ताज़ा खबर
 

Hindi National News, 11 October 2019 Updates: मोदी, शी ने आतंकवाद और कट्टरपंथ की चुनौती का मिलकर सामना करने का लिया संकल्प

Modi Jinping Updates, National Today News in Hindi Live Updates: विदेश सचिव विजय गोखले ने बताया कि मोदी और शी ने चार विश्व धरोहर स्थलों की सैर करने समेत करीब साढे चार घंटे साथ समय बिताया। इसके साथ ही मामल्लापुरम में दोनों नेताओं की दूसरी अनौपचारिक शिखर वार्ता का पहला दिन समाप्त हो गया।

Author Updated: Oct 12, 2019 10:10:58 am
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (फोटो सोर्स: ANI)

 PM Modi President of China Xi Jinping, Hindi National News  Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने इस प्राचीन तटीय शहर के भव्य ‘शोर मंदिर’ परिसर में शुक्रवार (11 अक्टूबर) को रात्रिभोज के दौरान ढाई घंटे चली अपनी वार्ता में आतंकवाद और कट्टरपंथ की चुनौतियों का मिलकर सामना करने का संकल्प लिया। विदेश सचिव विजय गोखले ने देर शाम संवाददाता सम्मेलन में बताया कि दोनों नेताओं ने निवेश के नए क्षेत्रों को पहचानने, व्यापार बढ़ाने और द्विपक्षीय व्यापार की अहमियत पर ध्यान केंद्रित करते हुए व्यापार एवं आर्थिक मामलों पर चर्चा की। उन्होंने बताया कि दोनों नेताओं ने व्यापार घाटे और व्यापार में असंतुलन पर भी बातचीत की।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार (11 अक्टूबर) को कहा कि पड़ोसी राज्यों में पराली जलाये जाने से उठे धुएं के कारण राजधानी में प्रदूषण की स्थित ‘गंभीर’ हुई है। साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई की उच्चतम न्यायालय तथा एनजीटी समेत सभी एजेंसियां और संस्थाएं इस समस्या को हमेशा के लिए खत्म करने के लिए ठोस कदम उठाएंगी।

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार (11 अक्टूबर) को भरोसा जताया कि भाजपा-शिवसेना गठबंधन महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद सत्ता में फिर से आएगा और थके हुए विपक्ष का राजनीतिक परिदृश्य से सफाया हो जाएगा। राज्य में 21 अक्टूबर को होने वाले चुनाव के लिए अमरावती और पुणे में रैलियों को संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा कि शिवसेना अपना घोषणा पत्र शनिवार को जारी करेगी। उन्होंने कहा, ‘‘ शिवसेना का उद्देश्य किसानों को कर्ज से मुक्त करना है बजाय कि उनका कर्ज माफ करना।’’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार की फसल बीमा योजना और प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की प्रशंसा करते हुए उद्धव ने कहा कि उनकी कोशिश सबसे गरीब लोगों को साल में छह सिलेंडर मुफ्त देने की होगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ दूसरी अनौपचारिक शिखर वार्ता से द्विपक्षीय संबंध मजबूत होने की आशा जताते हुए अंग्रेजी, तमिल और मंडारिन भाषा में ट्वीट किया।उन्होंने जिनपिंग के भारत में स्वागत के लिए भी तीनों भाषाओं में ट्वीट किया। जिनपिंग के यहां पहुंचने के बाद मोदी ने अंग्रेजी में अपने ट्वीट में लिखा, ‘‘राष्ट्रपति शी जिनपिंग, भारत में आपका स्वागत है।’’

Live Blog

Highlights

    09:45 (IST)12 Oct 2019
    डाल्टनगंज में मालगाड़ी की चपेट में आने से बच्चे की मौत

    डाल्टनगंज रेलवे स्टेशन से लगभग एक किलोमीटर दूर अप लाईन पर मालगाड़ी की चपेट में आने से शुक्रवार को एक आठ वर्षीय बच्चे की मौत हो गई।

    09:14 (IST)12 Oct 2019
    झारखंड में 11.5 लाख किसानों के खाते में पैसे डाले गये:रघुवर दास

    झारखंड में मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना के तहत करीब 11.5 लाख किसानों के खाते में शुक्रवार को 452 करोड़ रूपये डाले गये।

