ताज़ा खबर
 

सरकार का बड़ा ऐलान- देश में अब 27 की जगह होंगे सिर्फ 12 पब्लिक सेक्टर बैंक, हुए बड़े स्तर पर मर्जर

अधिकारियों ने कहा कि तीन युवा मोटरसाइकिल पर आए और दुकानदार पर गोलियां बरसा दीं जब वह अपनी दुकान बंद कर रहा था।

Author नई दिल्ली | Updated: Aug 31, 2019 2:03:02 pm
Nirmala Sitharaman, Finance Minister, Press Conference, Economy, Indian Economy, GDP, Banks, Fake Companies, Loan, NPA, Market Capitalization, Business News, India News, National News, Hindi Newsनई दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को ऐलान किया कि सरकार ने तीन बैंकों के विलय का फैसला लिया है। पंजाब नेशनल बैंक, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक का विलय हो जाएगा। देश में अब 27 की जगह सिर्फ 12 पब्लिक सेक्टर बैंक होंगे।

इधर, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पिछले वित्त वर्ष में बैंक जालसाजी के मामले बढ़ने से जुड़ी भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) का हवाला देते हुए शुक्रवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और सवाल किया कि आखिर वो ‘गारंटर’ कौन है जो ये धोखाधड़ी होने दे रहा है। प्रियंका ने ट्वीट कर कहा- देश की सबसे बड़ी बैंकिंग संस्था आरबीआई कह रही है कि सरकार की नाक के नीचे बैंक धोखाधड़ी बढ़ते जा रहे हैं। 2018-19 में ये चोरी और बढ़ गयी। बैकों को 72,000 करोड़ रुपए का चूना लग चुका है। लेकिन वो गारंटर कौन है जो इतने बड़ी धोखाधड़ी होने दे रहा है? आरबीआई की वार्षिक रिपोर्ट के मुताबिक देश में पिछले साल बैंकों द्वारा सूचित धोखाधड़ी के मामलों में सालाना आधार पर 15 प्रतिशत वृद्धि हुई जबकि धोखाधड़ी की राशि 73.8 प्रतिशत बढ़कर 71,542.93 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है।

National Hindi News, 31 August 2019 LIVE Khabar Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र की भाजपा की अगुवाई वाली सरकार मीडिया की आजादी सुनिश्चित करने के लिए कटिबद्ध है और उन्होंने प्रेस की आजादी की रक्षा के लिए 1975 में आपातकाल के विरूद्ध पार्टी के नेताओं के संघर्ष को याद किया।

कश्मीर घाटी के कुपवाड़ा जिले में ‘पोस्ट-पेड’ उपभोक्ताओं के लिए ‘इनकमिंग’ मोबाइल सेवाएं बहाल कर दी गई हैं। अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि उत्तरी कश्मीर के सीमावर्ती जिले में राज्य के सभी ‘पोस्ट-पेड’ बीएसएनएल, जियो और वोडाफोन उपभोक्ताओं को फैसले का लाभ मिलेगा।

भारतीय जनता पार्टी ने कोटा में कथित तौर पर पुलिस हिरासत में एक दलित युवक की मौत के मामले में दोषी पुलिस वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

मध्य प्रदेश के सतना शहर के कोलगंवा थाना क्षेत्र में बच्चा चोरी के शक में लोगों ने 28 वर्षीय एक विक्षिप्त युवक को पेड़ से बांधकर उसकी बेरहमी से पिटाई कर घायल कर दिया। पुलिस ने इस संबंध में 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

Live Blog

Highlights

    11:30 (IST)31 Aug 2019
    एनआरसी अंतिम सूची पर कांग्रेस की बैठक जारी

    दिल्ली: असम नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स (NRC) की अंतिम सूची के मुद्दे पर सोनिया गांधी के घर पर बैठक चल रही हैं। इस बैठक में कांग्रेस के कई बड़े नेता मौजूद हैं।

    10:36 (IST)31 Aug 2019
    जो इस सूची से संतुष्ट नही है, वह विदेशी ट्रिब्यूनल के समक्ष अपील दायर कर सकते हैं

