ताज़ा खबर
 

पीएमओ पर लगाए आरोपों का सबूत दें राहुल : रूड़ी

संसदीय मामलों के राज्य मंत्री राजीव प्रताप रूड़ी ने राहुल गांधी को चुनौती दी कि वह नेशनल हेराल्ड मामले में पीएमओ के खिलाफ लगाए गए अपने आरोपों का सबूत दें..

Author नई दिल्ली | December 10, 2015 01:07 am
लोकसभा में राजीव प्रताप रूड़ी। (पीटीआई फोटो)

नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी और राहुल गांधी को अदालत से कोई राहत न मिलने के बाद कांग्रेस द्वारा संसद को बाधित किए जाने पर सरकार ने उस पर आरोप लगाया कि वह न्यायपालिका को डराने-धमकाने और चुप कराने के लिए संसद का इस्तेमाल कर रही है। साथ ही कहा कि विपक्षी दल भीड़तंत्र को अपना रहा है। संसदीय मामलों के राज्य मंत्री राजीव प्रताप रूड़ी ने राहुल गांधी को चुनौती दी कि वह पीएमओ के खिलाफ लगाए गए अपने आरोपों का सबूत दें। उन्होंने कहा कि हम राहुल गांधी से कहेंगे कि यदि उनमें हिम्मत है, यदि उनमें ईमानदारी है, यदि उनमें अपनी राजनीतिक पार्टी के नेता के रूप में कुव्वत है तो उन्हें सदन में आकर सबूत देना चाहिए।

कांग्रेस द्वारा इस मुद्दे पर लगातार दूसरे दिन संसद को बाधित किए जाने के बीच केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू ने सरकार पर राजनीतिक प्रतिशोध का आरोप लगाने वाली कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि संसद को ठप करके विपक्षी पार्टी लोकतंत्र के लिए खतरा उत्पन्न कर रही है। उन्होंने राहुल गांधी के इन विचारों को भी नामंजूर कर दिया कि यह प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से सौ फीसद राजनीतिक प्रतिशोध का मामला है। उन्होंने हैरानी जताई कि क्या कांग्रेस उपाध्यक्ष पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर हमला कर रहे हैं क्योंकि यह मामला उस समय दाखिल किया गया था जब यूपीए सत्ता में था। इस मामले में शिकायतकर्ता भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी उस समय भाजपा में नहीं थे जब उन्होंने मामला दायर करवाया था।

कांग्रेस पर लोकसभा चुनाव में मिली पराजय का बदला जनता से लेने का आरोप लगाते हुए नायडू ने कहा कि लोकतंत्र वास्तव में खतरे में है और निश्चित रूप से कांग्रेस का रवैया प्रतिशोध वाला है। संसद को बाधित कर विकास का रास्ता रोकने का प्रयास करके कांग्रेस जनता से बदला ले रही है। कांग्रेस सोचती है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आहत कर रही है। लेकिन यह गलत है क्योंकि इससे भारत आहत हो रहा है। सरकार पर आतंक फैलाने का कांग्रेस का आरोप कुछ ऐसा ही है जैसे कोई व्यक्ति अपने माता पिता की हत्या करने के बाद रोकर कहे कि वह अनाथ हो गया।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के सर्वोच्च मंच संसद को ठप करना निश्चित रूप से लोकतंत्र के लिए खतरा है। लगता है कि कांग्रेस भीड़तंत्र में विश्वास करती है। यदि एक अदालत ने कुछ लोगों को तलब किया है तो इसमें संसद कैसे शामिल है? क्या यह संसद का काम है? आप न्यायपालिका को चुप कराना चाहते हैं। आप न्यायपालिका को धमकाना चाहते हैं। आप न्यायपालिका को बता रहे हैं कि आपकी हमें तलब करने की हिम्मत कैसे हुई।

नायडू ने कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए कहा कि वह एक पारिवारिक समस्या को राष्ट्रीय मुद्दे में बदलना चाहती है और पारिवारिक हितों के लिए संसद का दुरुपयोग कर रही है। राहुल गांधी के इस बयान पर कि सरकार के खिलाफ सवाल पूछने से उन्हें कोई नहीं रोक सकता, का मजाक बनाते हुए संसदीय मामलों के मंत्री ने कहा कि यह विपक्षी पार्टी है जो अन्य लोगों को संसद में सरकार से सवाल पूछने से रोक रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App