    06:54 (IST)12 Oct 2019
    कश्मीर में पोस्ट पेड मोबाइल फोन सेवा शनिवार से बहाल होने की संभावना

    कश्मीर में पोस्ट पेड मोबाइल फोन सेवा शनिवार (12 अक्टूबर) से बहाल किए जाने की संभावना है। जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म किए जाने के केंद्र के फैसले के बाद मोबाइल सेवा पर रोक लगा दी गयी थी। इस तरह, 68 दिन के बाद सेवा फिर से बहाल होगी। अधिकारियों ने शुक्रवार को इस बारे में बताया। उन्होंने साफ कर दिया कि घाटी में इंटरनेट सेवा बहाल किए जाने के लिए उपभोक्ताओं को कुछ और समय तक इंतजार करना होगा ।

    06:14 (IST)12 Oct 2019
    भारतीय एनिमेशन उद्योग के जनक राम मोहन का निधन

    भारतीय एनिमेशन उद्योग के जनक माने जाने वाले राम मोहन का शुक्रवार को 88 साल की उम्र में यहां निधन हो गया। पारिवारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने 1956 में भारत सरकार के फिल्म प्रभाग की कार्टून इकाई से अपने करियर की शुरुआत की थी। वर्ष 1968 में मोहन ने फिल्म प्रभाग से इस्तीफा दे दिया और वह प्रसाद प्रोडक्शन में एनिमेशन प्रभाग के प्रमुख के तौर पर शामिल हुए।

    05:51 (IST)12 Oct 2019
    योगी ने जयप्रकाश नारायण और नानाजी देशमुख को दी श्रद्धांजलि

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयन्ती पर शुक्रवार (11 अक्टूबर) को उन्हें अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि दी। राज्य सरकार के प्रवक्ता के मुताबिक मुख्यमंत्री ने एक संदेश में कहा, 'लोकनायक जय प्रकाश नारायण ने स्वाधीनता आन्दोलन में ऐतिहासिक योगदान देने के साथ-साथ देश में लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा में अतुलनीय भूमिका निभाई थी । उनका त्याग और राष्ट्रप्रेम सदैव हम सभी को प्रेरित करता रहेगा।'

    05:16 (IST)12 Oct 2019
    जोधपुर आईआईटी का सहायक निदेशक रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

    भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के दल ने शुक्रवार (11 अक्टूबर) को आईआईटी जोधपुर में कार्यरत केंद्रीय सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक निदेशक को एक लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार किया। ब्यूरो के महानिदेशक आलोक त्रिपाठी ने बताया कि आरोपी सहायक निदेशक प्रदीप कुमार ने परिवादी द्वारा जोधपुर आईआईटी में हॉर्टिकल्चर व लैंडस्कैंिपग का 80 लाख रुपए वर्क आॅर्डर के कार्य का सत्यापन कर बिल पास करवाने की एवज में 10 प्रतिशत कमीशन मांगा था।

    04:41 (IST)12 Oct 2019
    दिल्ली हवाईअड्डे पर पांच कारतूस जब्त, ब्रिटिश नागरिक गिरफ्तार

    दिल्ली हवाईअड्डा के र्टिमनल तीन पर सीआईएसएस र्किमयों ने एक ब्रिटिश नागरिक को अपने सामान में पांच कारतूस रखने के आरोप में गिरफ्तार किया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार (11 अक्टूबर) को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अश्विनी त्यागी को गुरुवार (10 अक्टूबर) को गिरफ्तार किया गया। अधिकारी ने बताया कि इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के अधिकारी ने एक्स-रे मॉनिटर से जांच के दौरान त्यागी के बैग में कारतूस देखा था।

    04:25 (IST)12 Oct 2019
    केन्द्र ने राज्यों के लिए सशस्त्र बलों की तैनाती के शुल्क में कमी की

    केन्द्र सरकार ने राज्यों के लिए सांप्रदायिक तनाव व उग्रवाद संबंधी हिंसा समेत कानून-व्यवस्था से जुड़ी स्थितियों में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) की तैनाती के शुल्क की राशि में भारी कमी की है। गृह मंत्रालय ने शुक्रवार (11 अक्टूबर) को यह जानकारी दी। संशोधित दरों के अनुसार सामान्य श्रेणी के राज्यों को वित्त वर्ष 2019-20 के दौरान सात-कंपनी वाली बटालियन की तैनाती के लिए 13.7 करोड़ रुपए वार्षिक भुगतान करना होगा। इसमें बलों का यात्रा खर्च और आवाजाही की वास्तविक लागत शामिल नहीं है।

