scorecardresearch

National Hindi News 03 October 2019: प्रधानमंत्री आवास योजना में गलत आवंटन का आरोप लगा महिला ने अधिकारी को चप्पलों से पीटा

Delhi News,Hindi News, हिंदी न्यूज़ लाइव, National News in Hindi: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, ‘गोडसे सावरकर के शिष्य थे और ऐतिहासिक तथ्य से कोई इनकार नहीं कर सकता। सावरकर गांधीजी की हत्या की साजिश का हिस्सा थे।’

maharashtra government formation
प्रतीकात्मक तस्वीर, फोटो सोर्स-फाइनेंशियल एक्सप्रेस

Delhi, National Hindi News 03 October 2019:  बिहार के कटिहार में गुरुवार शाम को हुई नाव दुर्घटना में अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कई लोग लापता हैं। गोताखोरों ने 25 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है। दुर्घटना शाम सात बजे हुई थी। नाव में 40 से ज्यादा लोग सवार थे। ये सभी लोग बंगाल में आयोजित एक नौका प्रतियोगिता देखकर नाव से वापस लौट रहे थे।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, ‘गोडसे सावरकर के शिष्य थे और ऐतिहासिक तथ्य से कोई इनकार नहीं कर सकता। सावरकर गांधीजी की हत्या की साजिश का हिस्सा थे।’

कोलकाता के सॉल्ट लेक इलाके में स्थित एक शॉपिंग मॉल में आग लग गई। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मॉल को खाली करवा लिया गया और किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। सॉल्ट लेक में स्थित बैसाखी हाउसिंग ऐस्टेट के पीछे बने मॉल में लगी आग को बुझाने के लिए दमकल की कम से कम नौ गाड़ियां भेजी गई। अधिकारी ने बताया, ‘आग मॉल के भूतल में लगी है। हम वहां पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं। पूरे मॉल को खाली करवा लिया गया है।’

National Hindi News LIVE News 03 October 2019: दिनभर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

राजधानी दिल्ली में जैश-ए-मोहम्मद के 3 से 4 आतंकी घुसने की खबर से सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं। बताया जा रहा है कि त्योहार के मौसम में आतंकी बड़ा हमला करने की फिराक में हैं। अलर्ट के बाद दिल्ली की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Live Blog

06:30 (IST)04 Oct 2019
कटिहार नाव हादसे में गोताखोरों ने 28 लोगों को बचाया

बिहार के कटिहार में गुरुवार शाम हुई नाव दुर्घटना में सात लोगों की मौत हो गई, जबकि 28 लोगों को गोताखोरों ने बचा लिया। कई लोग अब भी लापता हैं। बचाव कार्य जारी है।

05:03 (IST)04 Oct 2019
एमपी के ग्वालियर में सरकारी अफसर को महिला ने पीटा

एमपी के ग्वालियर में एक महिला ने पीएम आवास योजना में लापरवाही की शिकायत पर एक सरकारी अधिकारी से पहले बहस की और फिर उसकी चप्पल से जोरदार पिटाई कर दी।  

22:59 (IST)03 Oct 2019
हरियाणा कांग्रेस में विरोध बढ़ा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सभी जिम्मेदारियों से अलग हुए

हरियाणा विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे से नाराज कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने पार्टी की ओर से सौंपी गई सभी जिम्मेदारियों और कमेटी से गुरुवार को इस्तीफा दे दिया।
उन्होंने कहा कि वह पार्टी के प्राथमिक सदस्य बने रहेंगे और पार्टी की मजबूती के लिए काम करते रहेंगे।

18:29 (IST)03 Oct 2019
राज्यसभा चुनावः यूपी से सुधांशु त्रिवेदी और बिहार से सतीश दुबे बने बीजेपी उम्मीदवार

Rajya Sabha by elections: बीजेपी ने सुधांशु त्रिवेदी को यूपी और सतीश दुबे को बिहार से उम्मीदवार घोषित किया है।

18:24 (IST)03 Oct 2019
Chhattisgarh CM बोले- सावरकर गांधीजी की हत्या की साजिश में शामिल थे

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, ‘गोडसे सावरकर के शिष्य थे और ऐतिहासिक तथ्य से कोई इनकार नहीं कर सकता। सावरकर गांधीजी की हत्या की साजिश का हिस्सा थे।’

17:41 (IST)03 Oct 2019
टीडीपी, कांग्रेस, जन सेना के कई नेता बीजेपी में शामिल

टीडीपी, कांग्रेस, जन सेना के कई नेता बीजेपी में शामिल हुए हैं। बता दें कि नेताओं ने जेपी नड्डा की मौजूदगी में यह सदस्यता ली है।

