ताज़ा खबर
 

National Hindi Khabar, 18 September 2019 LIVE News Updates: दिल्ली में आज चक्काजाम! कैब मिलने में होगी मुश्किल; मेट्रो में दिखेगी भारी भीड़

Mumbai Rains, हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News Live, National Today News in Hindi LIVE Updates: इसके साथ ही कई हिस्सों में रेड अलर्ट जारी किया गया है।

Author नई दिल्ली | Updated: Sep 19, 2019 6:18:03 am
देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

Mumbai Rains, Weather, Breaking News, 18 September 2019 Top News LIVE Updates: महाराष्ट्र: भारी बारिश के पूर्वानुमान के मद्देनजर, मुंबई, ठाणे और कोंकण क्षेत्र के सभी स्कूल और जूनियर कॉलेज आज, 19 सितंबर को बंद रहेंगे। इसके साथ ही कई हिस्सों में रेड अलर्ट जारी किया गया है।

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बुधवार (18 सितंबर) को नई दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात की हैं। बताया जा रहा है कि वे बैंक के विलय और राज्य से जुड़े अन्य मसलों पर पीएम से अपनी बात रख सकती हैं। 2019 में चुनाव जितने के बाद यह सीएम ममता की पीएम मोदी के साथ पहली मीटिंग है।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, ’11 लाख रेलवे कर्मचारियों को यह सरकार पिछले छह सालों से लगातार रिकॉर्ड बोनस दे रही है। यह लगभग 78 दिनों के वेतन के बराबर है। इस साल भी 11,52,000 कर्मचारियों को 78 दिनों के वेतन के बराबर बोनस मिलेगा। यह उनकी प्रोडक्टिविटी का इनाम है।’

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, ‘ई-सिगरेट पर प्रतिबंध को कैबिनेट की मंजूरी मिल गई है। इसका मतलब है कि ई-सिगरेट का प्रोडक्शन, आयात-निर्यात, परिवहन, बिक्री, वितरण, स्टोरेज और विज्ञापन करना भी प्रतिबंधित रहेगा।’

 

Live Blog

Highlights

    04:42 (IST)19 Sep 2019
    कश्मीर मुद्दे के समाधान के लिए भारत-पाक वार्ता सबसे जरूरी : संयुक्त राष्ट्र प्रमुख

    संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने बुधवार को कहा कि कश्मीर मुद्दा सुलझाने के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच वार्ता सबसे जरूरी चीज है।

    03:55 (IST)19 Sep 2019
    सर्वोच्च न्यायालय में न्यायाधीश नियुक्त

    हरियाणा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश कृष्ण मुरारी, हिमाचल उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश वी रामसुब्रमण्यन, राजस्थान उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश एस रवींद्र भट और केरल के उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश हृषिकेश रॉय को सर्वोच्च न्यायालय में न्यायाधीश नियुक्त किया गया है।

    03:07 (IST)19 Sep 2019
    मुंबई में भारी बारिश का पूर्वानुमान

    मौसम विभाग ने मुंबई और उससे सटे रायगढ़ जिले में बृहस्पतिवार को भारी से भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है।विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मौसम विभाग ने बुधवार को मुंबई और रायगढ़ जिलों के लिए ‘‘रेड’’ बारिश अलर्ट जारी किया है जो भारी वर्षा होने का संकेत देता है।

    02:30 (IST)19 Sep 2019
    पूर्वी दिल्ली में बस के ऑटो को टक्कर मारने के बाद कई गाड़ियां आपस में टकराईं

    पूर्वी दिल्ली के पांडव नगर इलाके में देर रात एक बस ने एक ऑटो को टक्कर मारी दी जो अन्य तीन गाड़ियों से टकरा गया। इसमें तीन लोग जख्मी हो गए।

    01:16 (IST)19 Sep 2019
    राजनाथ सिंह बृहस्पतिवार को तेजस लड़ाकू विमान में उड़ान भरेंगे