    03:56 (IST)12 Oct 2019
    वन विभाग ने हरा पेड़ काटने पर वृन्दावन के कात्यायनी मंदिर पर 25 हजार रू का जुर्माना ठोंका

    वृन्दावन शहर में स्थित कात्यायनी देवी मंदिर पर वन विभाग ने बिना अनुमति हरा पेड़ काटने के एक मामले में पच्चीस हजार रुपए का जुर्माना ठोंका है। इसके साथ ही विभाग ने मथुरा रोड स्थित अहिल्यागंज वन क्षेत्र में कूड़ा डालने के मामले में नगर निगम को फिलहाल हिदायत देकर छोड़ दिया है। लेकिन भविष्य में किसी भी अन्य स्थान पर कूड़ा फेंके जाने पर भारी जुर्माना लगाने की चेतावनी भी दी है।

    03:29 (IST)12 Oct 2019
    मध्य प्रदेश सरकार के साथ सौतेला व्यवहार कर रहा केंद्र: सज्जन सिंह वर्मा

    केंद्र सरकार पर मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए राज्य के लोक निर्माण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने शुक्रवार  (11 अक्टूबर) को दावा किया प्रदेश में अत्यधिक वर्षा एवं बाढ़ से खराब हुई सड़कों एवं पुलों की मरम्मत के लिए अब तक फूटी कौड़ी भी नहीं मिली है। वर्मा ने यह आरोप भी लगाया कि पूर्ववर्ती भाजपा नीत सरकार में सड़कों के निर्माण में हुए भ्रष्टाचार के कारण बरसात के इस मौसम में इन सड़कों की यह दुर्दशा हुई।

    03:17 (IST)12 Oct 2019
    शरद पवार ने भाजपा से कहाः मेरा नाम जपने के बजाय अर्थव्यवस्था और किसानों के मु्द्दे पर बोलिए

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार ने महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव अभियान में बार-बार उनके नाम का इस्तेमाल करने पर शुक्रवार  (11 अक्टूबर) को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री समेत भाजपा के शीर्ष नेताओं की आलोचना की और कहा कि उन्हें अर्थव्यवस्था और किसानों से जुड़े मुद्दों पर बोलना चाहिये। राकांपा प्रमुख ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, शाह और मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस के अभियान का सबसे बड़ा मुद्दा ''शरद पवार'' है।

    02:40 (IST)12 Oct 2019
    बंगाल भाजपा ने पश्चिम बंगाल सरकार पर दुर्गा पूजा त्योहार के आयोजन को लेकर निशाना साधा

    पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने शुक्रवार (11 अक्टूबर) को राज्य सरकार पर दुर्गा पूजा त्योहार के आयोजन को लेकर निशाना साधा। घोष ने कहा कि जब राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति ''पूरी तरह चौपट'' है तब यह आयोजन ''लोकतंत्र का मजाक'' है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार तब त्योहार का आयोजन कर रही है जब राज्यभर में भाजपा कार्यकर्ता मारे जा रहे है। घोष ने कहा कि इसका (त्योहार का) उद्देश्य लोगों का ध्यान भटकाना है।

    02:23 (IST)12 Oct 2019
    हत्या के जुर्म में चार को उम्रकैद, सवा-सवा लाख रुपये जुर्माना

    अतिरिक्त जिला गुरविंद्र कौर की अदालत ने शुक्रवार (11 अक्टूबर) को लगभग पांच साल पहले साथी की चाकू मारकर हत्या करने और शव को नहर में फेंकने के जुर्म में चार लोगों को उम्रकैद तथा सवा-सवा लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। जुर्माना नहीं भरने पर दोषियों को एक-एक वर्ष की अतिरिक्त कैद भुगतनी होगी। अभियोजन पक्ष के अनुसार, हरिनगर निवासी प्रताप ने 29 नवंबर 2014 को नरवाना पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि उसका बेटा अमनदीप बीकॉम प्रथम वर्ष का छात्र था। 

