ताज़ा खबर
 

National Hindi News 14 Sep 2019 Updates: राजनाथ सिंह की चेतावनी- आतंकवाद नहीं रोका तो PAK के होंगे दो टुकड़े

Traffic Rules,Hindi Diwas,Braking News, Hindi News, हिंदी न्यूज़ लाइव, National Today News in Hindi Updates: पाकिस्तान अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को रद्द करने के भारत के फैसले को हजम नहीं कर पा रहा।

Author Updated: Sep 15, 2019 8:29:29 am
देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए देखें jansatta.com

Traffic Rules, Hindi Diwas, Indian army, pakistan, loc- ir- National Hindi News  14 september 2019 Updates:  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सूरत में आयोजित एक कार्यक्रम में पाकिस्तान पर शनिवार को जमकर हमला बोला और कहा कि पाकिस्तान ने अगर आतंकवाद का साथ देना नहीं छोड़ा तो उसके टुकड़े होने से कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को रद्द करने के भारत के फैसले को हजम नहीं कर पा रहा। वह इस मुद्दे को लेकर वह संयुक्त राष्ट्र तक गया और उन्हें गुमराह करने की कोशिश की लेकिन उसे कुछ हासिल नहीं हुआ।

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने इशारो में कांग्रेस पर हमला बोले हुए कहा कि हम जानते हैं कि देश का विभाजन केवल कुछ लोगों की महत्वाकांक्षाओं के कारण हुआ है। उन्होंने कहा कि उस समय जम्मू और कश्मीर पर आज होने वाली चर्चाएं नहीं हुई होंगी। जिसमें न तो Article 370 रही होगी और न ही इसके निरस्त होने का मुद्दा। केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि आप देख सकते हैं कि इतिहास में एक दुर्घटना के बाद हम कितने आगे या पीछे चले गए। दो-राष्ट्र सिद्धांत, जिसके आधार पर विभाजन किया गया था वह निरर्थक था।

जितेंद्र सिंह ने कहा कि आधुनिक भारत में सबसे बड़ी गलती विभाजन थी। गांधी जी ने कहा था कि यदि विभाजन हुआ तो यह उनके मृत शरीर पर ही होगा। पहले स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर वे निराश होकर बंगाल के लिए रवाना हो गए थे।

उत्तर- पूर्व दिल्ली के भजनपुरा इलाके में दो लोगों ने गोली मार कर एक युवक की हत्या कर दी । पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी ।
पुलिस ने बताया कि मरने वाले की पहचान नजीम खान (22) के रूप में की गयी है । वह विजय पार्क के सुभाष मोहल्ला का रहने वाला था और लाल किला में एक दूकान चलाता था।

 

Live Blog

Highlights

    06:23 (IST)15 Sep 2019
    उत्तर पूर्व दिल्ली में गोली मारकर युवक की हत्या

    उत्तर- पूर्व दिल्ली के भजनपुरा इलाके में दो लोगों ने गोली मार कर एक युवक की हत्या कर दी । पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।पुलिस ने बताया कि मरने वाले की पहचान नजीम खान (22) के रूप में की गयी है । वह विजय पार्क के सुभाष मोहल्ला का रहने वाला था और लाल किला में एक दूकान चलाता था ।

    05:12 (IST)15 Sep 2019
    छत्तीसगढ़ : कोरबा में जंगली हाथी के हमले में दो बजुर्गों की मौत

    छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में एक बांध के पास मछली पकड़ने के दौरान जंगली हाथी के हमले में दो बुजुर्गों की मौत हो गयी। एक वन अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

    04:22 (IST)15 Sep 2019
    भोपाल नौका हादसे में आठ लोगों की जान बचाने वाले व्यक्ति को 50 हजार रुपये का इनाम

    भोपाल में गणपति विसर्जन के दौरान हुए नौका हादसे के दौरान आठ लोगों की जान बचाने वाले 28 वर्षीय नितिन बाथम को जिला प्रशासन ने शनिवार को 50 हजार रुपये इनाम प्रदान किया।

    03:13 (IST)15 Sep 2019
    फडणवीस ने ‘जनादेश यात्रा’ के दौरान पुणे जिले की कई तहसीलों का दौरा किया

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने विधानसभा चुनाव से पहले अपने अभियान ‘महा जनादेश यात्रा’ के तीसरे चरण के तहत शनिवार को पुणे जिले की कई तहसीलों का दौरा किया।

