ताज़ा खबर
 

National Hindi News 15 September 2019 LIVE Updates: सिद्धरमैया ने बाढ़ राहत को लेकर केंद्र, कर्नाटक सरकार को घेरा, बी एस येदियुरप्पा को बताया सबसे कमजोर मुख्यमंत्री

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News Live, National Today News in Hindi LIVE Updates: सिद्धरमैया ने कहा कि केंद्र ने पिछले महीने बाढ़ के बाद से एक रुपया तक नहीं दिया है, जबकि एक केंद्रीय टीम ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया था।

Author नई दिल्ली | Updated: Sep 16, 2019 6:30 am
देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए देखें Jansatta.com

 कर्नाटक के लिए बाढ़ राहत की घोषणा करने में देर करने को लेकर केंद्र और राज्य की भाजपा सरकारों पर प्रहार करते हुए कांग्रेस नेता सिद्धरमैया ने रविवार को बी एस येदियुरप्पा को ‘‘सबसे कमजोर मुख्यमंत्री’’ करार दिया। सिद्धरमैया ने संवाददाताओं से कहा कि केंद्र ने पिछले महीने आई इस आपदा (बाढ़) के बाद से एक रुपया तक नहीं दिया है, जबकि एक केंद्रीय टीम ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया था और राज्य सरकार ने एक ज्ञापन सौंप कर 38,000 करोड़ रुपये का नुकसान होने की जानकारी दी थी।

एनसीपी चीफ शरद पवार ने कहा कि यहां के लोग कहते हैं कि पाकिस्तानियों के साथ अन्याय हो रहा है और वे दुखी हैं लेकिन यह सच नहीं है। इस तरह के बयान पाक में वास्तविक स्थिति को समझे बिना केवल राजनीतिक लाभ के लिए कहा जा रहा है। यहां शासक वर्ग राजनीतिक लाभ के लिए झूठी बातें फैला रहा है। उन्होंने आगे कहा कि मैंने पाकिस्तान का दौरा किया है और वहां बहुत प्यार मिला। पाकिस्तानियों का मानना ​​है कि भले ही वे अपने रिश्तेदारों से मिलने के लिए भारत नहीं जा सकते, लेकिन वे एक भारतीय को अपने रिश्तेदारों के रूप में मानते हैं।

महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए एक जन संपर्क अभियान के बीच मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने रविवार को कहा कि यदि उनसे कहा गया तो उन्हें नरेन्द्र मोदी मंत्रिमंडल में काम करने पर खुशी होगी।

 

 

Live Blog

Highlights

    06:25 (IST)16 Sep 2019
    सीबीआई का दल पत्र देने रविवार को सचिवालय पहुंचा, कार्य दिवस पर आने को कहा गया

    केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो का एक दल रविवार को राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों को कुछ पत्र सौंपने नबन्ना स्थित पश्चिम बंगाल सचिवालय पहुंचा लेकिन जांच एजेंसी के दल को कार्य दिवस पर आने के लिए कहा गया।

    05:21 (IST)16 Sep 2019
    भोपाल की बड़ी झील में मछली पकड़ने के जाल में फंसा पानी का छोटा जहाज

    भोपाल की बड़ी झील में रविवार दोपहर एक छोटा जहाज मछली पकड़ने के लिये डाले गये जाल में फंस गया। इसकी वजह से यह झील के बीच में काफी देर तक रुका रहा।

    04:59 (IST)16 Sep 2019
    प्रधानमंत्री के जन्मदिन समारोह के तहत दिल्ली से वडनगर के लिये बाइक रैली की शुरुआत

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर आयोजित होने वाले समारोहों के तहत उनके सामाजिक संदेशों को प्रसारित करने के उद्देश्य से भाजपा सांसद विजय गोयल ने रविवार को यहां से गुजरात में वडनगर के लिये एक बाइक रैली को हरी झंडी दिखायी गयी।

    04:09 (IST)16 Sep 2019
    हरियाणा में एनआरसी लागू होगा : मनोहर लाल खट्टर

    असम के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को घोषणा की कि उनके राज्य में भी राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) लागू की जाएगी। खट्टर ने पंचकूला में न्यायमूर्ति (सेवानिवृत) एच एस भल्ला और पूर्व नौसेना प्रमुख सुनील लांबा से उनके आवासों पर मुलाकात करने के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम हरियाणा में एनआरसी लागू करेंगे।’’

    03:29 (IST)16 Sep 2019
    छत्तीसगढ़ : नक्सलियों ने बस को आग लगाई, सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं

    छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों ने रविवार को एक बस से यात्रियों को जबरन उतारने के बाद उसमें आग लगा दी और उसके बाद मौके पर पहुंचे सुरक्षा बलों पर गोलियां भी चलाईं।