    01:57 (IST)12 Oct 2019
    पेशकार रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार

    भ्रष्टाचार निवारण ब्यूरो की विशेष टीम ने शुक्रवार (11 अक्टूबर) को यहां जिला बंदोबस्त कार्यालय में छापा मारकर एक पेशकार को कथित तौर पर ढ़ाई हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। ब्यूरो के सूत्रों ने बताया कि पेशकार त्रिपुरारी प्रसाद ने सिंगराकला के संजय सिंह से खतियान (जमीन के दस्तावेज) में सुधार करने की एवज में तीन हजार रुपए की मांग की थी। 

    01:32 (IST)12 Oct 2019
    मोदी, शी ने आतंकवाद और कट्टरपंथ की चुनौती का मिलकर सामना करने का लिया संकल्प

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने मामल्लापुरम के प्राचीन तटीय शहर के भव्य ‘शोर मंदिर’ परिसर में शुक्रवार (11 अक्टूबर) को रात्रिभोज  किया। रात्रिभोज के दौरान ढाई घंटे चली अपनी वार्ता में आतंकवाद और कट्टरपंथ की चुनौतियों का मिलकर सामना करने का संकल्प लिया। विदेश सचिव विजय गोखले ने देर शाम संवाददाता सम्मेलन में बताया कि दोनों नेताओं ने निवेश के नए क्षेत्रों को पहचानने, व्यापार बढ़ाने और द्विपक्षीय व्यापार की अहमियत पर ध्यान केंद्रित करते हुए व्यापार एवं आर्थिक मामलों पर चर्चा की।

    00:39 (IST)12 Oct 2019
    झारखंड में 11.5 लाख किसानों के खाते में पैसे डाले गए:रघुवर दास

    झारखंड में मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना के तहत करीब 11.5 लाख किसानों के खाते में शुक्रवार (11 अक्टूबर) को 452 करोड़ रूपए डाले गए। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने यहां मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना के तहत नए लाभुकों को प्रथम किश्त की राशि के वितरण समारोह में यहां कहा कि केंद्र की किसान सम्मान निधि योजना की तर्ज पर झारखंड में इस योजना का शुभारंभ किया गया है।

    00:18 (IST)12 Oct 2019
    झारखंड के डाल्टनगंज में मालगाड़ी की चपेट में आने से बच्चे की मौत

    झारखंड के डाल्टनगंज रेलवे स्टेशन से लगभग एक किलोमीटर दूर अप लाईन पर मालगाड़ी की चपेट में आने से शुक्रवार (11 अक्टूबर) को एक आठ वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। रेलवे के सूत्रों ने बताया कि बच्चे की शिनाख्त अब तक नहीं हो पाई है। शव को राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने कब्जे में लेकर अंत्य परीक्षण के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है।

    23:51 (IST)11 Oct 2019
    उन्नाव बलात्कार पीड़िता दुर्घटना: सीबीआई ने सेंगर के खिलाफ हत्या का आरोप हटाया

    सीबीआई ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता दुर्घटना मामले में अपने पहले आरोप पत्र में भाजपा के पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उसके अन्य सहयोगियों के खिलाफ शुक्रवार (11 अक्टूबर) को हत्या के आरोप हटा दिए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। बता दें कि इस हादसे में पीड़िता की दो रिश्तेदारों की मौत हो गई थी।

    23:31 (IST)11 Oct 2019
    राजनाथ करेंगे हरियाणा, महाराष्ट्र में पार्टी उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार

    वरिष्ठ भाजपा नेता एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चुनावी राज्य हरियाणा और महाराष्ट्र में पार्टी उम्मीदवारों के लिए 13 अक्टूबर से कई रैलियां करेंगे। भारतीय वायुसेना को पहला राफेल लड़ाकू विमान सौंपे जाने के कार्यक्रम में शामिल होने तीन दिन के दौरे पर फ्रांस गए राजनाथ गुरुवार (10 अक्टूबर) को स्वदेश लौटे और उन्होंने अपनी यात्रा को ‘अत्यंत सार्थक’ करार दिया।