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह स्वदेश निर्मित हल्के लड़ाकू विमान (एलसीए) तेजस में बृहस्पतिवार को बेंगलुरु में एलएएल हवाईअड्डे से उड़ान भरेंगे। वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि वह इस विमान में उड़ान भरने वाले पहले रक्षा मंत्री होंगे।

    23:50 (IST)18 Sep 2019
    पाकिस्तान में तीन नाबालिग लड़कों की अप्राकृतिक दुष्कर्म के बाद हत्या, प्रदर्शन शुरू

    पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में अज्ञात व्यक्तियों द्वारा तीन नाबालिग लड़कों का कथित रूप से अपहरण किया गया और अप्राकृतिक दुष्कर्म के बाद उनकी बेरहमी से हत्या कर दी गई। इसके बाद क्षेत्र में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। पुलिस को लाहौर से करीब 50 किलोमीटर दूर कसूर जिले में मंगलवार को लड़कों के शव मिले। घटना को लेकर निवासी नाराज हो गए और उन्होंने चुनियां में सड़कें बाधित कर दीं और टायर जलाये।

    23:48 (IST)18 Sep 2019
    मोदी नासिक में रैली को करेंगे संबोधित

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार को नासिक में एक रैली को संबोधित कर महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के चुनाव प्रचार अभियान का आगाजÞ करेंगे।मोदी उत्तर महाराष्ट्र में नासिक की एक दिन की यात्रा करेंगे, जहां वह ‘महाजनादेश यात्रा’ की समापन रैली को संबोधित करेंगे। यह यात्रा मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने शुरू की थी।

    23:10 (IST)18 Sep 2019
    अगले 4 घंटों में ठाणे और मुंबई में गरज के साथ आंधी की चेतावनी

    भारत मौसम विज्ञान विभाग, मुंबई: अगले 4 घंटों के दौरान ठाणे और पालघर जिलों में गरज के साथ आंधी की संभावना है।

    23:09 (IST)18 Sep 2019
    4 करोड़ 77 लाख रूपये जब्त

    राजस्थान: राजस्थान पुलिस की सीआईडी ​​विंग ने दो लोगों को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से 4 करोड़ 77 लाख रुपये से अधिक के नकली भारतीय मुद्रा नोट (FICN) जब्त की।

    22:14 (IST)18 Sep 2019
    पटना हवाई अड्डा रनवे के पास अग्निशामक वाहन फंसा, ढाई घंटे परिचालन बाधित

    पटना हवाई अड्डे के रनवे के पास अग्निशामक वाहन :क्रैश फायर टेंडर: के कीचड़ वाली जमीन में फंस जाने से करीब ढाई घंटे उडानों का परिचालन बाधित रहा।

    18:21 (IST)18 Sep 2019
    महाराष्ट्र चुनाव: मेट्रो कार शेड और नानर रिफाइनरी बने भाजपा-शिवसेना के बीच टकराव की वजह

    मुंबई की आरे कॉलोनी में प्रस्तावित मेट्रो कार शेड परियोजना और कोंकण क्षेत्र में बंद पड़ी नानर रिफाइनरी का मुद्दा ऐसे समय में भाजपा और उसकी सहयोगी शिवसेना के बीच टकराव की वजह बन गया है, जब दोनों दल राज्य में विधानसभा चुनाव के लिये अभी तक सीटों के बंटवारे को लेकर किसी भी समझौते को अंतिम रूप नहीं दे पाए हैं। माना जाता है कि नानर तेल शोधन परियोजना शिवसेना के गढ़ तटीय रत्नागिरी जिले में आती है जिसका शिवसेना पुरजोर विरोध कर रही है। पार्टी ने इस साल की शुरुआत में लोकसभा चुनाव के लिये भाजपा के साथ गठबंधन से पहले शर्त रखकर इस परियोजना को बंद कराने में कामयाबी हासिल की थी।

    17:59 (IST)18 Sep 2019
    सरकार चाहती है तो मैं मिट्टी का तेल छिड़ककर खुद को आग लगा लूंगी : पीड़िता

    पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली पीड़िता ने मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज कराने के बाद उनकी जल्द गिरफ्तारी की मांग करते हुए बुधवार (18 सितबंर) को कहा कि अगर सरकार इंतजार कर रही है कि वह खुद ही मर जाए तो वह खुद पर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा लेगी ।

    17:58 (IST)18 Sep 2019
    तलचर उर्वरक इकाई के कोयला गैसीकरण के लिए सरकार ने चीन की कंपनी को दिया ठेका

    केंद्र ने बुधवार (18 सितंबर) को कहा कि उसने ओडिशा में भारतीय उर्वरक निगम लिमिटेड (एफसीआईएल) की तलचर इकाई को कोयला आधारित गैस से चलाने के लिये चीन की कंपनी वुहान इंजीनियरिंग की सेवा ली है। इसको पटरी पर लाने के लिए 13,277 करोड़ रुपये का निवेश होने का अनुमान है।

    17:19 (IST)18 Sep 2019
    पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से की मुलाकात

    नई दिल्ली में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि वे बैंक के विलय और राज्य के अन्य मसलों पर पीएम से अपनी बात रख सकती हैं।

    16:48 (IST)18 Sep 2019
    न्यायालय ने आयोध्या विवाद की सुनवाई 18 अक्टूबर तक पूरी करने की समय-सीमा तय की, फैसला नवंबर मध्य तक

    उच्चतम न्यायालय ने राजनीतक दृष्टि से संवेदनशील राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले की सुनवाई पूरी करने के लिये बुधवार (18 सितंबर) को 18 अक्टूबर तक की समय सीमा निर्धारित कर दी। शीर्ष अदालत के इस कदम से 130 साल से भी अधिक पुराने अयोध्या विवाद में नवंबर के मध्य तक फैसला आने की संभावना बढ़ गयी है।  इस प्रकरण में हिन्दू और मुस्लिम पक्षकारों की दलीलें पूरी करने की समय सीमा निर्धारित किया जाना काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि अयोध्या विवाद की सुनवाई कर रही पांच सदस्यीय संविधान की अध्यक्षता कर रहे प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई 17 नवंबर को सेवानिवृत्त हो रहे हैं।

    15:47 (IST)18 Sep 2019
    ई-सिगरेट पर प्रतिबंध को मोदी कैबिनेट की मंजूरी, सीतारमण ने किया ऐलान

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, 'ई-सिगरेट पर प्रतिबंध को कैबिनेट की मंजूरी मिल गई है। इसका मतलब है कि ई-सिगरेट का प्रोडक्शन, आयात-निर्यात, परिवहन, बिक्री, वितरण, स्टोरेज और विज्ञापन करना भी प्रतिबंधित रहेगा।'

    15:19 (IST)18 Sep 2019
    11.5 लाख रेलवे कर्मचारियों को केंद्रीय मंत्री ने दी खुशखबरी

    केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, '11 लाख रेलवे कर्मचारियों को यह सरकार पिछले छह सालों से लगातार रिकॉर्ड बोनस दे रही है। यह लगभग 78 दिनों के वेतन के बराबर है। इस साल भी 11,52,000 कर्मचारियों को 78 दिनों के वेतन के बराबर बोनस मिलेगा। यह उनकी प्रोडक्टिविटी का इनाम है।'

    14:53 (IST)18 Sep 2019
    कश्मीरी बाप की अपीलः बेटी की शादी के लिए दामाद को छोड़ दो

    अपनी बेटी का निकाहनामा हाथ में लेकर दर-दर भटक रहे नजीर अहमद भट अधिकारियों से गुजारिश कर रहे हैं कि उसके शादी समारोह के लिए दामाद को छोड़ दिया जाए।

    14:41 (IST)18 Sep 2019
    वीडियोः देखें- लद्दाख में सेना का युद्ध अभ्यास
    14:13 (IST)18 Sep 2019
    शाह की बात पर रजनीकांत का पलटवार- थोपी गई हिंदी स्वीकार नहीं

