ताज़ा खबर
 

एग्जिट पोल में ‘आप’ आगे, कांग्रेस को सबसे ज्यादा नुकसान

दिल्ली के 70 विधानसभा क्षेत्रों के लिए कुल 672 उम्मीदवार मैदान में थे।

Updated: Feb 09, 2020 5:52:31 pm
10 दिनों के भीतर केजरीवाल को दूसरी बार नोटिस जारी किया गया है।

दिल्ली चुनाव के एग्जिट पोल के आकड़ों के मुताबिक, आम आदमी पार्टी बीजेपी से आगे दिख रही है। Times Now-IPSOS के एग्जिट पोल के अनुसार, ‘आप’ को 44 सीटें जीतने की भविष्यवाणी की गई है, जबकि भारतीय जनता पार्टी 26 सीटें जीत सकती है। वहीं इस चुनावी मैदान में कांग्रेस को कुछ खास फायदा नहीं होता दिख रहा है।

VIDEOS: दिल्ली विधानसभा चुनाव से जुड़े वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं ‘आप’ सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने शनिवार (08 जनवरी) को आरोप लगाया कि उन्होंने जब से एक टीवी चैनल पर ‘हनुमान चालीसा’ पढ़ी है, तब से भाजपा उनका मजाक उड़ा रही है। केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अपना वोट डालने के बाद ट्वीट करके पूछा कि भारतीय जनता पाटी (भाजपा) किस प्रकार की राजनीति करना चाहती है। केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘जब से मैंने एक टीवी चैनल पर हनुमान चालीसा पढ़ी है, भाजपा वाले तब से लगातार मेरा मजाक उड़ा रहे हैं। मैं कल हनुमान मंदिर गया था।’’

Live Blog

Highlights

    19:03 (IST)08 Feb 2020
    दिल्ली में साढ़े छह बजे तक हुआ 54 प्रतिशत से अधिक मतदान

    दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटों के लिए शनिवार को जारी मतदान में शाम छह बजे तक 54 प्रतिशत से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर चुके थे। चुनाव आयोग के प्रवक्ता ने ट्वीटर पर बताया कि शाम छह बजे तक 54.65 प्रतिशत मतदान हो चुका था। इससे पहले आयोग ने दिन में तीन बजे तक 41.5 प्रतिशत मतदान होने की जानकारी दी थी।

    13:24 (IST)08 Feb 2020
    कांग्रेस प्रत्याशी अल्का लाम्बा की आप कार्यकर्ताओं से कहासुनी

    चांदनी चौक से कांग्रेस प्रत्याशी अल्का लाम्बा की शनिवार (08 फरवरी) को एक मतदान केन्द्र के बाहर आप कार्यकर्ताओं के साथ कहासुनी हो गई। इन घटना का एक कथित वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो में लाम्बा आप के एक कार्यकर्ता के बहस करती दिख रही हैं। उन्हें व्यक्ति को थप्पड़ मारने का प्रयास करते हुए भी देखा जा सकता है, हालांकि व्यक्ति को थप्पड़ नहीं लगा।

    12:35 (IST)08 Feb 2020
    लालकृष्ण आडवाणी ने डाला वोट

    भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और उनकी बेटी प्रतिभा आडवाणी ने औरंगजेब लेन के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला।

    11:48 (IST)08 Feb 2020
    दिल्ली चुनाव: सोनिया गांधी, राहुल ने मतदान किया

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके बेटे राहुल गांधी ने शनिवार (08 फरवरी) को दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए मतदान किया। सोनिया गांधी ने निर्माण भवन मतदान केंद्र पर वोट डाला। वह बीमार चल रहीं थी और इसी हफ्ते उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी गई थी। मतदान के लिए जाते वक्त उनके साथ उनकी बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा मौजूद थीं। राहुल गांधी ने औरंगजेब लेन स्थित एनपी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में मतदान किया।

    11:44 (IST)08 Feb 2020
    वोट डालने पोलिंग बूथ पर पहुंचे राहुल गांधी

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपना वोट डालने पोलिंग बूथ पर पहुंचे। वे औरंगजेब रोड के पोलिंग बूथ नंबर 81 और 82 पर अपना वोट डाला। 