    02:21 (IST)15 Sep 2019
    स्टार्टअप एक्सप्रेस कार्यक्रम आयोजित करेगी उत्तर प्रदेश सरकार: उप मुख्यमंत्री

    उत्तर प्रदेश सरकार युवाओं को नव उद्यमी बनने और स्टार्टअप के प्रति प्रेरित और मार्गदर्शन करने के लिए राज्य भर में ''स्टार्टअप एक्सप्रेस'' कार्यक्रम आयोजित करेगी।

    01:47 (IST)15 Sep 2019
    पासपोर्ट सेवा केन्द्र हर जिले की जरूरत: जयशंकर

    विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार को कहा कि हर जिले में कम से कम एक पासपोर्ट सेवा केंद्र (पीएसके) होना चाहिए। गुजरात में नर्मदा जिले के राजपिपला में एक पासपोर्ट सेवा केन्द्र का उद्घाटन करने के बाद जयशंकर ने कहा कि सरदार वल्लभभाई पटेल की विशाल प्रतिमा ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ के कारण दुनियाभर के पर्यटक जिले की ओर आर्किषत होंगे> 

    01:28 (IST)15 Sep 2019
    सपा के सत्ता में आने पर आजम के खिलाफ दर्ज सभी मामले लिये जाएंगे वापस: अखिलेश

    समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी के सत्ता में आने पर सांसद आजम खां के खिलाफ दर्ज सभी मामले वापस ले लिये जाएंगे।

    00:46 (IST)15 Sep 2019
    अमरिंदर सिंह ने पुरी के मंगू मठ को लेकर नवीन पटनायक को पत्र लिखा

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार को ओड़िशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को पत्र लिखकर उनसे पुरी में मंगू मठ को ध्वस्त करने के अपनी सरकार के निर्णय को वापस लेने की अपील की है।

    00:13 (IST)15 Sep 2019
    हरियाणा में सात आईएएस अधिकारियों का तबादला

    हरियाणा में सात आईएएस अधिकारियों का तत्काल प्रभाव से तबादला किया गया है। एक अधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि फरीदाबाद नगर निगम आयुक्त अनिता यादव को पर्यटन विभाग का निदेशक एवं विशेष सचिव नियुक्त किया गया है।

    23:45 (IST)14 Sep 2019
    कश्मीर मुद्दे पर देश एकसाथ: गहलोत

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को कहा कि कश्मीर मुद्दे पर पूरा देश एकसाथ है और कोई भी भारतीय कश्मीर पर पाकिस्तान की बुरी नजर को बर्दाश्त नहीं कर सकता जो भारत का अभिन्न अंग है।

    23:19 (IST)14 Sep 2019
    पाक ने आतंकवाद को नहीं रोका तो उसके टुकड़े होने से कोई नहीं रोक सकता : राजनाथ

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सूरत में आयोजित एक कार्यक्रम में पाकिस्तान पर शनिवार को जमकर हमला बोला और कहा कि पाकिस्तान ने अगर आतंकवाद का साथ देना नहीं छोड़ा तो उसके टुकड़े होने से कोई नहीं रोक सकता।

    18:54 (IST)14 Sep 2019
    सबसे बड़ा चालान

    ओडिशा में नागालैंड के एक ट्रक मालिक पर जुर्माना लगाया गया। परमिट न देने और अन्य अपराधों के लिए संबलपुर में 6,53,100 रुपये का चालान जारी किया गया।

    18:26 (IST)14 Sep 2019
    कर्नाटक के राजनीतिक दलों ने हिंदी दिवस को भाषा को ‘थोपना’ बताया

    कर्नाटक में ‘हिंदी दिवस’ को राजनीतिक दलों ने अलग ही रंग दे दिया तथा कांग्रेस एवं जद (एस) ने इसे भाषा को ‘थोपना’ करार दिया। हालांकि सत्तारूढ़ भाजपा ने इस भाषा को कन्नड की तरह ही सीखने की वकालत की और राज्य के लोगों से अपील की कि इसे भाषा को थोपने की तरह न देखें। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा देश के लिये साझी भाषा की वकालत किये जाने के मद्देनजर राजनीतिक दलों की तरफ से यह प्रतिक्रिया आई। शाह ने कहा था कि ंिहदी सबसे ज्यादा बोली जाती है और पूरे देश को एकजुट कर सकती है।

    18:03 (IST)14 Sep 2019
    मध्यप्रदेश सरकार दूध पार्लर पर बेचेगी कड़कनाथ मुर्गे का मांस, भाजपा ने जताया ऐतराज