    प्रतीक हजेला(स्टेट कोऑर्डिनेटर) NRC ने बताया कि, कुल 3,11,21,004 व्यक्तियों को अंतिम NRC में शामिल करने के योग्य पाया गया, जिसमें 19,06,657 व्यक्ति शामिल थे जिन्होंने अपने दावे प्रस्तुत नहीं किए थे। इसके परिणाम से संतुष्ट नही होने के बाद विदेशी ट्रिब्यूनल के समक्ष अपील दायर कर सकते हैं।

    10:23 (IST)31 Aug 2019
    NRC की अंतिम सूची सरकार ने जारी किया

    असम: नागरिकों के राष्ट्रीय रजिस्टर (NRC) की अंतिम सूची प्रकाशित कर दी गई है।

    06:10 (IST)31 Aug 2019
    दुनिया के हर नेता ने मुझसे योग पर चर्चा की : मोदी

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि दुनिया के करीब करीब हर नेता के साथ उनकी बातचीत की शुरूआत योग से होती है और शायद ही विश्व का कोई नेता होगा जिसने योग पर बात करने में उनके साथ 5-10 मिनट नहीं लगाए होंगे।

    05:09 (IST)31 Aug 2019
    बच्चा चोरी के शक में विक्षिप्त युवक के साथ लोगों ने की मारपीट, 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

    मध्य प्रदेश के सतना शहर के कोलगंवा थाना क्षेत्र में बच्चा चोरी के शक में लोगों ने 28 वर्षीय एक विक्षिप्त युवक को पेड़ से बांधकर उसकी बेरहमी से पिटाई कर घायल कर दिया। पुलिस ने इस संबंध में 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

    03:02 (IST)31 Aug 2019
    हिरासत में दलित युवक की मौत, भाजपा ने पुलिस वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

    भारतीय जनता पार्टी ने कोटा में कथित तौर पर पुलिस हिरासत में एक दलित युवक की मौत के मामले में दोषी पुलिस वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

    02:18 (IST)31 Aug 2019
    कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में मोबाइल सेवाएं आंशिक रूप से बहाल

    कश्मीर घाटी के कुपवाड़ा जिले में ‘पोस्ट-पेड’ उपभोक्ताओं के लिए ‘इनकंिमग’ मोबाइल सेवाएं बहाल कर दी गई हैं।अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि उत्तरी कश्मीर के सीमावर्ती जिले में राज्य के सभी ‘पोस्ट-पेड’ बीएसएनएल, जियो और वोडाफोन उपभोक्ताओं को फैसले का लाभ मिलेगा।

    01:20 (IST)31 Aug 2019
    श्रीनगर की जमीनी स्थिति सरकारी दावों के ठीक विपरीत : येचुरी

    माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने शुक्रवार को कहा कि श्रीनगर की जमीनी स्थिति सरकारी दावों के ‘‘ठीक विपरीत’’ है। येचुरी ने उच्चतम न्यायालय की अनुमति से श्रीनगर की यात्रा की थी।

    00:25 (IST)31 Aug 2019
    केंद्र सरकार मीडिया की आजादी के लिए है कटिबद्ध :प्रकाश जावडेकर

    केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र की भाजपा की अगुवाई वाली सरकार मीडिया की आजादी सुनिश्चित करने के लिए कटिबद्ध है और उन्होंने प्रेस की आजादी की रक्षा के लिए 1975 में आपातकाल के विरूद्ध पार्टी के नेताओं के संघर्ष को याद किया।

    23:39 (IST)30 Aug 2019
    गुजरात सरकार ने 78 आईएएस अधिकारियों के तबादले किए

    गुजरात सरकार ने शुक्रवार को बड़ी फेरबदल करते हुए 78 आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए और प्रतिनियुक्ति पर भारतीय विदेश सेवा की एक अधिकारी को औद्योगिक विस्तार ब्यूरो में नियुक्ति दी गई है।