    10:53 (IST)08 Feb 2020
    पटपड़गंज विधानसभा के उम्मीदवार मनीष सिसोदिया ने डाला वोट

    दिल्ली के डिप्टी सीएम और आम आदमी पार्टी के पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार मनीष सिसोदिया और उनकी पत्नी सीमा सिसोदिया ने पांडव नगर के एमसीडी स्कूल में अपना वोट डाला।

    10:51 (IST)08 Feb 2020
    चांदनी चौक विधानसभा क्षेत्र उम्मीदवार अलका लांबा ने डाला वोट

    चांदनी चौक विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की उम्मीदवार अलका लांबा ने टैगोर गार्डन एक्सटेंशन के मतदान केंद्र संख्या 161 पर अपना वोट डाला है। उनका मुकाबला आम आदमी पार्टी के प्रह्लाद सिंह साहनी और भाजपा के सुमन गुप्ता से है।

    10:21 (IST)08 Feb 2020
    आप दिल्ली में तीसरी बार सरकार बनाएगी, लोग हमारे काम के लिए वोट देंगे- केजरीवाल

    वोट डालने के बाद अरविंद  केजरीवाल ने कहा, 'उम्मीद है कि ‘आप’ दिल्ली में तीसरी बार सरकार बनाएगी, लोग हमारे काम के लिए वोट देंगे।'

    10:11 (IST)08 Feb 2020
    बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने डाला वोट

    दिल्ली के यमुना विहार में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा अपनी मां और पत्नी के संग वोट डाला। मिश्रा बीजेपी में शामिल होने से पहले आम आदमी पार्टी में थे। 

    10:00 (IST)08 Feb 2020
    भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने वोट डाला

    दिल्ली के भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने मटियाला विधानसभा क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला है। यहां से बीजेपी के राजेश गहलोत और कांग्रेस के सुमेश शौकिन को चुनाव मैदान में उतारा है और AAP के गुलाब सिंह यादव मटियाला से मौजूदा विधायक और पार्टी के उम्मीदवार हैं।

    09:58 (IST)08 Feb 2020
    वोट से पहले उम्मीदवार तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने की पूजा

    दिल्ली के हरि नगर विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने फतेह नगर गुरुद्वारा में पूजा-अर्चना की। दिल्ली चुनाव 2020 के लिए मतदान सुबह 8 बजे से शुरु है। 

    09:52 (IST)08 Feb 2020
    मतदान शुरू, बूथों पर लगी लंबी कतार

    दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों के लिए शनिवार (08 फरवरी) सुबह आठ बजे मतदान शुरू हो गया। दिल्ली में 1.47 करोड़ लोग मताधिकार का प्रयोग करने के योग्य हैं जो 672 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। एक अधिकारी ने बताया कि मतदान सुबह आठ बजे शुरू हुआ और शाम छह बजे तक चलेगा। सुरक्षाबल 70 विधानसभा क्षेत्रों में पैनी नजर रख रहे हैं। पुलिस और अर्द्धसैन्य बल के कर्मी शाहीन बाग, जामिया नगर और सीलमपुर जैसे संवेदनशील इलाकों में ‘‘अतिरिक्त सतर्कता’’ बरत रहे हैं। दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) रणबीर सिंह ने बताया कि 81 लाख से अधिक पुरुष मतदाता, 66.80 लाख महिला मतदाता और 869 तीसरे लिंग के मतदाता हैं।

    Next Stories
    1 Delhi Election 2020: वोटिंग शुरू होते ही शाहीन बाग में उमड़े मतदाता, पोलिंग बूथ के बाहर लगी लंबी कतार
    2 संसद में यूनिफॉर्म सिविल कोड पर पेश करना था बिल, दौड़ते भागते पहुंचे बीजेपी सांसद
    3 संसद की कार्यवाही से हटाया गया पीएम मोदी के भाषण का शब्द, दो साल पहले भी हो चुका ऐसा
    ये पढ़ा क्या?
    X