरा जन्मसिद्ध अधिकार है। और कांग्रेस-एनसीपी कहती है कि महाराष्ट्र का कश्मीर से क्या संबंध है।

    16:14 (IST)18 Oct 2019
    अमित शाह का शरद पवार पर हमला

    महाराष्ट्र में अमित शाह ने कहा कि यह छत्रपति शिवाजी, वीर सावरकर और तिलक की धरती है। 'स्वराज' के लिए लड़ाई शुरू हुई और वे महाराष्ट्र और अनुच्छेद 370 के बीच संबंध के बारे में पूछते हैं। पवार साहब, आपको वोटों के लालच में मोतियाबिंद हो गया है, आप देख नहीं सकते कि राज्य के लोग क्या चाहते हैं ?

    15:21 (IST)18 Oct 2019
    एफएटीएफ ने पाक चेताया

    एफएटीएफ ने इस बात का जिक्र किया कि पाकिस्तान आतंकवाद के वित्त पोषण पर रोक लगाने में 27 कार्रवाई योग्य चीजों में सिर्फ पांच का ही हल करने में सक्षम रहा है।

    15:14 (IST)18 Oct 2019
    चिड़ियाघर की डॉयरेक्टर रेनू सिंह का तबादला

    गुरूवार को दिल्ली के एक चिड़ियाघर में शेर के बाड़े में एक युवक चला गया था। जिसके बाद वह शेर के आमने-सामने बैठा रहा। ऐसे में चिड़ियाघर की सुरक्षा पर सवाल खड़ा हुए थे। इसके बाद आज चिड़ियाघर की डॉयरेक्टर रेनू सिंह का तबादला कर दिया गया है।

    15:07 (IST)18 Oct 2019
    लखनऊ में हिंदू महासभा के नेता की गोली मारकर हत्या

    यूपी की राजधानी में हिंदू महासभा के नेता कमलेश तिवारी की गोली मारकर हत्या का दी गई। हत्या के बाद बदमाश मौके से भाग गए।

    15:05 (IST)18 Oct 2019
    मध्य प्रदेश में बस पलटने से 22 बच्चे घायल

    बच्चों को ले जा रही एक स्कूल बस शुक्रवार को यहाँ बन्द्रभान रोड पर पलट गयी जिससे करीब 22 बच्चे घायल हो गए। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

    13:58 (IST)18 Oct 2019
    हरियाणा चुनाव में पीएम मोदी का भाषण

    पीएम ने कहा कि कांग्रेस की ‘‘खरची और परची’’ की संस्कृति को हरियाणा से उखाड़ फेंक दिया गया। हमने भाई-भतीजावाद के खात्मे पर और गुणवत्ता पर ध्यान केंद्रित किया।

    13:53 (IST)18 Oct 2019
    पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला

    हरियाणा के सोनीपत में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब हम स्वच्छ भारत या सर्जिकल स्ट्राइक की बात करते हैं तो कांग्रेस को पेट दर्द होता है, और अगर संयोग से कोई भी बालकोट कहता है तो कांग्रेस दर्द से उछलने लगती है। पाकिस्तान विश्व स्तर पर अपने मामले को मजबूत करने के लिए उनका उपयोग करता है, यह किस प्रकार की रसायन विज्ञान है?

    Image

    13:18 (IST)18 Oct 2019
    बिहार उपचुनाव: नीतीश, सुशील और पासवान एक साथ कर रहे हैं चुनाव प्रचार

    बिहार में सत्तारूढ़ राजग के शीर्ष नेता अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ‘‘सेमीफाइनल’’ माने जाने वाले आगामी उप-चुनावों के लिए एक साथ प्रचार अभियान में भाग ले रहे हैं।

    12:45 (IST)18 Oct 2019
    हरियाणा के पूर्व विधायक करतार सिंह भड़ाना

    दिल्ली: यूपी और हरियाणा के पूर्व विधायक करतार सिंह भड़ाना भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए।

    Image

    12:30 (IST)18 Oct 2019
    लाखों रुपये के मोबाइल फोन चुराने के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार

    जिले के डोंबिवली इलाके में एक दुकान से लाखों रुपये के मोबाइल फोन और सामान चुराने के आरोप में 22 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

    11:57 (IST)18 Oct 2019
    दिल्ली संत रविदास मंदिर विध्वंस मामला

    दिल्ली संत रविदास मंदिर विध्वंस मामला: अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने आज सुप्रीम कोर्ट को बताया कि साइट के 200 वर्ग मीटर क्षेत्र को मंदिर के पुनर्निर्माण के लिए भक्तों की एक समिति को सौंपा जा सकता है।

    11:44 (IST)18 Oct 2019
    वरिष्ठ पत्रकार कंवर सेन जॉली का निधन

    वरिष्ठ पत्रकार कंवर जॉली का लंबी बीमारी के बाद बृहस्पतिवार को 86 वर्ष की आयु में निधन हो गया। उनके परिवार ने यह जानकारी दी।जॉली परिवार ने कहा कि उन्होंने यहां एक अस्पताल में अंतिम सांस ली। वह 1993 में समाचार एजेंसी पीटीआई के उप महाप्रबंधक के पद से सेवानिवृत हुए थे।

    11:20 (IST)18 Oct 2019
    सुप्रीम कोर्ट का सुनवाई से इनकार

    सुप्रीम कोर्ट ने पीएमसी बैंक में कुछ खाताधारकों द्वारा दायर याचिका को वापस लेने से मना कर दिया, पैसे की वापसी पर प्रतिबंध लगाने के खिलाफ भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) को निर्देश देने की मांग की। कोर्ट ने याचिकाकर्ताओं से कहा कि वे राहत के लिए संबंधित उच्च न्यायालयों का रुख करें।

    11:01 (IST)18 Oct 2019
    अगले CJI होंगे बोबड़े

    भारत के मुख्य न्यायाधीश (CJI) रंजन गोगोई ने भारत के अगले मुख्य न्यायाधीश के रूप में दूसरे वरिष्ठतम न्यायाधीश न्यायमूर्ति एस ए बोबड़े के लिए नियुक्ति पत्र लिखकर सिफारिश की। परंपरा के अनुसार, बैठे हुए CJI को अपने तत्काल उत्तराधिकारी को लिखना और उसकी सिफारिश करना है।

    10:55 (IST)18 Oct 2019
    अमिताभ बच्चन अस्पताल में भर्ती

    अभिनेता अमिताभ बच्चन को नियमित जांच के लिए मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल के एक सूत्र ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि अमिताभ मंगलवार को नियमित जांच के लिए अस्पताल में भर्ती हुए और वह अब भी वहीं हैं। शुरुआत में मिली खबरों के अनुसार अमिताभ लीवर संबंधी समस्याओं के कारण अस्पताल में भर्ती है, लेकिन यह बात स्पष्ट नहीं है।

    10:43 (IST)18 Oct 2019
    ED दफ्तर पहुंचे प्रफुल्ल पटेल

    मुंबई: वरिष्ठ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता प्रफुल्ल पटेल दाउद के करीबी सहयोगी इकबाल मिर्ची के साथ कथित जमीन सौदे को लेकर ED द्वारा बुलाए जाने के बाद प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय पहुंचे।

    Image

    10:42 (IST)18 Oct 2019
    सुप्रीम कोर्ट का बड़ा आदेश

    सुप्रीम कोर्ट ने असम नेशनल रजिस्टर ऑफ़ सिटिज़न्स (NRC) के समन्वयक प्रतीक हजेला के स्थानांतरण को मध्यप्रदेश में प्रतिनियुक्ति पर भेजने का आदेश दिया।

    10:15 (IST)18 Oct 2019
    आईएमएफ के अनुमान के बावजूद, भारत सबसे तेजी से विकसित होती अर्थव्यवस्थाओं में शामिल : सीतारमण

    केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि भारत विश्व की सर्वाधिक तेजी से विकसित होती अर्थव्यवस्थाओं में से एक है और इसे और तेजी से विकसित करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

    09:40 (IST)18 Oct 2019
    जयाप्रदा का आजम पर तंज

    सपा नेता आजम खान के खिलाफ जमीन हड़पने के मामले में जयाप्रदा, ने कहा कि यह महिलाओं के आंसू बहाने का अभिशाप है। वह अब हर सार्वजनिक बैठक में रो रहा है, वह मुझे एक अच्छी अभिनेत्री कहता था, लेकिन अब वह क्या कर रहा है?