    02:47 (IST)16 Sep 2019
    यदि मुझसे कहा गया तो मुझे मोदी मंत्रिमंडल में काम करने पर खुशी होगी:फडणवीस

    महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए एक जन संपर्क अभियान के बीच मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने रविवार को कहा कि यदि उनसे कहा गया तो उन्हें नरेन्द्र मोदी मंत्रिमंडल में काम करने पर खुशी होगी।

    02:00 (IST)16 Sep 2019
    रेलवे पुलिस की हेल्पलाइन नंबर पर 80 फीसदी से ज्यादा कॉल पिज्जा, बर्गर के लिए आते हैं

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रेलवे पुलिस को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि लोगों की मदद के लिए बनाई गई उसकी हेल्पलाइन नंबर पर रोजाना 80 फीसदी से अधिक कॉल पिज्जा और बर्गर की डिलीवरी, मोबाइल रिजार्च और ऐसे ही अन्य मामलों के संबंध में आते हैं ।

    01:35 (IST)16 Sep 2019
    इनेलो के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा और निर्दलीय विधायक कांग्रेस में शामिल हुए

    हरियाणा में विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट से पहले इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा रविवार को कांग्रेस में शामिल हो गये।

    00:34 (IST)16 Sep 2019
    चीनी मांझा से मेट्रो रेल में विद्युत आपूर्ति में बाधा, सेवा प्रभावित

    पूर्वी दिल्ली में रविवार को सीलमपुर मेट्रो स्टेशन के ऊपर विद्युत लाइन से चीनी मांझा के चिपक जाने से दिल्ली मेट्रो के रेड लाइन पर कुछ देर के लिए सेवाएं प्रभावित रहीं। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी ।

    23:16 (IST)15 Sep 2019
    पंजाब में नवविवाहित जोड़े की गोली मारकर हत्या

    पंजाब के नौशेरा ढल्ला गांव में रविवार को आॅनर किंिलग (झूठी शान की खातिर हत्या) के संदिग्ध मामले में नव विवाहित जोड़े की कथित तौर पर वधू पक्ष ने गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने यह जानकारी दी।

    22:56 (IST)15 Sep 2019
    शिवकुमार की समर्थकों से दिल्ली नहीं जाने की अपील

    कांग्रेस नेता डी के शिवकुमार ने अपने समर्थकों से उनके प्रति एकजुटता दिखाने के लिए दिल्ली नहीं आने की अपील की है। दरअसल शुक्रवार को धनशोधन मामले में अदालत में उनकी पेशी के दौरान बड़ी संख्या में उनके समर्थक अदालत में घुस आए थे।

    17:58 (IST)15 Sep 2019
    चिन्मयानंद प्रकरण : पीड़िता के पिता वीडियो वायरल होने की शिकायत उच्चतम न्यायालय से करेंगे

    स्वामी चिन्मयानंद प्रकरण में कथित पीड़िता के पिता ने कहा है कि उनकी बेटी ने साक्ष्य के तौर पर चिन्मयानंद का मालिश का वीडियो विशेष जांच दल (एसआईटी) को दिया था मगर सोशल मीडिया पर यह वीडियो और उसके स्क्रीनशॉट पोस्ट किए जा रहे हैं’

    17:56 (IST)15 Sep 2019
    मुंबई की आरे कॉलोनी क्षेत्र की भूमि सरकार की :फडणवीस

    मेट्रो यार्ड बनाने के लिए मुंबई की आरे कॉलोनी में पेड़ों को काटने के विरोध के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को कहा कि यह सरकार की जमीन है जो वन क्षेत्र के तहत नहीं आती है। शिवसेना की युवा इकाई, युवा सेना के प्रमुख आदित्य ठाकरे द्वारा 2600 पेड़ काटने का विरोध करने पर फडणवीस ने कहा कि मेट्रो तीन परियोजना के लिए जब आरे कॉलोनी में कार डिपो बनाने का निर्णय किया गया था तब आपत्तियां मांगी गई थीं।

    16:05 (IST)15 Sep 2019
    प्रयागराज में धमाका

    यूपी: प्रयागराज के कोरव में एक रिहायशी जगह पर विस्फोट के बाद एक की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि पटाखा व्यवसाई के यहां विस्फोट हुआ है।

    16:00 (IST)15 Sep 2019
    आर्टिकल-370 पर SC कल करेगा सुनवाई, गुलाम नबी आज़ाद ने डाली थी याचिका 

    रामदास अठावले, रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) के चीफ ने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए सीट बंटवारे पर हमने 10 सीटों की मांग की है। आरपीआई, भाजपा और शिवसेना के साथ रहेगी।रामदास अठावले का बयान 