    23:14 (IST)11 Oct 2019
    हिमाचल उपचुनाव में भाजपा दोनों सीटे जीतकर उन्हें बरकरार रखेगी: मुख्यमंत्री ठाकुर

    हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शुक्रवार (11 अक्टूबर) को भरोसा जताया कि भाजपा 21 अक्टूबर को दो विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में जीत दर्ज कर उन्हें बरकरार रखेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा धर्मशाला और पच्छाद सीट पर भारी बहुमत से दोबारा जीत दर्ज करेगी। यहां सिद्धपुर में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए ठाकुर ने कहा कि केंद्र और हिमाचल प्रदेश में एक ही पार्टी की सरकार विकास के लिए अच्छे संकेत है और इसके लिए जनता का समर्थन जरूरी है।

    22:51 (IST)11 Oct 2019
    सोनोवाल ने एनआरसी से बाहर होने वालों को कानूनी सहायता का आश्वासन दिया

    असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने शुक्रवार (11 अक्टूबर) को आश्वस्त किया कि राज्य सरकार राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) की अंतिम सूची से बाहर हुए लोगों को कानूनी सहायता मुहैया कराएगी। सरकार द्वारा कहा गया है कि सोनोवाल ने यह आश्वासन तब दिया जब असम में विभिन्न बंगाली संगठनों के प्रतिनिधियों ने उन्हें अपनी परेशानियों के बारे में अवगत कराया।

    17:37 (IST)11 Oct 2019
    वाराणसी में गिरा ओवर ब्रिज का हिस्सा

    उत्तर प्रदेश के वाराणसी में कैंट रेलवे स्टेशन के सामने ओवरब्रिज का एक हिस्सा गिर गया। इस हादसे में एक शख्स घायल हो गया। 

    17:20 (IST)11 Oct 2019
    महाबलिपुरम में पीएम ने चीन के राष्ट्रपति को भारत की विविधता दिखाई

    तमिलनाडु के महाबलिपुरम पहुंचे चीन के राष्ट्रपति जी जिंगपिंग को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्राचीन मंदिर में अर्जुन की तपस्थली को दिखाया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिलनाडु की पारंपरिक वेशभूषा में नजर आए। 

    17:09 (IST)11 Oct 2019
    यूपीएससी परीक्षा के लिये दूसरे की पहचान का इस्तेमाल करने वाले आईआरएस पर मामला दर्ज

    सीबीआई ने भारतीय राजस्व सेवा के एक अधिकारी के खिलाफ वर्ष 2007 में यूपीएससी की परीक्षा में शामिल होने के लिये खुद से पांच साल कनिष्ठ व्यक्ति की पहचान का इस्तेमाल करने के आरोप में मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

    16:32 (IST)11 Oct 2019
    राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने जापी को जंयती पर दी श्रद्धांजलि

    शुक्रवार को लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर बिहार के राज्यपाल फागु चौहान और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक समारोह में उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की।

    15:51 (IST)11 Oct 2019
    हार्दिक और राहुल एकसाथ आये नजर

    गुजरात: अहमदाबाद के एक रेस्तरां में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और हार्दिक पटेल नजर आए। राहुल गांधी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को "हत्या का आरोपी" बताने के लिए उनके खिलाफ दायर मानहानि के मामले में अदालत में पेश होने के लिए शहर में हैं।

    15:49 (IST)11 Oct 2019
    भारत ने पांच विकेट 601 रन बनाकर पारी घोषित की

    भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को यहां पांच विकेट पर 601 रन बनाकर पारी घोषत कर दी।  कप्तान विराट कोहली करियर के सर्वश्रेष्ठ 254 रन पर नाबाद रहे जबकि हरफनमौला रविन्द्र जडेजा ने 91 रन बनाये।

    15:35 (IST)11 Oct 2019
    अदालत ने आरएफएल मामले में सिंह बंधु, तीन अन्य को चार दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा

    दिल्ली की एक अदालत ने फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटरों मालविंदर सिंह, उनके भाई शिवेंदर सिंह और तीन अन्य को शुक्रवार को चार दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

    15:34 (IST)11 Oct 2019
    थरूर ने विदेश मामलों पर संसदीय समिति का सदस्य बनने से इनकार किया : सूत्र

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने विदेश मामलों पर संसद की स्थायी समिति का सदस्य बनने से इंकार कर दिया है। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

