ताज़ा खबर
 

National Hindi News LIVE Updates 13 September 2019: राम मंदिर पर बोले कल्याण सिंह- अंत में केंद्र सरकार के पाले में होगी गेंद

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News Live, National Today News in Hindi LIVE Updates: सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में ऑड-ईवन योजना 4 से 15 नवंबर, 2019 तक लागू की जाएगी।

Author Updated: Sep 14, 2019 6:25:45 am
देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए देखें Jansatta.com

Ram Mandir Kalyan  Singh BJP, DUSU Election Results 2019, News LIVE Updates, Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal Odd-Even: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को एक बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने एक बार फिर से दिल्ली में ऑड-ईवन फॉर्मूला लागू करने की बात कही है। सीएम ने कहा कि राजधानी में ऑड-ईवन योजना 4 से 15 नवंबर, 2019 तक लागू की जाएगी।

देश के कई हिस्सों में बुधवार को गणेश प्रतिमा का विसर्जन किया गया। इस दौरान मध्य प्रदेश के भोपाल से एक दर्दनाक खबर सामने आई है। जहां विसर्जन के दौरान नाव पलटने से झील में डूबकर 11 लोगों की मौत हो गई। फ़िलहाल पुलिस ने 9 लोगों के शव को बरामद कर लिया है। इस घटना के बाद से इलाके में गम का माहौल छा गया। बताया जा रहा है कि नाव में कुल 18 लोग सवार थे जिनमें से 7 को बचाया  जा चुका है।

मध्य प्रदेश, राजस्थान और पंजाब में कांग्रेस नेताओं के बीच आपसी टकराव की खबरों की पृष्ठभूमि में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों, प्रभारियों एवं प्रदेश अध्यक्षों के साथ बैठक की जिसमें यह निर्णय हुआ कि चुनावी घोषणापत्र के वादों को त्वरित एवं सुचारू रूप से पूरा करने और इनकी निगरानी के लिए इन राज्यों में समन्वय समिति अथवा दूसरी प्रभावी व्यवस्था बनाई जाएगी।

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि प्रयागराज की तरह चित्रकूट का भी कायाकल्प किया जायेगा।

Live Blog

Highlights

    06:25 (IST)14 Sep 2019
    चुनाव आयोग ने जदयू को झारखंड में ‘ट्रैक्टर चलाता किसान’ चुनाव चिह्न दिया

    चुनाव आयोग ने जनता दल यूनाइटेड (जदयू) को शुक्रवार को झारखंड में ‘ट्रैक्टर चलाता किसान’ चुनाव चिह्न आवंटित कर दिया। जदयू के झारखंड के महासचिव एवं प्रवक्ता श्रवण कुमार ने शुक्रवार को यहां बताया कि चुनाव आयोग ने आज उनकी पार्टी को झारखं डमें यह चुनाव चिह्न आवंटित कर दिया।

    06:16 (IST)14 Sep 2019
    प्रयागराज की तरह करेंगे चित्रकूट का कायाकल्प : योगी

    उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रयागराज की तरह चित्रकूट का भी कायाकल्प किया जायेगा।

    05:36 (IST)14 Sep 2019
    जिले के अफसरों से बदसलूकी पर सपा विधायक नाहिद हसन के खिलाफ मामला दर्ज

    प्रदेश की कैराना विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हसन के खिलाफ कथित रूप से जिले के अधिकारियों से बदसलूकी के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। यह मामला तब का है जब अधिकारी उस कार के कागजात की जांच कर रहे थे जिसमें विधायक यात्रा कर रहे थे।

    05:00 (IST)14 Sep 2019
    पाकिस्तान को पीओके भारत को सौंप देना चाहिए : रामदास अठावले

    केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने शुक्रवार को कहा कि यह पाकिस्तान के हित में है कि वह अपने कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) भारत को सौंप दे क्योंकि कई खबरों में यह सामने आया है कि वहां के लोग पाक से नाखुश हैं और वे भारत का हिस्सा बनना चाहते हैं।

    03:57 (IST)14 Sep 2019
    अजमेर की दो छात्राओं को बेहोश कर बस में मथुरा ले आई अज्ञात महिला

    उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में आज एक महिला अजमेर की दो स्कूली छात्राओं को नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोशी की अवस्था में बस में बैठा कर मथुरा ले आई। लेकिन, बस अड्डे पर भीड़भाड़ एवं पुलिस को देख उन्हें बेहोशी की हालत में ही बस में छोड़कर भाग गई। एक महिला रेलकर्मी की मदद से दोनों छात्राओं ने अपने परिजनों को घटना की जानकारी दी।

    02:03 (IST)14 Sep 2019
    तेजस, नौसेना की तैनाती के संदर्भ में एक अहम परीक्षण में सफल रहा

    हल्के लड़ाकू विमान तेजस के नौसेना संस्करण के विकास की दिशा में एक उल्लेखनीय कदम के तहत इस विमान ने शुक्रवार को विमान वाहक पोत पर उतरने की अपनी काबिलियत प्रर्दिशत की।