    15:39 (IST)15 Sep 2019
    ग्रीन मैराथन में दौड़े लखनवी, पर्यावरण का ख्याल रखने का किया वादा

    पर्यावरण का ख्याल रखने को लेकर जागरूकता फैलाने के लिये रविवार (15 सितंबर) को लखनऊवासी ग्रीन मैराथन में दौड़े और हरित भविष्य का संकल्प लिया। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) द्वारा आयोजित इस ग्रीन मैराथन में शहर के करीब 3,500 लोगों ने हिस्सा लिया। गोमती नगर स्थित 1090 चौराहे से शुरू हुई 5, 10 और 21 किलोमीटर दूरी की इस मैराथन के दौरान लोगों ने भविष्य को स्वच्छ, हरित और सुरक्षित बनाने का संकल्प लिया।

    13:58 (IST)15 Sep 2019
    राजस्थान में बारिश का कहर 

    राजस्थान: कल से चित्तौड़गढ़ के एक स्कूल में 350 से अधिक छात्र और 50 शिक्षक फंस हैं क्योंकि राणा प्रताप बांध से पानी के भारी पानी छोड़ने के कारण सड़कें अवरुद्ध हैं। स्थानीय लोग छात्रों और शिक्षकों को भोजन प्रदान कर रहे हैं।

    13:56 (IST)15 Sep 2019
    महिला तीन बच्चों के तालाब में कूदी, तीनों बच्चों की मौत, महिला लापता

    बिहार के पूर्वी चंपारण जिला के छौरादाना थाना क्षेत्र में रविवार (15 सितंबर) सुबह एक महिला अपने तीन बच्चों को लेकर तालाब में कूद गयी। घटना में तीनों बच्चों की डूबने से मौत हो गयी जबकि महिला अभी भी लापता है। छौरादाना थाना अध्यक्ष प्रभाकर पाठक ने बताया कि घटना थानाक्षेत्र के एकदारी गांव की है। मृतकों की पहचान गौरीशंकर यादव की बेटियों नीता कुमारी 8, रौशनी कुमारी 5, और अर्चना कुमारी 3 के रूप में हुई है।

    13:14 (IST)15 Sep 2019
    गढ़चिरौली में मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर

    महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में रविवार (15सितंबर) की  सुबह नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ में दो माओवादी मारे गए।  पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ यहां से करीब 170 किलोमीटर दूर नरकसा वन क्षेत्र में हुई। उस वक्त महाराष्ट्र पुलिस की विशेष नक्सल विरोधी इकाई सी-60 के कमांडोज इलाके में गश्त कर रहे थे। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुष्ट सूचना पर सुरक्षाकर्मी वन क्षेत्र में गए थे और नक्सल विरोधी अभियान चलाया। इसी दौरान दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।

    12:11 (IST)15 Sep 2019
    दिल्ली में हुआ मौसम सुहाना, कई इलाके में हुई हल्की बारिश

    दिल्ली के कई इलाकों में हल्की बारिश हुई है। कई दिनों के बाद यहां बारिश देखने को मिला है। 

    11:46 (IST)15 Sep 2019
    शरद पवार बोले- पाकिस्तान में मिला था मुझे बहुत प्यार

    NCP के चीफ शरद पवार ने कहा-  'मैंने पाकिस्तान का दौरा किया है और वहां बहुत प्यार मिला। पाकिस्तानियों का मानना ​​है कि भले ही वे अपने रिश्तेदारों से मिलने के लिए भारत नहीं जा सकते, लेकिन वे एक भारतीय को अपने रिश्तेदारों के रूप में मानते हैं।'

    11:21 (IST)15 Sep 2019
    दिल्ली में रविवार सुबह हुई हल्की बारिश

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कुछ हिस्सों में रविवार सुबह बारिश हुई, जिससे लोगों को उमस भरे मौसम से कुछ राहत मिली। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि शहर में रविवार सुबह 1.8 मिमी बारिश हुई। उन्होंने बताया कि हालांकि कई स्थानों में बारिश नहीं हुई उनमें वह क्षेत्र भी शामिल हैं जो रिज, पालम और आयानगर मौसम केंद्रों के अंतर्गत आते हैं।उन्होंने बताया कि दिन में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने की संभावना है।

    10:38 (IST)15 Sep 2019
    यमुना एक्सप्रेस वे पर सड़क हादसा

    मथुरा के पास यमुना एक्सप्रेस वे पर लक्जरी बस और ट्रॉला की टक्कर हो गई। इस हादसे में एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। दो घायलों की नोएडा के हास्पिटल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

    10:30 (IST)15 Sep 2019
    ‘फिट इंडिया अभियान’ से प्रेरित ‘यशोदा हाफ मैराथन’ में दिखा जबरदस्त उत्साह