    22:31 (IST)30 Aug 2019
    मंदबुध्दि युवकों और महिला को को बच्चा चोर समझ कर पीटा, मामला दर्ज

    उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के बिल्हौर के सिमौली गांव में बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने तीन मंदबुध्दि युवको की बुरी तरह से पिटाई कर दी । वहीं सहारनपुर में बच्चा चोर होने के शक में एक महिला की पिटाई कर दी गई है ।

    17:49 (IST)30 Aug 2019
    पीएम मोदी के प्रिंसिपल सेक्रेटरी बदले गए

    पिछले पांच साल से पीएम नरेंद्र मोदी के प्रिंसिपल सेक्रेटरी रहे नृपेंद्र मिश्रा सेवामुक्त हो गए हैं। उनकी जगह पीके सिन्हा पीएम के प्रधान सचिव होंगे। इसकी जानकारी खुद पीएम नरेद्र मोदी ने ट्वीट करके दी।

    17:15 (IST)30 Aug 2019
    श्रीनगर में पार्टी नेता से मिले येचुरी

    माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी आखिरकार जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर पहुंच ही गए। वहां उन्होंने शुक्रवार को अपनी पार्टी के नेता यूसुफ तारिगामी से मुलाकात की। ये मुलाकात श्रीनगर में हुई। सुप्रीम कोर्ट ने सीताराम येचुरी को श्रीनगर जाकर अपनी पार्टी के नेता से मिलने की मंजूरी दी थी। बता दें कि दो बार उन्हें प्रशासन ने श्रीनगर एयरपोर्ट से वापस कर दिया था।

    16:55 (IST)30 Aug 2019
    27 की जगह होंगे सिर्फ 12 बैंक

    वित्त मंत्री ने कहा कि देश में 27 पब्लिक सेक्टर की जगह अब सिर्फ 12 ऐसे बैंक होंगे। 10 पब्लिक सेक्टर बैंकों को 4 में मर्ज किया जाएगा।

    - PNB OBC United Bank

    - Canara Bank Syndicate

    -Union Bank Andhra Bank Corporation Bank

    -Indian Bank Allahabad Bank

    16:53 (IST)30 Aug 2019
    वित्त मंत्री ने कहा- बैंकों में सुधार दिखने लगा है

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में सुधार से लाभ दिखने लगा है क्योंकि 2019-20 की पहली तिमाही में उनमें 14 बैंकों ने मुनाफा दर्ज किया है। वहीं, नीरव मोदी जैसी धोखाधड़ी रोकने के लिये स्विफ्ट संदेशों को कोर बैंकिंग प्रणाली से जोड़ा गया है। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों का कुल फंसा कर्ज (एनपीए) दिसंबर 2018 के अंत में 8.65 लाख करोड़ रुपये से घटकर 7.9 लाख करोड़ रुपये रह गया।

    16:40 (IST)30 Aug 2019
    सिख लड़की के ‘जबरन’ धर्मांतरण का मामला केंद्र सरकार पाकिस्तान के साथ उठाए

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमंरिदर सिंह ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर से शुक्रवार को अपील की है कि वह पाकिस्तान में एक सिख लड़की के जबरन धर्मांतरण का मुद्दा पाकिस्तान सरकार के समक्ष उठाएं।

    16:23 (IST)30 Aug 2019
    स्वामी चिन्मयानंद मामले में सुप्रीम कोर्ट ने लड़की को कोर्ट के सामने पेश करने को कहा

    स्वामी चिन्मयानंद  मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सख्ती दिखाई है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि लड़की को कोर्ट लेकर आइए, कोर्ट रूम में सिर्फ लड़की को आने की इजाजत मिलेगी। किसी भी प्रेस वाले को उस लड़की से मिलने की इजाजत नहीं दी जाएगी। वकीलों ने कोर्ट को बताया है कि लड़की अभी फतेहपुर सीकरी में है, जिसपर अदालत ने उन्हें दिल्ली लाने को कहा है। साथ ही कोर्ट ने पूछा है कि उन्हें दिल्ली आने में कितना वक्त लगेगा ।