    Image

    09:38 (IST)18 Oct 2019
    रणजीत सावरकर ने कहा कि इंदिरा गांधी ने वीर सावरकर को सम्मानित किया था

    वीर सावरकर के पोते ने रणजीत सावरकर ने कहा कि इंदिरा गांधी ने वीर सावरकर को सम्मानित किया, मुझे दृढ़ता से लगता है कि वह उनकी अनुयायी थीं। उन्होंने पाकिस्तान को अपने घुटनों पर ला दिया, सेना और विदेशी संबंधों को मजबूत किया, उसने परमाणु परीक्षण भी किया। उन्होंने यह भी कहा कि ओवैसी को सावरकर से ज्यादा सेक्युलर आदमी नहीं मिलेगा।

    09:30 (IST)18 Oct 2019
    होशंगाबाद में स्कूल बस पलटी

    मध्यप्रदेश: होशंगाबाद में एक स्कूल बस पलटने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

    08:59 (IST)18 Oct 2019
    मुंबई भाजपा प्रमुख ने चुनाव प्रचार के दौरान एक इलाके का नाम 1993 के धमाकों से जोड़ा

    मुंबई भाजपा प्रमुख मंगल प्रभात लोढ़ा ने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मुंबई में 1993 में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों और दंगों के साथ कथित रूप से अल्पसंख्यक बहुल क्षेत्र को जोड़ दिया।

    08:36 (IST)18 Oct 2019
    सावरकर के पोते का ओवैसी का जवाब

    वीर सावरकर के पोते रणजीत ने कहा कि ओवैसी को सावरकर के इस विश्वास का पालन करना चाहिए कि अपने घर में धर्म को रखें। आप हिंदू या मुस्लिम नहीं हैं, बल्कि भारतीय हैं। आप सावरकर से ज्यादा धर्मनिरपेक्ष आदमी नहीं खोज पाएंगे

    08:28 (IST)18 Oct 2019
     शाही दंपति को ले जा रहा विमान खराब मौमस के कारण लाहौर लौटा

    ब्रिटेन के राजकुमार विलियम और उनकी पत्नी केट को लाहौर से इस्लामाबाद ले जा रहे विमान को खराब मौसम की वजह से पंजाब प्रांत की राजधानी लौटना पड़ा।

    08:02 (IST)18 Oct 2019
    अमिताभ बच्‍चन अस्पताल में भर्ती

    सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन बीते 3 दिनों से मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती हैं। बताया जा रहा है कि उन्‍हें लीवर की समस्या है।

    08:01 (IST)18 Oct 2019
    सावरकर पर बोले अमित शाह

    गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि अगर वीर सावरकर नहीं होते तो 1857 की क्रांति इतिहास में महज विद्रोह के नाम से जानी जाती। बता दें कि वाराणसी में एक कार्यक्रम में शाह ने सावरकर को श्रद्धांजलि देते हुए भारत के दृष्टिकोण से इतिहास के पुनर्लेखन की आवश्यकता पर बल दिया ।

    Next Stories
    1 पाकिस्तानी एफ-16 ने भारतीय यात्री विमान को घेर लिया था, सवार थे 120 यात्री
    2 महाराष्ट्र में सुधरी किसानों की स्थिति, हरियाणा में बढ़ी बेटियां
    3 टीवी डिबेट के दौरान भड़के महंत, बोले- अरे गजब बात कर रहे हो मुझसे ज्यादा मुसलमानों को किसने सम्मान दिया
    जस्‍ट नाउ
    X