    15:06 (IST)11 Oct 2019
    मानहानि के दो मामलों में अदालत में पेशी के लिये गुजरात पहुंचे राहुल

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी आपराधिक मानहानि से संबंधित दो मामलों में स्थानीय अदालतों में पेश होने शुक्रवार को अहमदाबाद पहुंचे। शहर की अदालतों में राहुल के खिलाफ आपराधिक मानहानि के मामले दायर किये गये हैं।

    15:01 (IST)11 Oct 2019
    भाजपा बंगाल में कानून-व्यवस्था ‘चरमराने’ को लेकर कोविंद, शाह से मिलेगी

    भाजपा ने पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था के ‘‘पूरी तरह चरमराने’’ का आरोप लगाते हुए उसके बारे में सूचित करने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ भाजपा बंगाल में कानून-व्यवस्था ‘चरमराने’ को लेकर कोविंद, शाह से मिलेगी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से समय मांगा है। पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

    14:54 (IST)11 Oct 2019
    विराट कोहली ने तोड़ा ब्रैडमेन का रिकॉर्ड

    भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शुक्रवार को आस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज डान ब्रैडमेन का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा 150 प्लस स्कोर करने का रिकार्ड तोड़ दिया ।

    14:26 (IST)11 Oct 2019
    एयरसेल-मैक्सिस मामला : अदालत ने ईडी की याचिका पर चिदंबरम, कार्ति से जवाब मांगा

    दिल्ली उच्च न्यायालय ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति से शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक याचिका पर जवाब मांगा। इस याचिका में एयरसेल-मैक्सिस मामले में दोनों को मिली अग्रिम जमानत को चुनौती दी गई है।

    14:10 (IST)11 Oct 2019
    चेन्नई पहुंच गए हैं जिनपिंग

    चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ममल्लापुरम में 2 दिवसीय अनौपचारिक शिखर सम्मेलन शुरू करने के लिए चेन्नई पहुंच गए हैं।Image

    13:53 (IST)11 Oct 2019
    भाजपा विकास को प्रतिबद्ध, राष्ट्रवाद एवं विकास एक दूसरे के पूरक : भूपेन्द्र यादव

    विधानसभा चुनाव में विकास एवं स्थानीय मुद्दों को नजरंदाज करने के विपक्ष के आरोपों को खारिज करते हुए भाजपा महासचिव भूपेन्द्र यादव ने कहा कि सरकार विकास के एजेंडे पर काम कर रही है और उनकी पार्टी राष्ट्रवाद एवं विकास को एक दूसरे का पूरक मानती है।

    13:34 (IST)11 Oct 2019
    गोरखपुर जेल में कैदियों के दो गुट आपस में भिड़े

    गोरखपुर जिला जेल के अंदर शुक्रवार सुबह कैदियों के दो विरोधी गुटों में जबरदस्त संघर्ष हो गया ।

    13:19 (IST)11 Oct 2019
    रेल के डिब्बे में महिला की लाश मिली

    शामली रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन के डिब्बे में एक 55 वर्षीय महिला का शव मिला है।शुक्रवार को पुलिस ने बताया कि महिला की पहचान मध्य प्रदेश के इंदौर की रहने वाली आनंदी कश्यप के रुप में की गयी है।

    13:05 (IST)11 Oct 2019
    ममता ने अमिताभ बच्चन को 77वें जन्मदिन की दी शुभकामनाएं

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन को उनके 77वें जन्मदिवस पर शुभकामनाएं दी।

    12:43 (IST)11 Oct 2019
    नवाज शरीफ गिरफ्तार

    लाहौर (पाकिस्तान): राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) के अधिकारियों ने चौधरी चीनी मिल मामले में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को गिरफ्तार किया है।

    12:41 (IST)11 Oct 2019
    नदिया जिले में खुदाई के दौरान मिली खोपड़ियां

    पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में समन्वित बाल विकास योजना केन्द्र की नींव रखने के लिए की जा रही खुदाई में मजदूरों को तीन मानव खोपड़ियां मिली हैं।