    16:14 (IST)30 Aug 2019
    लींचिंग के खिलाफ बंगाल में आएगा कानून

    मॉब लींचिंग की बढ़ती घटनाओं के बीच पश्चिम बंगाल में इसके खिलाफ कानून लाने की तैयारी है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा- हम बंगाल में पीट-पीट कर हत्या के खिलाफ कानून लाएंगे, क्योंकि केंद्र सरकार ने ऐसा नहीं किया।

    15:52 (IST)30 Aug 2019
    चिदंबरम की हिरासत 2 सितंबर तक बढ़ी

    सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया मामले में पूछताछ के लिए पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की हिरासत अवधि और पांच दिन बढ़ाने का दिल्ली की एक अदालत से शुक्रवार को अनुरोध किया था। इसके बाद अदालत ने 2 सितंबर तक चिदंबरम के हिरासत बढ़ा दी। बता दें कि चिदंबरम को उनकी चार दिनों की सीबीआई हिरासत समाप्त होने के बाद विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहाड़ के समक्ष पेश किया गया। चिदंबरम (73) को 21 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था और अगले दिन उन्हें अदालत में पेश किया गया था। उसके बाद से वह सीबीआई हिरासत में हैं। चिदंबरम के पुत्र कार्ति भी अदालत में मौजूद रहे।

    15:31 (IST)30 Aug 2019
    आईएनएक्स मीडिया घोटाला: चिदंबरम की सुनवाई

    अपने पिता पी चिदंबरम के मुकदमे की सुनवाई से पहले उनके बेटे कार्ति चिदंबरम अदालत पहुंचे। चिदंबरम की हिरासत अवधि आज हो रही है खत्म।

    15:00 (IST)30 Aug 2019
    भाषा का इस्तेमाल विभाजन के लिए नहीं, देश को जोड़ने के लिए हो:मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को भारत को एकजुट करने के लिए भाषा के उपयोग की वकालत करते हुए कहा कि देश में विभाजन पैदा करने के लिए निहित स्वार्थों के चलते अकसर भाषा का गलत इस्तेमाल किया गया है। मोदी ने मीडिया को भी अलग-अलग भाषा बोलने वाले लोगों को करीब लाने के लिए सेतु की भूमिका निभाने की सलाह दी। कोच्चि में मलयाला मनोरमा न्यूज कॉन्क्लेव को यहां से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि सदियों से भाषा ऐसे अधिकतर लोकप्रिय विचारों का बहुत सशक्त माध्यम रही है जो समय और दूरी के साथ प्रवाहित होते रहे हैं।

    13:52 (IST)30 Aug 2019
    लोग घबराएं नहीं, सरकार गरीबों को मुहैया कराएगी कानूनी सहायता: सोनोवाल

    राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) की अंतिम सूची के प्रकाशन से पहले असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने शुक्रवार को लोगों से कहा कि वे घबराएं नहीं राज्य सरकार अपनी नागरिकता साबित करने में उन लोगों को मदद करने के लिए हरसंभव कदम उठाएगी जो वास्तव में भारतीय हैं। सोनोवाल ने इन लोगों को कानूनी सहायता मुहैया कराने का भी आश्वासन दिया। उन्होंने यह भी कहा कि शनिवार को प्रकाशित होने वाली एनआरसी की अंतिम सूची से यदि किसी का नाम बाहर रह जाता है, तो इसका यह अर्थ नहीं है कि वह विदेशी बन गया है क्योंकि उचित कानूनी प्रक्रिया के बाद विदेशी न्यायाधिकरण (एफटी) ही इस संबंध में निर्णय ले सकता है।

    13:33 (IST)30 Aug 2019
    आधारभूत स्वास्थ्य ढांचे के विकास, आयुष शिक्षा में सुधार पर तेजी से काम चल रहा है