    मध्यप्रदेश में कांग्रेस नीत सरकार दूध के पार्लर पर कड़कनाथ मुर्गे का मांस बेचने की योजना बना रही है, ताकि इसकी बढ़ती मांग को पूरा किया जा सके। हालांकि, भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने सरकार के इस कदम पर यह कहते हुए ऐतराज जताया है कि इससे हिन्दुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचेगी क्योंकि हिंदू धर्म में गाय और उसका दूध ‘‘पवित्र’’ माना जाता है।मध्यप्रदेश के पशुपालन मंत्री लाखन सिंह यादव ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि मध्यप्रदेश राज्य पशुधन एवं कुक्कुट विकास निगम ने कड़कनाथ की बढ़ती मांग को देखते हुए भोपाल के वैशाली नगर क्षेत्र में दूध के पार्लर पर कड़कनाथ मुर्गे का मांस बेचने की योजना शुरू की है।

    16:50 (IST)14 Sep 2019
    कपिल देव होंगे हरियाणा स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के पहले चांसलर

    हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज: सोनीपत के राय में कपिल देव हरियाणा स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के पहले चांसलर होंगे।

    16:14 (IST)14 Sep 2019
    सर्वाधिक बोली जाने वाली  हिंदी देश को एकता की डोर में बांध सकती है : शाह

    भाजपा अध्यक्ष एवं गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को हिंदी दिवस के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी। साथ ही शाह ने कहा कि सर्वाधिक बोली जाने वाली हिंदी देश को एकता की डोर में बांधने एवं विश्व में भारत की पहचान बनाने का काम कर सकती है। अमित शाह ने ट्वीट किया, ‘‘आज हिंदी दिवस के अवसर पर मैं देश के सभी नागरिकों से अपील करता हूँ कि हम अपनी- अपनी मातृभाषा के प्रयोग को बढाएं और साथ में हिंदी भाषा का भी प्रयोग कर देश की एक भाषा के पूज्य बापू और लौह पुरूष सरदार पटेल के स्वप्न को साकार करने में योगदान दें।’’

    16:12 (IST)14 Sep 2019
    सरकार ने निर्यातकों के लिए प्राथमिकता वाले क्षेत्रों को ऋण आवंटन की संशोधित योजना घोषित की

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार (14 सितंबर) को निर्यातकों के लिए ऋण प्राथमिकता वाले क्षेत्रों के लिए ऋण आवंटन के संशोधित नियमों (पीएसएल) की घोषणा की। इससे निर्यातकों को 36,000 करोड़ रुपये से लेकर 68,000 करोड़ रुपये तक का अतिरिक्त वित्त पोषण मिलेगा। सीतारमण ने कहा कि निर्यातकों को ऋण के लिए पीएसएल नियमों की समीक्षा की जाएगी। दिशानिर्देशों पर भारतीय रिजर्व बैंक के साथ विचार-विमर्श चल रहा है।

    15:29 (IST)14 Sep 2019
    हिंदी को लेकर पुडुचेरी के सीएम का बयान

    पुडुचेरी के सीएम वी नारायणसामी ने कहा- मुझे लगता है कि गृह मंत्री समीक्षा करेंगे क्योंकि तमिलनाडु के लोगों की भावनाएं प्रभावित होती हैं और तमिल लोगों का बहुत विरोध होता है। मुझे आशा है और विश्वास है कि गृह मंत्री दक्षिणी क्षेत्र के लोगों की भावनाओं पर विचार करेंगे।

    15:15 (IST)14 Sep 2019
    वित्त मंत्री की प्रेस कॉन्फ्रेंस

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की प्रेस कॉन्फ्रेंस दिल्ली में शुरू

    13:31 (IST)14 Sep 2019
    पीएम मोदी के गिफ्ट की नीलामी

    केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने कहा कि पिछले छह महीनों में पीएम मोदी को गिफ्ट किए गए स्मृति चिन्ह की नीलामी आज से शुरू हुई और 3 अक्टूबर तक जारी रहेगी। एकत्र की गई राशि का उपयोग नमामि गंगे परियोजना के लिए किया जाएगा। लगभग 2,772 लेख हैं, जिनमें से सबसे महंगी पेंटिंग की कीमत 2.5 लाख है।

    13:13 (IST)14 Sep 2019
    हिंदी दिवस के दिन कर्नाटक में विरोध

    हिंदी दिवस- कर्नाटक रणधीरा पाडे और अन्य समर्थक कन्नड़ संगठनों ने बेंगलुरु में टाउन हॉल के सामने धरना दिया