    सुपरस्टार रजनीकांत ने हिंदी को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान का विरोध किया। बुधवार (18 सितंबर) को बयान देते हुए रजनीकांत ने कहा, 'थोपी गई हिंदी को कोई स्वीकार नहीं करेगा। खासतौर से दक्षिण भारत और तमिलनाडु में।' 

    14:00 (IST)18 Sep 2019
    झारखंडः राहुल गांधी पर बरसे अमित शाह

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने झारखंड में कहा, 'राहुल गांधी सर्जिकल स्ट्राइक का विरोध करते हैं। एयर स्ट्राइक के सबूत मांगते हैं। उन्हें देश के लोगों को यह बताना चाहिए कि वो देश को किस दिशा में ले जाना चाहते हैं।'

    13:37 (IST)18 Sep 2019
    खाद्य मंत्री को बेच दिए मोम चढ़े सेब, एजेंसियां हरकत में

    केंद्रीय खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री रामविलास पासवान को पॉलिश किए हुए सेब बेचकर खान मार्केट का एक दुकानदार मुश्किल में फंस गया।

    13:18 (IST)18 Sep 2019
    दिल्लीः ऑड-ईवन के खिलाफ लगी याचिका वापस ली गई

    दिल्ली सरकार की तरफ से लिए गए ऑड-ईवन के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका को याचिकाकर्ता ने वापस ले ली है। दरअसल एनजीटी ने पहले ही इस याचिका को लेकर बयान दे दिया था। प्रदूषण नियंत्रण के लिए दिल्ली सरकार ने ऑड-ईवन का फॉर्मूला फिर से लागू करने का ऐलान किया है।

    12:53 (IST)18 Sep 2019
    पटनाः पुलिस थाने के पास बिल्डिंग पर गिरा पेड़, 10 जवान घायल

    Bihar: पटना में मंगलवार (17 सितंबर) को एक पुलिस थाने के पास बने हथियारखाने पर पेड़ गिर गया। भारी बारिश के चलते हुए इस हादसे में 10 जवान घायल हो गए।

    12:22 (IST)18 Sep 2019
    प्रयागराजः गंगा-यमुना का जलस्तर बढ़ा, कई इलाके जलमग्न
    12:04 (IST)18 Sep 2019
    बिना हेलमेट घूम रहा, फिर भी चालान नहीं काट पा रही पुलिस

    गुजरात के छोटा उदयपुर स्थित बोडेली कस्बे में फलों की दुकान लगाने वाले जाकिर मेमन को पुलिस ने बिना हेलमेट बाइक चलाते पकड़ लिया था। लेकिन उन्हें बिना किसी सिफारिश और बिना चालान के ही छोड़ना पड़ा। उनके सिर का साइज इतना बड़ा है कि उनके साइज का हेलमेट ही नहीं मिल रहा।

    11:45 (IST)18 Sep 2019
    '18 महीने से पहले छोड़ दिए जाएंगे हिरासत में लिए कश्मीरी नेता'

    Jammu-Kashmir: केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि सभी नजरबंद कश्मीरी नेताओं को 18 महीनों से पहले रिहा कर दिया जाएगा।

    11:33 (IST)18 Sep 2019
    वीडियोः बच्चा चुराकर भाग रहा था युवक, महिला ने बचाया
    11:06 (IST)18 Sep 2019
    धर्मेंद्र प्रधान ने हरदीप पुरी से की मांग- जल्द से जल्द चलाई जाए भुबनेश्वर-दुबई डायरेक्ट फ्लाइट

    केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी को चिट्ठी लिखकर भुबनेश्वर से दुबई के बीच सीधी फ्लाइट जल्द से जल्द शुरू करने की अपील की। उन्होंने कहा कि यह मांग लंबे समय से अटकी पड़ी है।

    10:24 (IST)18 Sep 2019
    केदारनाथ पहुंचे आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत, बद्रीनाथ भी जाएंगे

    Uttarakhand: आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत अपनी पत्नी मधुलिका रावत के साथ उत्तराखंड में केदारनाथ मंदिर दर्शन के लिए पहुंचे। वे बद्रीनाथ भी जाएंगे।