    01:28 (IST)14 Sep 2019
    मोरारी बापू पर टिप्पणी के विरोध में कलाकारों, स्तंभकार ने लक्ष्मीनारायण देवपीठ के पुरस्कार लौटाए

    रामकथा वाचक मोरारी बापू पर टिप्पणियों का विरोध करते हुए गुजरात के नौ लोक कलाकारों और एक जानेमाने स्तंभकार ने स्वामीनारायण संप्रदाय के एक समूह से मिले पुरस्कारों को लौटा दिया है।

    00:09 (IST)14 Sep 2019
    उत्तर प्रदेश सरकार बनाएगी 500 से अधिक डायग्नोस्टिक केंद्र

    उत्तर प्रदेश की सरकार 2021 तक राज्य के सभी नागरिकों को व्यापक स्तर पर स्वास्थ्य एवं चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराने के लिये सार्वजनिक-निजी भागीदारी के आधार पर 500 से अधिक डायग्नोस्टिक केंद्र स्थापित करेगी।

    23:24 (IST)13 Sep 2019
    सड़क दुर्घटना में दो लोगों की मौत

    थाना बीटा-दो क्षेत्र के नोएडा एक्सप्रेस-वे पर शुक्रवार शाम तेज गति से जा रही एक कार के पलट जाने से एक छात्रा समेत दो लोगों की मौत हो गई और तीन छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए।

    22:44 (IST)13 Sep 2019
    सोनिया ने कांग्रेस शासित राज्यों में वादों को पूरा करने पर दिया जोर

    मध्य प्रदेश, राजस्थान और पंजाब में कांग्रेस नेताओं के बीच आपसी टकराव की खबरों की पृष्ठभूमि में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों, प्रभारियों एवं प्रदेश अध्यक्षों के साथ बैठक की जिसमें यह निर्णय हुआ कि चुनावी घोषणापत्र के वादों को त्वरित एवं सुचारू रूप से पूरा करने और इनकी निगरानी के लिए इन राज्यों में समन्वय समिति अथवा दूसरी प्रभावी व्यवस्था बनाई जाएगी।

    17:35 (IST)13 Sep 2019
    कल्याण सिंह का राम मंदिर पर बयान

    राजस्थान के पूर्व राज्यपाल और भाजपा नेता कल्याण सिंह ने राम मंदिर पर कहा कि सुप्रीम कोर्ट तथ्यों के आधार पर अपना निर्णय देगा। मैं उस पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा। मुझे विश्वास है कि गेंद अंत में केंद्र सरकार के पाले में होगी।

    17:30 (IST)13 Sep 2019
    CBI का पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को नोटिस

    कोलकाता: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को Saradha Scam में पूछताछ के लिए कल पेश होने का नोटिस दिया है।

    16:43 (IST)13 Sep 2019
    यमुना में डूबे 4 लोग

    दिल्ली: यमुना में डूबने से 4 लोगों की मौत। पूछताछ में पता चला कि मृतक गणेश पूजा के बाद यमुना में स्नान करने आए थे।

    16:37 (IST)13 Sep 2019
    ईडी ने अदालत में कहा

    शवकुमार के खिलाफ जांच के अनुसार, जिस धन की हेराफेरी की गई वह 200 करोड़ रुपये से अधिक है और करीब 800 करोड़ रुपये मूल्य की बेनामी संपत्ति है।

    16:19 (IST)13 Sep 2019
    DUSU चुनाव: ABVP का परचम

    अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में चार पदों में से तीन (अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव) जीते, भारतीय छात्र संघ (NSUI) ने एक (सचिव) जीता।

    16:19 (IST)13 Sep 2019
    ममता सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

    हावड़ा: भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के युवा विंग और छात्रसंघ ने राज्य में बेरोजगारी का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस ने आंसू गैस छोड़ी।

    15:16 (IST)13 Sep 2019
    रॉबर्ट वाड्रा को कारोबारी उद्देश्य के लिए विदेश यात्रा की इजाजत

    दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा को कारोबारी उद्देश्य के लिए विदेश यात्रा की इजाजत दी।

    15:08 (IST)13 Sep 2019
    पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

    हावड़ा: भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के युवा विंग और छात्रसंघ ने राज्य में बेरोजगारी का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस ने आंसू गैस छोड़ी।

    15:07 (IST)13 Sep 2019
    युवकों को बचाया गया

    मध्य प्रदेश: इंदौर के गौतमपुरा में स्थानीय लोगों ने दो लोगों को बचाने के लिए मानव श्रृंखला बनाई। दूसरे व्यक्ति की तलाश जारी है। दोनों बहाव में बाह के जा रहे थे।

    14:31 (IST)13 Sep 2019
    बंगाल में लेफ्ट का विरोध प्रदर्शन

    पश्चिम बंगाल के हावड़ा में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के युवा विंग और छात्रसंघ ने राज्य में बेरोजगारी का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ वाटर कैनन का इस्तेमाल किया।

    13:35 (IST)13 Sep 2019
    गडकरी ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि इसकी जरूरत