    13:01 (IST)14 Sep 2019
    असम में तैनात किए गए अर्द्धसैनिक बल के 10,000 कर्मी वापस बुलाए गए

    केंद्र ने राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) की अंतिम सूची के प्रकाशन से पहले असम में तैनात किए अद्धैसैनिक बल के 10,000 र्किमयों को वापस बुला लिया है। अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि एनआरसी के बाद से असम में कोई हिंसा नहीं हुई, जिसके चलते यह फैसला लिया गया है। पूर्वोत्तर राज्य में वैध भारतीय नागरिकों की पुष्टि करने वाले एनआरसी का अंतिम मसौदा 31 अगस्त को प्रकाशित हुआ। एनआरसी की अद्यतन सूची में 19 लाख आवेदकों के नाम शामिल नहीं किए गए।

    12:10 (IST)14 Sep 2019
    कमलनाथ ने इंदौर में रखी 7,500 करोड़ रुपये की मेट्रो रेल परियोजना की नींव

    मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में शहरी लोक परिवहन का एक नया अध्याय जुड़ गया है। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शनिवार (14 सितंबर) को 7,500.80 करोड़ रुपये की लागत वाली मेट्रो रेल परियोजना की नींव रखी। रिमझिम बारिश और वैदिक मंत्रोच्चार के बीच संपन्न भूमिपूजन कार्यक्रम में कमलनाथ ने शहर के एमआर-10 रोड पर टोल नाके के पास इस बहुप्रतीक्षित परियोजना के निर्माण कार्य की औपचारिक शुरूआत की। इस कार्यक्रम में सूबे के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवर्धन सिंह और कुछ अन्य मंत्री तथा स्थानीय जन प्रतिनिधि मौजूद थे।

    12:01 (IST)14 Sep 2019
    दिल्ली के बाबर रोड के मार्ग बोर्ड को हिंदू सेना ने काला किया

    दक्षिणपंथी संगठन हिंदू सेना ने शनिवार ( 14 सितंबर) को बंगाली मार्केट में बाबर रोड के ‘साइन बोर्ड’ को काले रंग से पोत दिया। संगठन की मांग है कि इसका नाम ‘किसी महान भारतीय व्यक्ति’ के नाम पर रखा जाए। हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने कहा, ‘‘ हम सरकार से मांग करते हैं कि वह इसका नाम बदलें क्योंकि यह एक विदेशी आक्रामणकारी के नाम पर है। इसका नाम किसी महान भारतीय व्यक्ति के नाम पर रखें।’’ 

    11:20 (IST)14 Sep 2019
    एनसीडीआरसी ने सहारा डेवलपर्स को ‘सेवा अभाव’ का दोषी पाया, महिला को मुआवजा देने का दिया निर्देश

    सहारा डेवलपर्स को ‘सेवा अभाव’ का दोषी पाते हुए शीर्ष उपभोक्ता आयोग एनसीडीआरसी ने उन्हें निर्देश दिया है कि वह एक खरीददार को ‘मानसिक यंत्रणा’ और ‘वित्तीय क्षति’ के लिए दो लाख रुपये का मुआवजा दे। मुआवजा के साथ-साथ आयोग ने कहा कि मकान देने में 10 साल की देरी के लिए 4.06 लाख रुपये वापस भी दे। मुआवजा और धन वापसी के अलावा एनसीडीआरसी ने सहारा प्राइम सिटी लिमिटेड को अलवर की रहने वाली तपस्या पलावत को 4.06 लाख रुपये की राशि पर 10 फीसदी ब्याज भी देने को कहा है।

    11:07 (IST)14 Sep 2019
    राकांपा नेता एवं शिवाजी के वंशज उदयन राजे भोंसले भाजपा में शामिल हुए

    राकांपा के कद्दावर नेता और छत्रपति शिवाजी के वंशज उदयन राजे भोंसले शनिवार (14 सितंबर) को भाजपा में शामिल हो गए। इस अवसर पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस मौजूद थे। शाह ने कहा कि कठिन समय में स्वदेश और स्वधर्म के लिए बहुत बड़ा वैचारिक आंदोलन शुरू करने और संघर्ष करके स्वराज की स्थापना करने वाले छत्रपति शिवाजी के वंशज उदयन राजे जी आज भाजपा में आये हैं।