16:45 (IST)03 Oct 2019
दार्जिंलिग चाय बागानों की यूनियनों की कल हड़ताल

पश्चिम बंगाल में दार्जिंलिग के करीब 87 चाय बागानों की सभी सात कर्मचारी यूनियनों ने शुक्रवार (04 अक्टूबर) यानी चार अक्टूबर को 12 घंटे की हड़ताल की बात कही है। बागानों के प्रबंधन तथा यूनियन नेताओं के बीच बोनस को लेकर वार्ता विफल होने के बाद हड़ताल की घोषणा की गई है। यूनियनों ने चार अक्टूबर को सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक ‘बंद’ बुलाया है। दार्जिंलिग भारतीय चाय संघ (डीआईटीए) के सचिव मोहन छेत्री ने कहा कि यूनियनों ने 20 प्रतिशत बोनस की मांग है। प्रबंधन ने सिर्फ 12 प्रतिशत बोनस देने की पेशकश की है।

16:09 (IST)03 Oct 2019
करतारपुर जाने वाले पहले सर्वदलीय जत्थे में शामिल होंगे मनमोहन

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने करतारपुर साहिब गुरुद्वारा जाने वाले पहले सर्वदलीय जत्थे का हिस्सा बनने का पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह का आग्रह स्वीकार कर लिया है। अमरिंदर ने बृहस्पतिवार को डॉ सिंह से मुलाकात की जिसके बाद उन्होंने यह आग्रह स्वीकार कर लिया। पंजाब सरकार की ओर से यहां जारी बयान में कहा गया है, ‘अमरिंदर सिंह ने मनमोहन सिंह को करतारपुर साहिब जाने वाले सर्वदलीय जत्थे और मुख्य कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया। पूर्व प्रधानमंत्री ने इस न्योते को स्वीकार कर लिया है।’

14:53 (IST)03 Oct 2019
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे के पुत्र नितेश भाजपा में शामिल

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे के पुत्र एवं कांग्रेस के पूर्व विधायक नितेश राणे बृहस्पतिवार को भाजपा में शामिल हो गए। वह 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में तटीय कोंकण की कंकावली सीट से चुनाव लड़ेंगे।

14:33 (IST)03 Oct 2019
दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस के शुभारंभ के साथ ही जम्मू-कश्मीर में विकास यात्रा शुरू: शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि अनुच्छेद-370 जम्मू-कश्मीर के विकास में एक अवरोधक था और दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस के शुभारंभ के साथ ही इस क्षेत्र में विकास की यात्रा शुरू हो जाएगी।

13:51 (IST)03 Oct 2019
कांग्रेस विधायक रहे नीतीश राणे बीजेपी में शामिल

कांग्रेस से विधायक रहे नीतीश राणे बीजेपी में शामिल हो गए हैं। वह पूर्व सीएम नारायण राणे के बेटे हैं।

13:50 (IST)03 Oct 2019
हरियाणा चुनाव में कांग्रेस की फ़ाइनल लिस्ट जारी

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की फ़ाइनल लिस्ट जारी कर दी है।

13:40 (IST)03 Oct 2019
नोएडा में नकली सीमेंट बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़

जनपद गौतम बुध नगर पुलिस ने नकली सीमेंट बनाने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ कर 11 लोगों को गिरफ्तार किया है।

13:39 (IST)03 Oct 2019
आतंकी हमले का खतरा, अलर्ट पर दिल्ली

DCP सेंट्रल दिल्ली MS रंधावा ने कहा कि दिल्ली में संभावित आतंकी हमले की सूचना पाकर पुलिस अलर्ट पर है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद विरोधी सभी उपाय कर रहे हैं। हम सभी इनपुट पर काम कर रहे हैं। चिंता की कोई बात नहीं है।

12:54 (IST)03 Oct 2019
लोकतांत्रिक मूल्यों और गांधी की विचारधारा में यकीन नहीं रखता विपक्ष : योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानमंडल के लगातार 36 घंटे तक चलने वाले विशेष सत्र के दूसरे दिन बृहस्पतिवार को विधान परिषद में विपक्ष पर हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि ”लोकतांत्रिक मूल्यों” और महात्मा गांधी की विचारधारा के प्रति विपक्षी दलों की कोई आस्था नहीं है।

12:54 (IST)03 Oct 2019
लोकतांत्रिक मूल्यों और गांधी की विचारधारा में यकीन नहीं रखता विपक्ष : योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानमंडल के लगातार 36 घंटे तक चलने वाले विशेष सत्र के दूसरे दिन बृहस्पतिवार को विधान परिषद में विपक्ष पर हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि ”लोकतांत्रिक मूल्यों” और महात्मा गांधी की विचारधारा के प्रति विपक्षी दलों की कोई आस्था नहीं है।

12:32 (IST)03 Oct 2019
संभावित आतंकी हमले की खुफिया सूचना के बाद दिल्ली में सुरक्षा बढ़ाई गई: पुलिस

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में संभावित आतंकी हमले की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

11:46 (IST)03 Oct 2019
आदित्य ठाकरे नामांकन

महाराष्ट्र: आगामी चुनाव के लिए मुंबई में वर्ली विधानसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल करने के लिए शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे रिटर्निंग ऑफिसर के कार्यालय जाते हुए।