    ऑड-ईवन स्कीम पर केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि इसकी जरूरत है। हमारे द्वारा बनाई गई रिंग रोड ने शहर में प्रदूषण को काफी कम कर दिया है और हमारी योजनाएं अगले दो वर्षों में दिल्ली को प्रदूषण मुक्त कर देंगी।

    12:27 (IST)13 Sep 2019
    श्रीनगर के कुछ हिस्सों में नई पाबंदियां लगाई गईं

    शुक्रवार की नमाज के मद्देनजर कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए श्रीनगर के कुछ हिस्सों में नई पाबंदियां लगाई गई हैं।अधिकारियों ने बताया कि आज भी स्कूल बंद रहे और सार्वजनिक वाहन सड़कों से नदारद रहे।

    12:15 (IST)13 Sep 2019
    CM केजरीवाल का ऐलान

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ऑड-ईवन योजना 4 से 15 नवंबर, 2019 तक लागू की जाएगी।

    10:56 (IST)13 Sep 2019
    मध्य प्रदेश: 11 शव बरामद

    मध्य प्रदेश: एसडीईआरएफ के जवानों ने भोपाल के खटलापुरा घाट पर बचाव अभियान चलाया, जहां आज सुबह नाव दुब गई थी। अब तक 11 शव बरामद किए गए हैं।

    Image

    10:51 (IST)13 Sep 2019
    एम्बुलेंस को रास्ता देते हुए लोग

    महाराष्ट्र: पुणे में लक्ष्मी रोड पर गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान लोग एम्बुलेंस को रास्ता देते हुए।

    10:38 (IST)13 Sep 2019
    AIADMK के बैनर गिरने से युवती की मौत? स्टालिन का हमला

    DMK के अध्यक्ष एमके स्टालिन ने AIADMK के चेन्नई में बैनर गिरने के बाद कथित तौर पर 22 वर्षीय युवती की मौत पर कहा कि सरकार और अक्षम पुलिस अधिकारियों की लापरवाही के कारण सुबाश्री की मौत हो गई है।

    09:29 (IST)13 Sep 2019
    यूपी में 48 IAS अफसरों का ट्रांसफर

    यूपी में आलोक यादव को मुजफ्फरनगर में मुख्य विकास अधिकारी बनाया गया है। विशेष सचिव आयुष विभाग के पद पर राज कमल यादव की नियुक्ति हुई है। जबकि आकाशदीप को विशेष सचिव, सचिवालय प्रशासन विभाग बनाया गया है। थमिम अंसरिया को फतेहपुर का मुख्य विकास अधिकारी बनाया गया हैं। जसजीत कौर को अपर प्रबंध निदेशक, राष्टीय स्वास्थ मिशन नियुक्त किया गया है। देवेन्द्र कुमार कुशवाहा को विशेष सचिव स्टाम्प वा रजिस्ट्रेशन विभाग जबकि अवनीश शर्मा को संयुक्त प्रबंध निदेशक.यूपी जल निगम का पद सौपा गया है। अस्मिता लाल को गाजियाबाद का मुख्य विकास अधिकारी बनाया गया।

    08:47 (IST)13 Sep 2019
    नाव के पलटने से 11 लोगों की मौत

    आज सुबह भोपाल में नाव के पलटने से 11 लोगों की मौत पर एमपी के मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। जिला कलेक्टर द्वारा मृतकों के परिवारों के लिए 4 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की गई है। जांच की जाएगी।

    07:55 (IST)13 Sep 2019
    606 किलोग्राम गांजा जब्त

    आंध्र प्रदेश: विशाखापत्तनम ग्रामीण के बोदापट्टु गांव में एक घर पर छापे में 606 किलोग्राम गांजा जब्त किया गया। पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

    07:54 (IST)13 Sep 2019
    लालबाग चा राजा की विदाई

    महाराष्ट्र: मुंबई में लालबाग चा राजा की गणपति की मूर्ति के विसर्जन के लिए जुलूस निकाला गया। आज सुबह पहले के दृश्य।

    07:52 (IST)13 Sep 2019
    गणेश विसर्जन में हादसा

    मध्य प्रदेश: भोपाल में विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा। खटलापुरा घाट पर 11 शव बरामद हुए। सर्च ऑपरेशन चल रहा है।

    07:51 (IST)13 Sep 2019
    तेलंगाना में लड्डू की वार्षिक नीलामी

    तेलंगाना: भगवान गणेश के प्रसिद्ध बालापुर लड्डू की वार्षिक नीलामी ने कल 17.6 लाख रुपये की रिकॉर्ड उच्च कीमत प्राप्त की। गणेश चतुर्थी पर आयोजित इस नीलामी में कोलन राम रेड्डी ने जीत हासिल की, जिन्होंने 17.6 लाख रुपये में लड्डू खरीदा।

    Next Stories
    1 एचडी कुमारस्वामी का अजब बयान, कहा- विक्रम के लिए ‘अशुभ’ साबित हुई ISRO में पीएम मोदी की मौजूदगी
    2 प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर सेवा सप्ताह का आयोजन
    3 पूर्वी लद्दाख की पेंगोंग झील पर चीन का दावा, कहा- यह इलाका पूरी तरह से चीनी क्षेत्र में स्थित