    12:29 (IST)11 Oct 2019
    अमित शाह का शिवसेना-बीजेपी गठबंधन पर बयान

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने महाराष्ट्र के बुलढाणा में चुनावी रैली में कहा - भाजपा-शिवसेना गठबंधन देश के लिये काम करता है और राकांपा-कांग्रेस गठबंधन अपने-अपने परिवारों के लिये।

    11:53 (IST)11 Oct 2019
    सितंबर में यात्री वाहनों की बिक्री 24 प्रतिशत गिरी

    घरेलू बाजार में यात्री वाहनों की बिक्री सितंबर महीने में 23.69 प्रतिशत गिरकर 2,23,317 इकाइयों पर आ गयी। पिछले साल इसी महीने 2,92,660 यात्री वाहनों की बिक्री हुई थी। सियाम ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी।

    11:08 (IST)11 Oct 2019
    बंगाल में स्थिति से अवगत कराने के लिए भाजपा ने गृहमंत्री, राष्ट्रपति से मांगा समय

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पश्चिम बंगाल में ‘‘पूरी तरह चरमराई’’ कानून-व्यवस्था के बारे में सूचित करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रपति से समय मांगा है। पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

    10:32 (IST)11 Oct 2019
    महात्मा गांधी के सम्मान में स्मारक सिक्का जारी करेगा ब्रिटेन

    ब्रिटेन के वित्त मंत्री साजिद जाविद ने कहा है कि ब्रिटेन सरकार ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य पर एक स्मारक सिक्का जारी करने का फैसला किया है।

    10:14 (IST)11 Oct 2019
    पूर्व डिप्टी सीएम जी परमेस्वर के भाई के बेटे के घर पर आयकर विभाग की छापेमारी

    बेंगलुरु: कांग्रेस नेता और पूर्व डिप्टी सीएम जी परमेस्वर के भाई के बेटे आनंद के घर पर आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है। सिद्धार्थ मेडिकल कॉलेज के परिसर में भी छापे मारे जा रहे हैं। कॉलेज का संचालन जी परमेश्वरा से संबंधित ट्रस्ट द्वारा किया जाता है।

    10:02 (IST)11 Oct 2019
    मोदी से दूसरी अनौपचारिक वार्ता के लिए भारत रवाना हुए शी

    चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दूसरी अनौपचारिक वार्ता करने के लिए शुक्रवार की सुबह भारत के लिए रवाना हुए। दोनों के बीच यह मुलाकात दक्षिणी राज्य तमिलनाडु में होगी।

    10:02 (IST)11 Oct 2019
    फोर्टिस के पूर्व प्रमोटर मालविंदर सिंह गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस ने फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर मालविंदर सिंह को रेलिगेयर फिनवेस्ट लिमिटेड (आरएफएल) में धन की कथित तौर पर हेराफेरी कर 2,397 करोड़ रुपये का गबन करने के आरोप में शुक्रवार को गिरफ्तार का लिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

    09:32 (IST)11 Oct 2019
    बीजेपी कार्यकर्ता को मारी गोली

    पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना के बारुईपुर में कल टीएमसी कार्यकर्ताओं द्वारा कथित रूप से गोली चलाने के बाद भाजपा कार्यकर्ता रामप्रसाद मोंडल घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

    09:11 (IST)11 Oct 2019
    नोएडा एक्सप्रेस-वे पर भीषण हादसा, दो की मौत

    थाना एक्सप्रेस-वे क्षेत्र के सेक्टर 132 के पास बृहस्पतिवार देर रात हुए एक सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

    08:47 (IST)11 Oct 2019
    मशहूर सैक्सोफोनिस्ट और पद्म श्री कादरी गोपालनाथ का निधन

    कर्नाटक: प्रसिद्ध सैक्सोफोनिस्ट और पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित कादरी गोपालनाथ का आज सुबह मंगलुरु में निधन हो गया।

    Next Stories
    1 Weather Forecast Updates: बारिश और मानसून के चलते 2100 लोगों ने गंवाई जान
    2 Modi-Xi Meet in Mamallapuram Highlights: नरेंद्र मोदी ने शी चिनफिंग को कराई ऐतिहासिक सैर! गाने के बाद खाने में सांभर का लिया आनंद
    3 INDIAN RAILWAY: कड़वी साबित हुई करवाचौथ स्पेशल, बुक हुए 4 टिकटों का किराया भी लौटाएगी रेलवे