11:43 (IST)03 Oct 2019
अमित शाह ने दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई और कहा कि यह जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए एक ‘‘बड़ा उपहार’’ है।

11:15 (IST)03 Oct 2019
वंदे भारत एक्सप्रेस रवाना

गृह मंत्री अमित शाह ने नई दिल्ली से माता वैष्णो देवी, कटरा जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उनके साथ रेल मंत्री पीयूष गोयल और कई केंद्रीय मंत्री मौजूद थे।

11:03 (IST)03 Oct 2019
सुकमा- नक्सलियों ने किया बारूदी सुरंग में विस्फोट, जवान घायल

छत्तीसगढ़ के जिले में नक्सलियों ने बारूदी बुधवार की शाम बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया था। इस घटना में एक जवान घायल हो गया।

10:20 (IST)03 Oct 2019
अमेरिका में पुलिस सिख अधिकारी के अंतिम संस्कार में हजारों लोग उमड़े ह्यूस्टन

अमेरिका में पिछले हफ्ते ड्यूटी के दौरान मारे गए पुलिस अधिकारी संदीप धालीवाल के अंतिम संस्कार में हजारों की तादाद में लोग शामिल हुए।  पुलिस अधिकारियों, सिख समुदाय के लोगों, भारतीय मूल के अमेरिकियों और ह्यूस्टन इलाके के निवासियों समेत हजारों लोगों ने बुधवार को उन्हें श्रद्धांजलि दी।

10:17 (IST)03 Oct 2019
सलमान खान को धमकी देने के मामले में 2 गिरफ्तार

जोधपुर में चोपासनी पुलिस स्टेशन के सीआई प्रवीण आचार्य ने बताया कि अभिनेता सलमान खान की रिपोर्ट पर सोशल मीडिया पर धमकी दी देने के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ करने पर, हमें पता चला कि यह केवल सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए था। आरोपी कार चोर गिरोह का हिस्सा थे।

09:56 (IST)03 Oct 2019
महाराष्ट्र के लिए कांग्रेस के 20 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी

कांग्रेस ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार देर रात उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की जिसमें कुल 20 नाम शामिल हैं।
इससे पहले पार्टी ने रविवार को 51 उम्मीदवारों की अपनी पहली और गत मंगलवार को 52 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी।

09:30 (IST)03 Oct 2019
जयशंकर अमेरिका लीड अनुच्छेद 370 अनुच्छेद 370 निरस्त किए जाने का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था: जयशंकर

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद-370 के अधिकतर प्रावधानों को निरस्त किए जाने को ‘‘बहुप्रतीक्षित’’ और ‘‘उचित’’ कदम बताते हुए कहा कि पाकिस्तान से यही अपेक्षा थी कि वह इस निर्णय को चुनौती देने के लिए हर संभव कोशिश करेगा क्योंकि उसने कश्मीर में आतंकवाद भड़काने के लिए बड़ा निवेश किया हुआ है।

09:02 (IST)03 Oct 2019
एमपी में सड़क हादसा

मध्य प्रदेश: बीती रात रायसेन में एक बस नदी में गिर गई जिससे 6 लोगों की मौत हो गई जबकि 19 घायल हो गए। घायलों का एक स्थानीय अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।



08:20 (IST)03 Oct 2019
कांग्रेस ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 20 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की

कांग्रेस ने बुधवार को आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 20 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी। इस तरह से पार्टी अब तक 123 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है।

08:20 (IST)03 Oct 2019
कांग्रेस विधायक अदिति ने विपक्ष के बहिष्कार के बाद भी विधानसभा सत्र में लिया हिस्सा

रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर बुलाये गये उत्तर प्रदेश विधानसभा के विशेष सत्र में हिस्सा लिया। हालांकि उनकी पार्टी ने इस सत्र का बहिष्कार किया है।

08:19 (IST)03 Oct 2019
पाकिस्तानी अधिकारियों ने हिन्दू छात्रा की मौत के मामले में न्यायिक जांच शुरू की

पाकिस्तान के अधिकारियों ने सिंध प्रांत में डेंटल कॉलेज की एक हिन्दू छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत की न्यायिक जांच शुरू कर दी है। उच्च न्यायालय के आदेश के बाद अधिकारियों ने यह जांच शुरू की है।

08:18 (IST)03 Oct 2019
कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 84 उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी

कांग्रेस ने आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपने 84 उम्मीदवारों के नामों की सूची बुधवार रात को जारी कर दी। पार्टी ने केवल एक मौजूदा विधायक को छोड़कर बाकी सब को टिकट दिया है।

07:45 (IST)03 Oct 2019
पाकिस्तान करा सरकता है भारत में बड़ा आतंकी हमला

 जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान लगातार कश्मीर को लेकर बयान दिए जा रहा है। मामले में पेंटागन के एक रक्षा अधिकारी ने बताया है कि पाकिस्तान  भारत में आतंकी हमले कर सकता हैं।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.