    11:06 (IST)14 Sep 2019
    मुजफ्फरनगर में 10 लाख डॉलर के जाली नोट बरामद, चार लोग गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरगनर जिले से 10 लाख डॉलर की कीमत के जाली अमेरिकी नोट बरामद होने के बाद इस संबंध में एक महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने शनिवार (14 सितंबर) को बताया कि सिविल लाइन पुलिस थाने के तहत आने वाले इलाके में शुक्रवार को इस गिरोह का भंडाफोड़ किया गया। क्षेत्राधिकारी दीक्षा शर्मा ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस की एक टीम ने इकबाल, मोसम, राकिब और रहिसा से जाली नोट बरामद किए और इलाके में जाली नोट चलाने में शामिल गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया।

    10:17 (IST)14 Sep 2019
    दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाया रहा

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार सुबह आंशिक रूप से बादल छाया रहा और न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि इस मौसम के औसत तापमान से तीन डिग्री सेल्सियस ज्यादा है। मौसम वैज्ञानिक ने शाम में कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना जाहिर की है। उन्होंने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे आर्द्रता का स्तर 81 फीसदी दर्ज किया गया।अधिकारी ने बताया, ‘‘ हल्की बारिश की संभावना है। 

    10:05 (IST)14 Sep 2019
    मुठभेड़ में दो इनामी नक्सली ढेर

    छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो इनामी नक्सलियों को मार गिराया। दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को दूरभाष पर भाषा को बताया कि जिले के किरंदुल थाना क्षेत्र के कुटरेम गांव के जंगलों में डीआरजी और जिला बल के संयुक्त दल ने बीती देर रात मुठभेड़ में दो इनामी नक्सलियों को मार गिराया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि किरंदुल थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों को नक्सल विरोधी अभियान पर रवाना किया गया था। दल जब कुटरेम गांव के जंगलों में पहुंचा तो नक्सलियों ने उनपर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। 

    09:46 (IST)14 Sep 2019
    अमित शाह ने लगाई झाड़ू

    बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और विजय गोयल विजेंद्र गुप्ता ने पार्टी के नेताओं के साथ एम्स में फर्श पर झाड़ू लगाकर पीएम मोदी का जन्मदिन मनाया।

    09:44 (IST)14 Sep 2019
    संयुक्त युद्ध अभ्यास

    YudhAbhyas2019- संयुक्त बेस लुईस, मैककॉर्ड, संयुक्त राज्य अमेरिका: भारतीय सेना और अमेरिकी सेना ने एक संयुक्त अभ्यास किया।

    08:40 (IST)14 Sep 2019
    राजनीति में स्पर्धा होती है लेकिन विधानसभा भवन से कोई स्पर्धा नहीं होनी चाहिए: मुख्यमंत्री दास

    झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शुक्रवार को राज्य के नवनिर्मित विधानसभा भवन में आयोजित एक दिवसीय विशेष सत्र से मुख्य विपक्षी झारखंड मुक्ति मोर्चा और उसके नेता हेमंत सोरेन के अनुपस्थित रहने पर कहा कि राजनीति में स्पर्धा होती है लेकिन विधानसभा भवन से किसी राजनीतिक दल या नेता को कोई स्पर्धा नहीं होनी चाहिए क्योंकि यह लोकतंत्र का मंदिर है।मुख्यमंत्री दास ने एक दिवसीय विशेष सत्र में अपने संबोधन में यह बात कही।

    08:39 (IST)14 Sep 2019
    पाकिस्तान मिलिट्री मेडिसिन पर दो दिवसीय एससीओ सम्मेलन से नदारद

    मिलिट्री मेडिसिन पर दिल्ली में आयोजित शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के सम्मेलन से पाकिस्तान नदारद रहा। यह सम्मेलन शुक्रवार को संपन्न हो गया और इसमें 27 देशों के प्रतिनिधि शामिल हुए। पाकिस्तान सम्मेलन के पहले दिन भी नदारद था और तब राजनयिक सूत्रों ने कहा था कि प्रतिनिधिमंडल के शुक्रवार  (13 सितंबर) को सम्मेलन के दूसरे दिन शामिल होने की उम्मीद है।

    Next Stories
    1 Weather Forecast LIVE Updates: मध्य प्रदेश पर भारी पड़ रही बारिश, 200 से अधिक लोगों ने गंवाई जान
    2 Chandrayaan 2: नासा भी कर रहा मदद, विक्रम से संपर्क कर पाएगा इसरो?
    3 कोर्ट ने बीजेपी सांसद पर लगाई पाबंदी- इंडियाबुल्स के खिलाफ अपमानजनक सामग्री न करें साझा
    जस्‍ट नाउ
    X