     प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि देश में स्वास्थ्य क्षेत्र में आधारभूत ढांचे के विकास पर तेजी से काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि आधुनिक चिकित्सा ही नहीं, आयुष की शिक्षा में भी अधिक तथा बेहतर पेशेवर आएं, इसके लिए आवश्यक सुधार किए जा रहे हैं। आयुष मंत्रालय के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि आयुष ग्रिड का विचार प्रशंसनीय है और इससे आयुष सेक्टर के सीमित दायरे को दूर करने में मदद मिलेगी । 

    13:32 (IST)30 Aug 2019
    राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को सुबह मौसम उमस भरा रहा और न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया

    मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, हवा में आर्द्रता का स्तर 77 प्रतिशत दर्ज किया गया।मौसम विभाग ने दिन में बादल छाए रहने और गरज के साथ छींटे पड़ने के साथ ही हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है।अधिकारी ने कहा, ‘‘ अधिकतम और न्यूनतम तापमान के क्रमश: 37 और 28 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना

    12:59 (IST)30 Aug 2019
    बीजेपी नेता पर जिंदगी बर्बाद करने ता आरोप लगाने वाली लड़की राजस्थान से बरामद

    शाहजहॉपुर प्रकरण में लड़की को उसके दोस्त के साथ शाहजहॉपुर पुलिस ने उसकी लोकेशन राजस्थान में पाया  है। जिसके बाद कानूनी कार्रवाई की जा रही है।एसएस लॉ कॉलेज के लापता छात्रा के माता-पिता ने 27 अगस्त को कॉलेज के निदेशक और भाजपा नेता स्वामी चिन्मयानंद पर गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी। इस छात्रा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता स्वामी चिन्मयानंद पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे।

    12:13 (IST)30 Aug 2019
    करतारपुर गलियारे को लेकर बैठक

    भारत-पाकिस्तान के अफसर करतारपुर गलियारे को लेकर 'जीरे प्वाइंट' पर तकनीकी बैठक कर रहे हैं। यह गलियारे के निर्माण की मांग लंबे समय से सिख धर्म के अनुयायी कर रहे हैं। पिछले दिनों बातचीत में दोनों देशों की सरकारों ने गलियारे के निर्माण पर सहमति जताई थी। इली के बाद भारत सरकार की ओर से 31 अक्टूबर तक अपनी सीमा में गलियारे के हिस्से के निर्माण का लक्ष्य रखा गया है। 

    11:52 (IST)30 Aug 2019
    बीकेयू कार्यकर्ता जिला मजिस्ट्रेट के कक्ष के बाहर धरने पर

    भारतीय किसान संघ (बीकेयू) के कार्यकर्ताओं ने किसानों को गन्ने का बकाया अदा करने सहित विभिन्न मांगों के लिए जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय के बाहर अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया है। गुरूवार (29 अगस्त)  को पुलिस ने राकेश टिकैत के नेतृत्व में बीकेयू कार्यकर्ताओं को जिला मजिस्ट्रेट के कमरे में प्रवेश करने से जब रोका तब उनके बीच झड़प हो गई। बीकेयू कार्यकर्ता इसके बाद जिला मजिस्ट्रेट के कक्ष के बाहर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए।

    11:19 (IST)30 Aug 2019
    करतारपुर टेक्निकल मीटिंग के लिए, पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल जीरो पॉइंट पर पहुंचे

    भारत-पाकिस्तान के बीच करतारपुर कॉरिडोर पर होने वाली टेक्निकल मीटिंग के लिए पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल जीरो पॉइंट पर पहुंचे। बता दें कि पिछले कई महीनों से इस पर दोनों देशो के बीच बात चीत चल रही है। 

    10:36 (IST)30 Aug 2019
    बिहार सरकार ने लगाया सचिवालय में जींस और टी-शर्ट पहनने पर प्रतिबंध

    बिहार सरकार ने अजीबो गरीब कानून को लागू कर रहा है।  बता दें कि सरकार ने सभी कर्मचारियों के लिए सचिवालय में जींस और टी-शर्ट पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया है। कर्मचारियों को कार्यालय में शांत, सरल, आरामदायक कपड़े पहनने का आदेश दिया गया है।