    प्रधानमंत्री नरेंद्र सिंह मोदी के ‘फिट इंडिया अभियान’ से प्रेरित होकर कौशाम्बी स्थित यशोदा सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल ने रविवार (14 सितंबर) को यहां ‘यशोदा हाफ मैराथन 2019 - रन फोर योर हार्ट’ का आयोजन किया। यह इस मैराथन का पहला चरण है जिसमें पांच किमी वाकैथान के साथ 21.1 किमी, 10 किमी और पांच किमी की रन आयोजित की गयी। इसमें करीब तीन हजार प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया जिसके मुख्य अतिथि जनरल वीके सिंह थे।

    09:56 (IST)15 Sep 2019
    नीतीश बिहार में अल्पसंख्यकों का उत्थान करने में विफल: एआईएमआईएम

    असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए इत्तेहाद उल मुसलमीन (एआईएमआईएम) ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर राज्य के अल्पसंख्यकों के उत्थान के अपने वादे को निभाने में विफल रहने का शनिवार को आरोप लगाया। एआईएमआईएम ने विभिन्न सरकारी नौकरियों में अल्पसंख्यकों के प्रतिनिधित्व पर ‘‘श्वेत पत्र’’ लाने की मांग की। पार्टी की बिहार इकाई के अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने 2015 में सत्ता में लौटने के बाद भाजपा के साथ गठबंधन करने के लिए जद(यू) प्रमुख की आलोचना की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को राज्य के अल्पसंख्यकों को यह बताना चाहिए कि उनकी स्थिति सुधारने के लिए उनकी सरकार ने क्या कदम उठाये है।

    09:11 (IST)15 Sep 2019
    रिम्स को बड़ी ऊंचाई हासिल करने में मदद के लिये केंद्र प्रतिबद्ध : हर्ष वर्धन

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन ने कहा कि केंद्र मणिपुर में चिकित्सा सुविधाओं को बढ़ाने के संबंध में राज्य के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह और सांसद आर के रंजन सिंह के सभी प्रस्तावों को आगे की दिशा में ले जाने के लिये प्रतिबद्ध है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पिछले पांच साल में पूर्वोत्तर राज्यों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ‘‘अभूतपूर्व’’ विकास देखा है। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि केंद्र क्षेत्रीय आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) की यहां बड़ी कामयाबी हासिल करने में मदद के लिये प्रतिबद्ध है।

    08:26 (IST)15 Sep 2019
    गाजियाबाद में पुलिस ने 1016 वाहनों पर जुर्माना लगाया, 583 तिपहिया वाहनों को जब्त किया

    उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में यातायात उल्लंघन के लिये 1000 से अधिक वाहनों का चालान काटा गया और 583 तिपहिया वाहनों को जब्त किया गया। पुलिस ने शनिवार (14 सितंबर) को यह जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने बताया कि दो घंटे के विशेष अभियान ‘ऑपरेशन चक्रव्यूह’ के तहत 1016 वाहनों पर जुर्माना लगाया गया और बिना वैध पंजीकरण दस्तावेज के सड़क पर चलाने के आरोप में ऑटो एवं टेम्पो समेत 583 तिपहिया वाहनों को जब्त किया गया। उन्होंने बताया कि यह मुहिम जिले के सभी 17 पुलिस थाना क्षेत्रों में चलाई गयी थी और यह आने वाले दिनों में जारी रहेगी।

    08:25 (IST)15 Sep 2019
    भाजपा ने मोटर वाहन संशोधन अधिनियम के प्रावधानों को स्थगित करने के निर्णय का स्वागत किया

    भाजपा ने मुख्यमंत्री रघुवर दास द्वारा मोटर वाहन (संशोधन) अधिनियम 2019 के प्रावधानों को झारखंड में तीन महीने तक स्थगित किये जाने के निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि इससे आम नागरिकों को बड़ी राहत मिलेगी। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि मुख्यमंत्री ने यह बड़ी पहल करते हुए यातायात पुलिस और अन्य एजेंसियों को तीन महीने का समय दिया है ताकि वे नागरिकों को नियमों के बारे में समझा सके और मोटर अधिनियम में हुए संशोधित प्रावधानों के अनुपालन करने के लिए जागरूकता अभियान चला सके।

    Next Stories
    1 Chandrayaan 2: ‘समस्याएं, अप्रत्याशित घटनाएं देती हैं अनुसंधान को धार’, चंद्रयान-2 पर बोले वैज्ञानिक
    2 जिस गलती पर कभी नहीं गया ध्यान, उस पर कटेगा बड़ा चालान
    3 बैलगाड़ी पर बैठकर गांव जा रहीं थीं LG किरण बेदी, रास्ते में गिर गया आईफोन, सुरक्षाकर्मियों ने यूं ढूंढा