    10:04 (IST)18 Sep 2019
    हरियाणाः पंचकूला सीबीआई कोर्ट पहुंचे भूपेंद्र हुड्डा

    हरियाणाः पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पंचकूला सीबीआई स्पेशल कोर्ट पहुंचे। उनसे एजेएल जमीन आवंटन केस और मानेसर जमीन घोटाले के संबंध में पूछताछ होनी है।

    09:44 (IST)18 Sep 2019
    Dahod: प्रेमी जोड़े को पीटा फिर प्रेमिका को कंधे पर बिठा गांव में कराई परेड

    Dahod: गुजरात में प्रेमिका को कंधे पर बिठाकर गांव में परेड कराने का मामला सामने आया है। रिपोर्ट के मुताबिक दाहोद के मोली गांव में लोगों ने कपल के साथ मारपीट भी की। एसपी हितेश जोयसर ने कहा कि इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद जानकारी मिली। घटना की विस्तृत जांच की जा रही है।

    09:24 (IST)18 Sep 2019
    बीजेपी विधायक का विवादित बयान, वीडियो वायरल
    08:50 (IST)18 Sep 2019
    बेघर युवती से पार्क में गैंगरेप, निजामुद्दीन स्टेशन के पास हुई वारदात

    दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के इंद्रप्रस्थ पार्क में एक 20 वर्षीय बेघर युवती से कथित तौर पर गैंगरेप का मामला सामने आया है। दो युवकों पर इस घिनौनी वारदात को अंजाम देने का आरोप लगा है। पुलिस ने इस मामले में एक एफआईआर दर्ज की है लेकिन अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया है।

    08:23 (IST)18 Sep 2019
    उफान पर गंगाः वाराणसी में हालात बिगड़े
    08:19 (IST)18 Sep 2019
    Pakistan: सिंधी-हिंदू लड़की का कथित मर्डर, कराची में विरोध प्रदर्शन

    Pakistan: सिंधी-हिंदू लड़की नम्रिता चंदानी की कथित हत्या के विरोध में पाकिस्तान में जमकर विरोध प्रदर्शन हुआ। कराची की सड़कों पर लोगों ने एकजुट होकर विरोध किया। नम्रिता की लरकाना स्थित डेंटल कॉलेज के हॉस्टल में रस्सी से लटकी लाश मिली थी।

    08:16 (IST)18 Sep 2019
    आप ने कहाः बीजेपी रूपी बाबर ने तोड़ा रविदास मंदिर

    आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा, 'एक तरफ हम कहते हैं कि बाबर ने राम के मंदिर को तोड़ा, आज बीजेपी रूपी बाबर ने संत रविदास मंदिर को जो तोड़ा है, तुमने भी बाबर जैसा ही काम किया है।'

    08:01 (IST)18 Sep 2019
    चंद्रयान-2ः इसरो ने समर्थन के लिए लोगों को कहा- शुक्रिया

    देश के महत्वाकांक्षी मिशन चंद्रयान-2 को लेकर इसरो ने एक पत्र जारी किया है। इस पत्र में संगठन ने चंद्रयान-2 को मिले समर्थन के लिए लोगों को धन्यवाद दिया है। बता दें कि चंद्रयान-2 के लैंडर विक्रम से संपर्क की कोशिशें अभी भी जारी है। अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा भी इसके लिए कोशिश कर रही है।

    07:37 (IST)18 Sep 2019
    PM मोदी की जनसभाः सिक्योरिटी गार्ड ने खुद को मारी गोली, मौत

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर गुजरात के नर्मदा जिले में आयोजित सभा में तैनात सुरक्षा गार्ड ने खुद को गोली मार ली। प्राप्त जानकारी के मुताबिक सुबह करीब साढ़े 10 बजे उसने अपने साथी से रिवॉल्वर मांगी और सिर पर रखकर चला दी। इससे उसकी मौत हो गई।

    Next Stories