    10:11 (IST)30 Aug 2019
    करतारपुर कॉरिडोर के लेकर शुक्रवार होगी भारत-पाक के बीच बैठक 

    भारत और पाकिस्तान के बीच करतारपुर कॉरिडोर पर टेक्निकल मीटिंग शुक्रवार (30 अगस्त) को  जीरो पॉइंट पर होनी है। बता दें कि अनुछेद 370 के कश्मीर से हटाए जाने के बाद दोनों देशों के बीच खूब तनाव है। इस मामले में पाकिस्तान ने पहले ही साफ कर दिया था कि इस तनाव से करतारपुर कॉरिडोर पर कोई असर नहीं पडेगा। 

    09:43 (IST)30 Aug 2019
    बिहार के दो लोगों पर कशमीर के दो महिलाओं के अपहरण का आरोप

    कश्मीर के रामबन में काम करने वाले बिहार के दो लोगों को वहां की दो महिलाओं से प्यार हो गया था। इसके बाद उन लोगों ने कथित तौर पर उनका अपहरण कर उन्हें बिहार लाया। बताया जा रहा है कि उनसे शादी करने के लिए महिलाओं को सुपौल लाया गया है। मामले में डीएसपी सदर ने कहा कि, 'महिलाओं के पिता ने कश्मीर में एफआईआर दर्ज कराई थी। दोनों पुरुषों को गिरफ्तार किया गया हैं, आगे की जांच जारी हैं।'

    09:15 (IST)30 Aug 2019
    कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय ने भेजा नोटिस

    कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा नोटिस भेजने पर खुल कर अपना पक्ष रखा। वे बोले,  'मैंने अदालत से अनुरोध किया है कि यह एक साधारण आयकर मामला है। मैंने पहले ही ITR दायर कर दिया है। मनी लॉन्ड्रिंग (पीएमएलए) अधिनियम की कोई रोकथाम नहीं है। कल रात मुझें नोटिस मिला जिसमें  मुझे दोपहर 1 बजे तक दिल्ली  बुलाया गया हैं। मैं कानून का सम्मान करूंगा।'

    08:50 (IST)30 Aug 2019
    जम्मू-कश्मीर सेना प्रमुख शुक्रवार को करेंगे कश्मीर का दौरा

    कश्मीर  घाटी की स्थिति से निपटने के लिए सुरक्षा बलों की सुरक्षा स्थिति और तैयारियों की समीक्षा करने के लिए शुक्रवार (30 अगस्त) को  सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत श्रीनगर का दौरा करेंगे। बता दें कि यह राज्य से अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद जम्मू-कश्मीर की सेना प्रमुख की पहली यात्रा होगी। 

    07:53 (IST)30 Aug 2019
    आतंकियों ने श्रीनगर के बाहरी इलाके में दुकानदार की गोली मारकर हत्या की

    जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने एक दुकानदार को गुरुवार (29 अगस्त) की रात को गोली मार कर हत्या कर दी। बता देंं कि मृतक की पहचान परीम पोरा स्थित एक दुकान के मालिक गुलाम मोहम्मद के रुप में हुई है। अधिकारियों के अनुसार तीन युवा मोटरसाइकिल पर आए और दुकानदार पर ताबड़-तोड़ गोलियां बरसा दीं जब वह अपनी दुकान बंद कर रहा था। वहीं इस  घटना के बाद इलाके में सुरक्षा और बढ़ा दी गई है और पुलिस हत्यारों की तलाश कर रही है।

    Next Stories
    1 पश्चिम बंगाल में ताकत बढ़ाने में जुटा आरएसएस, कोलकाता में तीन दिन कैंप करेंगे चीफ मोहन भागवत
    2 अनुच्छेद 370 हटने पर दिया इस्तीफा! IAS अफसर बोले- जरूरी नहीं कि स्वीकार ही किया जाए ‘राष्ट्र हित’
    3 Safe Cities List 2019 में भारत से सिर्फ दिल्ली और मुंबई को जगह, देखें कौन बना नंबर-1
    ये पढ़ा क्या?
    X